पैसिफेयर का उपयोग कैसे करें

एक नए माता-पिता के रूप में, आपने अपने बच्चे को एक शांततापूर्ण देने के लिए दर्दनाक निर्णय किया है यह बचपन की आदतों को छोड़ने का समय है - सिर्फ इसलिए नहीं कि यह समय है, बल्कि यह भी क्योंकि यह आपके दांतों को नुकसान पहुंचा सकता है एक शांतिपूर्ण से छुटकारा पाने का सबसे अच्छा तरीका क्या है? इस अनुच्छेद में आप विभिन्न तरीकों को सीखेंगे। एक चुनिए जो आपके पेरेंटिंग शैली और आपके बच्चे के लिए सबसे अच्छा फिट है। यदि आप इसे फेंक देते हैं, तो कुछ बच्चे शांतता की अनुपस्थिति को आसानी से स्वीकार कर लेते हैं, जबकि दूसरों को छोड़कर या पुरस्कृत किया जाना चाहिए, यदि वे इसके बिना कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

तेजी से दूध पिलाना
1
आप धीरे-धीरे शांत करने वाले बच्चे से अपने बच्चे को दूध पीना पसंद करते हैं, जैसा कि आपने बोतल या स्तनपान के साथ किया था याद रखें कि आपके बच्चे ने शांतिपूर्ण और परित्याग करने के लिए एक लगाव विकसित किया है, यह आसान नहीं हो सकता है।
  • 2
    क्षणों का चयन करें जब आपके बच्चे को शांत करने वाला और उसकी दृष्टि से दूर जाने की संभावना कम हो। जब वह पूछता है, उसे बताएं कि वह बाद में इसे प्राप्त कर सकता है। वह उसे बताकर उसे आश्वस्त करने की कोशिश करता है कि वह बिना ठीक भी ठीक है, और दूसरी गतिविधियों पर आगे बढ़ता है।
  • 3
    इसे नाश्ते या एक खिलौना के साथ विचलित करें कुछ और करने के लिए और एक दृश्य या एक लड़ाई से बचने के लिए उसे विचलित करने के लिए, सनक में नहीं देते
  • 4
    धीरे-धीरे उस समय को बढ़ाएं जब आप उसे शांत करने देने से इनकार करते हैं, जब तक कि वह अधिक सोचता न जाए। नींद के घंटे खरपतवार से गुजरने के लिए आखिरी होना चाहिए, संभवत: उन लोगों के लिए जो आपके बच्चे अधिक मांगेंगे।
  • 5
    बच्चा को शांत करने के पहले उसे शांत करने के विचार के बिना सोने के विचार के लिए इस्तेमाल करें। उसे सांत्वना के अन्य तरीकों को ढूंढने में मदद करें, जैसे एक पूडलू भालू या विशेष कवर।
  • विधि 2

    कठोर परित्याग
    1
    इसे फेंक दो जब बच्चा आप को देख रहा है, तो अपने घर से प्रत्येक शांत करनेवाला को एक में झटके गिरने से हटा दें, उन्हें कचरे में फेंक दें और उसे निकाल लें।
  • 2
    कुछ आँसू के लिए तैयार हो जाओ, जैसा कि बच्चे को समझ में नहीं आता कि क्यों इसे शान्ति दें और उसे बताएं कि वह अब एक बड़ा बच्चा है, और यह तदनुसार कार्य करने का समय है।
  • विधि 3

    सक्रिय भागीदारी
    1
    अपने बेटे को बताएं कि आपको लगता है कि यह समय शांत करने वाला है। उसे निर्णय में सक्रिय भाग लेना चाहिए, उसे शांतिपूर्ण बिना हर दिन पुरस्कार प्रदान करना चाहिए।
  • 2
    सप्ताह के दिनों के साथ तालिका बनाएं शांतिपूर्ण बिना हर दिन के लिए, उसे मेज पर एक स्टीकर डाल दिया और अच्छे काम के लिए उसे बधाई दी। यदि आप दिन के दौरान एक शांतिपूर्ण व्यक्ति के लिए पूछते हैं, तो उन्हें बताएं कि आपको स्टिकर प्राप्त नहीं होंगे।



  • 3
    एक सटीक तिथि की योजना बनाएं जो शिशु के साथ आखिरी दिन बच्चे के लिए जानी जाती है जन्मदिन इस के साथ बहुत अच्छा काम करते हैं क्योंकि शांतता से उपहार द्वारा "प्रतिस्थापित" सुरक्षित रूप से किया जा सकता है यहां तक ​​कि आपके बच्चे द्वारा एक अधिक वयस्क बचपन के संक्रमण के प्रतीकों के रूप में देखा जाने वाला उपहार - "बड़े बच्चों के लिए" के रूप में आरक्षित या तैयार किए गए खिलौने की तरह - विशेष रूप से प्रभावी हैं
  • विधि 4

    प्रतिबंधित समय बैंड
    1
    अपने बच्चे को सोने के लिए जाने से पहले एक शांतता रखने की अनुमति दें इसे पूरे दिन शांत करने वाले के साथ घूमने के बजाय, उसे बताएं कि यह केवल बिस्तर पर ही इस्तेमाल किया जाना चाहिए
  • 2
    बिस्तर शीट को शांत करने वाला को जोड़ने के लिए एक क्लिप का उपयोग करें अगर आपका बच्चा एक शांतता प्राप्त करने के लिए कमरे में जाता है, तो समझाएं कि यह केवल बिस्तर पर इस्तेमाल किया जा सकता है, और उससे पूछें कि क्या वह बिस्तर पर जाने के लिए तैयार है।
  • 3
    इसे बिस्तर से हटा दें और उसे दिन के दौरान छुपाना शुरू करें। जब आपका बच्चा हर दिन अपने कमरे में वापस आना बंद कर देता है, तो अपना पैसिस्टियर के साथ झुकाया जाता है, एक कदम आगे बढ़ने की कोशिश करो और इसे छिपाने का प्रयास करें जब आपका बच्चा पूछता है, उसे बताओ कि शायद यह बाद में होगा।
  • 4
    जब आपका बच्चा दिन के दौरान पूछने और शांत करनेवाला की तलाश में रुक जाता है, तो रात का उपयोग कम करना शुरू कर देता है। उसे अकेला छोड़ दें जब वह सो जाता है और उसे केवल जब वह पूछता है उसे दे दो। कुछ ही समय में आप यह कहने में सक्षम होंगे कि "हे, क्या आपने 4 दिन नहीं पूछा था, और अगर हम आज रात को इसका इस्तेमाल नहीं करने की कोशिश की?"।
  • विधि 5

    छोटे छेद की विधि
    1
    बच्चा पहले कदम उठाने के रूप में जल्द से जल्द पालना में शांत रखो।
  • 2
    जब आप इसे अब और उपयोग नहीं करना चाहते हैं और आप इसे से छुटकारा पाने के लिए चाहते हैं, तो इसे छूना अब जब यह खांसी होगी तब यह काम नहीं करेगा। यह आपके बच्चे को लगता है कि यह "टूटी हुई" है और यह अब इसे पसंद नहीं करेगा
  • टिप्स

    • अपने बक्से के लिए खेल बक्से, दराज, और किसी भी अन्य छिपने योग्य स्थान की जांच करना सुनिश्चित करें, और अतिरिक्त पैसिफ़ियर्स को छुटकारा दें। यह आपको आश्चर्यचकित कर सकता है कि आपका बच्चा याद रखता है कि शांतताधारी बिस्तर के नीचे गिर गया है या गेम बॉक्स में खो गया है, जब आपके मुंह में शांतिपूर्ण होने के साथ आपके पास आता है
    • यदि आप सब्सिफ़र्स से छुटकारा दिलाने के लिए चुनते हैं या बस अपने बच्चे के लिए एक का उपयोग करने से इनकार करते हैं, तो लड़ने के लिए तैयार हों बच्चे के साथ शांत रहें और याद रखें कि शांत करने वाले द्वारा आश्वस्त किए बिना उसे सोने के लिए डरावना हो सकता है।
    • अपने साथी, अन्य परिवार के सदस्यों और किसी भी अभिभावक को मनाने किसी भी बड़े बदलाव को पूरा करने के लिए आपको उन सभी के समर्थन की आवश्यकता होगी जिनके पास आपके बच्चे से निपटना होगा।
    • किसी शांत व्यक्ति से छुटकारा पाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसका उपयोग नवजात शिशुओं के लिए सीमित हो। इससे भविष्य में शांत करने वाला व्यक्ति के लिए एक छोटी सी अटैचमेंट बनाने में मदद मिलती है।
    • जब यह शांत करने वाला व्यक्ति को अलविदा कहने का समय होता है, तो आप इसे हीलियम के गुब्बारे में संलग्न कर सकते हैं और इसे अपने बच्चे के साथ उड़ कर देख सकते हैं, उसे बताकर कि कुछ जादू परीएं हैं जो उन बच्चों के लिए लोरी लाती हैं जिनके पास नहीं है।
    • बच्चे को प्रेरित करने के लिए एक स्लेट का उपयोग करें

    चेतावनी

    • सभी बच्चों को एक ही समय में शांतता से नहीं छोड़े जाने के लिए तैयार हैं। कुछ को अधिक समय की आवश्यकता होगी - कुछ के लिए यह एक अंतहीन संघर्ष की तरह प्रतीत होगा। अपने बच्चे के साथ धैर्य रखें और उसे शांति के अभाव से निपटने के तरीके ढूंढ़ने में मदद करें, जिसे वह पहले शांतता से प्राप्त करते थे।
    • बच्चों के साथ बढ़ते हुए, कभी भी अनचाहे और उल्टी सलाह नहीं दी जाएगी। जब तक आपको सलाह स्वीकार्य नहीं है, मुस्कान और बस कहें, "धन्यवाद, हम ठीक हैं," अवांछित सलाह की अनदेखी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com