कैसे अपने बच्चों को उनके बिस्तर में सोने के लिए बनाने के लिए

जब आप माता-पिता होते हैं, तो कभी-कभी यह आपको लगता है कि आपका बच्चा रात में सोता है, यह ऐसी बड़ी बात है कि आप परवाह नहीं है कि यह कहां है! अगर यह अच्छा हो सकता है जब आपका बच्चा बहुत छोटा होता है, तो आप निश्चित रूप से आपके बिस्तर को कुछ बिंदु पर वापस करना चाहते हैं, इसलिए आपके बच्चे को अपने बिस्तर पर सोना सीखना होगा। जब समय आता है, यदि आपका बच्चा अभी भी आपके साथ लातविया में सोता है, तो कुछ चीजें का मूल्यांकन करने के लिए कुछ समय लें, जिससे आप अकेले सो सकते हैं।

कदम

अपने बच्चे को अपने बिस्तर में सोने के लिए शीर्षक वाला चित्र, चरण 1
1
पता करें कि आपका बेटा आपके साथ लातवियाई में क्यों सोता है कई अलग-अलग कारण हो सकते हैं और मुश्किल हो सकता है, जब एक परेशान बच्चे के साथ सामना किया जाए, यह समझने के लिए कि समस्या क्या है, बस उसे आपके साथ सो जाने की बजाय। यह सबसे आम समस्याओं में से कुछ का मूल्यांकन करने योग्य है:
  • क्या आपका बच्चा डरता है कि रात में अंधेरे में कुछ या कोई घूम रहा है?
  • क्या आप एक छोटे भाई या छोटी बहन से ईर्ष्या करते हैं और महसूस करते हैं कि आप जिस ध्यान को चाहते हैं, यह एकमात्र तरीका है?
  • क्या कोई शोर है जो इसे परेशान कर सकता है?
  • क्या आपके कमरे में बहुत अंधेरा है और रात के लिए आपको रोशनी चाहिए?
  • अपने बच्चे को अपने बिस्तर में सो जाओ, जिसका शीर्षक है छवि 2 चरण
    2
    बिस्तर पर जाने के लिए समय के लिए एक अनुष्ठान बनाएं कुछ बच्चों को शांत करने के लिए समय की आवश्यकता होती है - उन्हें पूरी तरह से आराम करने से पहले उन्हें बिस्तर पर रखकर उन्हें थोड़ा बाद में खड़ा कर सकते हैं उदाहरण के लिए, स्नान क्यों न करें और कहानी पढ़ो या थोड़ा गाना गाएं? यह उन्हें समझ सकता है कि यह सोने के लिए और सही भावना में उन्हें करने के लिए समय है।



  • 3
    अपने बच्चे को रात को बिताए रखने में मदद करने के लिए उसे "रक्षा" करने दें कुछ बच्चे ज्यादा बेहतर महसूस करते हैं यदि उनके पास कुछ पकड़ना है और यहां एक बहुत ही बढ़िया जानवर है जो सोता है कि यह बहुत उपयोगी है। अपने बच्चे को सुरक्षित और सुरक्षित महसूस करने का एक और शानदार तरीका परिवार के विभिन्न सदस्यों के प्रतिनिधित्व करने के लिए अलग-अलग खिलौने रखता है। इस तरह, वह अपनी मां के साथ सो सकते हैं

  • अपने बच्चे को अपने बिस्तर में सोने के लिए शीर्षक वाला छवि शीर्षक चरण 4
    4
    कुछ रात की रोशनी खरीदें यह रात के भय को दूर करने का भी एक शानदार तरीका है। कुछ बच्चों के लिए, अंधेरा परिवार के कमरे को एक डरावनी जगह में बदल सकता है, और अंधेरे को कम करने वाला एक अंधेरा कमरा फिर से एक आरामदेह जगह बनाने के लिए उपयोगी हो सकता है। बच्चे को महसूस करने के लिए एक और तरीका है कि वह स्थिति पर नियंत्रण में है उसे एक जेब फ्लैश देने के लिए कि वह बिस्तर पर रख सकें
  • अपने बच्चे को अपने बिस्तर में सोने के लिए शीर्षक वाला छवि शीर्षक चरण 5
    5
    धीरज रखो यह कहा जाता है कि यह पहली रात से काम करता है अपने बेटे को अपने बिस्तर पर सोते हुए अपने आपको सोचना आसान हो सकता है और ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि किसी समस्या को हल करने के बारे में सोचना शुरू करना।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com