अगर आप कम वजन वाले हैं तो कैसे मोटा होना

क्योंकि है कि हर कोई अपना वजन कम करने के लिए क्या कर रहा है अच्छी तरह से प्रलेखित प्रयासों के लिए, यह भूल जाते हैं कि बहुत से लोग सिर्फ विपरीत समस्या के साथ हर दिन लड़ने आसान है। स्वास्थ्य समस्याओं के कम वजन की ओर जाता है और अपनी छवि की धारणा होने के नाते सिर्फ अधिक वजन वाले व्यक्तियों की तरह, और जो लोग वसा नहीं मिल सकता है के लिए वजन कम करने के लिए देख उन लोगों में से एक ही कठिनाइयों से मिलता है। आनुवंशिक पहलू चयापचय और एक व्यक्ति के वजन पर एक भूमिका निभाता है, लेकिन हर किसी के लिए इन समस्याओं को दूर करने, जीव विज्ञान की परवाह किए बिना कुछ कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

दक्षता पर खाएं
छवि वजन का शीर्षक है यदि आप अंडरवेट चरण 1 हैं
1
छोटे लेकिन अधिक लगातार भोजन करें। यदि आप कम वजन वाले हैं, तो आपके पास कम ऊर्जा है और आपका पेट छोटा है, इसलिए आप फुलर को तेजी से महसूस करते हैं कम भोजन बनाने पांच या छह बार खाने के लिए कार्यक्रम - लेकिन पूरा - पूरा दिन है, तो आप पोषक तत्व प्राप्त आप एक अधिक नियमित में की जरूरत है और कम मुसीबत बड़े हिस्से के प्रबंधन की है। इसके अलावा, ऐसे किसी भी काम की तरह जो दुर्बल लगता है, इसे छोटे वर्गों में विभाजित करना पूरी तरह आसान हो जाता है।
  • "हर हकी बू" यह कन्फ्यूशियस का एक शिक्षण है जिसका अर्थ है कि जब तक आप 80% पूर्ण न हो जाए तब तक खाना चाहिए। हालांकि यह सामान्य रूप से जो लोग अपना वजन कम करने की जरूरत है के लिए एक उपयुक्त मंत्र के रूप में के बारे में सोचा है, यह भी काफी हद तक नियंत्रण के तहत स्थिति के लिए मदद से आप को याद है कि आप स्वस्थ रहने के लिए चाहते हैं और अच्छा लग रहा है, तो आप पानी में गिर जाने के लिए और भी नहीं खाते उपयोगी हो सकता है।
  • शायद, आप पहले से ही जानते हैं कि अधिक बार भोजन करना चाहते हैं उन लोगों के लिए एक अच्छी सलाह है खोना वजन, चयापचय सक्रिय रखने के क्रम में तो आप खुद से पूछ सकते हैं कि यह आपके लिए सही समाधान है। वास्तव में यह दोनों के लिए है! यह सभी को परिभाषित करने के बारे में है कि आप इन अधिक लगातार भोजन के दौरान क्या खाते हैं। आप सोच सकते हैं कि चयापचय धीमा करें वजन हासिल करने के लिए एक उपयुक्त तरीका है, लेकिन यह एक स्वस्थ समाधान नहीं है और आम तौर पर यह अनुशंसित नहीं है।
  • छवि वजन का शीर्षक है यदि आप कम वजन वाले चरण 2 हैं
    2
    प्रत्येक दिन 250-500 अतिरिक्त कैलोरी खाएं जब आप वसा प्राप्त करना चाहते हैं, तो इसका सम्मान करने का यह एक अच्छा आधार है। कैलोरी कैलकुलेटर खोजने के लिए कुछ शोध ऑनलाइन करें जो आपको अधिक परिणाम प्रदान कर सकते हैं और यह निर्धारित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं कि आपको अपने वर्तमान वजन को बनाए रखने की कितनी कैलोरी चाहिए। इस परिणाम पर, प्रति दिन 250-500 कैलोरी जोड़ें।
  • इमेज का शीर्षक है, वजन कम करें यदि आप अंडरवेट हैं तो चरण 3
    3
    प्रोटीन और बहुत कैलोरी में समृद्ध पदार्थ चुनें। पूरे अनाज से प्राप्त कार्बोहाइड्रेट के मांस, चीज और पोषक तत्व उत्कृष्ट विकल्प हैं। हालांकि और भी अधिक खाने की मदद करनी चाहिए आप वजन, वास्तव में आप भी मूल्यवान पोषक तत्वों को अवशोषित करने की, अपने कम वजन के कारण की जरूरत है, क्योंकि इन की कमी हो सकता है भाग में के मात्र तथ्य।
  • नाश्ते के लिए कुछ व्यंजन हैं: पनीर के साथ पका हुआ अंडे, फलों और मूसा के साथ दही, बरिटो.
  • लंच के लिए कुछ विचार हो सकते हैं: चिकन स्तन और एवोकैडो, ट्यूना सलाद के साथ सैंडविच, बैगल क्रीम पनीर के साथ आलू के आटे के साथ
  • कुछ विशिष्ट रात का भोजन हो सकता है: पका हुआ सब्जियों के साथ स्टेक, मक्खन और खट्टा क्रीम के साथ बेक्ड आलू, चावल के साथ ग्रील्ड सैल्मन।
  • छवि वजन का शीर्षक है यदि आप अंडरव्यू हैं चरण 4
    4
    पूरे दूध पीना, स्किम्ड दूध नहीं। जहां तक ​​संभव हो, संस्करणों से बचें "दुबला" भोजन और उन लोगों के लिए विकल्प चुनें "पूरे"। वेरिएंट बिना वसा या "प्रकाश" वे अक्सर शरीर को समान रूप से पूर्ण महसूस करते हैं, लेकिन वे कम पोषक तत्वों को लेते हैं।
  • यह नियम मांस कटौती पर लागू नहीं होता है सबसे वसा पूरी तरह एक बुरा विकल्प नहीं है और यह भी आम तौर पर दुबला की तुलना में सस्ता है, लेकिन कम वसा के साथ कटौती प्रोटीन में अमीर, अपने उद्देश्यों के लिए आदर्श हैं।
  • छवि वजन का शीर्षक है यदि आप कम वजन वाले कदम हैं 5
    5
    अपने आप को कार्बोहाइड्रेट के साथ सीमित न करें वजन बढ़ाने और बनाए रखने के लिए इन पोषक तत्वों को नियमित रूप से खाने के लिए आवश्यक है ऊर्जा प्रदान करने के लिए कार्बोहाइड्रेट को ग्लूकोज (चीनी) में विघटित किया जाता है उनके बिना, शरीर को ऊर्जा के अन्य स्रोतों को तोड़ने के लिए वापस आ जाता है जिन्हें जमा करने के लिए इतना प्रयास की आवश्यकता होती है: वसा और प्रोटीन
  • छवि वजन का शीर्षक है यदि आप वजनवाले चरण 6 हैं
    6
    आहार में कई फाइबर दर्ज करें यह पाचन के लिए आवश्यक है, एक प्रक्रिया जिसके लिए आप सभी की मदद चाहते हैं, जब आप खाने के लिए इस्तेमाल किए जाने से ज्यादा खा सकते हैं। आप उन्हें बीन्स, जई, चोकर, फलों और सब्जियों में पा सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक, वजन कम अगर आप कम वजन वाले कदम 7 हैं
    7
    बहुत सारे स्नैक्स बनाएं जब आप अपना मेल प्राप्त करने के लिए बाहर निकलते हैं, तो सो जाओ या सूखे फल का मुट्ठी भरने से पहले मूंगफली के मक्खन के साथ स्नैक्स लें पूरे दिन छोटे स्नैक्स बनाने से वजन में वृद्धि करने में मदद मिलती है
  • कभी-कभी मीठे, नमकीन या अस्वास्थ्यकर भोजन खाने से आपके उद्देश्य के लिए उपयोगी होता है, बशर्ते स्नैक इन तक सीमित नहीं है।
  • छवि वजन का शीर्षक है यदि आप अंडरवेट चरण 8 हैं
    8
    कैफीन के साथ पेय से बचें यह पदार्थ आपकी भूख को दबाता है और यदि आपका लक्ष्य वसा प्राप्त करना है, तो निश्चित रूप से वह नहीं है जो आप चाहते हैं। वास्तव में, कैफीन आपको कम वजन नहीं रखता है, लेकिन आपको पोषण पर इसके प्रभावों के बारे में पता होना चाहिए। उस पेय में, याद रखें:
  • कॉफी;
  • चाय;
  • पेय;
  • ऊर्जा पेय, जैसे राक्षस ऊर्जा, रेड बुल, और इतने पर।



  • छवि वजन का शीर्षक है यदि आप कम वजन वाले कदम 9 हैं
    9
    तरल पदार्थों का अधिक से अधिक न करें अगर आप भोजन से पहले बहुत ज्यादा पीते हैं, तो आपके पेट में पर्याप्त मात्रा में पोषक तत्वों को पाने के लिए पर्याप्त जगह नहीं छोड़ी जा सकती है, जिसे आपको इसके बजाय की ज़रूरत है। इसका मतलब यह नहीं है कि पीने से पूरी तरह से खुद को त्याग दें, लेकिन खाने से पहले अपने पेट को भरने से बचा।
  • यदि आप भोजन के साथ नहीं पी सकते, तो खाना खाने के आधे घंटे तक प्रतीक्षा करें।
  • अपने आप को निर्जलीकरण न करें! प्रत्येक व्यक्ति को एक अलग मात्रा में तरल पदार्थ पीने की ज़रूरत है, लेकिन एक स्वस्थ आहार फिर भी हाइड्रेटेड रहने के लिए प्रदान करता है। पूरे दिन पानी के कई गिलास पीने के लिए सुनिश्चित करें।
  • भाग 2

    सही शारीरिक गतिविधि करना
    छवि वजन का शीर्षक है यदि आप अंडरव्यू हैं 10 कदम
    1
    वजन उठाना वजन बढ़ाने और स्वस्थ रहने के लिए शक्ति प्रशिक्षण महत्वपूर्ण है भोजन का सेवन बढ़ाने और मांसपेशियों के निर्माण में दो पहलू हैं जो आपके लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सहयोगी कार्य करते हैं।
    • वसा प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए, आपको कुछ दोहराव करना पड़ता है, लेकिन विपरीत तकनीक के मुकाबले भारी बारबाल के साथ। प्रत्येक अभ्यास अलग है, लेकिन विशाल बहुमत के लिए 10-12 पुनरावृत्ति की उम्मीद है - इसके बजाय आपको अधिक वजन वाले 6-8 पुनरावृत्तियों के लिए विकल्प चुनना होगा।
    • यद्यपि वेटलिफ्टिंग मांसपेशियों के विकास पर केंद्रित है, यह जानिए कि यह तगड़े लोगों के लिए आरक्षित एक गतिविधि नहीं है। यदि आपको डर है कि वजन बढ़ने के बाद आपका शरीर बहुत बड़ा हो जाता है, तो याद रखें कि यह एक बनने के लिए आवश्यक नहीं है "मांसपेशियों का पहाड़" भारोत्तोलन करना
  • छवि वजन का शीर्षक है यदि आप अंडरवेट चरण 11 हैं
    2
    कार्डियोवास्कुलर प्रशिक्षण सीमित करें इस तरह की गतिविधि कार्डियोवास्कुलर सिस्टम की स्वास्थ्य और ताकत के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन एरोबिक्स आपको अपना वजन कम करने का मौका देता है, जिसके परिणामस्वरूप आप प्राप्त नहीं करना चाहते हैं ट्रेडमिल पर रनों को ज़्यादा मत करना या खोया ऊर्जा के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए कैलोरी सेवन बढ़ाएं।
  • जब वजन कम करने या वसा कम करने की बात आती है, तो पता है कि 3,500 कैलोरी फैटी टिशू के पौंड के बारे में हैं। याद रखें कि जब आप मूल्यांकन करते हैं कि प्रशिक्षण के बाद कितनी कैलोरी लेने की आवश्यकता है जिम में कई मशीनें गतिविधि के दौरान जला ऊर्जा की मात्रा की गणना करने में सक्षम हैं।
  • छवि वजन का शीर्षक, यदि आप अंडरव्यू हैं तो चरण 12
    3
    अपनी ऊर्जा शरीर को सावधानीपूर्वक रीचार्ज करें व्यायाम आप ले कैलोरी जलता है, लेकिन एक ही समय में अपनी भूख को उत्तेजित करता है इस तरह, आप शरीर की ऊर्जा की जरूरतों को पूरा करने के लिए अधिक नियमित खाने की आदतों को स्थापित और समेकित कर सकते हैं।
  • जिम में खर्च किए गए एक दिन के बाद मांसपेशियों के विकास को सुनिश्चित करने के लिए आपको प्रोटीन की जरूरतों पर विशेष ध्यान देना चाहिए। इस अवधि में मांस, अंडे और पनीर बहुत ही उपयोगी पदार्थ हैं, जैसे कि शीतल पदार्थ और पोस्ट-कसरत नाश्ते के लिए विशिष्ट पोषण संबंधी पूरक।
  • भाग 3

    नई आदतों के माध्यम से वजन रखते हुए
    छवि वजन का शीर्षक है यदि आप अंडरवेट 13 कदम हैं
    1
    लंबे समय तक शारीरिक गतिविधि कम करें प्रशिक्षण एक स्वस्थ जीवन शैली और एक कार्यक्रम में corretto- इसलिए, हालांकि, आप यह अति न करें वजन बढ़ाने के लिए का एक अभिन्न हिस्सा है। खासकर यदि आप एक नौकरी या शौक है कि आप पूरे दिन अपने पैरों पर रहने के लिए की आवश्यकता है आचरण, याद रखें कि लगातार आंदोलन अतिरिक्त कैलोरी जलता है आप ले जा रहे हैं, यहां तक ​​कि इससे पहले कि हम परिणाम देख सकते हैं।
  • छवि वजन का शीर्षक है यदि आप अंडरवेट हैं तो चरण 14
    2
    दवा को ध्यान में रखें प्रिस्क्रिप्शन दवाओं या उपचार के साइड इफेक्ट्स का कारण वजन घटाना हो सकता है मतली भी एक आम प्रतिकूल प्रतिक्रिया है और निश्चित रूप से उन लोगों के लिए एक समस्या है, जिन्हें दिन में पांच या छह बार खाने के लिए उनकी भूख मिलती है।
  • छवि वजन का शीर्षक है यदि आप अंडरव्यू हैं चरण 15
    3
    अपने आप को स्वस्थ रखें यह बीमारी आपको वजन घटाने कार्यक्रम का सम्मान करने से रोकता है, इसलिए स्वस्थ आहार का पालन करना महत्वपूर्ण है (भले ही आप ज्यादा खा रहे हों), नींद और व्यायाम। कम वजन कम करने से प्रतिरक्षा प्रणाली कमजोर होती है, इसलिए आपको निश्चयपूर्वक काम करना चाहिए।
  • लोहे, फोलेट या विटामिन बी 12 की कमी के कारण एनीमिया सामान्य रूप से वजन वाले लोगों में काफी सामान्य है। इन पौष्टिक पोषक तत्वों के साथ अपने पोषण को एकीकृत करें, यदि आपको चक्कर आना, थका हुआ या सिरदर्द से ग्रस्त होना चाहिए
  • अचानक या पर्याप्त वजन घटाने में बीमारी का संकेत हो सकता है यह गैस्ट्रिक, थायराइड, मधुमेह और यहां तक ​​कि कैंसर की समस्या भी हो सकती है। केवल एक चिकित्सक निष्कर्ष तक पहुंच सकता है, फिर जब आप अपना असामान्य रूप से वजन कम करते हैं तो डॉक्टर के पास एक नियुक्ति करें
  • छवि जिसका शीर्षक वजन कम है अगर आप कम वजन वाले हैं 16
    4
    सामान्य रूप में अच्छा महसूस करने की कोशिश करो तनाव, चिंता और अवसाद भूख पर अप्रिय प्रभाव पड़ते हैं और भोजन के लक्ष्यों को पूरा करने से रोकते हैं, वे सभी प्रयासों को नष्ट कर सकते हैं जो व्यक्ति स्वयं का ख्याल रखने की कोशिश करता है। अगर आपको लगता है कि आप इस स्थिति में हैं, तो मानसिक स्वास्थ्य को प्रबंधित करने का सबसे अच्छा तरीका खोजने के लिए डॉक्टर से मदद करें।
  • dysmorphophobia और विकार खाने से शरीर की गंभीर अवस्था और वजन के बारे में गंभीर समस्याएं होती हैं, दोनों का इलाज डॉक्टर द्वारा किया जाना चाहिए। अकेले संयुक्त राज्य अमेरिका में, सभी उम्र के करीब 30 मिलियन लोगों को कुछ खामियों से पीड़ित होता है - इन बीमारियों में भी विभिन्न मानसिक बीमारियों में मृत्यु दर सबसे अधिक है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com