बच्चों के लिए कुशन कैसे खरीदें

सही माहौल बच्चों को अधिक आरामदायक नींद देने में मदद कर सकता है। कुछ बच्चों के लिए, एक परिवार के कंबल या तकिया नल या रात के दौरान आराम प्रदान कर सकते हैं यद्यपि बच्चों के लिए तकिया का उपयोग करना शुरू करने के बारे में कुछ बहस हुई है, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ चाइल्ड हेल्थ एंड ह्यूमन डेवलपमेंट ने सलाह दी है कि जब तक बच्चा कम से कम 2 साल का हो। अपने बच्चे के लिए एक आरामदायक तकिया खरीदने के लिए इन सुझावों का उपयोग करें

कदम

1
विचार करें कि आपका बच्चा तकिए का उपयोग करने के लिए तैयार है या नहीं। क्रिब्स में कुशन न डालें, जहां वे घुटने खतरा हो सकते हैं। अपने बच्चे के लिए एक तकिया लेने का सबसे अच्छा समय है जब वह एक खाट में सोना शुरू कर देता है एक बार एक बार बच्चे के कंधे अपने सिर से अधिक व्यापक होते हैं, तो बच्चा आमतौर पर एक तकिया के साथ सोते हुए अधिक आरामदायक होगा।
  • उन लक्षणों का निरीक्षण करें जो आपका बच्चा एक तकिया का उपयोग करने के लिए तैयार है। बच्चा अपने सिर को नरम खिलौना या कंबल पर आराम कर सकता है, या वह एक बड़े भाई के कमरे में एक तकिया पर निर्भर हो सकता है।
  • 2
    एक तकिया चुनें जो एक स्थिर और सहज समर्थन प्रदान करता है तकिये के बीच में दबाएं यह आकलन करने के लिए कि यह आकार फिर से आकार लेता है। यदि तकिया को कुचल कर लेते समय (या थोड़ी सी चालें) चलती है, तो यह बहुत नरम है और बच्चे द्वारा उपयोग के लिए सुरक्षित नहीं है यदि फॉर्म को फिर से शुरू करने में कई मिनट लगते हैं, तो यह आपके बच्चे के लिए बहुत कठिन और असहज हो सकता है
  • 3
    निर्धारित करें कि आपके बच्चे के लिए कौन सा तकिया आकार उचित है
  • बच्चों के लिए एक तकिए पर विचार करें कई निर्माताओं विशेष रूप से बच्चों के लिए किए गए स्क्रैप प्रदान करते हैं बच्चों के लिए कुशन मानक वाले की तुलना में छोटा है, 12 इंच के एक्स 16 के आयाम और 2 या 3 इंच की मोटाई के साथ। छोटा आकार अतिरिक्त सामग्री को समाप्त करता है जो बच्चे को घुटन के जोखिम के कारण रखता है। ये कुशन आमतौर पर सामान्य वयस्क कुशन की तुलना में अधिक ठोस होते हैं।
  • यदि आपको एक बच्चे के लिए नहीं मिल सकता है, तो एक सामान्य तकिया चुनें। सबसे सामान्य आकार का एक मानक तकिया, 20 इंच x 26 है। अपने बच्चे को एक समय में एक से अधिक मानक तकिया के साथ सोते नहीं होने दें। यदि आपका बच्चा एक डबल बेड में सोता है, तो अतिरिक्त तकिए दूर रखें ताकि सोने के घंटों में केवल एक ही हो।
  • डबल, डेढ़ और समान बेड के लिए कुशन से बचें। उनका बड़ा आकार उन बच्चों के उपयोग के लिए खतरनाक बनाता है
  • 4



    तकिया की सामग्री के बारे में सोचो कुशन प्राकृतिक या सिंथेटिक सामग्री से भरा जा सकता है
  • संभावित एलर्जी प्रतिक्रियाओं से बचने के लिए 100% हाइपोलेर्गेनिक पॉलिस्टर पेडिंग चुनें पॉलिस्टर, तीन-आयामी समूहों से बना सिंथेटिक फाइबर, गंध और एलर्जी से मुक्त है। पॉलिएस्टर अधिक टिकाऊ होता है और प्राकृतिक फाइबर से बेहतर आकार रखता है।
  • अपने मुलायम कपड़े और इसकी सांस गुणों के लिए 100% सूती पैडिंग चुनें। सूती पैडिंग एक चापलूसी और दृढ़ तकिया बनाता है, जो बहुत छोटे बच्चों के लिए आदर्श है। हालांकि, कपास जैसे प्राकृतिक कपड़े एलर्जी की समस्याएं पैदा कर सकते हैं और सिंथेटिक कपड़ों के रूप में टिकाऊ नहीं हैं
  • हाइपोलेर्लैजेनिक स्पंज से बने एक तकिया पर विचार करें कभी-कभी आर्थोपेडिक तकिए कहते हैं, स्पंज कुशन नींद के दौरान स्वस्थ आसन को प्रोत्साहित करने के लिए रीढ़ और गर्दन को संरेखित करने में मदद करते हैं।
  • पंख या पूर्ण कुशन से बचें क्योंकि वे आमतौर पर बच्चों के उपयोग के लिए बहुत नरम और खतरनाक होते हैं। वे एलर्जी को उत्तेजित भी कर सकते हैं
  • 5
    अपने बच्चे को तकिया खरीदें एक बार जब आप अपने बच्चे के तकिया के सर्वोत्तम गुणों का मूल्यांकन कर लें, तो कुछ तुलनात्मक खरीदारी करें। बच्चों के लिए कुशन और सामान्य कुशन स्टोर और ऑनलाइन में उपलब्ध हैं। आपके द्वारा चुनी जाने वाली शैली और असबाब के आधार पर, कीमतें € 10 से लेकर 80 € तक कम हो सकती हैं।
  • टिप्स

    • अपने बच्चे को उसके सिर और गर्दन के नीचे तकिया पकड़ने के लिए सिखाओ, लेकिन कभी अपने कंधों के नीचे नहीं! आपके कंधों के नीचे तकिया पकड़े जाने से इसे फेफड़े और रीढ़ की हड्डी को संपीड़ित करने के लिए आगे बढ़ना होगा।
    • अपने बच्चे की तकिया को हटाने योग्य और धोया जाने वाला तकिया के साथ कवर करें Pillowcases शैलियों और रंगों की एक विस्तृत श्रृंखला में उपलब्ध हैं। तकिये के उपयोग के लिए संक्रमण में अपने बच्चे को शामिल करने के लिए, उसे तकिए के लिए चुनिए।
    • अपने बच्चे को एक अलग स्थिति में अलग-अलग कुशन की कोशिश करें ताकि यह तय हो सके कि सिर और गर्दन के लिए सबसे अच्छा समर्थन कौन देगा।

    चेतावनी

    • तकिए लेने से पहले, यह निर्धारित करने के लिए कि आपके बच्चे के लिए इनका उपयोग सुरक्षित है या नहीं, अपने बच्चे के बाल रोग विशेषज्ञ से परामर्श करें। यद्यपि सिफारिश की गई उम्र आम तौर पर 2 वर्ष का है, बाल रोग विशेषज्ञ बच्चे को कुशन के लिए इंतजार कर सकते हैं यदि यह विशेष रूप से मिनट या एलर्जी से ग्रस्त हो।
    • कभी भी एक तकिया पर एक नवजात शिशु मत डालो कुशन एसआईडीएस (अचानक शिशु मृत्यु सिंड्रोम) के जोखिम को बढ़ाता है और एक शिशु या बहुत छोटे बच्चे को दम कर सकता है।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com