कैसे अपनी पीठ पर आराम से सो जाओ

अपनी पीठ पर ठीक से सो रही दर्द को कम करने, चेहरे की झुर्रियों को कम करने और रात के दौरान आपके शरीर के किसी हिस्से पर तनाव और वजन के बिना अच्छी नींद में मदद करने में मदद मिल सकती है। आप चिकित्सा कारणों के लिए अपनी पीठ पर आराम से सोने के लिए प्रयास करने के लिए चाहते हैं, या बस आप कुछ नया करने की कोशिश करना चाहते हैं, क्योंकि, तुम सब करने की सही तरीके से कुछ तकिए डाल दिया जाता है, सही गद्दा खोजने, और निर्बाध नींद की एक आराम रात के लिए तैयार है । यहां तक ​​कि अगर आप अपनी पीठ पर पूरी रात आराम से नहीं सो सकते हैं, तो थोड़ा सा `आग्रह के साथ आप देखेंगे कि यह इसके लायक है। यदि आप जानना चाहते हैं कि यह कैसे करना है, तो इन चरणों का पालन करें

कदम

विधि 1

अपने तकिए और गद्दा तय करें
आपकी पीठ पर सो जाओ शीर्षक की छवि आराम से चरण 1
1
अपने घुटनों के नीचे एक तकिया रखो एक अपेक्षाकृत नरम तकिया चुनें और अपने घुटनों के नीचे इसे अपनी पीठ के समर्थन के लिए उपयोग करने के लिए रखें पैरों के निचले हिस्से को बढ़ाकर रीढ़ को सही ढंग से गठबंधन रखता है और यह परिसंचरण में भी मदद करता है। आम धारणा के विपरीत, अपने सिर या घुटनों के नीचे तकिए के बिना अपनी पीठ पर लेट प्रभावी रूप से पीठ दर्द पैदा करता है, क्योंकि इस तरह से वह अपने प्राकृतिक झुकाव बनाए रखने के लिए रोकता है।
  • नरम तकिया चुनना आपके पैरों को अधिक आरामदायक होने की अनुमति देगा। यह नरम होना चाहिए, लेकिन बहुत नरम नहीं होना चाहिए, या पैर ऊपर नहीं उठेंगे।
  • आपकी पीठ पर नींद के नाम पर छवि को सहज रूप से चरण 2
    2
    गर्दन और सिर के नीचे एक और तकिया रखो ऊपरी रीढ़ की हड्डी का समर्थन करने के लिए आपको यह तकिया की आवश्यकता है यह आपके घुटनों के नीचे तकिया के रूप में बड़ा और नरम नहीं होना चाहिए - वास्तव में, आप एक लुढ़का तौलिया या बहुत पतली तकिया भी उपयोग कर सकते हैं यह पर्याप्त है कि तकिया ने रीढ़ की प्राकृतिक वक्र का पालन करने के लिए गर्दन और पीठ पर सहायता प्रदान की है तकिया को सिर को ऊपर उठाने के बिना गर्दन का समर्थन करना चाहिए, अन्यथा यह रीढ़ की प्राकृतिक वक्र को बाधित कर सकता है और गर्दन में दर्द पैदा कर सकता है या सिरदर्द को जन्म सकता है।
  • सुनिश्चित करें कि तकिया कंधों और ऊपरी हिस्से तक पहुंचता है, जिससे कि गर्दन के नीचे सहायता के बिना इसे निलंबित करने के बजाय सिर थोड़ी सी उगता हो।
  • आपकी पीठ पर नींद पर छाती के चित्र आसानी से चरण 3
    3
    शरीर के पक्षों पर दो कुशन रखें (वैकल्पिक)। न केवल आपको और अधिक आराम से सोते रहने में मदद मिलेगी, लेकिन यह आपको रात के मध्य में बदलने से बचाएगा हथियारों के नीचे दो मध्यम-आकार के कुशन का समर्थन करने के लिए और कंधे जोड़ों को उठाने के लिए, साथ ही आगे बढ़ने से बचने के लिए। शरीर के दोनों किनारों पर इन दो तकिएें लगाकर एक शानदार तरीका भी है जिससे आप अपनी पीठ पर सो सकते हैं यदि आप इसे इस्तेमाल नहीं करते हैं
  • लेकिन अगर आपको कुशन के साथ थोड़ा गुदगुदी महसूस हो रही है, या आप अपने साथी से इतना स्थान चुरा रहे हैं, तो यह आपके लिए सही बात नहीं है।
  • आपकी पीठ पर नींद पर छाए हुए छवि को सहज रूप से चरण 4
    4



    सुनिश्चित करें कि आपके पास एक फर्म गद्दा है यह अपेक्षाकृत ठोस होना चाहिए, लेकिन जब आप अपनी पीठ पर सोते हैं तो पूरी तरह से असहज महसूस करने में इतनी मेहनत नहीं होनी चाहिए। यदि गद्दे बहुत नरम है, या अगर आपके पास आठ साल या उससे भी ज्यादा समय के लिए एक ही गद्दे है, तो अब शरीर का समर्थन करने के लिए आवश्यक स्थिरता नहीं हो सकती है। यदि आप सुबह-सुबह तक पीठ दर्द के साथ जागते हैं जो 15-30 मिनट तक फैल जाती है, तो यह एक नया गद्दा खरीदने का समय हो सकता है
  • यदि आपका गद्दे पर्याप्त नहीं है और आप एक नया बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं, तो आपके पास जो कुछ भी है उसे सुदृढ़ करने के लिए आपको गद्दा कवर मिलना चाहिए।
  • विधि 2

    नींद की रात के लिए तैयार करें
    आपकी पीठ पर नींद को सहज रूप से चरण 5 में चित्रित किया गया चित्र
    1
    सोने से पहले ही खाने से बचें यदि आप रात की नींद अच्छी तरह से करना चाहते हैं, तो आपको बिस्तर पर जाने से पहले कम से कम 2-3 घंटे खाने से बचना चाहिए, या यह आरामदायक रात नहीं होगी क्योंकि आप पूरी तरह से महसूस करेंगे और आप खाना ठीक से पचा नहीं लेंगे। इसके अलावा, आपको अत्यधिक मसालेदार या वसायुक्त खाद्य पदार्थों से बचने के लिए, या आपके लिए सोना भी मुश्किल होगा दोपहर के भोजन के बाद कैफीन से बचें, या दोपहर के बाद भी, अगर आप पूरी नींद लेना चाहते हैं
    • शाम को या तो छह या सात के बाद भी आपको बहुत पानी पीने से बचना चाहिए, अन्यथा आपके आराम से सोते हुए प्रयासों में रुकावट आएगी क्योंकि आपको शौचालय जाने के लिए उठना होगा।
  • आपके पैतृक के बिना देखिए Netflix शीर्षक छवि जिसे आपने चरण 2 देखा
    2
    बिस्तर से पहले आराम करो आराम करने की कोशिश करने से पहले आराम करने के लिए आपको अपनी पीठ पर आराम से सोते रहने के लिए एक और तरीका है। ऐसा करने के लिए, टीवी और कंप्यूटर को बंद करें और बिस्तर पर जाने से कम से कम आधे घंटे पहले मोबाइल फोन से दूर रहें ताकि मन सभी उज्ज्वल दृश्य उत्तेजनाओं से एक ब्रेक ले सकें। इसके बजाय, एक गर्म स्नान करें या अपनी पीठ पर बिस्तर पर कम से कम आधे घंटे का पठन पढ़ो, वह स्थिति में सोने के लिए तैयार रहें, जिसे आप सारी रात रखना चाहते हैं
  • बिस्तर पर रहने से पहले जोर से संगीत, हेडफ़ोन, या गरम चर्चाओं से बचें, या आप बिस्तर पर जाने से पहले बहुत उत्साहित होंगे।
  • छवि का शीर्षक सुबह में उठना कोई परेशानी परिचय नहीं है
    3
    धीरे धीरे अपनी पीठ पर आराम से सो जाओ आप सारी रात वहां रहने नहीं पाएंगे यह एक ऐसी प्रक्रिया होगी जो दिन, सप्ताह या महीने लग सकती है, लेकिन यह दोहराता है कि यह इसके लायक है। शायद आप वहां नहीं रह पाएंगे, या आप हर समय, या हर रात नहीं रहेंगे, लेकिन यदि आप अपनी पीठ पर रहने के लिए दृढ़ हैं, तो आप अंत में सो सकते हैं।
  • आप पहली बार एक या दो घंटे के लिए अपनी पीठ पर सो सकते हैं, या महसूस कर सकते हैं कि आप अपनी पीठ पर सो नहीं सकते, लेकिन आप उस स्थिति में रात के दौरान आने का प्रबंधन कर सकते हैं।
  • धीरज रखो जब भी आपको लगता है कि आप ऐसा नहीं कर सकते, याद रखें कि आप अपनी पीठ पर क्यों सोना चाहते हैं
  • टिप्स

    • आरामदायक और चौड़े कपड़े में सो जाओ ताकि आपकी पीठ पर आसानी से रह सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com