कैसे वजन फास्ट खोने के लिए (पुरुष)

पुरुषों के वजन बढ़ने और उनकी फिटनेस खो जाने के कारण कई हैं सौभाग्य से, आपके पास लाइन को ठीक करने और वजन तेजी से खोने की संभावना है प्रयास और समर्पण के साथ आप अपनी शारीरिक फिटनेस और चयापचय में सुधार कर सकते हैं और वजन कम कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

जल्दी कैलोरी जला
खो वजन फास्ट शीर्षक के लिए छवि (पुरुषों के लिए) चरण 1
1
सर्किट प्रशिक्षण व्यवस्था शुरू करें यह प्रत्येक प्रमुख पेशी समूह को प्रोत्साहित करने के लिए डिज़ाइन किए गए शारीरिक व्यायाम का एक संयोजन है। एक व्यायाम से दूसरे में तेजी से संक्रमण, आप अन्य प्रकार की शारीरिक गतिविधि की तुलना में दिल की धड़कन को अधिक तीव्रता प्रदान कर सकते हैं: ऐसा करने से आप अधिक मात्रा में कैलोरी जला सकते हैं। सर्किट प्रशिक्षण कार्यक्रम की स्थापना करके, आप अधिक ऊर्जा की तेजी से उपभोग कर सकते हैं और अपना वजन कम कर सकते हैं। आप सर्किट सत्र में विभिन्न प्रकार के व्यायाम कर सकते हैं, जैसे नीचे वर्णित।
  • 10 बार्पे के 3 दृश्य बनाएं पढ़ना यह ट्यूटोरियल तकनीक को विस्तार से जानने के लिए
  • 10 squats के 3 सेट करें
  • 10 बेंच प्रेस के 3 सेट करें
  • 10 लिंगों के 3 दृश्य बनाएं।
  • इन अभ्यासों को जल्दी से अपने दिल की गति में तेजी लाने के लिए और कैलोरी की एक इष्टतम राशि जला
  • खो वजन फास्ट शीर्षक के लिए छवि (पुरुषों के लिए) चरण 2
    2
    शॉट्स करें लंबी दूरी की दौड़ के विपरीत झटकेदार सवारी, छोटी यात्राओं के लिए शीर्ष गति पर चलना शामिल है इस अभ्यास से आप अपना दिल की धड़कन बढ़ा सकते हैं और वसा को खोने के लिए बहुत अच्छा है। शॉट्स के विस्फोटक आंदोलन, पैर और पेट को मजबूत करने और आकार देने में भी मदद करता है, जबकि प्रतिरोध और बढ़ती क्षमता बढ़ती है। एक झटकेदार कसरत करने के लिए नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • एथलेटिक ट्रैक पर जाएं या 100 मीटर का सीधा मार्ग मापें
  • चलने या तेज़ी से चलने से थोड़ा गर्म हो जाओ
  • हीटिंग के बाद व्यायाम खींचो प्रदर्शन सही। विस्फोटक आंदोलन तनाव पैदा कर सकता है या यहां तक ​​कि मांसपेशियों के आँसू का कारण बन सकता है, यदि आप स्प्रिंट शुरू करने से पहले कम से कम 10 मिनट के लिए उचित खींच नहीं करते हैं।
  • यात्रा की शुरुआत पर जाएं और सभी 100 मीटर के लिए जल्दी से चलें यदि यह आपका पहला स्नैप रन है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका शरीर तैयार है, आपकी अधिकतम गति का 50% भाग करें। बाद में यह धीरे धीरे बढ़ता है।
  • वह धीरे से चलता है और रास्ते की शुरुआत में लौटता है। यदि आप अभी भी थक गए हैं, जब आप शुरुआती बिंदु पर वापस आ जाते हैं, तब तक आराम करें जब तक आप शॉट्स को फिर से शुरू करने के लिए तैयार नहीं लग जाते
  • प्रत्येक सत्र के लिए 6-10 स्प्रिंट चलाएं सप्ताह में 2-3 बार इस कसरत को दोहराएं।
  • इस प्रकार की कसरत के दौरान एक स्पोर्ट्स जॉक-पॉप या कम से कम क्लोज-फिटिंग अंडरवियर पहनना सुनिश्चित करें। यदि आप पर्याप्त समर्थन का उपयोग नहीं करते हैं, तो तेजी से आंदोलनों इनग्रेनल क्षेत्र या अंडकोष को चोट पहुंचा सकते हैं।
  • खो वजन फास्ट शीर्षक के लिए छवि (पुरुषों के लिए) चरण 3
    3
    एक शक्ति प्रशिक्षण शुरू करें अधिकांश लोगों का मानना ​​है कि विरोध अभ्यास केवल वही है जो वजन घटाने की अनुमति देता है, लेकिन ताकत वाले भी उतना ही महत्वपूर्ण हैं। ध्यान रखें कि वजन का अभ्यास आपके चयापचय को उत्तेजित करता है, इसलिए आप शारीरिक गतिविधि के कुछ घंटों के बाद भी अधिक कैलोरी जला सकते हैं। इसके अलावा, मांसपेशी ऊतक वसा की तुलना में अधिक ऊर्जा की खपत करता है, इसलिए यदि आप मांसपेशियों को विकसित करते हैं तो आप आराम पर होने पर भी कैलोरी जला सकते हैं।
  • में इस विकीहाउ लेख आप अच्छी तरह से सलाह देते हैं कि मांसपेशियों को विकसित करने के लिए कई कैलोरी जलाएं।
  • पुरुषों के लिए इस अर्थ में कुछ उपयोगी अभ्यास हैं, डेडलीफ्ट्स, बार ट्रैक्शन और स्क्वेट्स। प्रमुख मांसपेशी समूहों, जैसे कि लैट, पैरों और मछलियां, को मजबूत बनाने के लिए ये सभी महत्वपूर्ण हैं। यह साइट (अंग्रेजी में) कुछ व्यायामों की छवियों को विस्तार से दिखाती है जो आप कर सकते हैं।
  • खो वजन फास्ट शीर्षक के लिए छवि (पुरुषों के लिए) चरण 4
    4
    शारीरिक गतिविधि भिन्न होती है। आप नियमित रूप से शारीरिक व्यायाम में संलग्न हो सकते हैं और नतीजे नहीं देख सकते हैं। फिटनेस में इस पहलू को स्टॉल, या पठार कहा जाता है, और यह तब होता है जब शरीर आप जो व्यायाम कर रहे हैं, उसके आदी हो जाते हैं, जो फिर प्रभावशीलता खो देते हैं। इससे बचने के लिए, आपको अपना फिटनेस शासन नवीनीकृत करने के लिए एक नया प्रशिक्षण कार्यक्रम स्थापित करना होगा।
  • आप विभिन्न अभ्यासों के क्रम को बदलने की भी कोशिश कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपने इस क्रम में हमेशा अभ्यास, ट्राइप्स, मछलियां, पीठ और पैरों का प्रदर्शन किया है, तो इसे बदलने का प्रयास करें।
  • साथ ही नए प्रकार के व्यायामों को विकसित करने की कोशिश करें जो उसी मांसपेशी समूहों को गति में लाते हैं।
  • स्टॉलिंग प्रभाव से बचने के लिए इन 2-3 सप्ताह में ये परिवर्तन करें।
  • 5
    चोट के संभावित खतरों से अवगत रहें यद्यपि आप उत्साह से, जितनी जल्दी हो सके पाउंड खोने के लिए अगर आप मोटापे से ग्रस्त हैं (कम से कम 30 की एक बीएमआई) के साथ प्रेरित हो सकता है या अंतिम वर्ष में ज्यादा शारीरिक गतिविधि नहीं किया है, तो आप एक तीव्र व्यायाम उपचार में सिर के बल फेंक चोटों का कारण बन सकता ... जो आपके प्रयासों को रद्द कर सकता है सब कुछ बहुत जल्द ही मजबूर न करें ध्यान रखें।
  • अपनी सीमाओं को जानने के लिए जानें कब तक यह शारीरिक गतिविधि के बाद से किया गया है के बारे में सोचो, कैसे नियमित रूप से आप सामान्य रूप में आंदोलन करना (जैसे, सारा दिन काम करने के लिए चलना है या आप एक मेज पर बैठते रहे हैं?) पर, हाल ही में दुर्घटनाओं या बीमारियों पर, और अंत में आपकी वर्तमान उम्र के बारे में
  • विधि 2

    आहार के साथ वजन कम करें
    खो वजन फास्ट शीर्षक के लिए छवि (पुरुषों के लिए) चरण 5
    1
    अपने आप को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखें अन्य सभी लाभ और स्वास्थ्य के लिए जोखिम के अलावा, पानी का सेवन भी यह चयापचय को बेहतर बनाने के बजाय धीमा कर देती है अगर आप disidratato- जिस स्थिति में आप कई कैलोरी जला नहीं कर सकता है और वजन आप चाहते हैं कम करने के लिए अधिक कठिन हो मदद करता है।
  • खो वजन फास्ट शीर्षक के लिए छवि (पुरुषों के लिए) चरण 6
    2
    बहुत सारे प्रोटीन खाएं मांसपेशियों के निर्माण के लिए महत्वपूर्ण होने के अलावा, वे भी चयापचय में तेजी लाने में मदद करते हैं। इसका कारण यह है कि शरीर को उनको पचाने के लिए बहुत अधिक ऊर्जा की खपत होती है - जब प्रोटीन नियमित रूप से आपके आहार का हिस्सा होते हैं, तो चयापचय दर हमेशा बहुत अधिक होती है
  • प्रोटीन के अच्छे स्रोतों में चिकन, मछली जैसे सैल्मन और सार्डिन, अंडे, टोफू, सूखे फल, अवकादा और मटर शामिल हैं।
  • खो वजन फास्ट शीर्षक के लिए छवि (पुरुषों के लिए) चरण 7
    3
    स्वस्थ वसा खाओ हृदय रोग संयुक्त राज्य में पुरुषों की मौत का प्रमुख कारण है और संतृप्त वसा और कोलेस्ट्रॉल में समृद्ध आहार दिल की समस्याओं के मुख्य कारणों में से एक है वसा "अच्छा", जैसे मोनो- और पॉलीअनसैचुरेटेड वाले, कम कोलेस्ट्रॉल का स्तर और हृदय रोग का खतरा कम।
  • इस अर्थ में सबसे अच्छे स्रोतों में सैल्मन और सरडाइन, जैतून का तेल, एवोकैडो और पागल जैसे फैटी मछली हैं।
  • भले ही आप अपने आहार पर स्वस्थ वसा डालते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे आपके कुल कैलोरी का 25-35% से अधिक नहीं बनाते हैं। यदि आप इसे उच्च मात्रा में उपभोग करते हैं, तो आप वसा प्राप्त कर सकते हैं।
  • खो वजन फास्ट शीर्षक के लिए छवि (पुरुषों के लिए) चरण 8
    4
    लोहे के साथ शक्ति को एकीकृत करता है इस खनिज की कमी आपके चयापचय को धीमा कर सकती है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह पोषक तत्व हमेशा आपके आहार में मौजूद होता है। लोहे के अच्छे स्रोत क्रस्टेशियंस, लाल मांस, दाल, सेम और पालक हैं।
  • खो वजन फास्ट शीर्षक के लिए छवि (पुरुषों के लिए) चरण 9
    5
    जटिल कार्बोहाइड्रेट खाएं जब आप मांसपेशियों का निर्माण करना चाहते हैं तो यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आप इन पोषक तत्वों का उपभोग करते हैं कार्बोहाइड्रेट्स के बिना, शरीर की जरूरत होती है ऊर्जा पाने के लिए प्रोटीन जलाएगा, इसलिए वे मांसपेशियों का निर्माण नहीं कर सके। हालांकि, कार्बोहाइड्रेट को दो श्रेणियों में टूट रहे हैं: जटिल अधिक समय लग सरलीकृत तदनुसार जब भोजन के इस प्रकार खा उन लोगों की तुलना में शरीर द्वारा पचा जा करने के लिए आप अपने चयापचय बहुत अधिक रहने के लिए अनुमति देते हैं।
  • जटिल कार्बोहाइड्रेट के अच्छे स्रोत अनाज, स्टार्च वाली सब्जियां, हरी पत्तेदार सब्जियां और सेम हैं।



  • खो वजन फास्ट शीर्षक के लिए छवि (पुरुषों के लिए) चरण 10
    6
    अपने व्यंजनों के लिए कुछ मसालेदार पदार्थ जोड़ें। मसालेदार मसाले जैसे गर्म काली मिर्च एक दे "ऊर्जा का फट" खाने के तुरंत बाद चयापचय के लिए यह बहुत लंबे समय तक नहीं रहता है, लेकिन यदि आप नियमित रूप से कुछ मसालेदार खाते हैं, तो आप अपने चयापचय को उत्तेजित कर सकते हैं। बर्तन में चम्मच या दो पाउडर मिर्च पाउडर जोड़ने के लिए उन्हें एक नया स्वाद देने और चयापचय में तेजी लाने की कोशिश करें।
  • खो वजन फास्ट शीर्षक के लिए छवि (पुरुषों के लिए) चरण 11
    7
    दुबला मांस खाओ हालांकि पुरुष आमतौर पर एक अच्छा स्टेक का आनंद लेते हैं, लाल मांस स्वास्थ्य के लिए सबसे अधिक अनुशंसित भोजन नहीं है। दुबला मांस के साथ मांस के लिए अपनी तरस को संतुष्ट करें, जैसे मुर्गी, और हर हफ्ते लाल मांस के 3 से ज्यादा सर्विंग्स खाने की कोशिश न करें।
  • किसी भी मामले में इसे अपने आहार से पूरी तरह समाप्त करने के लिए आवश्यक नहीं है। बहुत दुबला सूअर का मांस या बीफ़ कट में कम वसा और कोलेस्ट्रॉल होते हैं, इसलिए वे लाइन और सामान्य स्वास्थ्य के लिए उपयुक्त हैं। विचार करने के लिए "बहुत पतले कटौती" मांस के हिस्से को विशेषज्ञों द्वारा स्थापित मानदंडों को पूरा करना चाहिए: हर 100 ग्राम मांस के लिए कुल वसा के 5 ग्राम, संतृप्त वसा के 2 ग्राम और कोलेस्ट्रॉल के 0.95 ग्राम होना चाहिए।
  • खो वजन फास्ट शीर्षक के लिए छवि (पुरुषों के लिए) चरण 12
    8
    आप जो कैलोरी लेते हैं उसका नज़र रखें ज़्यादा सेवन से बचने के लिए कैलोरी का नज़र रखना बहुत महत्वपूर्ण है आपके द्वारा खरीदे गए उत्पादों के लेबल को पढ़ना सुनिश्चित करें और जो कुछ भी आप खाते हैं उसे नोट करें इस तरीके से आप यह नियंत्रित कर सकते हैं कि दैनिक अनुज्ञेय राशि के संबंध में आप कितने कैलोरी खपत करते हैं, इसकी गणना करके आप कितना खाना खाते हैं। यदि आप एक दैनिक सीमा निर्धारित कर रहे हैं, तो आपको स्नैक्स बनाने की आदत को तोड़ना शुरू करना होगा।
  • कैलोरी का ट्रैक रखने में आपकी सहायता के लिए आप स्मार्टफ़ोन एप्स के लिए भी खोज सकते हैं। कई प्रकार हैं और आपको यह सही तरीके से मापने की अनुमति है कि आप कितने खाते हैं।
  • खो वजन फास्ट शीर्षक के लिए छवि (पुरुषों के लिए) चरण 13
    9
    अत्यधिक प्रतिबंधात्मक भोजन से बचें कुछ लोग सोचते हैं कि प्रत्येक दिन बहुत कम कैलोरी लेने से आपको अपना वजन कम करने में मदद मिलती है। यहां तक ​​कि अगर आप वास्तव में इस अर्थ में परिणाम नोटिस कर सकते हैं, तो पता है कि यह बिल्कुल उल्टा है: सबसे पहले, यह चयापचय को धीमा कर देगा और परिणामस्वरूप आपके द्वारा खाए गए कैलोरी अब शरीर में रहेगा। दूसरे, आप सभी संभावनाओं में मांसपेशियों को खो देते हैं और शरीर बहुत अधिक कैलोरी जला नहीं सकते। यदि आप वास्तव में वजन कम करना चाहते हैं, तो इन फ्लैश आहारों को बिल्कुल भी अनुशंसित नहीं किया जाता है।
  • विधि 3

    वजन घटाने जीवन शैली खोने
    खो वजन फास्ट शीर्षक के लिए छवि (पुरुषों के लिए) चरण 14
    1
    अपने आप को दूसरा भाग या दूसरा कोर्स देने से पहले 20 मिनट रुको। भोजन के दौरान, मस्तिष्क को तृप्ति की भावना महसूस करने के लिए 20 मिनट की आवश्यकता होती है। इस अवधि में आपको ज़्यादा खाने की ज़रूरत है जितना आप की ज़रूरत है क्योंकि आप पूरी तरह से महसूस नहीं करते हैं किसी और चीज़ को खाने से पहले 20 मिनट तक इंतजार करने के लिए खुद को मजबूर करें - अगर आप अभी भी भूख लगी हैं, तो आप अपने आप को अधिक भोजन दे सकते हैं।
  • खो वजन फास्ट शीर्षक के लिए छवि (पुरुषों के लिए) चरण 15
    2
    रेस्तरां में अक्सर मत खाओ परिसर में पेश किए गए भाग आम तौर पर बहुत प्रचुर मात्रा में हैं और तृप्ति के भाव से परे खाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं इसके अलावा, यह सोडियम अमीर व्यंजन है, एक घटक जो वजन बढ़ाने को प्रोत्साहित करता है। उन अवसरों को सीमित करने की कोशिश करें जिन पर आप भोजन करते हैं, अतिरिक्त पाउंड से बचने के लिए।
  • खो वजन फास्ट शीर्षक के लिए छवि (पुरुषों के लिए) चरण 16
    3
    पूरे दिन लगातार चलते रहें यदि आप रोकते हैं, तो आप अपने चयापचय को धीमा कर देते हैं और अपने कैलोरी को कुशलता से उपभोग नहीं करते हैं। बहुत सारे हैं "चाल" सक्रिय रहने के लिए
  • लिफ्ट लेने के बजाय सीढ़ियों को ले जाओ
  • टीवी देखते समय उठो और कुछ कदम उठाएं या कुछ पुश-अप करें।
  • गाड़ी की बजाय पैदल दूरी के आस-पास के स्थलों तक पहुंचें।
  • नीचे बैठने के बजाय बस या ट्रेन पर खड़े हो जाओ
  • खो वजन फास्ट शीर्षक के लिए छवि (पुरुषों के लिए) चरण 17
    4
    बहुत सो जाओ सो अभाव चयापचय को धीमा कर देती है और भूख को प्रोत्साहित करती है। इस संयोजन से आप अपनी ऊर्जा को कुशलता से जलाए बिना अधिक खा सकते हैं, इसलिए आप वजन कम नहीं कर सकते।
  • खो वजन फास्ट शीर्षक के लिए छवि (पुरुषों के लिए) चरण 18
    5
    शराब की खपत कम करें क्लासिक "बियर पेट" यह कई लोगों के लिए एक वास्तविक समस्या है शराब में कई कैलोरी होते हैं और पेट की वसा के संचय को बढ़ावा देता है। कम से कम शराब का सेवन करते समय आपका शरीर और आपके वजन घटाने कार्यक्रम का एहसान करें इस तरह से आप अपने आहार से बहुत अधिक कैलोरी को समाप्त करते हैं और आप वजन कम कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • आहार शुरू करने से पहले, सलाह के लिए अपने डॉक्टर से पूछें, खासकर यदि आपको कुछ पुरानी बीमारी से ग्रस्त है, जैसे कि जोड़ों में दर्द, मधुमेह या अन्य गंभीर बीमारी आपके डॉक्टर शरीर पर अनावश्यक तनाव से बचने के लिए कुछ व्यायाम सुझा सकते हैं।
    और पढ़ें ... (23)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com