स्टाइल एफ्रो हेयर कैसे करें

हर किसी को अपने बाल का ख्याल रखना चाहिए हालांकि, एक अफ्रीकी चंदवा में अतिरिक्त देखभाल और ध्यान की आवश्यकता है। इस प्रकार के बाल अधिक धीरे-धीरे बढ़ते हैं, कोकेशियान या एशियाई बाल की तुलना में कम पानी और टूटता है। चाहे आपके बालों को प्राकृतिक या रासायनिक व्यवहार किया जाए, यह आलेख आपको समझाता है कि कैसे इसे ध्यान में रखकर इसे गुना में डाल दिया जाए, ताकि यह स्वस्थ हो और हमेशा शीर्ष पर हो।

कदम

सबसे पहले, हमें प्राकृतिक बाल और रासायनिक उपचार वाले बालों के बीच भेद करने की आवश्यकता है। चूंकि देखभाल और रखरखाव के मामले में इन दो प्रकारों की अलग-अलग ज़रूरतें हैं, इसलिए सही उत्पाद चुनना और उपयुक्त सौंदर्य नियतकालिक का पालन करना महत्वपूर्ण है। यदि आप एक लड़के हैं, तो दिशानिर्देश अलग-अलग होंगे।

विधि 1

प्राकृतिक या रासायनिक उपचार वाले बालों के लिए स्टाइलिंग मूल बातें

एफ्रो बालों की एक किस्म की बनावट होती है: वे घुंघराले और अदम्य, मोटी या चिकनी हो सकती हैं। प्राकृतिक राज्य में अपने बालों की देखभाल करना एक सुंदर और स्वस्थ बालों का आधार है।

स्टाइल अफ्रीकी हेयर स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
शैम्पू और कंडीशनर उच्च गुणवत्ता वाले होते हैं और आपके बालों के प्रकार के लिए तैयार किए जाते हैं।
  • हर 10-14 दिनों में अपने बालों को धोना महत्वपूर्ण है। बैक्टीरिया खोपड़ी पर विकसित हो सकता है, रूसी और संक्रमण हो सकता है। जलयोजन के नुकसान को रोकने के लिए, पौष्टिक शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करें। स्वाभाविक moisturizers की तलाश में सामग्री की सूची पर एक नज़र डालें: शिया मक्खन, जैतून का तेल, avocado तेल, Argan तेल, नारियल तेल और jojoba तेल। क्या आपने रासायनिक इलाज किया है बाल? अपने प्रकार के पत्ते के लिए विकसित उत्पादों का उपयोग करें
स्टाइल अफ्रीकी हेयर स्टेप 2 नाम वाली छवि
  • शैंपू और कंडीशनर से युक्त पैराबेस, फाल्लेट और पेट्रोकेमिकल्स सामान्य अवयवों जैसे कि सोडियम लॉरिल सल्फेट या सोडियम लॉरशेथर सल्फेट पर ध्यान दें: व्यवहार में, वे सर्फटेक्ट्स हैं जो अपने हाइड्रेशन के बालों से वंचित रहेंगे। ये आक्रामक रसायनों न केवल ताज के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हैं, लेकिन हाल के अध्ययनों से यह सुझाव दिया गया है कि जब वे खोपड़ी के संपर्क में आते हैं तो शरीर इन विषाक्त पदार्थों को अवशोषित कर सकता है।
  • स्टाइल अफ्रीकी हेयर स्टेप 3 नाम वाली छवि
    2
    अपने बाल धोने और मॉइस्चराइज करना, उन्हें सुलझाने का प्रयास करें धीरे से शैम्पू को खोपड़ी पर लागू करें, लंबाई पर नहीं। यह कुल्ला दौरान बाल पर प्रवाह करने की अनुमति दें बाम के लिए, इसे लागू करने के बजाय लंबाई पर, खोपड़ी पर नहीं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह अच्छी तरह से छींटा जाता है और जड़ों को उबाल नहीं करता है रगड़ने से पहले दो से तीन मिनट तक कंडीशनर को बालों को अवशोषित करने दें (पैकेज पर निर्देश पढ़ें) इस तरह, बाल लाभ होगा
  • अपने बालों पर एक तौलिया कभी नहीं रगड़ें अन्यथा, आप परेशान फ्रिज का कारण होगा और आप उन्हें तोड़ सकता है। धीरे से टपकता रोकने के लिए एक तौलिया के साथ बाल झुकाव। माइक्रोफैबर में उन लोगों को प्राथमिकता दें
  • व्यापक दांतेदार कंघी के साथ नम बाल ढोना याद रखें कि एक गीला / गीली पत्ते बहुत नाजुक है, इसलिए यह धीरे से कंघी है पानी के छिड़कने से आपके बाल को गीला कर दें: सूखे बालों को प्रबंधन और अन्तराल करने में अधिक कठिन हो जाता है।
  • गर्दन के पैरों से शुरू करने और माथे तक काम करते हुए, एक लंबे समय से संभाला कंघी या उंगलियों का उपयोग करके बाल अलग हो जाते हैं। जो भी उपकरण आप चुनते हैं, अनुभाग 5x5 वर्ग सेंटीमीटर होना चाहिए। हल्के कंघी प्रत्येक ताला इसे सुलझाना। तलाशी से पहले प्रत्येक पक्ष पर अपने पसंदीदा बाल तेल की एक बहुत छोटी राशि लागू करें बालों को लगभग 15-20 वर्गों में विभाजित किया जाएगा - यह मोटाई और लंबाई पर निर्भर करता है। एक बार जब आप समाप्त कर लें, हवा में सूखने के लिए अपने बाल छोड़ दें या हेयर ड्रायर का उपयोग करें
  • विधि 2

    रासायनिक उपचार वाले बाल का इलाज करें

    स्थायी, चौरसाई उपचार और रंजक आपकी शैली को सुधारने के सभी शानदार तरीके हैं, लेकिन याद रखें कि रसायनों ने आपके बालों को कमजोर कर दिया है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे स्वस्थ हैं, एक सौंदर्य नियमानुसार पालन करना महत्वपूर्ण है जो उन्हें पोषण देता है और उन्हें मजबूत करता है।

    1
    उनको अधिक से ज्यादा इलाज न करें निश्चित रूप से जब आप नाई में जाते हैं, तो हर बार अपने बालों को सीधा करने के लिए यह एक बहुत प्रलोभन है, लेकिन आपको परिष्करण से पहले पांच से छह सप्ताह इंतजार करना पड़ता है अपने बालों को जब आप करते हैं या सीधे इलाज करते हैं, तो रंग डालना न करें या आप उसे कमजोर कर देंगे।
  • स्टाइल अफ्रीकी हेयर स्टेप 4 नाम वाली छवि
    2
    हेयर ड्रायर, लोहा और प्लेट का उपयोग सीमित करें इन औजारों का इस्तेमाल करके बाल के रोम को कमजोर कर दिया जाएगा। बाल फिर अपनी प्रतिभा खो देंगे और अधिक तोड़ने के लिए अतिसंवेदनशील होंगे।
  • छवि शीर्षक शैली अफ्रीकी बाल चरण 5
    3
    उन्हें पुनर्निर्माण के लिए एक उपचार का प्रयोग करें। आप एक मास्क, एक कंडीशनर का उपयोग कर सकते हैं बिना पकाया या तेल। वे रसायनों और गर्मी के कारण हुए नुकसान का सामना करने में आपकी मदद करेंगे
  • विधि 3

    बाल संयोजन अफ्रो

    पत्रिकाओं और महिला वेबसाइटों के माध्यम से ब्राउज़ करें कि आपके लिए कौन सी केश सही है। लेकिन फिर सलाह के लिए नाई पूछो। आपको एक ऐसा दिखना चाहिए जो विशेष रूप से एफ़्रू बालों में अनुभवी है उसकी देखभाल करने के लिए उसकी सलाह का पालन करें यहां कुछ सबसे लोकप्रिय शैली हैं:

    स्टाइल अफ्रीकी हेयर चरण 6 नामक छवि
    1
    प्राकृतिक बालों
    • ड्रेडलॉक फैशनेबल हैं और पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए उपयुक्त हैं इसे ध्यान में रखने के लिए इन सुझावों का पालन करें:
    स्टाइल अफ्रीकी हेयर चरण 7 नामक छवि
    • शैम्पू और कंडीशनर को हर तीन सप्ताह में लागू करें ड्रेडलॉक के लिए डिज़ाइन किए गए उत्पादों का उपयोग करें धोने में जीवाणुओं के गठन से लड़ने के लिए, कसैले में लथपथ एक सूप या कपास पैड पास करें।
      छवि शीर्षक शैली अफ्रीकी बाल चरण 8
    • कोई कंघी नहीं! यह आपके बालों को तोड़ देता है इसके बजाय, अपनी उंगलियों को एक कंघी के रूप में उपयोग करें ताकि ड्रेडलॉक्स को क्रम में रख सकें
    • प्राकृतिक तेलों या तेल आधारित उत्पादों का उपयोग करके उन्हें हाइड्रेट करें सोने से पहले, जलयोजन बनाए रखने के लिए एक साटन कपड़े के साथ बाल लपेटो।
    • एक्सटेंशन लगाने के लिए कृत्रिम बाल जोड़ने की एक तकनीक से गुजरना होता है। वे प्राकृतिक बालों की उपस्थिति में सुधार करने के लिए और यदि आप बहुत बाल गिरते हैं तो यह मोटा लगने के लिए उपयोग किया जाता है। काम आमतौर पर एक पेशेवर द्वारा किया जाता है और एक बैठक में पूरा किया जा सकता है। एक्सटेंशन पूरी तरह से आपके नज़र को बदल सकते हैं और छोटे, मध्यम या लंबे बाल पर इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा, क्योंकि वे आक्रामक रसायनों को शामिल नहीं करते हैं, वे ताज को नुकसान नहीं पहुंचेगा।
    • 2
      प्राकृतिक या रासायनिक इलाज बाल
    • ब्रेड्स विशेष रूप से लोकप्रिय हैं और प्राकृतिक बाल पर ज़ोर देते हैं। हालांकि, यदि आप उन्हें सीधे उपचार के अधीन कर चुके हैं, तो पेशेवर पेशेवर से परामर्श करें। स्टाइल को अलग-अलग किया जा सकता है और घर पर या हेयरड्रेसर के साथ बनाया जा सकता है। सप्ताह में एक बार उन्हें सुरक्षित रखने के लिए तेल लागू करना सुनिश्चित करें सैलून में लगातार समायोजन करें ताकि प्रभाव हमेशा सर्वश्रेष्ठ हो। ब्रैड्स यूनिसेक्स हैं सबसे व्यापक शैलियों में निम्न शामिल हैं: करीब-फिटिंग ब्रैड्स, सूक्ष्म या बड़े, लटके हुए चिह्मण और मुड़ ताले।
    • विधि 4

      पुरुषों के लिए सुझाव

      लड़कों शैम्पू और कंडीशनर के उपयोग के बारे में एक ही महिला दिनचर्या का पालन कर सकते हैं। हालांकि, रखरखाव की ज़रूरत अलग है अफ्रीकी-बालों वाले पुरुषों को कभी-कभी उन्हें बढ़ने में समस्याएं होती हैं, क्योंकि वे अक्सर शुष्क, नाजुक और घुंघराले होते हैं हालांकि, उन्हें तलाशी लेने के लिए अच्छी सलाह की कमी नहीं है।

      छवि शीर्षक शैली अफ्रीकी हेयर चरण 9
      1
      रासायनिक उपचार से दूर रखें चौरसाई उत्पादों नर एफ्रो बालों के विकास को धीमा कर देती हैं
    • स्टाइल अफ्रीकी हेयर चरण 10 नामक छवि
      2
      हर दिन कंडीशनर को लागू करें और उन्हें सप्ताह में एक बार गहरा खाएं। धोने के दौरान गुनगुने या ठंडे पानी का उपयोग करना याद रखें: गर्म पानी उन्हें शुष्क भंगुर बना देता है।
    • स्टाइल अफ्रीकी हेयर चरण 11 शीर्षक वाली छवि
      3
      गर्मी से बचें बाल dryers, प्लेटें और इस प्रकार के अन्य उपकरण बाल कमजोर। उन्हें संभव के रूप में छोटा रूप में उपयोग करें जब आपको इसकी आवश्यकता होती है, उपयोग के पहले और बाद में सुरक्षात्मक और पुनर्गठन के उत्पादों को लागू करें।



    • स्टाइल अफ्रीकी हेयर चरण 12 नाम की छवि
      4
      भोजन पर ध्यान देना एक स्वस्थ बालों का स्वस्थ जीवनशैली का नतीजा है सुनिश्चित करें कि आपके आहार में बी विटामिन, फोलिक एसिड और प्रोटीन शामिल हैं। स्वस्थ बालों के लिए सभी आवश्यक पोषक तत्व हैं
    • स्टाइल अफ्रीकी हेयर स्टेप 13 नाम वाली छवि
      5
      अपने स्वस्थ बालों को दिखाएं एक हेयरड्रेसर से यह पूछने के लिए पूछें कि कौन सा शैली आपको सबसे अच्छा फिट बैठती है
    • वह एक विंटेज नज़र और एक ठाठ रॉक-स्टार देखने के लिए एक आम तौर पर अफ्रीकी हेयर स्टाइल पहनती हैं
      स्टाइल अफ्रीकी हेयर स्टेप 14 नाम वाली छवि
    • लम्बी वाले लोगों की तुलना में लघु ड्रेडलॉक आसान बनाए गए हैं और एक ट्रेंडी, शहरी और आधुनिक अपील है
    • आप लगभग पूरी तरह मुंडा बाल चुन सकते हैं वे एक आराम से और उसी समय परिष्कृत देखो बनाते हैं
    • यदि आप अपने बारे में पूरी तरह से पक्का यकीन कर रहे हैं, एक सेक्सी नज़र के लिए पूरी तरह से दाढ़ी और उनकी देखभाल के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है
    • विधि 5

      छोटी लड़कियों के लिए सुझाव
      1
      लड़की की उम्र के लिए उपयुक्त स्टाइल उत्पादों का उपयोग करें। कोमल, मॉइस्चराइजिंग और आंसू प्रूफ शैंपू और बाम चुनें।
    • छवि शीर्षक शैली अफ्रीकी हेयर चरण 15
      2
      उन्हें प्राकृतिक छोड़ दें छोटी लड़कियों के लिए रसायनों बहुत आक्रामक हैं यहाँ छोटे से कुछ आदर्श हेयर स्टाइल हैं:
    • लड़की के बालों को दोहन या दो पक्ष की पूंछ बनाओ हेयर स्टाइल को समृद्ध करने के लिए गुच्छे जोड़ें।
      स्टाइल अफ्रीकी हेयर चरण 16 नामक छवि
    • यदि बच्चा एक ही चोंच पसंद करता है, तो इसे बनाने के लिए कपड़े के साथ कवर रबर बैंड का उपयोग करें। पूंछ को छूना और कपड़े के साथ मिलकर एक सुंदर कढ़ाई, एक कपड़ों, कुछ फूल या धनुष जोड़ना। सामने के गुच्छे को आकार देने के लिए तह कर्ल का उपयोग करें शैली को इस तरह से अधिक आदेश दिया जाएगा।
    • विधि 6

      अपनी शैली में सुधार के लिए उपकरण, सहायक उपकरण और अन्य युक्तियां
      स्टाइल अफ्रीकी हेयर चरण 17 नामक छवि
      1
      यदि आप किसी वयस्क के बाल जोड़ रहे हैं, तो थर्मल कर्ल उत्कृष्ट हैं उनके पास कई प्रकार के आकार और लंबाई होती है और ये सुगंध में मिल सकती है। थर्मल कर्लर्स के साथ एक केश बनाने के लिए लगभग 20 मिनट लगते हैं इसलिए, दिन शुरू होने से पहले सुबह में उनका उपयोग करें। लंबे समय से संभाला कंघी का उपयोग करके बाल उप-विभाजित करें Curlers के रूप में आप की तरह लागू करें
    • क्या आपके पास लंबे बाल हैं? आप curlers के साथ बाल के केवल छोर लपेट सकते हैं या आप उनसे इस्तेमाल कर सकते हैं ताकि सामने के छल्ले को परिभाषित कर सकें।
    • छोटे बाल? सभी बालों पर बाल curlers का उपयोग करना बेहतर है। सामने से वापस सीधी रेखा के बाद उन्हें रखें एक बार जब वे शांत हो जाएंगे, तो उन्हें निकाल दें और अंतिम परिणाम प्राप्त करने के लिए एक एफ्रो कंघी का उपयोग करें। थर्मल कर्ल के साथ प्रयोग जब तक आप पाते हैं कि आपको सर्वश्रेष्ठ पसंद नहीं है।
  • 2
    प्लेट लंबे बाल पर उपयोग करने के लिए एक उत्कृष्ट स्टाइलिंग टूल है। इसका उपयोग करने से पहले, कुछ तेल लागू करना सुनिश्चित करें, उन्हें मॉइस्चराइज करना। सिर के पीछे से आगे बढ़ते हुए आगे बढ़ते हुए धीरे-धीरे बालों को 2.5 से 5 सेंटीमीटर मोटे हिस्से में विभाजित करते हैं। प्रत्येक भाग को चिकना करने के लिए प्लेट का उपयोग करें। एक बार सभी बाल टाइल किए जा चुके हैं, तो आप इसे एक चोटी में उठा सकते हैं या थर्मल कर्ल को छोर पर नरम curves बनाने के लिए रख सकते हैं।
  • स्टाइल अफ्रीकी हेयर चरण 18 नामक छवि
    3
    हेयर ड्रायर का उपयोग शॉर्ट, मध्यम और लंबे बाल पर किया जा सकता है, बशर्ते इसे दुरुपयोग न किया जाए। जब आपके पास कम समय हो तो अपने बाल सूखने का एक तेज़ और आसान तरीका है इसका उपयोग करने से पहले एक सुरक्षात्मक तेल लगाने से बाल कोमलता का एक स्पर्श दिया जा सकता है।
  • केले के आकार की क्लिप हेयरड्रीयर के साथ सूखे हुए बाल की व्यवस्था करने के लिए आदर्श हैं। सिर के शीर्ष पर इस सहायक के साथ बाल बंद करो और उसे मोड़ो। आप इसे सुखाने के बाद बालों के अंत पर थर्मल कर्लर्स भी लागू कर सकते हैं। पोनीटेल एक हेयरस्टाइल है जिसे आप हेयर ड्रायर का उपयोग करने के बाद कर सकते हैं। अधिक वयस्क देखने के लिए, छोटे थर्मल कर्ल का उपयोग करें, कान के बगल में, सिर के हर तरफ परिष्कृत तरंगों को बनाने के लिए।
    छवि शीर्षक शैली अफ्रीकी हेयर चरण 1 9
  • स्टाइल अफ्रीकी हेयर चरण 20 नामक छवि
    4
    बालों की स्थिरता और आपके द्वारा उपलब्ध समय के आधार पर, आप उन्हें मोड़ सकते हैं। कपड़ेपिन या हेयरपिन के साथ गीले बालों के छोर को ठीक करें यदि आप कर सकते हैं, तो उन्हें एक नाई की हेलमेट के नीचे सूखा डालना यदि नहीं, तो उन्हें पूरी रात के लिए छोड़ दें छोटे सर्पिल कर्ल प्राप्त करने के लिए उन्हें अंदर या बाहर की ओर घुमा दें कुछ twists लगभग दो सप्ताह तक रहेंगे (उन्हें 15 दिनों से अधिक समय तक नहीं छोड़ दें, या वे ड्रेडलॉक में बदल सकते हैं)।
  • स्टाइल अफ्रीकी हेयर स्टेप 21 नाम वाली छवि
    5
    यदि आपके पास बहुत छोटे बाल हैं, तो स्टाइल बढ़ाने के लिए सजावटी कंघी, clasps और नकली फूल जोड़ें। साइड अनुभागों को सिर के पीछे की ओर मुड़ें और उन्हें कुछ कपड़ों के साथ ठीक कर दें। आप माथे से एक कंघी के साथ शुरू होकर मध्य में रेखा बना सकते हैं, सिर के शीर्ष पर चल रहे हैं और पीठ पर समाप्त हो सकते हैं- लचर और फूल लाओ। एक सुरुचिपूर्ण और परिष्कृत रूप के लिए, कपड़े के रंगों के साथ संयुक्त बाल सामान का उपयोग करें। अंत में, टियारा विशेष अवसरों पर एक अफ्रीकी हेडबैंड को समृद्ध करने के लिए आदर्श हैं।
  • छवि शीर्षक शैली अफ्रीकी बाल चरण 22
    6
    बिस्तर पर जाने से पहले, अपने बालों पर एक साटन कैप डालें, जिससे कि यह घबराहट न हो और कर्ल को खो न जाए। इसे पूरी रात के लिए छोड़ दो यदि यह अत्यधिक पसीने का कारण बनता है, तो साटन पिशाच का उपयोग करें आप इसे हाइपरमार्केट के बिस्तर अनुभाग में पसंद करते हैं या अन्य प्रकार की दुकानों में इसे खरीद सकते हैं, जो इस प्रकार की वस्तुओं को बेचते हैं।
  • टिप्स

    • नारियल का तेल का प्रयोग करें ताकि आपके बालों को मजबूत और नमी हो सके।
    • फ्रिजी बाल भंगुर हो सकते हैं, इसलिए इसे धीरे से गुना करें
    • जेल का उपयोग करने से बचें यदि आवश्यक हो, तो अपने बालों के लिए एक उचित खरीद लें कम गुणवत्ता में से कोई एक न चुनें: यह बालों के नुकसान और टूटने में योगदान देगा।
    • भूरा, लाल या सुनहरे बाल के सुझावों को रंगना शैली को एक मूल स्पर्श दे सकता है।
    • बालों के लिए एक मॉइस्चराइज़र का उपयोग करके उन्हें चमकदार बनाएं

    चेतावनी

    • रासायनिक उपचार हमेशा विशेषज्ञ हाथों से किया जाना चाहिए। इसके अलावा, अपने नाई की सलाह का पालन करें।
    • यदि आपने रासायनिक रूप से बालों का इलाज किया है, तो अलग-अलग स्टाइलिंग उत्पादों या उपकरणों की कोशिश करने से पहले हमेशा नाई की सलाह लें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मॉइस्चराइजिंग शैम्पू और कंडीशनर
    • तेलों पर आधारित प्राकृतिक तेल और स्टाइल उत्पादों
    • माइक्रोफ़ीबर तौलिया
    • बाल सामान
    • व्यापक दांतेदार कंघी
    • लंबे संभाल के साथ कंघी
    • कपड़े के साथ कवर बाल के लिए लोचदार
    • तकिया या साटन टोपी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com