कार की खपत में सुधार कैसे करें और कम ईंधन का उपयोग करें

ड्राइविंग आदतों, वाहन का प्रकार और शर्तों जिसके तहत इसे वाहन के पर्यावरणीय प्रदर्शन को प्रभावित किया जा रहा है। इस परिप्रेक्ष्य में, आपकी कार की हरियाली बनाने और पेट्रोल पर पैसे बचाने के लिए यहां हमारी सर्वोत्तम चालें हैं।

सामग्री

कदम

आपकी कार बढ़ाएं शीर्षक वाली छवि`s Mileage and Use Less Gas Step 1
1
धीरे से धीरे-धीरे, धीरे-धीरे धीमा करो "त्वरक से चिंता न करें" बहुत सारे ईंधन को बचाने के लिए मुख्य नियम है। बिना अनावश्यक त्वरण और लगातार और दोहराव वाली ब्रेकिंग से बचने के लिए कार से एक निश्चित दूरी को चलाएं, जो ईंधन बर्बाद कर और ब्रेक को बर्बाद कर देगा। जब उपभोक्ता रिपोर्ट पत्रिका शोधकर्ताओं ने एक परीक्षण में एक कार की गति बढ़ा दी, तो 4-सिलेंडर केमरी, 88 से 104 किमी / घं, औसत अतिरिक्त शहरी खपत 17 से 14.88 किमी प्रतिलीटर रह गई। बोनस: यह भी बहुत सुरक्षित है!
  • आपकी कार बढ़ाएं शीर्षक वाली छवि`s Mileage and Use Less Gas Step 2
    2
    उच्च गियर के साथ ड्राइविंग एक इंजिन 1500 और 2500 आरपीएम (डीजल में कम) के बीच अधिक कुशलता से चल रहा है। इन कम संशोधनों को बनाए रखने के लिए, जितनी जल्दी हो सके गियर को बदलें और लए 2500 आरपीएम तक पहुंचने से पहले। स्वचालित ट्रांसमिशन तेजी से और अधिक धीरे बदल जाएगी यदि आप कार त्वरण के बाद एक बार त्वरक को जाने दें।
  • आपकी कार बढ़ाएं शीर्षक वाली छवि`s Mileage and Use Less Gas Step 3
    3
    गति सीमा का सम्मान करें यह सलाह ईंधन बचाता है ... और जीवन। उच्च गति उच्च ईंधन खपत के बराबर हैं। 110 किमी / घंटा में कार 25% से अधिक ईंधन तक इस्तेमाल करेगी कि अगर यह 90 किमी / घं
  • आपकी कार बढ़ाएं शीर्षक वाली छवि`s Mileage and Use Less Gas Step 4
    4
    रक्षात्मक पर मार्गदर्शन, आक्रामक रूप से नहीं। ट्रैफिक लाइट के बाद तेजी से प्रस्थान करने से बचें (यह दो कारों के बीच की दौड़ नहीं है)। ग्रैंड थेफ्ट ऑटो खेल रहे हैं जैसे ट्रैफिक के बाहर और बाहर ज़िग-ज़ग न जाएं। अनावश्यकता में तेजी लाने और हिंसा से ब्रेक लगाना आपको ज्यादा समय नहीं बचाएगा। आप क्या करेंगे, अधिक ईंधन का उपयोग करें और कार के कुछ हिस्सों की गिरावट जैसे टायर और ब्रेक पैड को बढ़ाएं।
  • आपकी कार बढ़ाएं शीर्षक वाली छवि`s Mileage and Use Less Gas Step 5
    5
    इष्टतम दबाव में टायर रखें और सही ढंग से गठबंधन रखें। कम दबाव में वृद्धि के साथ टायर रोलिंग प्रतिरोध, अधिक ईंधन का उपयोग करें और अधिक तेज़ी से पहनें। फुलाया टायर अधिकतम अनुशंसित दबाव (अनुदेश मैनुअल में मुद्रित) रखते हुए ईंधन की खपत को 3-4% कम कर सकते हैं और टायरों का जीवन बढ़ा सकते हैं। सुनिश्चित करें कि पहियों को ईंधन की खपत को कम करने, टायर के जीवन का विस्तार करने और सड़क धारण को बेहतर बनाने के लिए ठीक से गठबंधन किया गया है। अंतराल पर टायर घूमते हुए जिसके लिए उन्हें डिजाइन किया गया था, उन्हें समान रूप से पहनने और पिछले लंबे समय तक पहनने का कारण होगा। उपभोक्ता रिपोर्ट के अनुसार, टायर के रोलिंग प्रतिरोध "0.43-0.85 किमी / एल की खपत को जोड़ या हटा सकता है"। नोट: कुछ टायरों को कम रोलिंग प्रतिरोध और उच्च ईंधन अर्थव्यवस्था की आवश्यकता होती है, जैसे मिशेलिन की एनर्जी एमएक्सवी 4 और कॉन्टिनेंटल कंटिपरिमियर कॉन्टैक्ट।
  • आपकी कार बढ़ाएं शीर्षक वाली छवि`s Mileage and Use Less Gas Step 6
    6
    कार बेकार न रखें। आधुनिक इंजनों को गरम करने की आवश्यकता नहीं है। 30 से अधिक सेकंड के लिए इंजन सुस्त चलाने पर अतिरिक्त उत्सर्जन और अपशिष्ट ईंधन पैदा होगा। जब इंजन लंबी अवधि के लिए स्थिर रहता है तो इंजन को बंद कर दें। इंजन बंद करने से, कुछ मिनटों के लिए, आप इंजन को पुनः आरंभ करने वाले दहन में खो गए अधिक ईंधन की बचत करेंगे। नोट: यह करने के दौरान होने वाली पहनने में वृद्धि नगण्य है
  • आपकी कार बढ़ाएं शीर्षक वाली छवि`s Mileage and Use Less Gas Step 7
    7
    एक अटारी के रूप में सामान रैक का उपयोग न करें लाइटर कारों में कम ईंधन की खपत होती है। कार के शीर्ष पर चीजों को संचित करने से वायुगतिकी कम हो जाती है और 5% तक खपत बढ़ जाती है। नियमित रूप से सामान रैक का उपयोग करने से बचें, क्योंकि यह वाहन के गुरुत्वाकर्षण केंद्र को बदलता है और नाटकीय ढंग से ड्राइविंग गतिशीलता को बदलता है। नोट: जितना अधिक वाहन गाया जाता है उतना ईंधन यह खपत करता है 50 किलो का अतिरिक्त वजन ईंधन व्यय 2% तक बढ़ सकता है। इसलिए ... बूट से रेत बैग और गर्मी के मौसम उपकरण निकाल दें स्पेयर व्हील और आपातकालीन किट रखें!
  • आपकी कार बढ़ाएं शीर्षक वाली छवि`s Mileage and Use Less Gas Step 8
    8



    विंडो खोलने के साथ उच्च गति से ड्राइव न करें खिड़कियां खुली राजमार्ग पर वाहन के वायुगतिकी को कम करती हैं, जिससे ईंधन की खपत बढ़ जाती है। वाहन से बाहर के अतिरिक्त हिस्सों जैसे सामान रैक या एलेरॉन या बस खिड़कियों के खुले होने के कारण हवा के प्रतिरोध और ईंधन की खपत में 20% तक की वृद्धि होगी। नोट: एयर कंडीशनिंग रनिंग रखने से 10% अतिरिक्त ईंधन तक खपत होगी। हालांकि, 80 किमी / प्रति घंटा की रफ्तार से, एयर कंडीशनिंग का उपयोग करके ईंधन की खपत के लिए एक खुली खिड़की की तुलना में बेहतर होगा।
  • आपकी कार बढ़ाएं शीर्षक वाली छवि`s Mileage and Use Less Gas Step 9
    9
    पार्किंग का उपयोग करते हुए तह पर चिंतनशील पर्दे का उपयोग करें। चिंतनशील पर्दे आंतरिक तापमान कम रखते हैं जब एक वाहन खड़ी हो जाता है, एयर कंडीशनिंग काम को हल्का करते हुए वापस लौटाते हैं। अत्यधिक गर्मियों में गर्मी असबाब से अधिक वायुमंडलीय प्रदूषण (वाष्पशील कार्बनिक यौगिकों), प्लास्टिक और अन्य घटकों को रिलीज करने के लिए पैदा हो सकती है। हे ... सूर्य को दर्शाते हुए वास्तव में आपके स्वास्थ्य के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है!
  • आपकी कार बढ़ाएं शीर्षक वाली छवि`s Mileage and Use Less Gas Step 10
    10
    इंजन को ठीक धुन करें एक स्वच्छ रूप से चलने वाला इंजन केवल कम ईंधन का उपयोग नहीं करेगा, लेकिन निकास पाइप से कम उत्सर्जन करेगा। कार तेल में ठीक-ट्यूनिंग और परिवर्तन बनाए रखें एक ठीक से ट्यूनेड इंजन अधिक कुशलता से काम करेगा और कम ईंधन को बर्बाद करेगा।
  • आपकी कार बढ़ाएं शीर्षक वाली छवि`s Mileage and Use Less Gas Step 11
    11
    हवा के फिल्टर को बदलें वाहन रखरखाव पुस्तिका आपको बताती है कि आप इसे कितनी बार करना चाहिए।
  • आपकी कार बढ़ाएं शीर्षक वाली छवि`s Mileage and Use Less Gas Step 12
    12
    उच्च गुणवत्ता वाले तेल का उपयोग करें हमेशा रखरखाव पुस्तिका में सिफारिश की चिपचिपाहट की डिग्री से मेल खाने वाले तेल का उपयोग करें। लागत के बावजूद लोकप्रिय ब्रांडों का उपयोग करें, क्योंकि इस तरह से आप लंबे समय में बहुत अधिक खर्च कर सकते हैं।
  • आपकी कार बढ़ाएं शीर्षक वाली छवि`s Mileage and Use Less Gas Step 16
    13
    वर्तमान में कार पर हमला करें प्रबलित बैटरी और अतिरिक्त कंप्यूटिंग पावर के साथ कार को परिवर्तित करने के लिए एक उर्फ ​​किट को जोड़ने के बाद, एक प्रियस या एस्केप हाइब्रिड को घर पर एक पावर आउटलेट से जोड़ा जा सकता है। ये पूरी तरह से चार्ज किए गए 65 किलोमीटर तक अकेले बिजली के साथ काम कर सकते हैं। और यह औसत कम्यूटर कर्मचारी के लिए पर्याप्त से अधिक है। मैसाचुसेट्स में स्थित हैमोन किट, लगभग 10,000 डॉलर खर्च होती है
  • आपकी कार बढ़ाएं शीर्षक वाली छवि`s Mileage and Use Less Gas Step 17
    14
    आयोगों को जोड़ना समय और ईंधन दोनों को बचाने के लिए एक ही कार यात्रा पर जितना संभव हो उतना कमीशन बनाएं प्रत्येक कार यात्रा के पहले दो मिनट के लिए इंजन ठंडा होगा, इसलिए यह इस अवधि के दौरान अधिक ईंधन का उपयोग करेगा। उस दुकानों को चलाकर पेट्रोल बर्बाद न करें, जो बंद हैं, या खो रहे हैं जीपीएस प्रणाली छोड़ने या उपयोग करने से पहले मार्गों को ट्रेस करें और उस समय की जांच करें जब आप लेंगे।
  • आपकी कार बढ़ाएं शीर्षक वाली छवि`s Mileage and Use Less Gas Step 18
    15
    पैसा बचाओ ड्राइव न करें: हरे रंग की कारों के लिए नवीनतम अपडेट बस कार के बिना जा सकते हैं, बल्कि, कहीं भी डिफ़ॉल्ट रूप से नहीं चला सकते हैं। अगर आप गाड़ी के बिना पूरी तरह से जाने की कोशिश करना चाहते हैं, तो Zipcar जैसे कार-शेयरिंग कंपनियों (यह अमेरिकी है, इटली में अभी तक नहीं है) आपको इसकी ज़रूरत होने पर ही आपको एक कार का इस्तेमाल करने देगा। उपयोगकर्ता मासिक भुगतान कर सकते हैं, ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं, अपने कार्ड स्क्रॉल कर सकते हैं और फिर बस गाड़ी चला सकते हैं। गैसोलीन, बीमा और डियोडोरेंट शामिल हैं
  • टिप्स

    • क्रूज़ नियंत्रण का उपयोग करें जब भी संभव हो
    • यह संकट हर मुश्किल को प्रभावित कर रहा है उच्च पेट्रोल की कीमतें उपयोगी नहीं हैं ड्राइवर ईंधन पर बचाने के तरीके तलाश रहे हैं। ड्राइविंग आदतों, वाहन का प्रकार और जिन शर्तों के तहत इसे संचालित किया जा रहा है, वे वाहन के पर्यावरणीय प्रदर्शन को प्रभावित करते हैं। इस परिप्रेक्ष्य में, कार की हरियाली बनाने और पेट्रोल पर पैसे बचाने के लिए हमारी सबसे अच्छी चालें हैं। बेहतर ईंधन अर्थव्यवस्था के लिए "हरी" ड्राइविंग पर इन युक्तियों का पालन करें ... और बेहतर कार कर्म!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com