शरीर तकिया के साथ सो कैसे?

ज्यादातर लोगों के पास एक विशेष स्थिति है जो सो रही है, जो लापरवाह, पार्श्व या प्रवण हो सकती है। यदि आप अपनी तरफ सो रहे हैं, तो आप एक अधिक आरामदायक स्थिति पा सकते हैं और अपने शरीर को एक तकिया के साथ सोते हुए अच्छी तरह से गठबंधन कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

भाग 1

शारीरिक तकिया का प्रयोग करें
एक शारीरिक तकिए चरण 1 के साथ स्लीप शीर्षक छवि
1
एक आकार की एक तकिया खरीदें जैसे "यू"। शरीर के कुशन विभिन्न आकारों में उपलब्ध हैं - जो आपके लिए उपयुक्त है वह आपकी व्यक्तिगत पसंदों पर निर्भर करता है और जिस शैली में आप सोते हैं इनमें से कई कुशन पत्र का आकार होता है "यू" और आप उन्हें अपने शरीर के आसपास लपेट कर सकते हैं यह आकार सिर की ऊपरी अवस्था में आराम करने की अनुमति देता है "यू" ठीक है, इसलिए यह पूरी तरह से तकिया पर झूठ बोल रहा है - दो "हाथ" अलग-अलग कुशन शरीर का ढेर कर लेते हैं, एक तरफ पीछे की तरफ जा रहा है और दूसरा मोर्चे पर है।
  • इस प्रकार की तकिया के साथ आप दोनों तरफ और यहां तक ​​कि लापरवाह स्थिति में भी सो सकते हैं।
  • यह मॉडल भी निरंतर बदल जाता है और जब आप सोते हैं, तो बिस्तर में घूमने से बचने का अतिरिक्त लाभ प्रदान करता है।
  • यह एक बड़ा तकिया है, इसलिए जब आप इसे इस्तेमाल करते हैं तो आपको उपाय की एक बिस्तर की आवश्यकता होती है राजा या रानी.
  • स्लीप विद ए बॉडी पिल्लो चरण 2
    2
    एक फार्म का उपयोग करें- एक तकिया ""। यह एक बहुत लंबा मॉडल है जिसे आप गले लगा सकते हैं। क्योंकि यह घुटनों का समर्थन करता है, इससे पीठ और दर्द को कम करने में मदद मिल सकती है। यह एक की तुलना में एक छोटा मॉडल है "यू", इसलिए मानक आकार के बेड के लिए भी उपयुक्त है, इस तथ्य के अतिरिक्त कि यह भी सस्ता है।
  • यदि आप, घुटनों के बीच समर्थन करने की आवश्यकता यह विशेष रूप से उपयुक्त है और साथ ही के लिए सिर जो लोग हैं, उनके किनारों पर सोने, क्योंकि यह आपके पीठ और गर्दन फिर से संगठित करना जब आप इस स्थिति में हैं में मदद करता है के लिए भी अधिक उपयुक्त है।
  • आप पतले या मोटे पैटर्न पा सकते हैं, इसलिए एक के लिए देखो जो आपके विशिष्ट शरीर के आकार और आपके सोने के लिए उपयुक्त है।
  • स्लीप विद ए बॉडी पिल्लो चरण 3
    3
    फ़ॉर्म से एक मॉडल को आज़माएं "जम्मू"। कभी-कभी इसे एक तकिया भी कहा जाता है "सी" और गर्दन या घुटनों का समर्थन करने के लिए एक छोर पर घुमावदार है। यह आकार के तकिया के बीच एक मध्यवर्ती मॉडल माना जाता है "" और वह "यू"- घुटनों के बीच पूरी तरह से फिट बैठता है, पीठ में दर्द और तनाव को दूर करने के लिए इस तरह की मदद करता है।
  • यह सभी प्रकार के बेड के लिए उपयुक्त है, क्योंकि यह एक रूप से होता है ""।
  • व्यक्तिगत पसंद पर निर्भर करता है, सभी प्रकार के शरीर तकिये विभिन्न मोटाई में उपलब्ध हैं।
  • एक शारीरिक तकिए चरण 4 के साथ स्लीप शीर्षक छवि
    4
    सर्वश्रेष्ठ सामग्री का वहन करें बाजार में आप कई अलग-अलग सामग्रियां और पैडिंग पा सकते हैं। जब आप एक की तलाश कर रहे हैं, तो अधिमानतः कार्बनिक और प्राकृतिक पदार्थ से बने एक का चयन करें यह देखते हुए कि आप तकिये सामग्री पर अपने चेहरे के साथ बहुत समय बिताते हैं, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह एक आरामदायक और अच्छी गुणवत्ता वाला उत्पाद है - प्राकृतिक ऊन या सूती मॉडल के लिए ऑप्ट
  • आप इसे घर के सामान और घरेलू सामानों की सर्वोत्तम दुकानों या ऑनलाइन पर खरीद सकते हैं।
  • स्लीप विद ए बॉडी पिल्लो चरण 5



    5
    यह कवर। एक बार जब आप अपने लिए सही खरीदते हैं, तो आपको नरम और आरामदायक तकिया ढूंढनी होगी- आपको इसे एक विशेष प्रकार का लेना होगा, जिससे यह शरीर तकिया के लिए उपयुक्त हो, क्योंकि यह बहुत बड़ा है। तकिया को पाने के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, क्योंकि आपको तकिया को साफ रखने का एक रास्ता मिलना है
  • आप इसे घर के लिनन स्टोर में पा सकते हैं, लेकिन आप अपने कब्जे में एक विशिष्ट कुशन कवर भी खरीद सकते हैं - आप अपने आप को दर्जी बना सकते हैं।
  • कुछ कुशन पहले से ही एक धोने योग्य तकिया के साथ बेचे गए हैं, जबकि अन्य मॉडल में यह विकल्प शामिल नहीं है। अगर आपने जो खरीदा है वह पहले से एक तकिया के साथ सुसज्जित है, इसे ले लो और हर बार जब आप चादरें धो लें तो उसे धो लें
  • स्लीप विद ए बॉडी पिल्लो चरण 6
    6
    इसे हर रात का प्रयोग करें एक बार जब आप अपने लिए सबसे अच्छा शरीर तकिया पाते हैं, तो हमेशा इसका इस्तेमाल करें जैसे ही आप बिस्तर में प्रवेश करते हैं, तुरंत अपने आस-पास के साथ सही स्थिति में रखो- सुनिश्चित करें कि यह आपके पूरे शरीर को गले लगाएगा और इसे जगह देगा ताकि वह आपकी गर्दन और पीठ को समर्थन करे।
  • यदि आप अपने पक्ष में सोते समय एक पैर पूरी तरह से तकिया के ऊपर रखने के लिए सभी तरीकों से बचें तो यह आपकी पीठ पर अतिरिक्त अवांछित तनाव जोड़ सकता है और अधिक समस्याएं पैदा कर सकता है - जब आप एक तरफ झुकाते हैं तो बस अपने घुटनों के बीच तकिया छोड़ दें।
  • भाग 2

    शरीर की तकियों को जानिए
    स्लीप विद ए बॉडी पिल्लो चरण 7
    1
    इन मॉडलों के बारे में जानें एक लापरवाह स्थिति में सो रही आप अपने सिर, गर्दन और पीठ को अच्छी तरह से गठबंधन रखने की अनुमति देता है - यह गर्दन और पीठ में दर्द को रोकने में मदद करता है, साथ ही साथ अन्य बीमारियों को सुखा देता है, जैसे एसिड भाटा और हृदय की समस्याओं हालांकि, यदि आप अपनी तरफ सोते हैं, तो आप इसी तरह के परिणाम प्राप्त करने के लिए शरीर तकिया का उपयोग कर सकते हैं।
    • इस प्रकार के कुशन शरीर के आकार के अनुकूल होते हैं, जिससे रीढ़ की हड्डी को अधिक प्राकृतिक तरीके से संरेखित करने में मदद मिलती है - वे अतिरिक्त सहायता भी प्रदान करते हैं क्योंकि वे पीठ दर्द और तनाव को दूर करने में सहायता करते हैं।
    • उनकी ख़ासियत बेहतर साँस लेने की अनुमति देती है, इष्टतम परिसंचरण को बढ़ावा देती है और मांसपेशियों को आराम करने में मदद करती है।
  • एक शारीरिक तकिया चरण 8 के साथ स्लीप शीर्षक छवि
    2
    इन कुशन में से किसी एक के साथ सोने के अन्य कारणों को जानें। जब आप स्लीप एपनिया, एक बीमारी से पीड़ित होते हैं, जब आप जागते हैं तो श्वास फिर से शुरू करते हैं - जब आप अपने पक्ष में सोते हैं, तो यह उपयोगी हो सकता है - यदि आप खर्राटों या गर्भवती हैं तो यह भी उपयोगी है।
  • गर्भावस्था के दौरान अपने पक्ष पर सो रही है गर्भाशय में रक्त परिसंचरण में सुधार और टखनों की सूजन को कम करने के लिए, एक ही समय में गर्दन का समर्थन करता है कि, पीठ और पालतू गर्भवती महिलाओं हमेशा अपने बाईं ओर सो जाना चाहिए उल्लेख करने के लिए नहीं मदद करता है।
  • स्लीप विद ए बॉडी पिल्लो चरण 9
    3
    एक चाइकोप्रैक्टर से संपर्क करें यदि आप इस तकिया का उपयोग करने के बाद पीठ दर्द का अनुभव करते हैं, तो इसे तुरंत उपयोग करना बंद कर दें, क्योंकि इससे किसी भी प्रकार के दुःख या असुविधा नहीं होनी चाहिए। यदि दर्द अक्सर होने लगता है, तो एक डॉक्टर या एक हाड वैद्य पर जाएं
  • यदि आप पीठ दर्द को कम करने के लिए शरीर तकिया का उपयोग करना शुरू करते हैं, लेकिन स्थिति खराब हो जाती है, तब तक इसे का उपयोग करना रोकें, जब तक कि आप अपने डॉक्टर के साथ कई विकल्पों का मूल्यांकन न करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com