कैसे अपनी गर्मी की त्वचा इलाज के लिए

सूरज और गर्मियों के तापमान हमेशा सुखद होते हैं, क्योंकि वे आपको आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले चीजों को विफल करने के लिए अधिक समय बिताने की अनुमति देते हैं। हालांकि, सूर्य और गर्मी हानिकारक हो सकती है, और आपकी त्वचा खर्च पर है। सूरज की हानिकारक किरणें त्वचा, झुर्रियां, अंक, सूखी त्वचा और लंबे समय तक त्वचा के कैंसर में समय से पहले उम्र बढ़ने का कारण बन सकती हैं। साल के सबसे गर्म मौसम के दौरान आपको अपनी त्वचा पर इतना ध्यान देना पड़ता है, भले ही आप स्वतंत्रता की भावना को पसंद करें, जो गर्मी की गारंटी देता है

कदम

ग्रीष्मकालीन चरण में अपनी त्वचा के बाद देखो शीर्षक छवि
1
गर्मी की सूरज आपकी त्वचा पर प्रभाव पड़ता है: यह आपको पता होना चाहिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि सूरज त्वचा को कैसे प्रभावित करता है, खासकर जब आपको उन सभी विज्ञापनों में सही उत्पाद चुनना पड़ता है ये दिशानिर्देश आपकी मदद कर सकते हैं:
  • पराबैंगनी ए (यूवीए) किरणें: ये सबसे लंबी सौर लहरें हैं, जो त्वचा को घुसना देती हैं, त्वचा की गहरी परत। वे मुक्त कणों को सक्रिय करते हैं और त्वचा की उम्र बढ़ने के कारण होते हैं।
  • पराबैंगनी बी (यूवीबी) किरणें: इस लंबाई की किरणें त्वचा की ऊपरी परत, एपिडर्मिस में घुसना करती हैं। वे सनबर्न, एलर्जी प्रतिक्रियाओं और त्वचा कैंसर पैदा कर सकते हैं। सनबर्न के छह महीने बाद, एक मेलेनोमा डबल्स विकसित करने वाले त्वचा का खतरा।
  • पराबैंगनी सी (यूवीसी) किरण: आम तौर पर इन किरणों को ओजोन परत से फ़िल्टर्ड किया जाता है, और सबसे हानिकारक हैं।
  • स्क्रैच टेस्ट (एसटी, "स्क्रैच टेस्ट"): कभी-कभी, यदि आप एड़ी के पीछे त्वचा को खरोंचने की कोशिश करते हैं, तो आप अपनी त्वचा संवेदनशीलता को नियंत्रित कर सकते हैं।
  • इन्फ्रारेड (आईआर): यह है "गर्मी" और कोलेजन, लोच और प्रतिरक्षा प्रणाली को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकते हैं।
  • ग्रीष्मकालीन चरण में अपनी त्वचा के बाद देखो शीर्षक छवि
    2
    हमेशा सनस्क्रीन का उपयोग करें, लेकिन आपकी त्वचा के प्रकार की जरूरतों की जांच के बाद ही। सभी सनस्क्रीन समान नहीं हैं: कुछ में एक भौतिक अवरोध (खनिज) होता है, जबकि अन्य में एक रासायनिक पदार्थ होता है जो पराबैंगनी किरणों का आश्वासन देता है। परिवर्णी शब्द एसपीएफ़ के लिए खड़ा है "सूरज संरक्षण कारक" ("सूरज संरक्षण कारक") इंगित करता है कि जिस समय आप सूरज में रह सकते हैं - यहाँ मिनटों के अनुसार अपने एसपीएफ़ की गणना करें, आप जलाए बिना सूरज में रह सकते हैं। (उदाहरण के लिए, यदि आपकी त्वचा 10 मिनट के बाद लाल हो जाती है, तो एसपीएफ़ 15 या अधिक से अधिक आप 150 मिनट तक सूरज में रहने की इजाजत देते हैं)। हालांकि, कई लोग "चिंता" के बारे में चिंतित हैं" सनस्क्रीन और अगर वे वास्तव में उपयोगी हैं कई क्रीम उन रसायनों को जोड़ने के लिए त्वचा को घुसना करते हैं जो रोजमर्रा की जिंदगी के कारण अधिक से अधिक जमा करते हैं। हर कोई सनस्क्रीन का वास्तविक उपयोग पर सहमत हैं और ऐसा कोई सबूत नहीं है कि एक उच्च एसपीएफ़, एक छोटी से अधिक प्रभावी है शायद ही अधिक रसायन होते प्रस्तुति कौशल को बढ़ाने के लिए है। इसके अलावा, यह है कि आप समझ क्योंकि आप सनस्क्रीन लागू किया है (और इस प्रकार आप एक लंबे समय के लिए धूप में सुरक्षित महसूस करता है) सुरक्षा की झूठी भावना कभी कभी उपयोगी हो सकता है और त्वचा को नुकसान को प्रोत्साहित कर सकते हैं। कुछ वैज्ञानिक भी दावा करते हैं कि अधिक सामान्य क्रीम के उपयोग के साथ मिलकर सुरक्षा के इस झूठे अर्थ को बढ़ावा मिला है, त्वचा के ट्यूमर हाल के वर्षों में इसके लिए, "रास्ता " जहां आप सनस्क्रीन का उपयोग करना वास्तव में महत्वपूर्ण नहीं है: क्रीम को केवल रूप में प्रयोग करना चाहिए "एक पहलू" उन सभी लोगों के बीच जो आपकी गर्मियों में आपकी त्वचा की रक्षा के लिए जगह में डालते हैं क्योंकि यह सबसे महत्वपूर्ण नहीं है और न ही यह अचूक है।
  • सनस्क्रीन अस्थमा, एलर्जी और अन्य समस्याओं का कारण होगा, तो अगर यह आपकी त्वचा सूत्र के लिए सही है यह देखने के लिए एक खनिज (जिंक आक्साइड और टाइटेनियम डाइऑक्साइड) के साथ रासायनिक क्रीम की जगह।
  • यदि आपके पास तेल त्वचा है, 20 से अधिक एसपीएफ़ के साथ एक क्रीम का प्रयोग न करें, अन्यथा आप अन्य रसायनों के साथ त्वचा को अधिभार कर सकते हैं, जिससे यह मोटा भी बना सकता है। - किसी भी मामले में, हमेशा उच्च एसपीएफ़ को चुनने से पहले कम से कम दो बार सोचने की सलाह दी जाती है। तेलिन त्वचा के लिए विशिष्ट सूर्य के चक्कर भी हैं हमेशा सबसे अच्छे क्रीम का चयन करने के लिए लेबल को पढ़िए, जो कि छिद्रों को रोकता नहीं है।
  • दुर्भाग्य से, यह आपके स्थानीय स्टोर पर कीमतों को देखकर आपके लिए सही क्रीम ढूंढने में हमेशा आसान नहीं होता है। एक लेने के लिए इंटरनेट पर खोज करें जागरूक निर्णय एक उत्पाद पर खरीदा जा सकता है। बस विभिन्न विज्ञापनों पर भरोसा न करें जो सनस्क्रीन निर्माताओं का मज़ाक उड़ाते हैं।
  • ग्रीष्मकालीन आपकी त्वचा के बाद देखो चरण शीर्षक छवि
    3
    सूर्य से 10 और 15 के बीच दूर रहें गर्मियों में, दिन का सबसे व्यस्त घंटे सबसे खतरनाक होता है। सूरज में सबसे अधिक घंटों में लंबे समय तक रहने न दें, क्योंकि जितना अधिक आप सूरज में रहते हैं उतना ही आप त्वचा को विकिरण से उजागर करेंगे। अपने सभी गतिविधियों को करने की कोशिश करें और कूलर के घंटों के दौरान अभ्यास करें, सुबह या देर से दोपहर।
  • ध्यान दें कि कुछ अक्षांशों में यह सलाह दी जाती है कि आप 11 और 16 के बीच सूरज तक अपने आप को बेनकाब न करें। उस क्षेत्र के दिशा निर्देशों के बारे में जानकारी दी, जहां आप सबसे खतरनाक घंटों के दौरान अपने आप को सूरज में डाल रहे हैं।
  • ग्रीष्मकालीन आपकी त्वचा के बाद देखो चरण 4 में छवि
    4
    सुरक्षात्मक कपड़े पहनें त्वचा पर कई खेल का सामान दुकानों और कपड़े संगठनों में बेचा कपड़े विशेष ऊतकों कि यूवी संरक्षण की किरणों UV.Il स्तर को अवशोषित बाधा के प्रकार है कि कपड़े खुद को धूप से रक्षा करने के लिए है एक अच्छा संकेत हैं। आपकी त्वचा को यथासंभव अधिक कवर करें, हल्के कपड़े का उपयोग करके जो आपको बहुत गर्म महसूस न करें और असुविधाजनक नहीं हैं। ऐसे कपड़ों का चयन करें जो एलर्जी, खुजली और गर्मजोशी का कारण नहीं बनते हैं और हल्के रंगों को पसंद करते हैं जो गर्मी नीचे रख देते हैं।
  • वह एक टोपी पहनता है आपके चेहरे पर त्वचा हमेशा सूरज की गर्मी के खिलाफ एक सुरक्षा छाया रखने के लाभों को महसूस करेंगे
  • पहनने का धूप का चश्मा आँखों के आसपास नाजुक त्वचा की रक्षा करने के लिए (और स्वयं आँखें) आंखें मोतियाबिंद और मेलानोमा से अधिक होती हैं, और आंखों के चारों ओर की त्वचा, जो बहुत ही संवेदनशील है, आसानी से उम्र।
  • ग्रीष्मकालीन आपकी त्वचा के बाद देखो चरण शीर्षक छवि
    5
    के जुनून में मत पड़ोतन. सनबाथिंग या लैंप बनाने से त्वचा को नुकसान पहुंचाए जाने और त्वचा के कैंसर को ठेस पहुंचाने की संभावना बढ़ जाती है। इसके अलावा, दीपक आपकी त्वचा को 20 साल तक जोड़ते हैं क्योंकि वे निर्जलीकरण और झुर्रियां पैदा करते हैं। क्या आप वास्तव में यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप यह चाहते हैं?
  • कृत्रिम कमाना पर ध्यान दें इन उत्पादों में कई रसायन होते थे जो सामान्य रूप से आपकी त्वचा के लिए और आपके स्वास्थ्य के लिए हमेशा अच्छे नहीं होते हैं। उत्पादों की संरचना की जांच करने और एक-दूसरे के साथ तुलना करने के लिए हमेशा कुछ शोध करें
  • यहां तक ​​कि बहुत ही अंधेरे त्वचा सूरज की वजह से होने वाली क्षति के लिए कमजोर है इमान का कहना है कि गर्मियों में उसकी त्वचा दो टन से गहरा हो जाती है, और भले ही नुकसान इतनी स्पष्ट नहीं है, तो भी हैं।
  • ग्रीष्मकालीन आपकी त्वचा के बाद देखो चरण शीर्षक छवि
    6
    अपनी त्वचा को कुछ आराम दें गर्मियों के मौसम में मौसम को देखने के लिए, जब आप रसायनों के धुंधला होने से बच सकते हैं तब दिन की जांच करें, उदाहरण के लिए जब बारिश या बहुत बादल दिन पर। अपनी टोपी रखो और अपने कपड़ों को कवर करें, क्योंकि यूवी किरणों को बादलों के बावजूद घुसना है, लेकिन त्वचा को सनस्क्रीन से एक ब्रेक दे।
  • यदि आप कार में छुट्टी पर जा रहे हैं, तो अपनी त्वचा को थोड़ी सी सांस देने के लिए छोड़ने से पहले मेक-अप निकाल दें।
  • से बचें मेकअप जितनी बार आप कर सकते हैं जब आप छुट्टी पर होते हैं यह त्वचा को थोड़ा सा श्वास देने और सौंदर्य प्रसाधनों में निहित रसायनों से मुक्त होने का सबसे अच्छा समय है।
  • ग्रीष्मकालीन चरण 7 में आपकी त्वचा के बाद देखो



    7
    एक तैरने के बाद अपनी त्वचा कुल्ला। यह विशेष रूप से पानी में तैराकी के बाद सच है, जिसमें शामिल है क्लोरीन, इस तरह के स्विमिंग पूल के रूप में है, क्योंकि बाहर त्वचा शुष्क हो जाता है और कुछ लोगों को भी साथ ही एलर्जी प्रकट हो सकता है, यह क्लोरीन की तुलना में त्वचा की प्राकृतिक गंध की तुलना में ज्यादा बेहतर है!
  • ग्रीष्मकालीन आपकी त्वचा के बाद देखो चरण शीर्षक छवि
    8
    डालने से बचें सुगंध सूरज में त्वचा पर सुगंध में निहित psoralenes (विशेष रूप से खट्टे वाले लोगों में) सूर्य की किरणों के साथ प्रतिक्रिया करते समय स्थायी रूप से त्वचा को दाग सकते हैं गर्मियों में त्वचा पर त्वचा के बजाय इत्र को कपड़े पर स्प्रे लगाने की सलाह दी जाती है।
  • ग्रीष्मकालीन आपकी त्वचा के बाद देखो चरण 9
    9
    बहुत पानी पी लो. हाइड्रेटेड त्वचा अधिक सुंदर है और गर्मियों में त्वचा आसानी से निर्जलीकरण के लिए जाती है। निर्जलीकरण सूखी त्वचा, खिंचाव के निशान, धब्बे, एक बदसूरत अवतार और की कमी का कारण बनता है "चमक" त्वचा पर दिन के दौरान नियमित रूप से पानी पीयें, अधिमानतः भोजन के बीच (भोजन के दौरान पीने से भोजन में निहित पोषक तत्व पतला हो सकता है) पानी ने त्वचा को moisturizes और विषाक्त पदार्थों को समाप्त कर दिया है जो कि रंग को नष्ट कर सकता है।
  • ग्रीष्म ऋतु में अपनी त्वचा के बाद देखो शीर्ष 10 छवि
    10
    स्वस्थ भोजन खाएं एक स्वस्थ त्वचा रखने के लिए आपको एक स्वस्थ आहार की आवश्यकता होती है और गर्मियों में आपका आहार बेहतर बनाने के लिए सही समय होता है चीनी कम करें और परिष्कृत और पैकेज किए गए खाद्य पदार्थ जो रक्त में शर्करा का संतुलन बदलते हैं और समय से पहले बूढ़ा हो रहे हैं। सलादों में बहुत सारे फल और सब्जियां खाएं, उबले हुए, कच्चे, या अन्य व्यंजनों के लिए बुनियादी सामग्री के रूप में। फलों और सब्जियों के सभी रंगों में से चुनें ताकि आप अपनी त्वचा की सभी एंटीऑक्सिडेंट प्राप्त कर सकें। फ्लेवोनोइड में समृद्ध आहार आपको एक स्वस्थ और चमकीली त्वचा सुनिश्चित करता है। अपने आहार में साबुत अनाज शामिल करें
  • दही यह आपके आहार के लिए एक बहुत स्वस्थ घटक है बस सुनिश्चित करें कि आप बिना किसी स्वामित्व वाले प्राकृतिक का उपभोग करते हैं
  • वसा या वसा वाले कम वसा वाले आहार में त्वचा निर्जलीकरण, बुढ़ापे और झुर्रियां आपकी त्वचा को हाइड्रेटेड और कोमल बनाए रखने के लिए आपको आवश्यक वसा चाहिए। सबसे अच्छा तरीका है अस्वस्थ वसा (हाइड्रोजनीकृत हैं, और रासायनिक प्राप्त उन उन गरम या खराब संसाधित) से बचने के लिए अच्छी वसा का उपयोग करने के quotidianamente.Frutta सूखी, बीज और मछली अच्छी वसा के उत्कृष्ट स्रोत हैं है।
  • ग्रीष्मकालीन आपकी त्वचा के बाद देखो शीर्षक छवि 11
    11
    अपनी त्वचा को नियमित रूप से जांचें अपनी त्वचा पर नियंत्रण के दौरान सूर्य की क्षति को रखने के लिए महीने में एक बार एक नक्शा बनाएं। जिन लोगों ने आकार या आकार बदल दिया है या जो सावधान, चोट या खून हैं उन पर विशेष ध्यान दें।
  • टिप्स

    • यहां तक ​​कि अगर सूर्य झुर्रियों को प्रभावित करता है, तो उन्हें आनुवांशिक कारकों द्वारा भी नियंत्रित किया जाता है। पहली झुर्रियां दिखाई देने पर कुछ यथार्थता और स्वीकृति आवश्यक होती है। हालांकि, समयपूर्व त्वचा की उम्र बढ़ने का 80% सूरज की वजह से होता है।
    • विटामिन ई में समृद्ध पानी आधारित मॉइस्चराइज़र पार्क में या समुद्र तट पर एक दिन बाद आपकी त्वचा की क्षति से उबरने में मदद कर सकता है
    • सभी स्किन को न्यूरूरिज़र की आवश्यकता नहीं है यदि आप एक का उपयोग करते हैं, और इसमें एसपीएफ़ होता है, तो ऑनलाइन जांचें कि यह सुरक्षित है आप एक क्रीम लेने का भी निर्णय ले सकते हैं जिसमें आपकी त्वचा को और भी अधिक मदद करने के लिए एंटीऑक्सिडेंट होते हैं।
    • यदि आपके पास सूखी त्वचा है और बहुत शुष्क वातावरण में रहते हैं, तो निर्जलीकरण से निपटने के लिए परिसर की हाइड्रेशन बढ़ाएं, विशेष रूप से गर्मियों में
    • तनाव आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाता है - गर्मी को कुछ आराम प्राप्त करने के लिए और अपने दैनिक जीवन के तनाव के स्तर को कम करने का तरीका जानने के लिए उपयोग करें। अपने गर्मियों के अवकाश के समय का सबसे करें!

    चेतावनी

    • यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो सूर्य आपकी त्वचा की समस्याओं को बढ़ाता है, साथ ही सनस्क्रीन, इत्र, सौंदर्य प्रसाधन आदि। यदि आप छुट्टी पर जा रहे हैं तो विटामिन के पूरक के साथ प्रतिरक्षा प्रणाली को मदद करने की सलाह दी जाती है और आपके पास संवेदनशील त्वचा, क्योंकि आप उन खाद्य पदार्थों, सूरज, पानी, तापमान और अन्य उत्पादों के सामने खुलेंगे जिनके लिए आप उपयोग करते हैं और त्वचा को बहुत नुकसान हो सकता है
    • कई लोगों की कमी के बारे में चिंतित हैं विटामिन डी सूरज को थोड़ा उजागर करने और सनस्क्रीन लागू करने के कारण एक छोटा सा सामान्य ज्ञान आपको सूरज को निर्यात करने और इसके कुछ फायदे प्राप्त करने के लिए सर्वोत्तम समय चुनने में मदद करेगा, लेकिन सुरक्षित रूप से यह एक तरह से या किसी अन्य रूप में इसे ज़्यादा ज़रूरी नहीं है
    • अगर सूर्य में रहने के बाद आपकी त्वचा की स्थिति के बारे में कोई शक नहीं है तो डॉक्टर को जाएं बहुत लंबे समय तक उपेक्षित त्वचा की समस्याओं के अचानक अचानक होने की तुलना में आश्वस्त महसूस करना बेहतर है।
    • सूरज की बारिश और धूप का चक्कर खतरनाक हो सकता है और त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है क्योंकि कृत्रिम किरणों को दोपहर में सूर्य के प्राकृतिक हिस्सों से मजबूत होता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • टोपी, धूप का चश्मा, अपारदर्शी कपड़े
    • क्रीम या सनस्क्रीन (आपके लिए सबसे अनुकूल एक है)
    • पानी
    • पौष्टिक भोजन
    और पढ़ें ... (25)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com