एक रोते बच्चे को कैसे सोएं

बच्चों को बिस्तर पर लाना एक वास्तविक युद्ध बन सकता है और पूरे परिवार के लिए तनावपूर्ण समय बन सकता है। सौभाग्य से, यदि आप सही तरीके जानते हैं तो स्थिति में सुधार हो सकता है क्या आपका बच्चा रोने और चिल्लाता है जब वह सो जाता है? फिर यहां पढ़ें!

कदम

भाग 1

समझना क्यों आपका बेटा रो रहा है जब बिस्तर पर जाने का समय है
1
इस तथ्य को स्वीकार करें कि छोटे बच्चे आपका ध्यान छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं कई बच्चों के लिए, वाक्यांश "यह बिस्तर पर जाने का समय" का अनिवार्य रूप से अर्थ है "यह आपके लिए अकेले रहने का समय है, बिना किसी को आपसे प्यार करता है या ध्यान देने या कंपनी को रखने के बिना"। समझें कि वे इस विचार के बारे में विशेष रूप से उत्साहित नहीं हैं! यही कारण है कि वे रो रही, बुलाते और बिस्तर से बाहर निकलने के लिए एक और खुराक की तलाश में लाड़ और ध्यान देते हैं।
  • 2
    थकान नाटकों की भूमिका को पहचानना सीखें विडंबना यह है कि बच्चों, जब वे विशेष रूप से थका हुआ हो जाते हैं, तो सोने पर जाने के लिए और अधिक ऑब्जेक्ट करते हैं। थकान, वास्तव में, बच्चों को चिड़चिड़ा, रोना और कुछ भी लेकिन सहयोगी बनाता है, जिससे कि उन्हें बिस्तर पर जोखिम एक भयंकर लड़ाई बनने के लिए दे।
  • आमतौर पर बच्चों को शाम को समाप्त होने के दौरान दिन में बहुत अधिक भाग लेते हैं और खेलते हैं, लेकिन कभी-कभी समस्या सिर्फ विपरीत हो सकती है: यही है, वे पर्याप्त थका नहीं हैं! यदि आपका बच्चा टीवी या कंप्यूटर के सामने बैठा है, उदाहरण के लिए, या यदि आप उसे जल्द ही सोने के लिए भेजते हैं, तो उसे शांत करने में सक्षम होने के लिए अभी भी बहुत ऊर्जा हो सकती है।
  • 3
    अपने बच्चे के किसी भी डर पर विचार करें बच्चों के पास एक ज्वलंत कल्पना होती है और उनके लिए वास्तविकता और कल्पना के बीच अंतर करना मुश्किल होता है, इसलिए वे बुरे सपने के अधीन हो सकते हैं या अपने आप से अंधेरे में रहने से डर सकते हैं। इस तरह की समस्याएं आपके बच्चे की नींद जाने के लिए अनिच्छा में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती हैं।
  • भाग 2

    Nanna की एक शांत दिनचर्या के लिए तैयार
    1
    दोपहर की झपकी की अवधि समायोजित करता है यदि आप अपने बच्चे को सोने के लिए लम्बी और थकावट वाली लड़ाई लड़ते हुए पाया, तो वह उसे एक घंटे के लिए दोपहर झपकी लेना चाहता था - एक घंटे और एक आधा एक छोटी सी नींद बहुत कम हो जाती है और वह शाम को थके हुए और चिड़चिड़ा हो जाती है - एक बहुत लंबा है, हालांकि, उसे बेचने के लिए उसे पूरी तरह से ऊर्जा मिलेगी!
    • कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि नींद में बहुत कम बच्चे में कोर्टिसोल के स्तर को बढ़ा सकते हैं - एक तनाव हार्मोन जिससे अच्छी तरह से सोना मुश्किल होता है एक छोटी दोपहर की झपकी कोर्टिसोल के स्तर में वृद्धि को रोका जा सकता है।
  • 2
    अपने बच्चे को मजबूरन झपकी के साथ दंडित न करें यदि आप करते हैं, अपने बच्चे को दंड की अवधारणा के साथ सोने के समय संबद्ध करने के लिए सीखना होगा - तुम इतनी उलझन में देखने कि यह "सजा" हर शाम दण्ड और इसलिए, अधिक प्रतिरोध का विरोध लग रहा है।
  • 3
    सोने का समय के लिए उपयुक्त समय चुनें आपको थका हुआ होने से पहले अपने बच्चे को बिस्तर पर रखने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, लेकिन उसे देर तक नहीं रहने दें। अगर आप अपने बच्चे को एक घंटे की एक दोपहर झपकी बनाने के लिए, इस तरह के एक समय जो उसे अनुमति देगा में शाम बिस्तर पर उसे भेजने के लिए, तो: बच्चे (बहुत कम सोने के लिए, दुर्भाग्य से कई के बावजूद) एक दिन नींद की चौदह घंटे की जरूरत है नींद के तेरह घंटे होने के लिए
  • अपने बच्चे को बिस्तर पर रखने के लिए समय चुनते समय, अपनी आवश्यकताओं को भी मत भूलना भूलें। इसके लिए आपके बच्चे की जरूरतों को त्याग देने के बिना, एक समय निर्धारित करने के लिए प्रतिबद्ध है जो उसे अच्छी तरह से उपयुक्त बनाती है और आपको शाम को अकेले या साथी के साथ आराम करने के लिए थोड़ा समय भी देता है।
  • छोटे बच्चे समय नहीं पढ़ सकते हैं, लेकिन वे उन संकेतों को पहचानना सीख सकते हैं जो सोने के समय की भविष्यवाणी करते हैं: यह अंधेरा होने लगती है, परिवार शायद खाने के लिए मिलता है, आदि। अपने बच्चे को इन संकेतों के बारे में जागरूक होने में मदद करने के लिए उसे उस विचार को सुदृढ़ करना होगा जो बिस्तर पर जा रहे हैं अनिवार्य है
  • 4
    अपने बच्चे के बेडरूम को सोते समय के लिए एक आरामदायक जगह बनाओ अपनी पसंद की चादरें खरीदें और अपने कवर या पसंदीदा भरवां खिलौना को हाथ में बंद करें
  • 5



    एक सुसंगत सोने का दिन रूटी पर छड़ी एक आदर्श दिनचर्या विभिन्न चरणों से बना है और रहता है कम से कम एक घंटे, तो अपने बच्चे को प्रक्रिया के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा और पता है क्या उम्मीद करना - उदाहरण के लिए, अनुष्ठान स्नान, पजामा, बिस्तर से पहले एक नाश्ता, इतिहास शामिल हो सकते हैं शुभरात्रि, अपने दांतों को ब्रश करें, कुछ मिनट लाड़ और फिर बिस्तर पर जाएं एक बार अनुष्ठान स्थापित हो गया है, इसे छड़ी रहें और हर शाम को दोहराएं।
  • सर्वोत्तम परिणामों के लिए, अपने बच्चे को इस रूटीन के कुछ पहलुओं पर कुछ नियंत्रण दें। उसे नाश्ते का चयन करने दें, उदाहरण के लिए, और शुभ रात्रि की कहानी
  • भाग 3

    अपने बेटे को बिस्तर पर रखने के लिए लड़ाई का सामना करें
    1
    शांत रहो यहां तक ​​कि अगर आप एक शांतिपूर्ण सोने का समय शुरू करने के लिए सभी चरणों का पालन करते हैं, तो भी आपका बच्चा कभी-कभी रो सकता है और बिस्तर पर जाने से इंकार कर सकता है यदि आप अपने आप को उत्तेजित या गुस्सा दिखाते हैं, तो आप इसे देखेंगे और लड़ाई भी कठिन होगी अगर, हालांकि, आप आवाज के शांत स्वर और शांत रवैये को बनाए रखते हैं, तो यह संभव है कि आपका बच्चा शांत रहे।
  • 2
    अपने बच्चे को दिनचर्या के बारे में याद दिलाएं। यदि आप रोते और बुलाते रहें, तो शांत रहें कि सो जाने के लिए समय आ गया है: "हमने स्नान किया, पजामा लगाया, एक स्नैक खाया और गुडनाइट की कहानी पढ़ ली। हमने अपने दांतों को धकेल दिया और खुद को लाड़ दिया। अब यह सोने के लिए समय है। "
  • 3
    राक्षस दूर ड्राइव अपने बच्चे को सही मायने में डर (बजाय बस जिद्दी) लगता है, तो आप शायद एक गुप्त हथियार है करने का बहाना बनाकर मदद कर सकते हैं उसे अपने डर पर काबू पाने, रात या inventandoti रचनात्मक अनुष्ठान राक्षस है कि उसे डराने, को हराने के लिए के लिए पर प्रकाश छोड़ने कि राक्षसों को कमरे से दूर चलाएं बस इस अनुष्ठान को पिछले लंबे समय तक नहीं बनाने के लिए याद रखें और अपने बच्चे को खेल खेलने की अनुमति न दें।
  • 4
    लगातार रहें "ठीक है, अभी भी एक कहानी" या "ठीक है, लाड़ का एक और दस मिनट।" लगभग लड़ाई जीत ली और मिल गया कि वह क्या चाहता था आप करते हैं, अपने बच्चे को होगा: की तरह संरक्षण वाक्यांशों के साथ uscirtene से बचें। इसके बजाय, दोहराएं कि यह सोने का समय है
  • 5
    नियमित अंतराल पर अपने बच्चे की जांच करें। यदि यह वास्तव में उत्तेजित किया जाता है, दस मिनट के लिए कमरे छोड़ने के लिए है, तो वापस आने की कोशिश संक्षिप्त आश्वस्त - अनुरोध करने के लिए में दे रही है अन्य कहानियों को पढ़ने के लिए या अन्य लाड़ के लिए बिना, लेकिन बस उसे धीरे याद दिलाता है कि आप पास कर रहे हैं और जो अब सो जाओ - और यदि आवश्यक हो तो प्रक्रिया को दोहराएं
  • 6
    अपने बच्चे को एक इनाम का वादा करने का विचार देखें यदि आप वास्तव में हताश हैं, तो उसे बताएं कि अगर वह गुस्से में पड़ने के बिना सो जाता है, तो आप उसे अगले दिन कुछ मजा करने के लिए ले जायेंगे।
  • यह आपका अंतिम समुद्र तट होना चाहिए। यदि आप इस प्रणाली को बहुत बार उपयोग करते हैं, तो आपका बच्चा हर बार जब सो जाता है, तब वह एक इनाम प्राप्त करने की अपेक्षा करता है। तो, अंत में, आप अपने बच्चे को बिस्तर में डाल करने में सक्षम नहीं होने की आपकी समस्या के बारे में सोचेंगे।
  • टिप्स

    • याद रखें कि प्रोत्साहन अक्सर reproaches और दंड से बेहतर काम करता है। जब भी अवसर उठता है, तो अपने बच्चे को अच्छी तरह से बर्ताव करने के लिए प्रशंसा करें जब बिस्तर पर जायें अगली सुबह दोबारा उससे बात करें और फिर से वाक्यांशों को दोहराएं: "आप सो चुके थे जैसे ही बड़े बच्चे कल रात करते हैं! मुझे आप पर गर्व है! "
    • बच्चों को बिस्तर में रखने की शाम को लड़ाई अविश्वसनीय रूप से निराशाजनक और तनावपूर्ण हो सकती है, लेकिन इसे व्यक्तिगत तौर पर लेने की कोशिश न करें। विकास की दृष्टि से, बच्चे केवल अपनी इच्छाओं को व्यक्त करने की कोशिश करते हैं, और उनके स्वायत्त होने के लिए विकास के रास्ते में, कभी-कभी वे सत्तावादी आंकड़ों के लिए "नहीं" कहते हैं। यह जरूरी नहीं कि आप कुछ गलत हैं: यह शायद सिर्फ एक उम्र का सवाल है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com