कैसे अफ्रीकी अमेरिकी Braids बनाने के लिए

उनकी प्राकृतिक पूर्णता और उनकी मोटाई के कारण, यह अफ्रीकी-अमेरिकी ब्रेड्स बनाने के लिए जटिल हो सकता है, लेकिन थोड़ी मदद से आप सक्षम हो सकते हैं स्ट्रिंग ब्रैड्स और तंग-फिटिंग ब्रैड्स एआरएफओ बालों के लिए क्लासिक हेयरस्टाइल हैं, जो आप हेयरड्रेसर के सहारे बिना तैयार कर सकते हैं। अपने बालों को धीरे से समझो और आपको आवश्यक समय ले लो! आपके प्रयासों का पुरस्कृत होगा

कदम

विधि 1

बॉक्स ब्रैड्स (या सिंथेटिक हेयर टू ब्रैड्स बनाने के लिए)
ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने बाल तैयार करें उन्हें हमेशा की तरह धोना शुरू करें और, शैंपू के बाद, एक का उपयोग करें मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर उन्हें नरम करने के लिए एक बार जब बाल्म को छींटा गया हो, तो सभी नोड्स को जड़ से समाप्त होने तक निकालने के लिए दांतेदार कंबल का उपयोग करें। फिर कम तापमान पर हेअर ड्रायर को संचालित करें जब तक कि कर्ल लगभग पूरी तरह से सूख न हो जाए। सुनिश्चित करने के लिए कि आपके टांगें नहीं हैं और आप अपनी ब्राइड्स शुरू करने के लिए तैयार होंगे, अपने बाल को एक बार ब्रश करें।
  • ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकन हेयर चरण 2 नामक छवि
    2
    लटके होने के लिए बाल तैयार करें बॉक्स ब्रैड्स बहुत लंबे सिंथेटिक बाल का उपयोग करते हैं जो खोपड़ी पर रिक्त स्थान को भरते हैं और ब्रैड्स को पूर्णता देते हैं। आपके जैसा रंग चुनें और कम से कम दो बड़े पैक लें। फिर, उन्हें पैकेज से हटा दें और उन्हें बीच में रखते हुए, उन बैंड को काट दें, जो उन्हें एक साथ पकड़ते हैं। उन्हें एक तरफ से फिर से शुरू करना, उन्हें बीच में जोड़ दिया गया और अंत में नीचे की ओर यह सुझावों को और अधिक प्राकृतिक रूप देगा, अन्यथा सिंथेटिक बाल बहुत बड़े करीने से गिरेंगे और जब आप नौकरी खत्म करेंगे तो ब्रैड्स नकली दिखेंगे।
  • जब आप किस्में खींचते हैं, तो यह धीरे-धीरे बालों के छोटे हिस्से को पकड़कर खींचती है, बहुत बड़ी नहीं।
  • अपनी उंगलियों को अपने बालों में रख दें, जब आप समाप्त होने वाले समायोजन को पूरा कर लें, जिससे हो सकता है कि कोई भी समुद्री मीट निकाल दें।
  • ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकन हेयर स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    बुनाई के लिए बाल का एक लॉक लें सिंथेटिक बालों से लगभग 5-7 सेंटीमीटर चौड़ा निकालें। तो, इस खंड को अलग करें: आपको दो किस्में मिलनी चाहिए जिनमें से एक दूसरे की तुलना में दो बार घनी है। मोटा एक के चारों ओर पतले एक को इनलाइन करें ताकि छोरों को विपरीत दिशा में बदल दिया जाए (जैसे: "><")। सबसे छोटी से छोटी लो और इसे बीच में पकड़ो, जहां यह पहली बार ओवरलैप करता है। यह धीरे-धीरे अपने आप से यह सुनिश्चित कर लें कि दो खंड एक ही टुकड़ा बनाते हैं जो दूसरे दो किस्में के बीच फिट होगा।
  • आपको एक हाथ में लगभग बराबर ताले लगाना चाहिए।
  • ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकन हेयर स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    खोपड़ी पर बालों को विभाजित करें खोपड़ी पर बालों के एक छोटे से ताला को 2.5x2.5 सेमी के बारे में सावधानी से अलग करने के लिए मास पूंछ कंघी का प्रयोग करें। संभवतः बालों के किनारे के किनारों को शुरू करना और पीछे की ओर जाना आसान होगा, लेकिन आप कहीं से भी आराम से महसूस कर सकते हैं। लॉक तैयार करने के लिए थोड़ा तेल या जेल का उपयोग करें, ताकि इसे प्रबंधित करना आसान हो।
  • ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकन हेयर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    पहली चोटी शुरू होती है अपने बाल को सिंथेटिक रखें ताकि पहले ताला अंगूठे और सूचकांक के बीच हो, सूचकांक और मध्य के बीच दूसरा और पहले दो के पीछे तीसरा मुक्त हो। अपने अंगूठे और तर्जनी के साथ अपने असली बाल अनुभाग को पकड़ो जितना करीब जड़ों तक कर सकते हैं। ब्रैड शुरू करने के लिए:
  • सिर के चारों ओर मुफ़्त हाथ पास करें और दूसरे हाथ में रखे हुए बालों के पीछे लटका हुआ तीसरा ताला लें।
  • इसी समय, सिंथेटिक बालों के नीचे तीसरे किनारों को लाने और अंगूठे और तर्जनी के बीच के हिस्से में खोपड़ी के बाल को शामिल करें और इसे विपरीत दिशा में पास करें।
  • केंद्र में बाल के तीसरे ताला लाओ, दूसरे दो के बीच। इस बिंदु पर आपको तीन अलग-अलग बालों की खोपड़ी से जुड़ा होना चाहिए, जिसमें से तीन में से एक में आपके बालों को एम्बेडेड किया गया है।
  • ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने बाल ब्रैड करें. सिंथेटिक बालों को जड़ के करीब संभव के रूप में लागू किया जाता है, यह सामान्य रूप से बुनाई करना शुरू होता है: पहले बाएं ओर केंद्र में ताला रखकर और फिर दाएं पर। जैसा कि आप चोटी के अंत तक पहुंचते हैं, किस्में वॉल्यूम में कमी आती हैं और एक पतली चोटी का निर्माण करते हैं। इसे रोकने के लिए रबर बैंड का उपयोग करने के लिए आवश्यक नहीं है, क्योंकि नकली बाल खुद को रखना चाहिए।
  • ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अन्य बालों को एम्बेड करें पूरे सिर पर अन्य ब्रेड्स लागू करने के लिए पिछले चरणों को दोहराएं
  • खोपड़ी से 2.5x2.5 सेमी के बालों को अलग करें और थोड़ा तेल या जेल लागू करें।
  • कृत्रिम बाल तैयार करें और इसे तीन किस्में में विभाजित करें।
  • उन्हें अपने बालों में लागू करने और एक चोटी बनाने के लिए मुड़ गए।
  • समाप्त होने तक क्लासिक ब्रैड के पैटर्न का पालन करके काम को पूरा करें।
  • ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    प्रत्येक चोटी को परिशोधित करें यह महत्वपूर्ण नहीं है कि जल्दी करो ताकि प्लॉट चिकना, लचीला और वर्दी हो। यदि आप देखते हैं कि कुछ बाल निकलते हैं या गाँठ करते हैं, तो आपको ब्रैड को पूर्ववत करना होगा और शुरुआत से शुरू करना होगा यदि आपके बाल सिंथेटिक लोगों के बीच खड़े होने के लिए स्वाभाविक होते हैं, तो बालों के ताला को हटा दें और बालों को नरम करने के लिए थोड़ा और तेल या जेल जोड़ें और फ्रिज कम करें
  • शायद यह उसी समय ताकनाओं को बुनाई के लिए आवश्यक होगा ताकि वे सही हों।
  • अगर ब्रैड अनियमित है, तो शायद आप अलग मोटाई के ताले के साथ शुरू कर देंगे। आपको इसे पूर्ववत करना होगा और सिंथेटिक बाल को तीन भागों में फिर से विभाजित करना होगा।
  • विधि 2

    सहायक ब्रैड्स
    ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने बाल तैयार करें चूंकि यह संभावना है कि आप लगातार कई हफ्तों तक ब्रैड्स पकड़ते हैं, आपको शैम्पू और कंडीशनर के साथ धोकर बाल से शुरू करना चाहिए। उन शैम्पू के साथ उन्हें धो लें जो आप सामान्य रूप से उपयोग करते हैं और फिर उनको नरम करने के लिए एक मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर का उपयोग करें। आप बुनाई के रूप में भी बालों के तेल को लागू कर सकते हैं, ताकि वे चिकनी रह सकें, फ्रिज से मुक्त हो और आसानी से नियंत्रित और प्रबंधित कर सकें।
  • ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    ब्रेड्स बनाने का तरीका तय करें मनोरंजक braids किसी भी दिशा में काम किया जा सकता है, इसलिए यह कि वे किस तरह से जाना होगा शुरू करने से पहले तय करना महत्वपूर्ण है। उन्हें प्राप्त करने के लिए, दो सबसे आम तरीके हैं: बालों वाली फाइलों को तैयार करना जो सिर के मध्य से शुरू होती है और गर्दन के पैरों पर आती है, या एक केंद्रीय क्षेत्र से शुरू होने वाली सिर के चारों ओर एक परिपत्र में बुनाई होती है आपको इच्छित पूंछ के साथ बालों को अलग करने के लिए माउस पूंछ कंघी का उपयोग करना होगा और इसे लटके लिए भागों में विभाजित करना होगा।
  • ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    बालों को अलग करें पानी और थोड़ा जैतून का तेल के साथ एक स्प्रे बोतल भरें और अच्छी तरह से हलचल। फिर, लटके होने के लिए बाल के अनुभाग के साथ समाधान स्प्रे करें इस हिस्से को एक पंक्ति में अलग करने के लिए कंघी का उपयोग करें जो पूरे सिर को कवर करेगा। छोटे ताला, छोटे से चोटी - बड़ा ताला, बड़ा चोटी बाकी के बालों को अपने चेहरे से दूर रखने के लिए तितली क्लैप्स का उपयोग करें
  • ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर चरण 12 शीर्षक वाली छवि



    4
    पहला ग्रिपी चलना शुरू होता है. एक तरफ बाल के लॉक को पकड़ो और ऊपर से एक छोटा सा टुकड़ा खींचो (बाल के किनारे के पास), इसे बाकी समूह से दूर ले जायें बाल के इस छोटे से हिस्से को तीन समान आकार के टुकड़ों में अलग करें, जिसे आप बुनाई करना शुरू कर देंगे जैसे आप एक क्लासिक चोटी के साथ: एक मध्य के दाहिनी ओर से पार करें, फिर बाएं एक को केंद्रीय एक पर, आगे और आगे।
  • ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    5
    अधिक बाल जोड़ें तंग ब्रैड्स फ्रैंट ब्रैड पैटर्न के अनुसार अंतर्वर्धित बाल द्वारा बनाई गई हैं, जो सिर के बहुत करीब हैं। जैसा कि आप ताले के साथ काम करते हैं और गर्दन की पीठ पर नीचे जाते हैं, वैसे ही शुरू करते हैं जिस तरह से आप शुरू करते हैं। हालांकि, इस बीच, गैर-बुने हुए हिस्से से बाल के छोटे हिस्से को पकड़कर उन्हें प्रत्येक लॉक में शामिल करना है जो आप केंद्रीय एक से अधिक पार करने के लिए जाते हैं। असल में आपको कुछ बनाना होगा फ़्रेंच ब्रेड बहुत पतली
  • जब आप अधिक बाल जोड़ते हैं, तो बुनाई को कस लें और अपनी उंगलियों को सिर के पास रखें
  • विपरीत दिशा में उन्हें बुनाई न करें, अन्यथा ब्रेड्स धीमी हो जाएंगी और मज़ेदार दिखेंगी।
  • ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    6
    चोटी समाप्त होता है जब आप सिर के पीछे आते हैं, तो यह संभावना है कि आपके पास जोड़ने के लिए और अधिक बाल नहीं होंगे। यदि आपके पास छोटे बाल हैं, तो उनकी रक्षा करने के लिए सुझावों को एक साथ घुमा दें और उन्हें विघटित करने से रोकें। यदि आपके पास लंबे बाल हैं, तो नीपर पर ट्रेकिना जारी रखें, इसे एक सामान्य चोटी की तरह बंद करें जब आप कर लेंगे तो इसे ठीक करने के लिए सुझावों को दोहराएं।
  • यदि आप पिघलने के बारे में चिंतित हैं, तो आप मनोरंजक braids को रोकने के लिए छोटे हल्के इलास्टिक बैंड का उपयोग कर सकते हैं
  • कुछ लोग प्रत्येक ब्रैड के छोर पर कुछ मनका लागू करते हैं, ताकि सजावटी स्पर्श दे सकें।
  • ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    7
    तंग ब्रैड्स के साथ सिर भरें। बालों के बाकी हिस्सों को एक साथ बांटना, इसे वर्दी तालों में विभाजित करना। इस प्रक्रिया में एक लंबा समय लग सकता है, इसलिए इसे खत्म करने के लिए आपको कई घंटे खर्च करना पड़ता है। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक चोटी एक ही आकार है और एक ही पैटर्न का पालन करें, ताकि एक अच्छी तरह से सान्य और स्वच्छ केश विन्यास प्राप्त करें।
  • यदि बाल braids से बाहर आते हैं, शायद आप उन्हें पर्याप्त नरम नहीं किया है और आप प्रक्रिया के दौरान अपनी braids पर्याप्त कड़ा नहीं किया है। अप करने के लिए थोड़ा तेल या जेल जोड़ें
  • आपको संभवतः किसी की मदद की ज़रूरत है यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी पंक्तियां समान और समानांतर हैं, विशेष रूप से सिर के पीछे।
  • विधि 3

    पिगेटल्स टू स्ट्रैक्ट टू टू स्ट्रेंड्स
    ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने बाल तैयार करें बस दूसरे तरीकों की तरह, आपको बाल को नरम करना होगा और शुरू होने से पहले किसी भी समुद्री मील को समाप्त करना होगा। उन्हें सामान्य रूप से धोएं, और फिर उनको नरम करने के लिए एक मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर का उपयोग करें। बाल के गीले या कम से कम थोड़ा गीला होने पर इस केश को तैयार करना आसान है, इसलिए शुरू करने से पहले इसे पूरी तरह से सूखा नहीं। सभी टेंगल्स या समुद्री मील को निकालने के लिए एक कंघी का प्रयोग करें
  • ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    2
    ब्रेड्स के आकार पर निर्णय लें आपके पास कई विकल्प हैं जब आपको दो किस्में ब्रैड्स बनाना पड़ता है। उनके आकार को चिंताओं का सबसे स्पष्ट निर्णय आप दर्जनों पतले बाइट्स या बड़े मोड़ के बने छोटे मोड़ बना सकते हैं, जो 2.5 सेमी या अधिक के बालों के कुछ हिस्सों से बना है। छोटे लोग दूसरों की तुलना में काफी लंबे समय तक रहते थे, लेकिन प्रक्रिया को स्पष्ट रूप से समय के अधिक व्यय की आवश्यकता होती है। अपनी व्यक्तिगत शैली के आधार पर आकार और उस समय की मात्रा तय करें जब आप इस हेयर स्टाइल को समर्पित कर सकें।
  • ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर स्टेप 18 शीर्षक वाली छवि
    3
    पहला खंड तैयार करें वांछित आकार के बालों के एक हिस्से को अलग करने के लिए माउस पूंछ कंघी का प्रयोग करें। यह आकार में चौकोर होना चाहिए अपने बालों में थोड़ा जेल या क्रीम लागू करें और फ्रिज को कम करने और हेन्डलिंग को कम करने के लिए पानी और जैतून का मिश्रण मिश्रण करें। कंघी का प्रयोग इस भाग को अन्तर्ग्रथित करने के लिए करें और सुनिश्चित करें कि आपके बाल पूरी तरह से चिकनी और समुद्री मील से मुक्त हैं
  • ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकन हेयर चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    पहला खंड घुमा शुरू करें बालों के हिस्से को दो समान किस्में में विभाजित करें उन्हें तंग, सिर से दूर करना शुरू करें, जैसे कि वे कोर्ड को पैटर्न का पालन करते हैं - एक ही समय में किस्में लपेटें ताकि मोड़ बना सके। सुव्यवस्थित दिखने के लिए, आपको जरूरी रूप से इसे तंग करना चाहिए जैसा कि आप काम करते हैं।
  • ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर स्टेप 20 शीर्षक वाली छवि
    5
    पहले ट्विस्ट समाप्त करें जब आपके पास लॉक के अंत में मोड़ करने के लिए कोई और बाल नहीं होगा, तो आपको युक्तियों को रोकने के लिए एक लॉक के साथ एक मोड़ बनाना होगा। इसलिए, दो किस्में लें और उन्हें एकजुट करें (इस बिंदु पर उन्हें बहुत बाल नहीं करना चाहिए)। फिर, इस भाग को अपनी उंगली के चारों ओर कई बार लपेटें, उसी दिशा में, जैसा कि आप दो बाल बाल बाल घुमा रहे थे इस तरह बाल की युक्तियाँ उसी दिशा में घुमाएगी, मोड़ को बंद कर देंगी।
  • ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर स्टेप 21 शीर्षक वाली छवि
    6
    अन्य मुड़ ब्रेड्स बनाने के लिए प्रक्रिया को दोहराएं जब तक आप ब्रैड्स के साथ सिर नहीं भरते तब तक अन्य बाल बुनाई जारी रखें। प्रक्रिया हर मोड़ के लिए बिल्कुल एक समान है। बस सुनिश्चित करें कि प्रत्येक ताला में बाल की समान मात्रा होती है ताकि सभी ब्राइड्स एक ही आकार हों।
  • बाल का एक छोटा सा हिस्सा अलग करें, इसे कंघी करें और जेल, क्रीम या तेल लगाने दें।
  • इसे दो समान किस्में में विभाजित करें
  • जब तक आप एक रस्सी के आकार का चोटी प्राप्त नहीं करते, तब तक उन्हें एक दूसरे के आसपास लपेटें।
  • दो किलों की छोर को एक साथ रखने के लिए उन्हें बचाने के लिए और ब्रेक को रोकने से बचें।
  • टिप्स

    • आप विस्तार से या सिंथेटिक बाल को इनमें से किसी एक हेयर स्टाइल को एक पूर्ण रूप से देखने के लिए शामिल कर सकते हैं।
    • अगर आपको यह सुनिश्चित नहीं है कि उन्हें अपने बच्चों को नुकसान पहुंचाने के जोखिम को चलाने के बिना बुनाई कैसे करें या यदि आप अपने समग्र रूप से असंतुष्ट हैं, तो सैलून या हेयर सैलून पर जाएं, जो अफ्रीकी-अमेरिकी हेयरस्टाइल में माहिर हैं।
    • यदि आपके बाल छोटे या मध्यम लंबे होते हैं, लेकिन आप विभिन्न अफ्रीकी-अमेरिकी केशविन्यास के बीच वैकल्पिक करना चाहते हैं, तो यह आपकी ब्राइड्स में कृत्रिम बाल या एक्सटेंशन को शामिल करता है। हेयरस्टाइल की लंबाई और मात्रा जोड़ें।
    • जब आप उन्हें बुनाई करते हैं तो आप अपने बाल में कुछ मनका जोड़ सकते हैं
    • बालों के लिए थोड़ा-थोड़ा तेल (या तेल) लगाने से आप ब्रैड्स शिनियर भी बना सकते हैं

    चेतावनी

    • लंबे समय तक कृत्रिम बाल रखने का प्रयास न करें यदि आपके बाल पहले से कमजोर, कमजोर या क्षतिग्रस्त हैं। जब लंबे समय तक पहना जाता है, तो वे मुकुट को बर्बाद कर सकते हैं, जिसके कारण अपूरणीय क्षति हो सकती है।

    आपको क्या आवश्यकता होगी

    • शैम्पू
    • Balsamo
    • कंघी (संकीर्ण दाँत या मध्यम चौड़ाई के साथ)
    • बालों या लोचदार बैंड
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com