दो महीनों में 20 पाउंड कैसे खोएंगे

सकारात्मक बदलाव के लिए कभी भी देर नहीं हो रही है और शरीर को हमेशा वांछित किया जाना चाहिए। दो महीने में 20 किलो खोना बेहद खतरनाक हो सकता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप इसे नहीं बना सकते। यह लेख आपको सिखाना होगा कि कैसे जल्दी से अपना वजन सुरक्षित रूप से खोना, अपनी जीवन शैली को बदलने और, सबसे ऊपर, आपके शरीर और भोजन के प्रति आपका दृष्टिकोण। यह जानने के लिए जारी रखें कि क्या करना है।

कदम

भाग 1

सोलो द्वारा मरम्मत
दो सप्ताह में लोज़ वज़न नाम का चित्र चरण 01
1
वह बदलने के लिए कसम खाता हूँ आहार और प्रशिक्षण को भूल जाओ - वज़न कम करने के लिए सबसे कठिन कदम वास्तव में इसे करने का निर्णय लेने का निर्णय करना है आप शायद पहले से ही अपने आप से पहले ही कह चुके हैं कि आप अपना वजन कम करना चाहते हैं, लेकिन आपने ऐसा कभी नहीं किया - क्योंकि आप नहीं करते चाहता था वास्तव में। परिवर्तन करने के लिए शपथ ग्रहण करने का अर्थ है कि आप उस क्षण (अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थ) को जो कुछ बेहतर चाहते हैं (जिसे आप हमेशा चाहते थे) के लिए बलिदान करने के लिए तैयार रहना चाहिए। जब आप ईमानदारी से अपने आप को बदलने के लिए वादा करते हैं, तो वजन अपने दम पर चलेगा
  • लस 5 पाउंड फास्ट चरण 10 नाम वाली छवि
    2
    भारित। यदि आपको पहले से ही पता नहीं है कि कितना वजन, पैमाने पर आओ और पता करें यह जानने के लिए महत्वपूर्ण है कि आप अपनी यात्रा की शुरुआत में कितना वजन करते हैं, ताकि आपकी प्रगति को बेहतर ढंग से नियंत्रित किया जा सके।
  • सबसे सटीक परिणामों के लिए एक डिजिटल स्केल का उपयोग करें
  • सुबह में अपने आप को तौलना करना बेहतर होता है, खाने से पहले और बिना कपड़े पर।
  • आप माप भी ले सकते हैं ताकि आप खो गए इंक को रिकॉर्ड कर सकें, खासकर अगर आप मांसपेशियों को बढ़ाना चाहते हैं (याद रखें कि मांसपेशियां वसा से अधिक वजन करती हैं) हथियार, पैर, छाती, कमर और कूल्हों के परिधि को मापने के लिए मापने वाली टेप का उपयोग करें मापा जाने वाले क्षेत्र आपकी पसंद के हैं, और यह आपके विशिष्ट वजन घटाने के लक्ष्यों और आपके शरीर के समस्या क्षेत्रों पर निर्भर करेगा।
  • हज़ ए पाउंड एट वीक स्टेप 02, शीर्षक वाला इमेज
    3
    कैलोरी सेवन कम करें वजन घटाने के संदर्भ में, आहार सबसे महत्वपूर्ण कारक है। कम खाना जो आप खाएंगे, उतना अधिक वजन जो आप खो देंगे - यह एक साधारण समीकरण है लेकिन आपको बनाए रखने के लिए पर्याप्त भोजन करना महत्वपूर्ण है भूख से पीड़ित होने से आपको अधिक लालच, द्वि घातुमान और अंततः पुरानी आदतों में गिरना होगा।
  • कई चिकित्सा विशेषज्ञों का मानना ​​है कि अधिकांश वयस्क, वजन के बावजूद, रोजाना 1200 कैलोरी खाने से वजन कम होता है। आपकी ज़रूरतों के लिए कैलोरी की सही मात्रा को खोजने के लिए कुछ प्रयास किए जा सकते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप आवश्यक समायोजन करने के लिए, आप पैमाने पर संख्या के संबंध में कितना खा रहे हैं, इस पर ध्यान दें।
  • क्या खाने के कैलोरी का ध्यान रखना शुरू करें, जिसमें आप आमतौर पर अनदेखी किए गए खाद्य पदार्थों सहित, जैसे सलाद ड्रेसिंग, सॉस, तेल और पेय पदार्थ आपके द्वारा खरीदे गए सभी चीज़ों के पोषण संबंधी जानकारी पढ़ें और अपने भाग के आकार को हमेशा मापें। आप ऑनलाइन पौष्टिक संदर्भों का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि कैलोरी किंग और माई फिटनेस पाल, जिसमें सब्जियां, फलों, मांस और अन्य खाद्य पदार्थों की कैलोरी सामग्री की खोज की जा सकती है जिनके लेबल नहीं हैं
  • छेड़छाड़ पीठ दर्द चरण 07 शीर्षक वाली छवि
    4
    4-5 दिन एक सप्ताह में ट्रेन करें कार्डियोवास्कुलर व्यायाम जो आपकी दिल की दर को बढ़ाता है, आपको कैलोरी जलाकर और अपना वजन कम करने में आपकी मदद करने के लिए अस्थायी रूप से अपने चयापचय को तेज करने में मदद कर सकता है। याद रखें कि अकेले ही व्यायाम नहीं यह वजन कम करने के लिए पर्याप्त होगा आपको अपने खाने की आदतों को बदलना होगा।
  • चलने, साइकिल चलाना, तैराकी, नृत्य और किकबॉक्सिंग जैसी एरोबिक गतिविधियां कैलोरी को जलाने और समग्र स्वास्थ्य सुधारने के लिए सभी बेहतरीन व्यायाम हैं। यदि आपको प्रशिक्षण के लिए उपयोग नहीं किया जाता है, तो धीरे धीरे शुरू करें और धीरे-धीरे एक प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू करें। यह वास्तव में आनंद लेने वाला व्यायाम ढूंढना महत्वपूर्ण है, ताकि आप हर दिन ऐसा कर सकें।
  • सप्ताह में 5 दिन के लिए कम से कम 20 मिनट की एरोबिक व्यायाम करने की कोशिश करें। यदि आपके पास हर दिन प्रशिक्षित करने के लिए समय नहीं है, तो अपने दैनिक दिनचर्या में और अधिक आंदोलन को एकीकृत करने के तरीके ढूंढें, लिफ्ट के बजाय सीढ़ियों को ले जाने में सरल बदलाव करें।
  • यहां तक ​​कि वजन बढ़ाने से मांसपेशियों को बढ़ाने से आपको अपना वजन कम करने में मदद मिलेगी। अधिक मांसपेशियों में आपके पास, आपके शरीर द्वारा और भी अधिक कैलोरी जलाए जाएंगे, यहां तक ​​कि आराम से भी। लेकिन याद रखें कि मांसपेशियां वसा से ज्यादा वजन करती हैं, इसलिए वजन कम करने से पहले वजन कम करने की उम्मीद कर सकते हैं।
  • लस 5 पाउंड फास्ट चरण 3 नामक छवि
    5
    एक दिन में आठ गिलास पानी पीने से। हाइड्रेटेड रहना आपके स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन यह साबित कर दिया गया है कि यह भी अपना वजन कम करने में मदद करता है। यह संभवतः इस तथ्य के कारण है कि पानी आपको भोजन के बीच अधिक संतुष्ट महसूस करता है और अवांछित नाश्ता रोकता है।
  • यह दिखाया गया है कि खाने से पहले पीने का पानी वजन कम करने में मदद करता है, भोजन समय पर कैलोरी की खपत को कम करता है। प्रत्येक भोजन से 20 मिनट पहले पानी के एक या दो गिलास पानी पीने की कोशिश करें ताकि आप तेजी से महसूस कर सकें।
  • अगर आपको यह पसंद नहीं है स्वाद पानी (भले ही इसका कोई स्वाद न हो) आप नींबू का रस, नीबू का रस, फल या टकसाल पत्ते पानी में थोड़ा सा स्वाद देने के लिए जोड़ सकते हैं।
  • गेट थिन क्विक स्टेप 03 नाम वाली छवि
    6
    भोजन डायरी रखें अध्ययनों से पता चला है कि जो लोग एक डायरी में खाते हैं वे अधिक वजन कम करते हैं, और उन लोगों की तुलना में लाइन को बेहतर बनाए रखने में सक्षम होते हैं जो नहीं करते हैं। इसका कारण यह है कि आप क्या खा रहे हैं, आपको अपने फैसलों के लिए अधिक जिम्मेदार महसूस करने और अपने आहार में पैटर्नों को नोटिस करने में मदद मिलेगी, ताकि आप यह निर्धारित कर सकें कि क्या काम करता है और जो काम नहीं करता।
  • की कैलोरी को शामिल करने के लिए सुनिश्चित करें सब क्या आप उपभोग करते हैं इसका मतलब यह है कि आपको पेय पदार्थ, तेल, मसाले, सॉस, मसालों और जवानों की कैलोरी रिकॉर्ड करने की आवश्यकता होगी।
  • दो सप्ताह में लोज़ वज़न शीर्षक वाला छवि 14 कदम
    7
    अपने भोजन को घर पर खाना बनाना यहां तक ​​कि सर्वोत्तम इरादों के साथ, भोजन से जल्दी से आहार को बर्बाद कर सकते हैं घर पर खाना पकाने से, स्वस्थ विकल्प पसंद करना और भाग के आकार को नियंत्रित करना आसान होगा। इसके अलावा, आप घर पर खाकर बहुत बचत करेंगे!
  • खाने के बाद, अलग-अलग सॉस और सॉस के लिए पूछकर कैलोरी कम करें
  • जैतून का तेल या मक्खन के बजाय खाना बनाना जब आप घर पर खाना बनाते हैं तो स्प्रे का उपयोग करें। यदि आप खाना पकाने के लिए जैतून का तेल का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप कितना उपयोग करते हैं, क्योंकि तेल के एक बड़े चमचे में 100 से अधिक कैलोरी होते हैं
  • एक स्वस्थ भोजन पैक करें और इसे आपके साथ काम या विद्यालय में ले जाएं, और गाजर, अजवाइन और सेब जैसे स्वस्थ नाश्ते को शामिल करने के लिए सुनिश्चित करें ताकि आपको भोजन के बीच भूखा न पड़े।
  • छवि एक अच्छा पत्नी कदम 14 शीर्षक
    8
    नियम को अपवाद बनाने के लिए अपने आप को एक दिन दें चाहे कितना वफादार हो कि आप भोजन के लिए हों, कुछ समय बाद एक बार तोड़ना अनिवार्य है। कई लोगों के लिए, जन्मदिन या पिकनिक जैसी सामाजिक घटनाएं स्वस्थ खाने के लिए कठिन समय हैं - याद रखें कि समय-समय पर छोड़ने में कोई समस्या नहीं है। आहार के लिए सामाजिक जीवन देते हुए आपको नाखुश महसूस होता है और आप अपने लक्ष्यों को हासिल करने से पहले रोकना चाहते हैं।
  • भाग 2

    अन्य विकल्प
    इमेज शीर्षक से टोस्ट्स बिग मोगर स्टेप 08



    1
    सर्जिकल हस्तक्षेप की मुद्रा यदि आप नैदानिक ​​रूप से मोटापे से ग्रस्त हैं और अधिक वजन वाले गंभीर चिकित्सा समस्याएं हैं, तो आप बेरिएट्रिक सर्जरी के बारे में सोच सकते हैं। विभिन्न प्रकार की बेरिएट्रिक सर्जरी होती है, लेकिन ज्यादातर तरीकों में पेट के आकार या छोटी आंत की लंबाई को कम करना शामिल है, ताकि रोगियों को कम खाने के लिए मजबूर किया जा सके।
    • इस तरह के हस्तक्षेप के लिए उम्मीदवार 40 साल या उससे अधिक के बीएमआई वाले रोगी हैं, जो कई वर्षों से अधिक वजन वाले हैं और कभी भी आहार और व्यायाम से स्थायी रूप से अपना वजन कम करने में सक्षम नहीं हैं।
    • अपने चिकित्सक से बात करें अगर आपको लगता है कि आप इस प्रकार की सर्जरी के लिए एक अच्छा उम्मीदवार हैं याद रखें कि, सभी सर्जिकल प्रक्रियाओं के साथ, इस मामले में भी जोखिम है। इसे प्रस्तुत करने के लिए स्वीकार करने से पहले प्रक्रिया के पेशेवरों और विचारों का मूल्यांकन करें
  • लोस बेली फैट शीर्षक के लिए छवि (पुरुषों के लिए) चरण 07
    2
    वजन घटाने कार्यक्रम के लिए साइन अप करें। यदि आपके पास स्वाभाविक रूप से वजन कम करने की इच्छा है लेकिन आपको एक गाइड की आवश्यकता है, तो इस प्रकार के प्रोग्राम के लिए साइन अप करना आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। कुछ कार्यक्रम आपके लिए अधिकतर काम करेंगे, कम-कैलोरी भोजन तैयार करेंगे जो आप सप्ताह के दौरान खा सकते हैं। दूसरों, आपको यह बताते हैं कि कैसे अपने खुद के स्वस्थ भोजन को स्वयं का उपयोग करके एक प्रयोग करें "बिंदु प्रणाली" कैलोरी सेवन के आधार पर
  • वजन घटाने के कार्यक्रम आपको अपने फैसलों के लिए जिम्मेदार महसूस करेंगे और आप पोषण विशेषज्ञों और अन्य लोगों के साथ संपर्क में रहने की अनुमति देंगे जो आहार का पालन करते हैं
  • भाग 3

    युक्तियाँ और ट्रिक्स
    इमेज शीर्षक से बनाओ क्रैप्स गो अवे चरण 04
    1
    भोजन के बीच अनमोल चाय या कॉफी पीना इन पेय में निहित कैफीन आपकी भूख को रोकने में आपकी मदद कर सकता है। अगर आपको रात्रि नाश्ते के साथ समस्याएं हैं, तो अपने मुंह और मन को व्यस्त रखने के लिए एक हर्बल चाय घूंटें।
  • इनाम बढ़ाना शुक्राणु वॉल्यूम चरण 16
    2
    पर्याप्त सो जाओ नींद से वंचितता सही सोचने और कार्य करने की क्षमता के साथ हस्तक्षेप करती है, भूख में बढ़ जाती है और चयापचय को धीमा कर देती है। प्रत्येक रात कम से कम 7 घंटे सोते रहें।
  • यदि आवश्यक हो तो अपनी रूटीन में परिवर्तन करें। अगर आपको विद्यालय या काम पर जाने के लिए सुबह जल्दी जागना है, तो आप धीरे-धीरे हर रात जल्दी ही बिस्तर पर जाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक रोकें चरण 06
    3
    तनाव पर ले लो कुछ तनाव अपरिहार्य है, लेकिन जब यह अधिक होता है तो यह हार्मोन कोर्टिसोल की रिहाई का कारण बन सकता है, जो वसा के संचय के लिए जिम्मेदार है, विशेष रूप से शरीर के मध्य भाग में। तनाव आपके अनियमित खाने की आदतों के कारणों में से एक भी हो सकता है, क्योंकि भोजन कई लोगों को शांत करने में सक्षम है। याद रखें कि भोजन तनाव और चिंता से अस्थायी राहत प्रदान करता है, लेकिन यह वास्तव में आपकी समस्याओं को हल नहीं करता है
  • जिस तरह से आप तनाव को कम करने की कोशिश कर सकते हैं, उसका एक तरीका सीखना है कि अपना समय बेहतर कैसे प्रबंधित करें। आखिरी मिनट के लिए procrastinating और आरक्षित प्रतिबद्धताओं से बचें, और कहीं भी चलने से बचने के लिए दिन के दौरान घड़ी पर नज़र रखें।
  • यहां तक ​​कि आपके द्वारा किए गए वातावरण की सफाई से आपके तनाव और हताशा पर एक बड़ा प्रभाव हो सकता है अपने कमरे की सफाई करने में कुछ समय व्यतीत करें - चाहे वह बेडरूम, कार्यालय, रसोई, आपकी कार आदि।
  • ध्यान, योग या अन्य छूट तकनीकों का अभ्यास करना जो आपको अधिक शांति के साथ जीने की इजाजत देते हैं।
  • इस्तैट आपका स्व एस्टीम चरण 04 शीर्षक वाला चित्र
    4
    खाना बदलने के लिए कुछ खोजें आहार के बाद इसका मतलब यह नहीं है कि आपको हमेशा दुखी या खुशी से वंचित होना पड़ेगा। यदि भोजन आपका मुख्य और आनन्द का मुख्य स्रोत है, तो कुछ भी ऐसा लगाना महत्वपूर्ण है जिसे आप और भी अधिक प्यार करते हैं, या उसी तीव्रता के साथ, संतुष्ट हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, दोस्तों के साथ समय व्यतीत करना, अपने आप को शौक बनाना, सेक्स करना, खरीदारी करना, एक उपकरण खेलना, खेल का अभ्यास करना, टीवी के सामने आराम करना या टब में आराम करना।
  • दो महीने के चरण 15 में लूज़ 50 पाउंड शीर्षक वाली छवि
    5
    हर दिन अपने आप को तौलना न करें लंबे समय में प्रगति पर नजर रखने का संतुलन एक बढ़िया तरीका है, लेकिन हर दिन अपना वजन कम करने से आपको पागल हो जाएगा। याद रखें कि हम में से प्रत्येक का वजन दिन के दौरान एक किलो से अधिक स्विंग कर सकता है, विभिन्न कारणों से, और इन में से कई उतार-चढ़ाव पानी प्रतिधारण के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। सप्ताह में अधिकतम दो बार वजन कम होता है।
  • टिप्स

    • वजन कम करने और ठीक होने का सबसे अच्छा तरीका धीरे-धीरे एक स्वस्थ जीवन शैली को अपनाने के लिए होता है जिसे आप आने वाले वर्षों तक वास्तविक रूप से बनाए रख सकते हैं।
    • याद रखें जितना अधिक आप अधिक वजन वाले हैं, जितना अधिक आप वजन तेजी से खो सकते हैं

    चेतावनी

    • आप वजन कम करने के लिए जितना संभव हो उतना कम खाने के लिए मोहक हो सकते हैं, लेकिन यह एक अत्यंत खतरनाक अभ्यास है। सुनिश्चित करें कि आप अपने आप को समर्थन करने के लिए पर्याप्त कैलोरी लेते हैं लंबी अवधि के लिए प्रति दिन 1000 से कम कैलोरी कभी भी नहीं खाएं।
    • एक नया आहार या प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें, खासकर यदि आप पिछली चिकित्सा समस्याओं से ग्रस्त हैं
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com