इंटरनेट एक्सप्लोरर में पॉपअप ब्लॉकिंग अक्षम करने के लिए कैसे करें

इंटरनेट एक्सप्लोरर में एकीकृत पॉपअप विंडो फिल्टर आपको उन वेबसाइटों द्वारा भेजे गए सबसे पॉपअप विंडो के प्रदर्शन को ब्लॉक करने की अनुमति देता है, जिन्हें आप एक्सेस करते हैं। यह अवांछित विज्ञापनों को नियंत्रण में रखने के लिए एक महान उपकरण है, लेकिन कभी-कभी यह समस्या हो सकती है, खासकर जब आप उस वेबसाइट तक पहुंचते हैं जिसके ऑपरेशन में पॉपअप विंडो खोलना शामिल है उस स्थिति में, पॉपअप अवरुद्ध करना या उस स्तर को कम करना जिस पर फ़िल्टरिंग किया जाता है, गारंटी ले सकता है कि आप उन साइटों को समस्याओं के बिना उपयोग करने में सक्षम हैं।

सामग्री

कदम

इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 1 में पॉप-अप अवरोधक बंद करें शीर्षक वाला छवि
1
इंटरनेट एक्सप्लोरर प्रारंभ करें यदि आप किसी भूतल डिवाइस या विंडोज टैबलेट का उपयोग कर रहे हैं, तो विकल्प टैप करें "डेस्कटॉप" स्क्रीन के अंदर रखा "प्रारंभ" या सभी स्थापित अनुप्रयोगों की सूची में से। इस बिंदु पर, टास्कबार पर Internet Explorer आइकन का चयन करें
  • इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 2 में पॉप-अप अवरोधक बंद करें शीर्षक वाला छवि
    2
    बटन दबाएं "उपकरण", एक गियर की विशेषता है, या होमनाम मेनू तक पहुंचें। यदि मेनू बार दिखाई नहीं दे रहा है, तो Alt कुंजी दबाएं, फिर मेनू चुनें "उपकरण"।
  • इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 3 में पॉप-अप अवरोधक बंद करें शीर्षक वाला छवि
    3
    आइटम को चुनें "इंटरनेट विकल्प"। यह विंडो प्रदर्शित करेगा "इंटरनेट विकल्प" या "इंटरनेट संपत्ति"।



  • इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 4 में पॉप-अप अवरोधक बंद करें शीर्षक वाला छवि
    4
    कार्ड तक पहुंचेंगोपनीयता।
  • इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 5 में पॉप-अप ब्लॉकर को बंद करें शीर्षक वाला इमेज
    5
    चेक बटन को अचयनित करें "पॉप-अप अवरोधक सक्रिय करें"। समाप्त होने पर, परिवर्तनों को सहेजने के लिए लागू करें बटन दबाएं
  • इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 6 में पॉप-अप ब्लॉकर को बंद करें शीर्षक वाला इमेज
    6
    पॉपअप विंडो के अवरुद्ध को पूरी तरह से अक्षम करने के बजाय, यह सटीकता के स्तर को बदलने का मूल्यांकन करता है जिसके साथ अवरुद्ध होने वाली खिड़कियां चुनी जाती हैं। अनुभाग में सेटिंग्स बटन दबाएं "पॉप-अप अवरोधक" फ़िल्टर कॉन्फ़िगरेशन विकल्पों तक पहुंचने के लिए ड्रॉप-डाउन मेनू का उपयोग करें "ब्लॉक स्तर", मूल्य सेट करने के लिए, विंडो के निचले भाग में स्थित "कम"। इस तरह, सुरक्षित और विश्वसनीय साइटों से भेजे गए अधिकांश पॉपअप को अवरुद्ध नहीं किया जाना चाहिए, विज्ञापन के विपरीत या अविश्वसनीय स्रोतों से, जो अवरुद्ध करना जारी रखेगा। यदि आप चाहें, तो आप अपवाद भी जोड़ सकते हैं, ताकि इन साइटों से पॉपअप कभी भी अवरुद्ध नहीं हो सकें।
  • पूरी तरह से अक्षम करें "पॉप-अप अवरोधक" इंटरनेट एक्सप्लोरर मैलवेयर या इनवेसिव विज्ञापन के कारण डेटा और सिस्टम सुरक्षा को खतरे में डाल सकता है। यदि आपको उनकी सामग्री के हिस्से के रूप में पॉपअप विंडो का उपयोग करने वाली वेबसाइटों पर जाने की आवश्यकता है, तो उन्हें अपवाद सूची में शामिल करना एक अच्छा विचार है "पॉप-अप अवरोधक" और सुरक्षा हमेशा सक्रिय रहें।
  • टिप्स

    • जब भी पॉपअप विंडो को वास्तव में ब्राउज़र द्वारा अवरुद्ध किया जाता है, आप एड्रेस बार के दाईं ओर एक छोटा आइकन के रूप में एक नोटिफिकेशन प्राप्त करेंगे। इसे चुनकर, आपके पास कई विकल्प उपलब्ध होंगे: आप अस्थायी रूप से पॉपअप डिस्प्ले को सक्षम कर सकते हैं, अपवादों की सूची में साइट को जोड़ सकते हैं या फ़िल्टर सेटिंग बदल सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com