अपने बच्चे के लिए जूते कैसे चुनें

माता-पिता के रूप में जूते की एक जोड़ी चुनने के लिए आपके बच्चे के लिए उपयुक्त होगा दुर्भाग्य से, अधिकांश माता-पिता जानते हैं कि यह एक आसान काम नहीं है। कई माता-पिता नहीं जानते कि बच्चे के जूते पहनने का सही तरीका क्या है या उसके लिए सबसे अच्छा जूता क्या है कभी-कभी माता-पिता एक जूता से संतुष्ट होते हैं जो अच्छा दिखते हैं या अच्छी तरह फिट होते हैं। माता-पिता अक्सर यह महसूस नहीं करते हैं कि ऐसा करने से, बच्चे के लिए समस्याएं पैदा हो सकती हैं क्योंकि यह अपने पैरों को नुकसान पहुंचा सकती हैं और उन्हें बहुत अधिक परेशानी या दर्द पैदा कर सकता है यही कारण है कि यह सीखना महत्वपूर्ण है कि आपके बच्चे के लिए जूते कैसे चुनना है। कुछ सरल कदम हैं जो माता-पिता यह सुनिश्चित करने के लिए अनुसरण कर सकते हैं कि वे अपने बच्चों को जूता जो ठीक से फिट बैठते हैं

कदम

भाग 1

यह समझना कि जूता कैसे बनाया जाता है

यह सुनिश्चित करना ज़रूरी है कि आप सही को ढूंढने के लिए जूता के शैली और डिजाइन से परे देख सकें। जिस तरह से जूता बना दिया जाता है वह सबसे महत्वपूर्ण बात है जब माता-पिता को बच्चों के जूते खरीदना चाहिए।

फेट आपका किड्स फॉर शूज़ स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
यह सुनिश्चित करने के लिए माप की जांच करें कि सब कुछ सही दिखता है सुनिश्चित करें कि जूता आपके बच्चे के पैर की सही लंबाई है यदि एक जूता एक बच्चे के पैर को बहुत अधिक कुचल देता है, तो यह फफोले और कॉलस जैसी पैर की समस्याएं पैदा कर सकता है। याद रखें कि आपके बच्चे का पैर तेजी से बढ़ेगा जिसका मतलब है कि आपको कुछ महीने बाद भी उपाय बदलना पड़ सकता है। इसलिए यदि आपका बच्चा अपने जूते ले जाता है और आप देखते हैं कि उसके पैर पर लाल निशान हैं, तो बच्चे को एक नया उपाय करने और नए जूते खरीदने के लिए समय ले सकता है।
  • फेट आपका किड्स फॉर शूज़ स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    जूते का निर्माण करने के तरीके के बारे में ध्यान दें। आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि जूता का ऊपरी हिस्सा आरामदायक सामग्री का है आप एक ऐसी सामग्री चाहते हैं जो लचीला और पारदर्शी हो, ताकि आपके बच्चे के पैर पसीना न पड़े और जूते के ऊपर बच्चे के पैर पर कुचलने न हो। कुछ उपयुक्त सामग्री चमड़े और कैनवास हैं बच्चे के पैर की सांस लेने में मदद करने के लिए मेष सामग्री से बने कुछ जूते भी हैं। सुनिश्चित करें कि पसीने को अवशोषित करने के लिए जूता अवशोषित सामग्री से बना है और यह भी सुनिश्चित करें कि जूता एकमात्र पर अच्छी पकड़ है आप जूते खरीदना नहीं चाहते हैं जो आपको ठोकर लेते हैं और अपने बच्चे को चारों ओर पर्ची करते हैं। आपके बच्चे के लिए जूते खरीदने के दौरान सुरक्षा हमेशा नंबर एक प्राथमिकता होना चाहिए
  • फेट आपका किड्स फॉर शूज़ स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3



    अपने बच्चे को उसकी उम्र के लिए सबसे उपयुक्त जूते खरीदना सुनिश्चित करें और बच्चे को पहनते समय क्या होगा। यदि आप एक बच्चे के लिए जूते खरीद रहे हैं जो मुश्किल से क्रॉल करता है, तो आपको केवल बच्चों की पैरों को गर्म रखने के लिए डिज़ाइन किए गए चप्पल या गैर पर्ची मोजे की आवश्यकता होगी यदि आप एक बच्चे के लिए जूते खरीदते हैं जो चलना सीख रहा है, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि बच्चे के पास जूते हैं जो उसे चलने में मदद करते हैं और उसे बाधित नहीं करते हैं। आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि जूता आरामदायक और सुरक्षित है एक हल्का जूता चुनें जो बच्चे को पसीना या परेशान नहीं करता।
  • भाग 2

    अपने बच्चे के पैर को मापें

    अपने बच्चे को अभी भी पर्याप्त रूप से अपने पैरों को मापने के लिए पर्याप्त रहने के लिए यह बहुत मुश्किल हो सकता है। एक बार जब आप अपने बच्चे को लंबे समय तक पकड़ सकते हैं, तो अगला कदम यह सुनिश्चित करना है कि आप जानते हैं कि आपके पैर ठीक से कैसे मापें।

    फेट आपका किड्स फॉर शूज़ स्टेप 4 शीर्षक वाला इमेज
    1
    अपने बच्चे के पैर को मापने के लिए कागज के एक टुकड़े का उपयोग करें
    • शीट को एक सपाट सतह पर रखें और इसे दीवार के साथ संरेखित करें।
    • कागज की शीट के साथ एक रेखा खींचना।
    • अपने बच्चे की एड़ी को कार्ड पर रखें ताकि वह दीवार को छू सके और फिर सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे की पैर की अंगूठी और एड़ी आपके द्वारा खींची गई रेखा पर केंद्रित है।
    • इस बिंदु पर कार्ड को चिह्नित करें यह दोनों पैरों के लिए करें और माप की तुलना करें।
    • आप इस माप को जूता स्टोर में ले जा सकते हैं और स्टोर क्लर्क को यह सुनिश्चित करने में सहायता कर सकते हैं कि आपका बच्चा सही आकार है।
  • फेट आपका किड्स फॉर शूज़ स्टेप 5 शीर्षक वाला इमेज
    2
    पता है कि दिन के अलग-अलग समय होते हैं जो आपके बच्चे के लिए जूते को मापने के लिए बेहतर अनुकूल होते हैं। बच्चे के पैर दिन के दौरान विस्तारित होंगे, इसलिए सुबह में जो कुछ भी चलता है वह रात में नहीं जा सकता
  • दिन के अंत की ओर बच्चे के पैर को मापने की कोशिश करें, जब यह अधिकतम आकार पर होगा
  • सुनिश्चित करें कि आप मोज़े का इस्तेमाल करते हैं जो जूता के साथ चलते समय बच्चे पहनेंगे।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास प्रकाश की मोज़ों की एक जोड़ी है ताकि बच्चे के पैर अच्छी तरह से साँस ले रहे हों।
  • एक बच्चे के पैर को मापने का सबसे अच्छा तरीका है, जब वह सीधे खड़े होकर बैठे या बैठने के बजाय यदि यह सीधे नहीं है, तो उपाय गलत साबित हो सकता है
  • यह महत्वपूर्ण है कि माता-पिता यह जांच लें कि क्या कुछ महीने बाद बच्चे का पैर समय-समय पर एक ही आकार में है।
  • टिप्स

    • जब जूते के लिए अपने बच्चे की माप लेने की बात आती है, और फिर उन्हें खरीदते हैं तो आराम और सुरक्षा पहली प्राथमिकता होती है। सुनिश्चित करें कि जूते ठीक से आपके बच्चे को फिट बैठता है और किसी भी परेशानी का कारण नहीं है। इसके अलावा, यह सुनिश्चित कर लें कि आपके द्वारा चुने गए जूते फिसलने या गिरने से चलने में बाधा नहीं डालते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com