एक मार्शल आर्ट कैसे चुनें

जब तक आप डैनियल लारसुओ न हों कराटे बच्चे

सामग्री

और यह कि आपका पड़ोसी श्री मियागी जैसे कराटे शिक्षक नहीं हैं, आपको यह तय करने से पहले कुछ शोध करना होगा कि आपके लिए मार्शल आर्ट्स स्कूल सही क्या है। आपको समझना होगा कि आपके लक्ष्य क्या हैं, मार्शल आर्ट शैली चुनें जो आपकी ज़रूरतों को पूरा करता है और अंत में एक स्कूल और शिक्षक खोजता है। याद रखें कि दूसरों की तुलना में कोई बेहतर मार्शल आर्ट नहीं है: केवल चिकित्सक ही हैं जो उच्चतम स्तर की महारत हासिल करते हैं। मार्शल आर्ट के सभी प्रकार के पेशेवरों और विपक्ष हैं - आपके पास होने के तरीके के सबसे करीब का चयन करें

कदम

भाग 1

एक शैली चुनें
एक मार्शल आर्ट चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
यदि आप आत्मरक्षा में रुचि रखते हैं, तो ज्यू जित्सु चुनें हम अक्सर आत्मरक्षा के मुद्दों के लिए मार्शल आर्ट चुनते हैं, जैसे डैनियल लॉरसो के मामले में उसे धमकाने से छेड़छाड़ किया गया, क्या यह आपके साथ भी हुआ? या आप चिंतित हैं कि यह भविष्य में होगा? सभी मार्शल आर्ट्स अपने व्यक्ति की रक्षा करना सिखाते हैं, लेकिन उनमें से कुछ इस पहलू पर हमलों से खुद को बचाने और जाल से खुद को मुक्त करने के लिए अध्यापन करते हुए ध्यान केंद्रित करते हैं। जीयूआई जेट्स प्रतिद्वंद्वी की ताकत और उनको पराजित करने की प्रेरणा का कारण बनता है, जिससे एक कमजोर व्यक्ति को एक मजबूत हमलावर से बेहतर प्राप्त करने की अनुमति मिलती है।
  • जब एक खतरनाक परिस्थिति में, ज्यू जित्सू आगे के हमलों को चकमा देने को सिखाता है, खुद को पकड़ से मुक्त करने के लिए और शत्रु के ऊपर लाभ की स्थिति हासिल करने के लिए। याद रखें कि सभी मार्शल आर्ट्स के आत्मरक्षा का अंतिम लक्ष्य है। कुछ और दूसरों की तुलना में शारीरिक टकराव के प्रति समर्पित हैं (और इस अर्थ में जियु जित्सु एक संतुलित कला है)।
  • चुनें एक मार्शल आर्ट चरण 2 नामक छवि
    2
    कुंग फू के साथ फिट रहें दूसरा कारण है कि लोगों ने एक मार्शल आर्ट का अभ्यास करने का फैसला किया है, प्रशिक्षण में रहने, मांसपेशियों में वसा बदलने और समन्वय में सुधार करना है। इस पहल के साथ सभी मार्शल आर्ट्स का सौदा है, लेकिन एथलेटिक पहलू पर कुछ ध्यान केंद्रित करते हैं इसकी कम स्थिति और शक्तिशाली परेड के साथ, कुंग फू पूरे शरीर को ट्रेन करता है इसके अलावा, यह एक बहुत अच्छी तरह से कोडित मार्शल आर्ट है
  • जबकि कुंग सभी मांसपेशियों को प्रशिक्षण दे रहा था, वहां मार्शल आर्ट्स हैं जो शरीर के ऊपरी या निचले हिस्से को मजबूत करने पर ध्यान देते हैं। यदि आप अपने ऊपरी शरीर और अंगों को मजबूत करना चाहते हैं, तो मुक्केबाजी या जापानी शोटोकन कराटे चुनें। यदि आप फुर्तीली और मजबूत पैरों में रुचि रखते हैं, तो तायक्वोंडो जैसी मार्शल आर्ट की ओर बढ़ें।
  • एक मार्शल आर्ट चुनें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    नगीनाटा के साथ आत्मसम्मान बढ़ाता है आधुनिक नगीनाता एक मार्शल आर्ट है जो लेबल, सम्मान और आत्मसम्मान को सिखाता है। नगीनाटा की तरह मार्शल आर्ट्स हर किसी की क्षमता को बाहर निकालने, शरीर को प्रशिक्षित करने और नई लड़ाई तकनीक को सिखाने के द्वारा आत्मविश्वास बढ़ाता है। कभी-कभी, डोजो में पहली बार प्रवेश करने वालों को स्वयं पर थोड़ा विश्वास नहीं होता है शायद यह आपका मामला है, और इस कारण से आपने एक मार्शल आर्ट का अभ्यास करने का फैसला किया है। यदि आप एक असुरक्षित व्यक्ति हैं, तो एक स्कूल और एक शिक्षक का चयन करें, जो आपको निराश करने के बजाय आपको सर्वश्रेष्ठ में लाएगा। नगीनाता मास्टर्स सकारात्मक भावनाओं को व्यक्त करने का प्रयास करते हैं चरित्र में सुधार की इच्छा एक महत्वपूर्ण प्रेरणा है और मार्शल आर्ट स्कूल चुनने पर विचार करने का एक पहलू है।
  • चुनें एक मार्शल आर्ट चरण 4 नामक छवि
    4
    तायक्वोंडो को अनुशासन और आत्म-नियंत्रण को प्रशिक्षित करने की कोशिश करें तायक्वोंडो दुनिया में सबसे प्रसिद्ध मार्शल आर्ट है (इस मायने में यह तथ्य है कि इसे 1 9 88 में ओलंपिक विषयों में शामिल किया गया था) के लिए बहुत अधिक है। कई लोग तायक्वोंडो को कलात्मक अभिव्यक्ति के एक रूप के रूप में मानते हैं और इस तरह, आत्म-नियंत्रण का एक अच्छा सौदा करने की आवश्यकता होती है। हर आंदोलन को तरल पदार्थ, सुरुचिपूर्ण और सटीक बनाने के लिए आपको अपने शरीर पर एक अच्छा प्रभुत्व होना है। कई कारणों से कई लोग तायक्वोंडो को आदर्श रूप में अनुशासन और आत्म-नियंत्रण, बच्चों और वयस्कों को पढ़ाने का आदर्श मानते हैं।
  • मार्शल आर्ट्स को अनुशासन और आत्म-नियंत्रण की आवश्यकता होती है: नियमों के प्रति सम्मान और शिक्षकों को चाहिए प्रशिक्षण के दौरान आप महसूस कर सकते हैं कि आपके शिक्षक का शिक्षण व्यवहार आपकी अपेक्षाओं के खिलाफ है म्यागी कहते हैं, "मोम दे, मोम को हटा दें" कराटे बच्चे- उसका छात्र उलझन में है क्योंकि वह समझ नहीं पा रहा है कि कैसे मोम देने या निकालने के लिए उसे एक अच्छा मार्शल कलाकार बन सकता है, लेकिन बाद में वह समझता है कि शिक्षक सही है। अपने शिक्षक की शिक्षाओं का पालन करें और लगातार अभ्यास करें मार्शल आर्ट में प्रगति के लिए आवश्यक अनुशासन भी रोजमर्रा की जिंदगी में उपयोगी होगा।
  • एक मार्शल आर्ट चुनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    किकबॉक्सिंग के साथ अंगूठी पाने के लिए तैयार हो जाओ। सत्तर के दशक में, कुछ अमेरिकन मार्शल कलाकार, टूर्नामेंट के दौरान पालन करने के नियमों के अनुसार सीमित महसूस करते हैं, किकबॉक्सिंग बनाते हैं। ये एथलीट चाहते थे कि उनके शॉट्स सिम्युलेटेड न हों, और प्रतियोगिताओं के लिए तैयार हो जाएं, वे मुक्केबाजी और प्रशिक्षित घूंसे, किक और परेड का इस्तेमाल करते थे। इसके उद्गम को देखते हुए, प्रतियोगिता से जुड़ा हुआ और लड़ने की इच्छा, किकबॉक्सिंग उन लोगों के लिए विशेष रूप से उपयुक्त है जो रिंग में शामिल होना चाहते हैं।
  • कुछ मार्शल आर्ट रिंग में लड़ने का विचार नहीं करते हैं। परंपरागत कुंग फू शैलियों, जैसे कि विंग चुन या हंग गार्, इस प्रयोजन के लिए डिजाइन नहीं किए गए हैं। ये मार्शल आर्ट उत्कृष्ट हैं जब खुद को बचाव करने की बात आती है, लेकिन असली लड़ाई स्थितियों में सम्माननीय परिणाम देने से पहले के वर्षों की आवश्यकता होती है।
  • एक मार्शल आर्ट चुनें शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    अपने सांस्कृतिक हितों का मूल्यांकन करें यदि आप एक निश्चित संस्कृति की ओर प्रशंसा कर रहे हैं, तो मार्शल आर्ट के माध्यम से बेहतर जानना वास्तव में एक दिलचस्प अनुभव बन सकता है। अध्ययन यदि आप इजरायल संस्कृति, तायक्वोंडो में रुचि रखते हैं यदि आप कोरियाई संस्कृति या सूमो में रुचि रखते हैं यदि आप जापानी संस्कृति पर उत्सुक हैं
  • यदि आपका लक्ष्य संस्कृति के कुछ पहलुओं को गहरा करना है, तो एक ऐसे स्कूल का चयन करें जहां आप एक देशी शिक्षक या किसी ऐसे व्यक्ति को सिखाते हैं, जिसने मार्शल आर्ट के ओएसेज़ से एक मास्टर की शिक्षाओं का पालन किया है। उनकी शिक्षा अधिक "प्रामाणिक" होगी और प्रश्न में संस्कृति के भाषाई, दार्शनिक और ऐतिहासिक पहलुओं को उजागर करेंगे।
  • भाग 2

    स्कूल और शिक्षक चुनें
    चुनें एक मार्शल आर्ट चरण 7 शीर्षक छवि
    1
    अपने घर के पास एक स्कूल की तलाश करें मार्शल आर्ट की पसंद जिसे आप अभ्यास में ले जाएंगे, अनिवार्य रूप से क्षेत्र के शिक्षकों और विद्यालयों की उपलब्धता से प्रभावित होंगे। यदि स्कूल में हो रही है, तो आप यात्रा के थक गए हो सकते हैं और पाठ्यक्रम का पालन करना बंद कर सकते हैं। आपके क्षेत्र में कौन-सा मार्शल आर्ट्स का अभ्यास किया जाता है यह जानने के लिए ऑनलाइन खोज करें या फोन बुक से परामर्श करें।



  • एक मार्शल आर्ट चुनें शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    एक स्कूल चुनें जिसे आप खरीद सकते हैं आमतौर पर, मार्शल आर्ट स्कूल अपने पाठ्यक्रमों की कीमत टेलीफोन गाइड पर नहीं बताते हैं। दरें एक मासिक, त्रैमासिक, वार्षिक आधार पर निर्धारित की जा सकती हैं या आप सप्ताह में कितनी बार प्रशिक्षण दे रहे हैं कुछ मामलों में, पंजीकरण की लागत पाठ्यक्रम पर ध्यान देने योग्य है कि कितने छात्र पाठ्यक्रम में भाग लेने की योजना बनाते हैं। कुछ शिक्षक एक महीने में 40 यूरो के लिए पूछते हैं, अन्य एक सबक के लिए 40 पूछते हैं - यह तय करना है कि आप कितना खर्च करना चाहते हैं कुछ शोध करने के बाद, आप यह समझना सीखेंगे कि कौन से स्कूल बहुत अधिक पूछ रहे हैं
  • यदि आप पैसे बचाने के लिए चाहते हैं, जिम क्लब के बाहर आयोजित एक कोर्स करने के लिए बारी कुछ दान और मनोरंजक केंद्र खेल के खेल का आयोजन करते हैं। सिर्फ इसलिए कि एक स्कूल एक स्पोर्ट्स सेंटर पर भरोसा नहीं करता इसका मतलब यह नहीं है कि शिक्षण की गुणवत्ता कमजोर है। क्षेत्र पर खोज करें और लागतों के बारे में पता करें, कपड़े की आवश्यकता है और यदि आप एक परीक्षा पाठ में भाग ले सकते हैं सुनिश्चित करें कि कोई अतिरिक्त लागत नहीं है कुछ स्थानों में सदस्यता की लागत बाद में बढ़ जाती है।
  • एक मार्शल आर्ट चुनें शीर्षक वाली छवि चरण 9
    3
    एक सबक में भाग लें विशिष्ट मार्शल कला की विशेषताओं और किसी विशेष शिक्षक की शिक्षण पद्धति को बेहतर ढंग से समझने के लिए, कुछ प्रशिक्षण सत्रों को देखें इस तरह से आपको उस जगह पर जाने का अवसर मिलेगा जहां आप ट्रेन करते हैं, भावी सहपाठियों को जान लें और प्रशिक्षक से बात करें।
  • अन्य छात्रों से बात करें वह क्या पसंद करता है और पाठ्यक्रम के बारे में वह क्या पसंद नहीं करता में रुचि रखते हैं। अनुभवी चिकित्सक अन्य जगहों के बारे में सीख सकते हैं जहां अलग-अलग मार्शल आर्ट्स का अभ्यास किया जाता है, और उनकी राय सुनने से आप यह तय करने में सहायता कर सकते हैं कि किस पाठ्यक्रम में प्रवेश किया जाएगा।
  • एक मार्शल आर्ट चुनें 10 शीर्षक वाला चित्र
    4
    निर्णय लें कि क्या शिक्षण शैली आपकी ज़रूरतों को फिट करती है या नहीं। यदि आप एक मार्शल आर्ट सीखना चाहते हैं "अभ्यास", जिनकी तकनीकों को कम समय में और हर स्थिति में लागू किया जा सकता है, यह मूल्यांकन करता है कि क्या एमेच्योर को सक्रिय रूप से लड़ाई में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है या यह सब अनुभवी छात्रों (या जो लंबे समय से डोजो में रहे हैं और अधिक पैसा खर्च किया है पंजीकरण शुल्क) क्या आपको एक शिक्षक चाहिए जो आपको अधिकतम देने के लिए धक्का दे? या क्या आप चाहते हैं कि आपका आत्मसम्मान सुधार? क्या आप चाहते हैं कि एक व्यक्तिगत शिक्षक या प्रशिक्षक एक ही समय में कई छात्रों के साथ काम कर रहे हों? एक मार्शल आर्ट मास्टर की शिक्षण शैली को छात्र के अनुसार बदलना चाहिए।
  • किसी भी स्थिति में, जागरूक रहें कि शौकीनों के बीच झगड़े (जो प्रोत्साहित किया जाना चाहिए) को अधिक सीमित नियमों का पालन करना चाहिए: शुरुआत के लिए तकनीक पर पर्याप्त नियंत्रण नहीं है और उसके शॉट्स की शक्ति का सही आकलन नहीं कर सकते
  • एक मार्शल आर्ट चुनें शीर्षक वाली छवि चरण 11
    5
    पर्यावरण का मूल्यांकन करें स्कूल के छात्रों का निरीक्षण करें, देखें कि वे एक दूसरे के साथ कैसे बातचीत करते हैं, और वे और अधिक अनुभवी छात्रों के साथ कैसे व्यवहार करते हैं। क्या वे दोस्ताना और उपलब्ध हैं? क्या वे सम्मान करते हैं? क्या आप मित्र बन सकते हैं? आप उनके साथ बहुत समय बिताएंगे, इसलिए समझना महत्वपूर्ण है कि उनका चरित्र क्या है। इसके अलावा, प्रशिक्षण के दौरान, आप अपनी सुरक्षा अपने हाथों में रखेंगे। यदि आप अपने आप को असुविधाजनक पाते हैं, स्कूल बदल दें।
  • एक मार्शल आर्ट चुनें
    6
    अपने शिक्षक की योग्यता के बारे में जानें आपके पास प्रमाण पत्र या डिग्री के बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें: मार्शल आर्ट्स में विभिन्न स्कूलों के प्रमुख या एक सार्वभौमिक प्रमाणीकरण प्रणाली नहीं है। वास्तव में क्या महत्वपूर्ण है:
  • वह किससे सीखता था?
  • आपने इस व्यक्ति का छात्र कितना समय दिया है?
  • आप कितने समय तक मार्शल आर्ट शिक्षण का अभ्यास कर रहे हैं?
  • क्या आपको एक शिक्षक के रूप में अनुभव है या क्या आप केवल एक विशेषज्ञ हैं? फुटबॉल के रूप में, ऐसे महान खिलाड़ी हैं जो खराब डिब्बे बनते हैं (और सामान्य खिलाड़ी जो महान कोच बनते हैं): मार्शल आर्ट्स चैंपियन हैं जिनके पास पढ़ाने के लिए गुण नहीं हैं। इसे ध्यान में रखें
  • खोज के दौरान ध्यान दें कई प्रशिक्षकों का कहना है कि उनके विद्यालय और शिक्षण प्रणाली परिसंचरण में सर्वश्रेष्ठ हैं। ऐसे कई ऐसे स्वामी हैं, जो उनके द्वारा चुने गए अनुशासन के प्रति वफादार हैं, जो अन्य मार्शल आर्ट्स के प्रति नकारात्मक राय व्यक्त करते हैं। अक्सर ये लोग अच्छे शिक्षक नहीं हैं, क्योंकि ऐसा करने से, वे दूसरों के प्रति सम्मान की कमी करते हैं।
  • एक मार्शल आर्ट चुनें 13 शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक स्कूल चुनें, जिसका कार्यक्रम आपके साथ मेल खाता है आपको कसरत पर बहुत समय बिताना होगा। अधिकांश मार्शल आर्ट फॉर्म के उपयोग के बारे में सोचते हैं जो आप घर पर दोहरा सकते हैं। अगर आप कक्षा में ही ट्रेन करते हैं, तो आप धीरे धीरे आगे बढ़ेंगे।
  • प्रशिक्षण, कक्षा और घर पर आवश्यक समय व्यतीत करें। याद रखें कि मार्शल आर्ट्स का अनुशासन है: यदि आप इसे स्वीकार नहीं करते हैं, तो यह भी शुरू करना आवश्यक नहीं है, आप पाठ का पालन नहीं करेंगे।
  • एक मार्शल आर्ट चुनें शीर्षक वाली छवि चरण 14
    8
    अपनी नई टीममाताओं में शामिल हों और शुरू करें जैसा कि वे कहते हैं, उससे पहले की तुलना में बेहतर आपने सभी आवश्यक शोध किए, आप किसी दूसरे की बजाय एक मार्शल आर्ट चुनते हैं और अब आपको पता है कि क्या उम्मीद है अब मज़ा है!
  • और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com