ब्रेकिंग एंड हेमिजिंग आफ्रो अमेरिकन हेयर कैसे रोकें

उनके आणविक संरचना के कारण, अफ्रीकी अमेरिकी बाल सभी बाल प्रकारों में सबसे कमजोर है। नतीजतन, आपको निम्न चरणों का पालन करने के लिए, इसकी देखभाल करने में विशेष रूप से मेहनती होने की आवश्यकता होगी।

कदम

अफ्रीकी अमेरिकी बालों के लिए स्टॉप ब्रेगेज़ एंड डैमेज शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
कम से कम रसायन आपके बाल के रंग या बनावट को बदलने वाले बालों के लिए कोई रासायनिक उपचार कमजोर होगा और उन्हें तोड़ देगा।
  • अफ्रीकी अमेरिकी बालों के लिए स्टॉप ब्रेगेज़ एंड डेमेज शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    किसी भी प्रकार के केश विन्यास को कम करें जो आपके बालों को मजबूत करता है चिपकने वाले एक्सटेंशन, ब्रैड्स और ब्राइड्स का उपयोग बहुत सीमित है, और जेल द्वारा कठोर केशविन्यास। इस प्रकार के केशविन्यास अपने बालों को बहुत अधिक तनाव देते हैं
  • अफ्रीकी अमेरिकी बालों के लिए स्टॉप ब्रेगेज़ एंड डेमेज शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    गर्मी स्रोतों के लिए जोखिम कम करें अत्यधिक गर्मी अपने बालों को बहुत अधिक शुष्क कर सकते हैं, इसे अपर्याप्त रूप से नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • अफ्रीकी अमेरिकी बालों के लिए स्टॉप ब्रेगेज एंड डेमेज शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4



    बाल उत्पादों से बचें जिसमें सल्फाट होते हैं (प्राकृतिक बाल वसा को हटा दें), सिलिकोन, अल्कोहल या ग्लाइकोल (रसायनों को नुकसान पहुंचाते हैं और अपने बालों को सूखते हैं)। यह बाजार पर अफ्रीकी-अमेरिकी बाल उत्पादों के लगभग 96% समाप्त होगा।
  • सिलिकॉन्स बाल को चमकते हैं, लेकिन बाल कटनी और बाल की सतह पर भी मुहर लगाते हैं, इस प्रकार रेहेड्रेटिंग से बालों को रोकना।
  • अफ्रीकी अमेरिकी बालों के लिए स्टॉप ब्रेगेज एंड डेमेज शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अपने बालों को धोना एक अच्छी बात है! हर दो सप्ताह में कम से कम एक बार अपने बालों को धो लें - यह आपके बाल और त्वचा से गंदगी और चिकना पदार्थों को हटा देगा। केवल त्वचा पर शैम्पू को वितरित करने का प्रयास करें, और धीरे-धीरे मालिश करें, क्योंकि इससे प्रक्षेपण से छिद्र को मुक्त किया जा सकता है। अपने बालों को धोने के बाद, कभी इसे तौलिया के साथ न मिटाएं बस उन्हें अपने हाथों में एक तौलिया के साथ दबाएं, जैसे कि आप उन्हें कर्ल कर रहे थे। हमें उन्हें पुल या टग नहीं करना चाहिए
  • अफ्रीकी अमेरिकी बालों के लिए स्टॉप ब्रेगेज एंड डेमेज शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    अपने बालों को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखें अफ्रीकी-अमेरिकी बाल को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड और गहराई से वातानुकूलित होना चाहिए, खासकर अगर रसायनों, तनावपूर्ण केशविन्यास और गर्मी के स्रोत जैसे हेयर ड्रायर और प्लेट्स। एक बाम बाल कटाई से अधिक कुछ नहीं है, छल्ली चिकनी, बाल नरम, चमक जोड़ने और उसकी नमी बहाल करने के लिए यहां तक ​​कि जॉज़ो की तरह तेल भी मदद कर सकते हैं हाइड्रेशन पर ध्यान केंद्रित करें (खोपड़ी सहित)
  • ट्रीप ब्रेजेज एंड डेमेज टू अफ्रीकी अमेरिकन हेयर चरण 7
    7
    अपने बालों को सावधानी से नहीं सुलझाया इसे खोलने से पहले तेल के साथ बाल की सतह को लुब्रिकेट करें और सुनिश्चित करें कि युक्तियों से शुरू करें, और जड़ से नहीं। उन्हें गलत तरीके से उगलाने से अनावश्यक तनाव और आपके बालों पर तनाव हो सकता है, उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • 8
    रात में, अपने बालों को कपड़े या स्कार्फ में लपेटें, उन्हें चिकना रखें, और हानिकारक / ब्रेडिंग से बचें। आप रात में अपने बाल जैतून के कुछ बूंदों को हाइड्रेट पर लागू कर सकते हैं और उन्हें नरम कर सकते हैं। इससे बालों को अधिक प्रबंधनीय, चमकदार और कंघी करने में आसान रहने में मदद मिलेगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com