मोटापे से कैसे निपटें

आपको एहसास हुआ कि आपके पास स्वस्थ वजन नहीं था। आप अपना वजन कम करना चाहते हैं, लेकिन हर कोई आपको सचमुच अप्रिय चीजें बताता है जो आपको परेशान कर लेते हैं और आपको खाना खााना चाहते हैं। मोटापे से संबंधित इतनी सारी समस्याएं हैं यदि आप अधिक वजन वाले हैं और इस स्थिति से निपटने के लिए जानना चाहते हैं, तो आपको आपके लिए सही लेख मिला है।

कदम

1
बेहतर भोजन विकल्प बनाने के लिए जानें आपको संतृप्त वसा और कोलेस्ट्रॉल वाले खाद्य पदार्थों को पता होना चाहिए, और फिर आप अपने पेट, धमनियों और नसों में जमा होने से इस तरह की पदार्थ को रोक सकते हैं। उदाहरण के लिए, अंडे की जर्दी में 300 मिलीग्राम कोलेस्ट्रॉल होता है, इसलिए यह अंडा सफेद खाती है। एक हफ्ते में 10 पूरे अंडे की खपत से उपलब्ध कोलेस्ट्रॉल का सेवन 3 ग्राम से मेल खाती है। सबसे तले हुए खाद्य पदार्थ खाना पकाने वाली वसा को अवशोषित करते हैं, इसलिए उन सभी से बचें
  • 2
    के लिए सकारात्मक आलोचना का लाभ उठाओ अपने आप में विश्वास हासिल करें. इस समस्या से निपटने का एक तरीका यह है कि आलोचना को स्वयं को सही करने और सही रास्ते पर जारी रखने के साधन के रूप में, अन्य लोगों के फैसले को अपने-अपने रास्ते में बाधा न दें
  • 3
    एक अच्छा समर्थन खोजें मित्र ऐसे नहीं हैं, यदि वे आप का मज़ाक उड़ाते हैं। किसी भी अपमान को ध्यान न दें जो आपको चिंतित करता है और दोस्तों को ढूंढें यह आपके व्यक्तित्व के लिए मूल्य है आप हमेशा नए लोगों से मिल सकते हैं सच्चे दोस्त आप के लिए आपकी सराहना करते हैं, आपकी उपस्थिति के लिए नहीं। हमेशा इसे याद रखें



  • 4
    छोटे लक्ष्यों को सेट करें, जिसके बाद वे उन तक पहुंचने में व्यस्त हैं। यदि भोजन कार्यक्रम और आहार आपको डराते हैं, चिंता न करें। धीरे-धीरे शुरू करो, कुछ लक्ष्यों को सेट करें यहां एक उदाहरण है: विद्यालय चलते चलें, 20 मिनट ट्रेन करें और रात्रिभोज में पेट भर मत करो। एक बार जब आपको लगता है कि आप चुनौतियों को अधिक आसानी से मिल सकते हैं, अपनी आवश्यकताओं के अनुसार एक सरल और लचीला योजना विकसित कर सकते हैं। शारीरिक गतिविधि शामिल करें, आप क्या खाते हैं और कुछ मांस याद रखें कि यदि आप केक का एक टुकड़ा खा लेते हैं, तो इसका यह अर्थ नहीं है कि आपके सभी कार्यक्रम नाली में चले गए हैं आप खुद को नियम के मुताबिक कुछ आँसू दे सकते हैं! भूख मत करो, अन्यथा आप कुछ अन्य खामियों के विकार को विकसित कर सकते हैं, जो इससे निपटने में और भी मुश्किल हो सकता है।
  • 5
    कदम उठाएं! अपमान और दुख प्राप्त करने के लिए पर्याप्त नहीं है। सब कुछ, कुछ पाउंड खोने, और एक दिन वे आपसे भी पूछ सकते हैं कि आपने कैसे किया।
  • टिप्स

    • खुद को खोना, किसी और के लिए नहीं
    • वजन कम करने में समय लगता है, इसलिए नतीजा मत हो कि अगर परिणाम छोटे और धीमे होते हैं, लेकिन उत्तेजित महसूस करते हैं!
    • हमेशा एक सकारात्मक दृष्टिकोण की कोशिश करो!
    • लोगों के बारे में सभी नकारात्मक चीजों को रोकने के लिए यह पर्याप्त है अगर उन्हें लगता है कि आप अधिक वजन वाले हैं, तो आश्वस्त मत बनो। हर कोई एकदम सही है क्योंकि यह मामूली शारीरिक दोष के कारण किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जाना चाहिए।
    • यदि कोई आपको बताता है कि आप अधिक वजन वाले हैं, तो इसे कुछ पाउंड खोने के लिए चेतावनी के रूप में ध्यान में रखें।

    चेतावनी

    • कभी भूख से मरना नहीं
    • कभी सख्त आहार का प्रयोग न करें कभी-कभी ये काम करते हैं, लेकिन आप पाचन तंत्र, यकृत और शायद गुर्दे की भी खामी हो सकती है और इन्हें भी नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com