जल्दी से नौकरी कैसे प्राप्त करें

यह सुनिश्चित करने में सक्षम नहीं है कि ज़रूरी है कि नौकरी की पेशकश बल्क में आती है, यह मार्गदर्शिका आपको अपने अवसरों को बेहतर बनाने के लिए प्रभावी तरीके देती हैं!

कदम

एक नौकरी फास्ट चरण 1 प्राप्त करें
1
अपने फिर से शुरू की जांच करें..फिर से। यदि आपको साक्षात्कार नहीं दिया गया है, तो इसका मतलब है कि आपका पाठ्यक्रम प्रस्तुत किए गए नौकरी के प्रकार से मेल नहीं खाता है।
  • छवि शीर्षक वाला एक नौकरी फास्ट चरण 2 प्राप्त करें
    2
    प्रस्तुत की गई नौकरियों का विवरण फिर से शुरू करें और अपने फिर से शुरू होने के पहले पृष्ठ पर ध्यान दें, अपने डेटा को पढ़कर नियोक्ता की नज़र में आपकी उपलब्धियां और लक्ष्य क्या हैं
  • छवि का शीर्षक नौकरी फास्ट चरण 3 प्राप्त करें



    3
    केवल उन नौकरियों के लिए खुद का प्रस्ताव लें जो आपके कौशल और अनुभवों से मेल खाते हैं। एक अध्ययन से पता चला है कि, 2011 में, इंटरनेट ने 3 मिलियन से अधिक नौकरी की पेशकश की है, इसलिए केवल एक स्रोत से `नहीं` स्वीकार करें।
  • एक नौकरी फास्ट चरण 4 प्राप्त करें
    4
    सफल होने के अधिक से अधिक इरादों के साथ बातचीत का पता लगाएं अगर आपको कोई ठोस कार्य प्रस्तुतियां प्राप्त नहीं होती हैं, भले ही आप साक्षात्कार कर रहे हों, इसका मतलब है कि आपने इस प्रक्रिया में सही उत्साह नहीं डाल दिया है धैर्य रखें, यह जानने के लिए कि आप सबसे अच्छा कैसे कर सकते हैं और अपने काम के लक्ष्यों को हासिल करने के लिए 3 से 5 साक्षात्कार लेंगे।
  • यदि तीसरे साक्षात्कार के बाद आपने अभी तक कोई नौकरी की पेशकश नहीं ली है, तो पीटा होने का अनुभव करना सामान्य है लेकिन उस भावना से खुद को मुक्त करें, यदि आप जारी रखते हैं तो आपको वह नौकरी मिल जाएगी जो आप चाहते हैं।
  • टिप्स

    • जब आपको यह पूछा गया कि आपको अपनी वर्तमान नौकरी के बारे में क्या पसंद नहीं है, तो सिर्फ सकारात्मक चीजों की सूची बनाएं नई कंपनी को पता चल जाएगा कि आपको उच्च वेतन देना होगा क्योंकि आप नौकरियों को बदलने का फैसला करते हैं।
    • नौकरी पाने में अधिक आसानी से और संभवतः वृद्धि के साथ तेजी से आगे बढ़ें। महीनों की प्रतीक्षा करने और छुट्टी लेने से आपको तैयार नहीं होने का और आपको अतिरिक्त प्रशिक्षण की आवश्यकता होगी।
    • कागज की एक शीट ले लो और नौकरी के लिए परिणामों की सूची बनाएं।
    • आम तौर पर साक्षात्कारकर्ता अपने व्यावहारिक कौशल का परीक्षण करने के लिए, मानव संसाधन से संबंधित दो प्रकार के प्रश्नों, तकनीकों को पेश करता है, यह जानने के लिए कि क्या आप टीम में काम करने के लिए उपयुक्त हैं। मानव संसाधनों द्वारा उठाए गए प्रश्न समान हैं: `आप 10 साल में खुद को कहाँ देखते हैं?`, `आप आलोचना का प्रबंधन कैसे करते हैं?`, `आप टीम में काम करने में सहज महसूस क्यों करते हैं?` आपको जो नौकरी की आवश्यकता है, आपको दोनों प्रकार के प्रश्नों का उत्तर देने में सक्षम होना चाहिए।
    • अपने फिर से शुरू और अपने साथ कुछ रिक्त पत्रक के साथ एक फ़ोल्डर ले लो आपके द्वारा पूछे गए प्रश्नों को नीचे लिखे और साक्षात्कार के दौरान जिन लोगों की आप मिलते हैं उनके नाम लिखें। तो आप एक साक्षात्कार भेज सकते हैं और अगले साक्षात्कार के लिए तैयार करने के लिए प्रश्नों का उपयोग कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • जब आपको कहा जाता है कि `आप खुद 5 साल में कहां देख रहे हैं?` तुम्हारी तुलना में किसी स्थिति का उल्लेख करते हुए उत्तर दें, अन्यथा ऐसा प्रतीत होगा कि आप वास्तव में प्रस्तावित कार्य में रूचि नहीं रखते हैं।
    • जब पूछा, "आप कितना पैसा बनाना चाहते हैं?" किसी विशिष्ट राशि के साथ उत्तर न दें, ताकि केवल पैसे में रुचि दिखाई न दे। सीमित कहने के लिए `मैं एक प्रस्ताव प्राप्त करने के लिए खुली हूं` या पूछता हूं कि प्रस्तावित स्थिति के लिए भुगतान सीमा क्या है
    • सवाल करने के लिए `आप अपने वर्तमान नौकरी के बारे में क्या पसंद नहीं करते?` नकारात्मक पहलुओं की सूची, यद्यपि सच है, आप एक नकारात्मक कर्मचारी के रूप में दिखाई देंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com