गर्भावस्था के लिए एक तकिया का प्रयोग कैसे करें

मातृत्व में दर्द और annoyances की एक श्रृंखला और रात में अच्छी तरह से नींद में एक निश्चित कठिनाई शामिल कर सकते हैं। आपको बेहतर आराम करने के लिए गर्भावस्था तकिया को खोजने और उसका उपयोग करने के लिए इन युक्तियों का पालन करें।

कदम

विधि 1
एक तकिया खोजें जो आपकी आवश्यकताओं को पूरा करती है

सभी गर्भावस्था के कुशन एक ही गुणवत्ता, सामग्री और आकार के नहीं हैं वे अलग-अलग जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया हो सकता है आपको अपनी आवश्यकताओं के हिसाब से एक खरीदना पड़ता है, इसके आधार पर आप क्या अधिक असहज महसूस करते हैं सावधानीपूर्वक खरीदारी करें, यह सुनिश्चित करें कि इसके लायक है, और यह कि उत्पाद आपकी नींद की समस्याओं का समाधान करेगा।

एक गर्भावस्था तकिया चरण 1 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
1
यह समझने की कोशिश करें कि आप क्या सो नहीं सकते गर्भावस्था कुशन एंकल, घुटने, पेट और पीठ, साथ ही साथ गर्दन और कंधों को राहत देने के लिए तैयार किए गए हैं।
  • यदि आप इनमें से किसी भी बिंदु पर दर्द का अनुभव करते हैं, तो जांच लें कि यह खराब स्थिति, असहज स्थिति, असंतुलित आहार, गलत आंदोलन या अन्य समस्याओं से सीधे बिस्तर से संबंधित नहीं है।
  • एक गर्भावस्था तकिया चरण 2 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    आप किस प्रकार की तकिया की ज़रूरत है इसका मूल्यांकन करें कुछ निश्चित दर्द के लिए विशिष्ट हैं, अन्य अधिक सामान्य हैं
  • यदि आपको केवल एक या दो क्षेत्रों में दर्द या असुविधा है, तो समस्या से निपटने के लिए एक पच्चर के आकार का तकिया या एक छोटे से एक पर विचार करें। आप पेट के नीचे या घुटनों के बीच पच्चर के आकार का एक डाल सकते हैं।
  • यदि आपके दर्द सामान्य हो गए हैं, या आप सो नहीं सकते क्योंकि आप असहज हैं, गर्भावस्था के लिए एक पारंपरिक तकिया, पूरे शरीर और झुकाव के साथ, यह बहुत उपयोगी साबित हो सकता है
  • एक गर्भावस्था तकिया चरण 3 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    3
    गुणवत्ता की विशेषताओं की जांच करें जाँच करें कि पैडिंग एकसमान और सुसंगत है तकिया को स्पर्श करें और इसे गुना करने की कोशिश करें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि पैडिंग खराब न हो और गांठों को बनाये।
  • अलग-अलग कुशन का प्रयोग करें और उस एक को चुनें जो आपको पसंद करते हैं। याद रखें कि यह आपके वजन का समर्थन करने में सक्षम होना चाहिए और आपको अपने घुटनों और पेट को गद्दा से दूर रखने की अनुमति दे सकता है
  • एक गर्भावस्था तकिया चरण 4 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    4
    एक धोने वाला अस्तर है कि एक खरीदें। कुछ महिलाओं ने पाया कि गर्भावस्था समाप्त होने के बावजूद इन कुशन सोने की एक उत्कृष्ट सहायता है। इसलिए, यदि इसे हटाने योग्य और आसानी से मशीन धोने योग्य कवर किया गया है, तो इसकी रखरखाव और देखभाल बहुत आसान होगी
  • विधि 2
    एक गर्भावस्था कुशन का सही उपयोग करें

    एक बार जब आप तकिया पाते हैं जो आपके लिए सही है, तो आपको यह पता होना चाहिए कि इसका सही तरीके से कैसे उपयोग करना है। उन निर्देशों का पालन करें जिनके साथ इसे बेच दिया जाता है, क्योंकि आपके पास अपने शरीर के संबंध में यह कैसे तय करते हैं कि कुछ के पास कई फ़ंक्शन हैं। याद रखें कि इसका उपयोग करने के बारे में जानने में कुछ समय लगेगा, और यह आमतौर पर आपके पक्ष में सोने के लिए सोचा जाता है




    एक गर्भावस्था तकिया चरण 5 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपनी गर्दन का समर्थन करें इनमें से ज्यादातर कुशन आपको रीढ़ की हड्डी के साथ गठबंधन रखने की अनुमति देते हैं, और अक्सर पारंपरिक एक को पूरी तरह बदल देता है।
    • जब आप अपने पक्ष में सोते हैं, तो उस स्थिति को ग्रहण करने का प्रयास करें जहां तकिये कंधों और गर्दन को अच्छी तरह से रख सकते हैं सीधे-सीढ़ी वाली स्थिति पीठ, कंधे और गर्दन में दर्द पैदा कर सकती है।
  • एक गर्भावस्था तकिया चरण 6 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    पेट के नीचे कील तकिया रखो जब आप एक तरफ झूठ बोलते हैं, धीरे से अपना पेट उठाते हैं और नीचे तकिए के एक हिस्से को स्लाइड करते हैं। इससे आपको पार्श्व की मांसपेशियों पर पेट के कर्षण के कारण कुछ परेशानी बचेगी।
  • एक गर्भावस्था तकिया चरण 7 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने पैरों के बीच तकिया रखो। आपके घुटनों के बीच एक गर्भावस्था तकिया (या अन्य) के साथ अपनी तरफ सो रही है, संयुक्त दबाव और सूजन में कमी, संचलन में सुधार करने में मदद करता है।
  • एक गर्भावस्था तकिया चरण 8 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    4
    अच्छा बैक समर्थन सुनिश्चित करें सबसे गर्भावस्था के कुशन में "गले लगाते" भाग या एक खंड है जो आपकी पीठ का समर्थन करता है, और जब आप सोते हैं तब आप इसे ऊपर से रोल करने से रोकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप एक विशेष तकिया बर्दाश्त नहीं कर सकते, तो दर्दनाक क्षेत्रों तक पहुंचने के लिए अलग-अलग सामान्य कुशन का प्रयोग करें या वयस्कों के लिए "कुल-शरीर" खरीदें जो समान कार्य कर सकते हैं।
    • आपको अपनी स्थिति में छोटे, क्रमिक परिवर्तन करने की आवश्यकता हो सकती है, जिससे कि गर्भावस्था तकिया के उपयोग में कोई कठोर बदलाव नहीं आया। सामान्य तकिया को निकालना शुरू करें और फिर एक पच्चर के आकार का एक पक्ष के नीचे डालें। फिर अपने पैरों के बीच एक और नई आदतों के अनुकूल होने के लिए लगाओ।

    चेतावनी

    • शिशुओं या उनके खाट के लिए सहायता के रूप में गर्भावस्था के कुशन का प्रयोग न करें, जब तक कि उन्हें विशेष रूप से उनके लिए डिज़ाइन नहीं किया गया हो। कुछ कुशन स्तनपान करने के लिए या खुद को बच्चे के लिए समर्थन के रूप में उपयुक्त हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com