क्रिएटिव विज़ुअलाइज़ेशन का उपयोग कैसे करें जो आप चाहते हैं

क्रिएटिव विज़ुअलाइज़ेशन एक बहुत शक्तिशाली प्रक्रिया है, दुर्भाग्य से कुछ लोगों द्वारा ज्ञात है लेकिन अगर आप इसका इस्तेमाल करते हैं, तो आप कुछ भी प्राप्त कर सकते हैं। और सब से ऊपर: यह मुफ़्त है!

कदम

क्रिएटिव विज़ुअलाइज़ेशन का उपयोग शीर्षक वाली छवि जिसे आप कुछ भी हासिल करना चाहते हैं चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि यह सही समय है क्रिएटिव विज़ुअलाइज़ेशन सबसे अच्छा काम करता है जब आप पूरी तरह से आराम और सकारात्मक महसूस करते हैं। इस स्थिति में आने के लिए, एक अच्छा विचार है कि शाम को एक लंबा गर्म स्नान करना है, फिर कुछ आराम संगीत के साथ हेडफ़ोन लगाया जाए, और कुछ मिनटों के लिए ध्यान करें।
  • क्रिएटिव विज़ुअलाइजेशन का उपयोग करें जिसे आप किसी भी चीज़ की इच्छा चरण 2 का उपयोग कर सकते हैं
    2
    आप क्या चाहते हैं यह देखने को प्रारंभ करें। जैसे ही आप पूरी तरह से सकारात्मक और आराम से महसूस करते हैं, अपनी आँखें बंद करें और आप जो चाहें की मानसिक फिल्म की कल्पना करें। कुछ लोगों के लिए पहली बार कल्पना करना मुश्किल है, इसलिए इस सलाह का पालन करें मान लीजिए कि आप क्या चाहते हैं समुद्र तट पर जाना है संवेदनाओं के साथ शुरू करें: समुद्र के गर्मी और हवा की हल्की हवा की भावना। फिर यह सुनवाई से गुजरता है: सीगल, हंसने वाले बच्चों, लोगों को चैट, तरंगें सुनो। फिर इस दृश्य पर जाएं: समुद्र, आनंद, तैराकी, हंसने, रेत के महल बनाने, सूर्य, नीले आकाश और लहरों का आनंद लेने वाले लोगों को देखें, लोग सर्फिंग करते हैं। अब अपने आप को कल्पना करो, सभी इंद्रियों के साथ, जो आप समुद्र तट पर चलते हैं, अपना सामान ले लें और समुद्र तट पर जो कुछ भी करें, आप जितना चाहें, उतनी देर तक करें।
  • क्या देखने पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करो आप आप कर रहे हैं, क्योंकि यह आपके पास सबसे अधिक नियंत्रण है।
  • क्रिएटिव विज़ुअलाइज़ेशन का उपयोग शीर्षक वाली छवि कुछ भी हासिल करने के लिए चरण 3
    3



    अच्छी रात के लिए हर रात करो। क्रिएटिव विज़ुअलाइजेशन बेकार है यदि कुछ समय में केवल एक बार किया हो। यह कम से कम एक दिन में किया जाना चाहिए। यह कोई समस्या नहीं है अगर हर दो या तीन सप्ताह एक शाम को एक अच्छे कारण के लिए छोड़ देते हैं, लेकिन शाम को एक बार जब तक ऐसा नहीं होता है, आपको अपने लक्ष्य की कल्पना करनी पड़ती है।
  • क्रिएटिव विज़ुअलाइज़ेशन का उपयोग करें शीर्षक के लिए छवि कुछ भी हासिल करने के लिए चरण 4
    4
    दिन के दौरान सकारात्मक महसूस करें, हमें विश्वास करें और दिन के दौरान ऐसा होने की प्रतीक्षा करें। आपको लगता है कि आप चाहते हैं कि आप क्या चाहते हैं और इसे हर दिन देखें। हर दिन आपको यह होने की उम्मीद है क्योंकि ऐसा होता है। यह कब तक ले जाएगा? यह लक्ष्य कितना बड़ा है पर निर्भर करता है ऐसे कोई मैनुअल नहीं हैं जो आपको बताएंगे कि यह कितना समय लगेगा, लेकिन बड़े लक्ष्यों को आपकी उंगलियों पर अधिक से अधिक समय की आवश्यकता होगी।
  • 5
    क्या फोकस पर चाहते हैं, नहीं क्या पर आप ऐसा नहीं करना चाहते. उदाहरण के लिए, यदि आप शर्करा खाने को रोकने का प्रयास कर रहे हैं, तो इस पर ध्यान दें कि आप इसके बजाय क्या करना चाहते हैं: क्या आप चलने से पहले अपने आप को पीने के पानी देखते हैं? कच्चे गाजर और हुमस के साथ नाश्ता तैयार करें?
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका लक्ष्य प्रेमिका होना है, तो आप अपने व्यक्तिगत व्यक्तित्व को व्यक्त करते हैं? हास्य? गरम करें? सुरक्षा? आप कहाँ सोचते हैं, और आप उस व्यक्ति की कल्पना कैसे करते हैं जिसे आप जीतना चाहते हैं? विशिष्टता स्पष्ट है और यह शक्ति है - लेकिन इसे अधिक मत करना: सुनिश्चित करें कि सब कुछ प्रकाश और मज़ेदार रहता है।
  • टिप्स

    • यदि आपको अपनी इच्छानुसार दृष्टिकोण के कोई संकेत नहीं दिखाई देता है, तो आप को देखने और संदेह नहीं करना बंद कर दें, यह ब्रह्मांड को बताएगा कि आप यह नहीं मानेंगे कि ऐसा होगा और आपका लक्ष्य पौधों की तरह पानी से मर जाएगा।
    • हार न दें यदि आप देखते हैं कि आप कुछ दिनों या हफ्तों या महीनों में क्या नहीं चाहते हैं यदि आप सभी चरणों का पालन करते हैं, तो यह आ जाएगा।
    • हर शाम को करीब 10 से 20 मिनट तक देखने के लिए आप क्या कर सकते हैं।
    • याद रखें कि कुछ भी असंभव नहीं है एक घूमने वाले दरवाजे के खिलाफ आवाज़ छोड़कर
    • याद रखें कि यदि आप इस प्रक्रिया के बारे में बहुत संदिग्ध हैं लेकिन इसे वैसे भी इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो आपको संदेह से छुटकारा पाना होगा, क्योंकि वे सभी अच्छी तरह से ब्लॉक कर सकते हैं जो आ सकता है। संदेह से लड़ने का एक अच्छा तरीका कुछ अविश्वसनीय रूप से छोटा लेकिन बहुत ही सटीक करना है, जैसे कि कोका-कोला, मैकडॉनल्ड्स के एक हैप्पी भोजन और पानी की एक बोतल एक दूसरे के पास एक साथ फेंक दिया जा सकता है यदि आप इसे पर्याप्त मानते हैं, तो कुछ दिनों में आपको उन्हें देखना चाहिए और संभवतः इस प्रक्रिया में आपका आत्मविश्वास प्रबल होगा विज़ुअलाइजेशन पर सभी सफलता की कहानियां और अध्ययन भी पढ़ने की कोशिश करें। यदि आपके मित्र इस प्रकार की चीज़ों के लिए पर्याप्त नहीं हैं, तो उनसे बात न करें, वे आपके संदेह को बढ़ा सकते हैं

    चेतावनी

    • विश्वास न करें कि यह प्रक्रिया वास्तविक नहीं है, क्योंकि यह निश्चित रूप से काम करती है, इसके बारे में हजारों सफलता की कहानियाँ हैं।
    • यह प्रक्रिया वास्तव में कुछ करने के लिए प्रतिस्थापन नहीं करती है और इसका मतलब यह नहीं है कि इसके होने का इंतजार करना चाहिए। आपको उन कार्यों को करना होगा जो आपको अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए प्रेरित महसूस करते हैं। इसलिए जब आप प्रेरित कार्य देखते हैं, तो उन्हें दोष दें। ब्रह्मांड खुद को लोगों, घटनाओं और परिस्थितियों को बनाने के लिए व्यवस्थित करता है, यदि आप सभी चरणों का पालन करते हैं तो आप अपने लक्ष्य तक पहुंच सकते हैं।
    • याद रखें, आप ऐसे लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकते हैं जो आपको असंभव लगता है, जब तक कि आप स्वयं को यह नहीं मानते कि यह संभव है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com