कैसे एक बच्चे को चूसने फिंगर्स को रोकने के लिए

आपका बच्चा अपनी उंगलियों को बेकार करता है? हालांकि ज्यादातर बच्चे अपने अंगूठे को चूसते हैं, कुछ अपनी उंगलियों को चूसने की आदत विकसित करते हैं। यह एक बुरी आदत है, लेकिन थोड़ा धैर्य और परिश्रम से आप अपने बच्चे को इसे रोकने में मदद कर सकते हैं।

कदम

चश्मा फिंगर्स को रोकने के लिए एक बच्चा जाओ शीर्षक छवि
1
छोटे कदम उठाकर शुरू करो यदि आप सार्वजनिक हैं और आपका बच्चा अपनी उंगलियों को चूसने शुरू करता है, तो उसे बताएं कि बड़े बच्चे अपनी उंगलियों को नहीं चूसते। केवल यह ही बच्चों को छोड़ने के लिए प्रेरित कर सकता है, ताकि उन्हें "बड़े बच्चे" माना जा सके। यदि आपका बच्चा थोड़ी उम्र में है, तो उसे याद दिलाएं कि यह कितना अजीब होगा अगर किसी ने उसे अपनी उंगलियों को चूसने देखा
  • छिपने वाली फिंगर्स चरण 2 के लिए एक बच्चा प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    2
    यह भी देखें जब ऐसा लगता है कि आप नहीं कर सकते यदि आपका बच्चा अपनी उंगली चूसने की इच्छा को नियंत्रित कर सकता है, लेकिन जब वह सोता है, तब भी वह उन्हें बेकार कर देता है, दस्ताने पर डालने का प्रयास करें या सोने से पहले दस्ताने डालें। दस्ताने ऊन बनावट रहे हैं, तो वे मदद मिलेगी, क्योंकि जब रात के दौरान बच्चे को चूसना करने की कोशिश करेंगे अपनी उंगलियों दस्ताने संरक्षण किया जाएगा और खुजली उसे दूध पिलाना लिए अनुमति देगा।
  • छवि चापलूसी फिंगर्स को रोकने के लिए एक बच्चा का शीर्षक चरण 3
    3
    इसे आसान मत बनो! जब बिस्तर में दस्ताने पहनने का नुकसान यह है कि आप उन्हें आसानी से ले जा सकते हैं और अपनी उंगलियों को चूसने में सक्षम बना सकते हैं। यदि आप इसे इस तरह से नियंत्रित नहीं कर सकते, तो आप अपने नाखूनों को पास करने के लिए एक विशेष दवा खरीद सकते हैं। यह स्पष्ट है, शायद थोड़ा सा रंगीन है, लेकिन सभी के ऊपर कोई भी ध्यान नहीं देगा। यह हौसले का स्वाद लेता है, इस कारण जब यह आपकी उंगलियों को चूसने की कोशिश करता है, तो यह तुरंत खराब स्वाद के कारण उन्हें निकाल देगा! इसे मावला स्टॉप कहते हैं यह ज्यादातर फार्मेसियों में उपलब्ध है यदि आपको यह नहीं मिल रहा है, तो फार्मेसी में इसकी मांग करें।



  • छिपने वाली फिंगर्स स्टॉप 4 को प्राप्त करें
    4
    उसे प्रोत्साहित करें। एक आदत हारना एक बच्चे के लिए एक मुश्किल काम है, इसलिए उसे हर तरह से कदम प्रोत्साहित करना सुनिश्चित करें। कभी उसके साथ हार न दें! वरना वह भी खुद को आत्मसमर्पण करने के लिए इच्छुक हो जाएगा और इस बुरी आदत को कभी नहीं खोएगा! उसे याद दिलाएं कि वह एक बड़ा बच्चा है या नहीं उसकी उंगलियों को चूसने के बारे में शर्मिंदा होना अच्छा लगता है।
  • छुटकारा फिंगर्स स्टिंग स्टॉप 5
    5
    Ricompensalo। एक बार जब आप अपनी उंगलियों को चूसने की आदत खो देते हैं, तो अपने बच्चे को इनाम दें! आप उसे हमेशा एक खिलौना खरीद सकते हैं, जिसे वह हमेशा चाहती है, या चिड़ियाघर में पार्क में ले जा सकते हैं, या आप उसे मनाने के लिए एक आइसक्रीम खाने के लिए ले जा सकते हैं। एक इनाम उसे एहसास कर देगा कि उनके प्रयासों को पुरस्कृत किया गया है और यह कि आदत को खोना एक अच्छी बात है
  • टिप्स

    • यदि आप शुरू में अपनी आदत नहीं खोते हैं, हार न दें! जब तक यह काम करता है कोशिश करो!
    • मावलला रोक बच्चा चोट नहीं करता है यह सुरक्षित है

    चेतावनी

    • हार कभी नहीं! आदत को खोने में सक्षम होने से रोकने के लिए शुरुआती बिंदु पर वापस जाना काफी होगा!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com