कैसे अपने उंगली चूसने के बजाय एक बच्चे को एक शांतता प्राप्त करने के लिए

अगर आप एक माता-पिता हैं, तो आपने सुना होगा कि दंड की समस्याओं को रोकने के लिए एक बड़े बच्चे से सब्सिफ़र्स को लिया जा सकता है, जबकि बच्चे को अपने अंगूठे को बेकार करने के लिए ऐसा करने में अधिक मुश्किल है। यह कहा जाना चाहिए कि कुछ बच्चों को शांतिवादी नहीं पसंद है! कई माता-पिता के लिए, बच्चे को उंगली चूसने से रोकना बहुत मुश्किल हो सकता है।

ध्यान रखें कि अंगूठे को चूसने से दांतों की उपस्थिति तक बच्चे के लिए कोई समस्या नहीं है। कई बच्चे (लेकिन सभी नहीं) इस आदत को खो देते हैं जब वे स्थायी दांत विकसित करते हैं इसके अलावा, अपनी उंगली को चूसने का एक प्राकृतिक तरीका है जो बच्चों को शांत करने के लिए उपयोग करते हैं, और इससे माता-पिता को बहुत मदद मिल सकती है लेकिन अगर आप चिंतित हैं कि आपका बच्चा इस आदत को समय पर नहीं खो सकता है, तो यहां कुछ उपयोगी युक्तियां दी गई हैं।

कदम

अंगूठे के बजाय पेस्टिफ़र ले लो एक बच्चा ले लीजिए छवि चरण 1 चूसने
1
प्रतीक्षा करें। यदि आप अपने बच्चे को स्तनपान करना चाहते हैं स्तन पर, निप्पल के साथ निप्पल के भ्रम से बचने के लिए स्तनपान करने के लिए उपयोग किए जाने तक प्रतीक्षा करें (कुछ बच्चे इस समस्या से ग्रस्त नहीं होते हैं, इसलिए आप तुरंत शांतिपूर्ण इस्तेमाल कर सकते हैं) जब तक आप शांत करने वाले को पेश नहीं करते, धीरे-धीरे उस बच्चे के हाथों को उसके मुंह से बाहर खींच दें, जब वह दूध लाना चाहता है। यदि भूख के कारण लगता है कि बच्चा अपने अंगूठे को बेकार करता है, स्तनपान इस आदत को रोकने के लिए एक शानदार तरीका हो सकता है। यह आपके बच्चे को दस्ताने या लंबे बाजू वाले कपड़े पहनने के लिए भी उपयोगी हो सकते हैं जो उनके छोटे हाथों से जोड़कर उन्हें कवर कर सकते हैं।
  • अंगूठे के बदले एक पेसिफ़ीयर ले लीजिए
    2
    अपने बच्चे की प्रतिक्रिया का आकलन करने के लिए शांत करने वाले के इस्तेमाल को धीरे-धीरे शुरू करें यह करने के लिए एक उत्कृष्ट समय है जब वह सो रहे हैं स्तनपान के दौरान इसका कारण यह है कि आप तीन कारकों का लाभ उठा सकते हैं: बच्चा एक अच्छी मूड में है, फिर भी वह चूसना चाहता है, और नींद आती है और इसलिए अधिक ग्रहणशील और आसान स्थानांतरित
  • कुछ ऐसा करने से सावधान रहें जो शांतिपूर्ण दर्दनाक के साथ पहला अनुभव बना सके। एक बच्चे को कोई दिलचस्पी नहीं, भूख लगी है या चिड़चिड़ा, आप उसे नाराज कर सकता है के लिए शांत देने से बचने के लिए प्रयास करें, और बच्चे को शांत करनेवाला की नकारात्मक बात संबद्ध करने के लिए। इसके अलावा, बहुत जल्दी शांत करनेवाला डाल करने के लिए है या गलत कोण के साथ, यह अपने बच्चे को घुट किया जा सकता है की कोशिश कर रहा से बचने के लिए, आप अगर आप पहले से अनजाने में कुछ है कि अपने बच्चे को शांत करनेवाला नफरत करता है किया है उसे (नफरत करने के लिए शुरू, चिंता न करें: आप भी ऐसा कर सकते !)।
  • थैंक चूसने के चरण 3 के बजाय एक पेसिफ़ीयर ले जाओ
    3



    अगर बच्चा शांत करने वाला व्यक्ति पर सकारात्मक प्रतिक्रिया देता है, तो आगे बढ़ें और अगले चरण को पढ़ें। यदि आपको यह पसंद नहीं है या पसंद नहीं है, तो इन युक्तियों का प्रयास करें:
  • सबसे पहले, अगर आपका बच्चा शांत करने वाला चूसना शुरू करता है, लेकिन फिर उसे थूकता है, तो इसे अपने बच्चे के मुंह में थोड़ा सा खींचने का प्रयास करें इस तरह आप को उत्तेजित करेंगे प्रतिबिंब बच्चे को चूसना सावधान रहें, जब बच्चे के मुँह में गलती से इसे धक्का न दें, क्योंकि आप विपरीत प्रभाव का कारण बनेंगे, इसका मतलब यह थूक करना है।
  • अगर यह चाल अपने बेटे को शांत करने वाला नहीं ले पाती है, तो उसे बाद में वापस देने का प्रयास करें जब वह एक बेहतर मूड में है। कुछ समय बाद कोशिश करें और उसका उपयोग करने के लिए सही मूड ढूंढें।
  • यदि आपको अभी भी परिणाम नहीं मिलते हैं, तो विभिन्न आकृतियों और आकारों के शांतिपूर्ण प्रयास करें कुछ बच्चों के लिए (विशेषकर मैं बच्चा) सामान्य पासाएफ़िफ़ार्स बहुत बड़ा है और उन्हें दबदबा कर सकते हैं। शिशुओं और समय से पहले शिशुओं के लिए विशेष शांतिपूर्ण हैं जो अधिक उपयुक्त हो सकते हैं।
  • यदि सब कुछ सफल नहीं हुआ, तो आख़िरी सहारा के रूप में, फेशम जाम या शक्कर के पानी की तरह शांत करने वाले को मिठाइयां लगाने का प्रयास करें। यह निश्चित रूप से सबसे अच्छा तरीका नहीं है, लेकिन दुर्भाग्य से कुछ बच्चे इस तरह से प्रस्तुत किए जाने से मना नहीं करते हैं जब तक कि इस तरह से पेश नहीं किया जाता। शांत करनेवाला पेशकश करने के लिए जारी रखें जब तक अपने बच्चे (यह दो सप्ताह का समय लग सकता, छोड़ देना नहीं है! आप कोशिश करते रहो, तो अंततः आप बनाती हूँ) चूसने शुरू होता है।
  • अंगूठे के बजाए एक चापलूसी लेने के लिए एक बच्चा ले लीजिए छवि 4
    4
    अब जब बच्चा शांत करने वाला व्यक्ति में दिलचस्पी लेता है, हमेशा एक हाथ रखता है और हर बार जब वह अपने अंगूठे या हाथों को चूसना शुरू करता है तो उसे पेश करता है। यह सीधे बेबी के कपड़ों को सीधे संलग्न करने के लिए एक शांत पिन खरीदने के लिए उपयोगी हो सकता है (यह एक धागे के साथ चयन करना बेहतर होता है जो कि गला घोंटने के जोखिम से बचने के लिए बहुत लंबा नहीं है)। वैकल्पिक रूप से, आप हमेशा अपनी जेब में डायपर में, या अपने कपड़े से जुड़ा हो सकते हैं।
  • एक अन्य विकल्प कई पापीदारों को खरीदना और उन सभी जगहों में एक रखना है जहां आप अपने बच्चे को आराम कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, एक बच्चे में, बच्चे स्विंग में से एक, कार में से एक)।
  • टिप्स

    • जब कोई बच्चा दांत डालता है, तो मसूड़ों में दर्द को दूर करने के लिए रेफ्रिजरेटर में शांत रहें।
    • अगर आपके पास एक छोटा बच्चा होता है जो अंगूठे को चूसने के लिए प्रयोग किया जाता है, तो ध्यान दें कि यह रवैया अधिक बार कब होता है (जैसे जब सो रहा है, जब वह गुस्से में है, ऊब जाता है या टीवी देख रहा है) और आप हमेशा शांत या एक वैकल्पिक, जैसे भरवां जानवरों को सांत्वना के लिए रखने के लिए, एक गतिविधि जिसमें दोनों हाथों का उपयोग होता है या जो उसे परेशान करता है
    • आप जो अपने अंगूठे बेकार है एक बच्चे को अब युवा है, तो एक शानदार तरीका उसे रोकने और शांत करने के लिए जाना बनाने के लिए अपने सबसे छोटे बच्चे को शांत करनेवाला लेने के लिए है! बड़े बच्चों के लिए सब कुछ वे नए बच्चे को देखने में बेहद रुचि रखते हैं, और अगर यह एक शांत करनेवाला ले जाएगा, वे भी क्या करना चाहते हैं कि यह (यही कारण है कि बच्चों को जो पॉटी उपयोग करना सीख लिया है उनके अपने डायपर जब चाहते है एक छोटा भाई आता है)

    चेतावनी

    • याद रखें कभी भी शांतिपूर्ण नहीं बल देना! यह केवल एक लड़ाई में सवाल बदल जाएगा! यदि आप पहले से ही ऐसा कर चुके हैं तो चिंता न करें इस अनुच्छेद की सलाह का पालन करना जारी रखें और अंत में आपका बच्चा शांत व्यक्ति ले जाएगा
    • हार न दें! आप शायद कुछ मामलों में निराश या नाराज महसूस करेंगे यह सामान्य है: कोशिश कर रहें और आप आखिरकार इसे बना लेंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पेसिफ़ियर्स - चमकीले रंगों में बच्चों को लुभाया जाता है - एक से अधिक खरीद लें क्योंकि यह उन्हें खोना बहुत आसान है सुनिश्चित करें कि पासाइज़र को डिशवॉशर में धोया जा सकता है - यह उन्हें अच्छी तरह से साफ करने का सबसे अच्छा तरीका है
    • बच्चे को लुभाने के लिए मिठाई कुछ
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com