कैसे इंटरनेट पर हवलदार माता पिता का नियंत्रण

यदि आपको `अभिभावकीय नियंत्रण` द्वारा अवरुद्ध की गई वेबसाइट तक पहुंच की आवश्यकता है, तो यह ट्यूटोरियल आपको प्रतिबंधों को दूर करने में सहायता करेगा। (नोट: वर्णित प्रक्रिया केवल कुछ प्रोग्राम के साथ काम करती है)

कदम

इंटरनेट पर अभिभावकीय नियंत्रण के बारे में जानें
1
पता लगाएँ कि क्या आपके माता-पिता भी इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं यदि आप इंटरनेट एक्सप्लोरर का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको `इंटरनेट` शब्द के साथ एक ग्लोब आइकन के लिए ब्राउज़र विंडो के निचले दाएं कोने की जांच करने की आवश्यकता होगी। इसे माउस के डबल क्लिक से चुनें, `इंटरनेट सुरक्षा` विंडो दिखाई देगी, और इसे हटा दें। आपके माता-पिता को बदलाव पर ध्यान दिया जा सकता है, इसलिए लिंक डोमेन को बदलकर, उदाहरण के लिए इसे `.com` या `it` से बदलकर `.net` या `.org` कर सकते हैं।
  1. `Download.com` साइट से कनेक्ट करें और `कीलॉगर` कुंजी का उपयोग करके खोजें।
  2. उच्चतम रेटिंग वाले कार्यक्रम का चयन करें और सुनिश्चित करें कि यह मुफ़्त है।
  3. इसे डाउनलोड करें और स्थापना के लिए आगे बढ़ें।
  4. कार्यक्रम को सक्रिय करें और स्वीकार्य सामग्री वाले `अभिभावकीय नियंत्रण` द्वारा अवरुद्ध वेबसाइट तक पहुंचने का प्रयास करें। अपने माता-पिता से पूछें कि आप साइट पर पहुंच सकते हैं। आपके माता-पिता पासवर्ड में टाइप करेंगे और साइट सामान्य रूप से दिखाई देगी।
  5. एक बार साइट पर पहुंचने के लिए आपकी सहमति मिलने के बाद, उन्हें अकेला छोड़ने के लिए प्रतीक्षा करें, और आपके द्वारा इंस्टॉल किए गए प्रोग्राम को एक्सेस करें।
  6. `पाठ लॉग` नामक एक फ़ाइल की खोज करें या इसी तरह की फिर अपने माता-पिता द्वारा पासवर्ड की खोज करें ताकि आप पिछली वेबसाइट तक पहुंच सकें।
  7. जब भी आप चाहते हैं कि अभिभावक नियंत्रण प्रतिबंध को बायपास करने के लिए प्राप्त पासवर्ड का उपयोग करें
  • इंटरनेट पर अभिभावकीय नियंत्रण के बारे में जानें



    2
    Google के कैश का उपयोग करें
  • यह एक सरल `पैतृक नियंत्रण` के आसपास का सबसे अच्छा और सबसे बढ़िया तरीका है उस साइट के बारे में Google के साथ एक खोज करें जिसे आप नहीं एक्सेस कर सकते हैं, फिर परिणामों की सूची से `कॉपी कैश` लिंक का चयन करें, यह प्रश्न में साइट के नीचे रखा जाएगा। एक्सेस नियंत्रण कार्यक्रम इस प्रकार की सामग्री को फ़िल्टर करने में सक्षम नहीं हैं और आपको एक प्रॉक्सी सर्वर का उपयोग करने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा जो विज्ञापनों और बैनर के साथ आपके ब्राउज़र पर हमला करता है। एकमात्र अंतर यह है कि Google की कैशेड कॉपी एक दिन पहले की तारीख में वापस आती है। यदि आपकी रुचि साइट है, तो इसे दैनिक अद्यतन नहीं किया जाना चाहिए, यह विवरण अप्रासंगिक होगा।
  • टिप्स

    • एक ई-मेल पता बनाएँ, आप उन्हें बिना जागरूक किए जाने वाले अधिकांश काम करने में सक्षम होंगे! (अपने ई-मेल का उपयोग करने के लिए ई-मेल पते पर अधिकतर संवाद करने के लिए पासवर्ड को अपने माता-पिता से न करें।
    • इस जानकारी को बहुत लोकप्रिय न करें आप नहीं चाहते कि आपके माता-पिता इस सामग्री को पढ़ सकें और अपने वेब अनुभव को फिर से कैसे सीमित करें।

    चेतावनी

    • याद रखें कि जल्दी या बाद में आपके माता-पिता इसे ध्यान देंगे तो अगर आपको लगता है कि ऐसा हो सकता है, तो उनकी अनुमति या उनकी निगरानी से पूछना बेहतर है कि आप जिस वेबसाइट को चाहते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com