अपने यौन भय को कैसे दूर करें

यौन संबंध सकारात्मक और नकारात्मक प्रभावों से संभवतः भरा हुआ है अनुभवहीनता, आत्मविश्वास की कमी या पिछले खतरे में हुई यौन समस्याएं जो सेक्स के भय को बढ़ाती हैं। दोनों महिलाओं और पुरुषों को कुछ चिंताओं को साझा करते हैं, लेकिन उनके साथ निपटने के लिए व्यक्तिगत कठिनाइयों भी होती हैं। अंतरंगता, स्व-सहायता रणनीतियों और मनोवैज्ञानिक परामर्श आपको अपने डर से मुक्त करने में मदद कर सकता है।

कदम

भाग 1

भय से खुद को मुक्त करें
इमेज का शीर्षक सेक्स फियर ऑफ फ़ेयर फॉर सेक्स चरण 1
1
अपने भय का सामना करें पहचानें जो आपको डराता है और इसे चुनौती देता है जब हम सेक्स से डरते हैं, तो हमें इस भय का कारण जानने की आवश्यकता है। आपको क्या चिंता करने की पहचान करके, आप समाधान खोजने पर ध्यान केंद्रित कर सकेंगे।
  • बैठ जाओ और सेक्स के बारे में अपने डर की एक सूची लिखें। हो सकता है आप विषय चर्चा के लिए कैसे पता नहीं है, तो आप सोचा बेचैन है कि आप गलती करते हैं या आप अपने शारीरिक उपस्थिति के बारे में शर्मिंदा जब आप कपड़े उतारने हैं कर सकते हैं।
  • उन समाधानों को सूचीबद्ध करके अपने भय का सामना करें जो आप उन्हें जीतने के लिए ले सकते हैं। उदाहरण के लिए, अगर आप किसी के साथ विषय चर्चा के लिए कैसे पता नहीं है, सेक्स के रूप में एक विश्वसनीय मित्र पूछ सकते हैं या कोई है जो यह अच्छी तरह से करता है खोजने के लिए और अपने व्यवहार मॉडल करने के लिए मिलता है। एक फिल्म में कुछ रोमांटिक दृश्य देखना भी मदद कर सकता है
  • यदि आप कुछ गलत करने से डरते हैं, तो आपको समस्या का विश्लेषण करना चाहिए और समझना चाहिए कि आपके लिए तकनीक क्या हैं। अधिक जानकारी तैयार करने और प्राप्त करने से, आप किसी प्रकार के भय का आकार बदल सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, फॉलो ऑफ डैर ऑफ सेक्स फॉर स्टेज 2
    2
    मानव शरीर रचना विज्ञान और शरीर विज्ञान के बारे में जानें सदियों से मानव शरीर की संरचना और कामकाज का अध्ययन किया गया है। कई स्त्रोत हैं जो आपको सूचित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं यदि आप मानव या महिला मानव शरीर रचना के कुछ या सभी भागों को नहीं जानते हैं
  • यदि आपका डर इस तथ्य से संबंधित है कि आप महिलाओं और पुरुषों के बाहरी जननांग को अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो विषय इस विषय को गहरा करने आया है।
  • मादा जननांग में शामिल हैं: योनि, एक ट्यूबलर आकार का अंग गर्भाशय utero- साथ जननांगों से जोड़ता है, एक खोखले पेशी अंग है, जिसमें भ्रूण gravidanza- भग दौरान बढ़ता है, जो सभी दृश्य बाहरी हिस्से शामिल हैं ( शुक्र का पर्वत, भगोष्ठ, लघु भगोष्ठ, भगशेफ, मूत्रमार्ग, योनि बरोठा, perineal शरीर) - मुंड, भगशेफ की नोक, एक अत्यधिक संवेदनशील अंग।
  • पुरुष गुप्तांग लिंग, जो बेलनाकार शरीर के ऊतकों erettile- वृषण, अंडाकार आकार की ग्रंथियों अंगों एक फोन बैग के भीतर निहित मुंड, शिखर संरचना है कि लिंग के अंत में स्थित है scroto- है शामिल हैं।
  • यौन प्रतिक्रिया के चार शारीरिक चरण हैं: उत्तेजना, पठार, संभोग और संकल्प (दुर्दम्य अवधि)।
  • संभोग सुख रीढ़ की हड्डी में कुछ तंत्रिका केंद्रों द्वारा विनियमित एक जननांग प्रतिबिंब है और महिलाओं और पुरुषों द्वारा अलग अनुभव किया है।
  • एक बार जब आप यौन अंगों की संरचना और बुनियादी कार्यों को समझते हैं, तो आप अपने नियंत्रण में अधिक महसूस करेंगे और आप सेक्स के बारे में अपने डर पर अधिक नियंत्रण रखेंगे।
  • इमेज का शीर्षक, फॉलो ऑफ डैस ऑफ सेक्स चरण 3
    3
    एक कार्य योजना विकसित करें एक कार्य योजना विकसित करके, आप सबसे अधिक भय को दूर कर सकते हैं - और सेक्स का कोई अपवाद नहीं है पहचानें कि आपके मुख्य लक्ष्य क्या हैं, उन कदमों को स्थापित करें जिन्हें आपकी योजना के अनुसार लिया जाए।
  • उन चीजों की एक सूची बनाएं जो आपको डराने लगे क्या आप एक नियुक्ति के दौरान सेक्स करने से डरते हैं? क्या यह आपको किसी को बाहर जाने के लिए कहने का विचार डराता है? खराब सांस या अत्यधिक पसीना आना आकर्षक नहीं होने वाली थीम्स?
  • अपनी समस्या को एक समय में एक कदम पर विचार करें। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी को बाहर जाने का प्रस्ताव देने से डरते हैं, तो सबसे पहले, उसे पूछना शुरू करें कि यह समय कितना है। यहां तक ​​कि अगर आप निमंत्रण नहीं लेते हैं या आप इस व्यक्ति के साथ यौन संबंध नहीं रखते हैं, तब भी आप एक दृष्टिकोण का प्रयास करेंगे और एक सवाल पूछा होगा। यह आपके लक्ष्य की ओर पहला कदम है।
  • समाधान ढूंढने के लिए स्वयं करके, आप अपने भय को कम करेंगे कार्य योजना विकसित करके, आपको अपनी स्थिति सुधारने के लिए खुद को सक्रिय करने की भावना होगी।
  • इमेज का शीर्षक, सेक्स फॉर ऑफ फियर ऑफ फ़ेयर
    4
    अभ्यास। सेक्स के भय को दूर करने के लिए, अपनी यात्रा के दौरान धीरे-धीरे आगे बढ़ना आवश्यक है। कुछ शोध से पता चलता है कि यह एक काल्पनिक परिस्थिति में या वास्तविक अनुभव के दौरान सामना करने से भय को दूर करना आसान है। लक्ष्य सकारात्मक आदतों को विकसित करना है
  • अपने आप को संतुष्ट करने के लिए जानें पहचानें जो आपको अपने आप को स्पर्श करके, एक व्यक्ति के साथ बातचीत करने या उत्साहित होने के लिए तैयार किए गए कामुक गैजेट का उपयोग करके खुद को छूने में अच्छा महसूस करता है।
  • आप एक इच्छुक साथी को पूरा करते हैं, समय के साथ आप अपनी भावनाओं को संवाद स्थापित करने में अनुभव हासिल कर सकते हैं, अन्य व्यक्ति के साथ अपने हाथ पकड़े हुए, चुंबन, मालिश, वासनोत्तेजक क्षेत्रों को छू और अंत में वास्तविक संभोग खुद के लिए हो रही। बहुत सारी चीज़ें एक साथ करने के लिए जल्दी मत करो, अन्यथा आप कुछ भी नहीं करेंगे लेकिन पहले से ही मौजूदा भय को बढ़ाते हैं।
  • इमेज शीर्षक से फ्यूअर ऑफ सेक्स फॉर सेक्स चरण 5
    5
    अपनी भावनाओं को व्यक्त करें जब आप उस व्यक्ति के साथ संवाद स्थापित करते हैं जिसे आप परवाह करते हैं, दयालु और विचारशील बनने की कोशिश करें, लेकिन एक निश्चित भावनात्मक खुलेपन का भी प्रदर्शन करें। वास्तव में, सेक्स एक अनुभव है जिसमें भावनात्मक सहभागिता शामिल है, इसलिए जब आप अपने साथी से बात करते हैं और जब वह आपसे बात करते हैं तो ध्यान रखें।
  • यदि किसी कारण से आपको शारीरिक या भावनात्मक रूप से असहज महसूस होता है, तो उस व्यक्ति को बताएं कि आप किसके साथ हैं और शांत स्थान पर पहुंचें उदाहरण के लिए, यदि सबकुछ थोड़ा सा लगता है या आप शारीरिक रूप से अस्वस्थ महसूस करते हैं, तो कहें: "मुझे यहाँ रोकना होगा मुझे सहज नहीं लगता"।
  • यौन संभोग से जुड़ी स्थितियों में बहुत जल्दी दूर न करें। इसके परिणाम खतरनाक हो सकते हैं। आप अपने आप को किसी भावनात्मक स्तर पर किसी के साथ खोल सकते हैं और साथ ही आप समझ सकते हैं कि आप कितना महसूस करते हैं।
  • इमेज शीर्षक से फ्यूअर ऑफ सेक्स फॉर सेक्स चरण 6
    6
    आनंद लेना याद रखें यौन बातचीत इतनी सुखद होनी चाहिए कि आप आराम कर सकें और पूरी तरह उत्तेजित कर सकें। खुशी पर ध्यान केंद्रित करते हुए, आप अपने भय से खुद को विचलित कर लेंगे
  • संभोग के दौरान तनाव को मुक्त करने के द्वारा, आप स्वतंत्र महसूस कर सकेंगे। उदाहरण के लिए, हंसमुख, बेवकूफ होने की कोशिश करें और अपने आप को बहुत गंभीरता से न लें यह रवैया आपको आराम से करने के लिए दोनों को अनुमति देगा
  • भाग 2

    मनुष्य की चिंताओं को संबोधित करते हुए
    इमेज का शीर्षक, फेट ऑफ डियर फॉर सेक्स, चरण 7
    1
    समझें कि जीव कैसे काम करता है मानव शरीर अविश्वसनीय है आपके जैसे कोई भी नहीं है और इसलिए आपको अपनी कामुकता से परिचित होने में सक्षम होना चाहिए। ठीक से खाकर, पर्याप्त समय और प्रशिक्षण सोते हुए, आप अपने आप को स्वस्थ रखने और खुद का सकारात्मक विचार रख सकेंगे।
    • कुछ दवाएं और अल्कोहल शरीर के सामान्य कामकाज के साथ समझौता कर सकते हैं। अपने लगातार डर को खत्म करने के लिए उनसे बचें।
    • यदि आपको एक निर्माण को प्राप्त करने और बनाए रखने में कठिनाई हो रही है, तो एक डॉक्टर से परामर्श करें जो इन समस्याओं को हल करने में माहिर हैं।
    • आमतौर पर, स्तंभन दोष शिश्न को रक्त की खराब आपूर्ति पर निर्भर करता है। इस समस्या के मुकाबले खाद्य पदार्थों को खाने में मददगार हो सकते हैं जो अच्छे संवहनी स्वास्थ्य को बढ़ावा देते हैं और एक ऐसे कार्यक्रम का पालन करते हैं जो हृदय को स्वस्थ रखता है। इसलिए फल और सब्जियों, साबुत अनाज, फाइबर, दुबला मांस और कम वसा वाले डेयरी उत्पादों में समृद्ध आहार से चिपक जाना उचित है।
  • इमेज का शीर्षक, सेक्स के डर पर फॉलो करें
    2
    प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए अपनी अपेक्षाएं कम करें यदि आप अपने आप पर बहुत अधिक दबाव डालते हैं, तो आपको कोई लाभ नहीं मिलेगा। यदि आप एक महान प्रेमी न होने और अपने साथी की जरूरतों को पूरा करने में सक्षम नहीं होने से डरते हैं, तो आपको अपनी सोच के तरीके को बदलना चाहिए।
  • पुरुष कई मामलों में प्रतियोगी होते हैं, जो हमेशा स्वस्थ नहीं होता है यह रवैया एक समस्या बन जाता है यदि यौन संबंध के दौरान यह इतना तनाव उत्पन्न करता है कि आप इसके बारे में अधिक सोचते हैं "जीतना" कि आप दूसरे व्यक्ति की कंपनी का आनंद नहीं लेंगे यदि आप एक निश्चित राशि एकत्र करने के विचार के बारे में ज्यादा ध्यान देते हैं "सफलता", इसका मतलब है कि आपको बाहरी पुष्टिकरण के लिए अत्यधिक आवश्यकता है
  • दूसरे व्यक्ति के साथ आपकी बातचीत में मौजूद पारस्परिकता पर ध्यान दें। इस तरह से आप अपने आप से ध्यान दूर ले जाएंगे, जिससे आप अनुभव कर रहे हैं और अपने साथी पर इसका निर्देशन करेंगे।
  • स्वयं का न्याय न करें आपका आत्मसम्मान आपके यौन प्रदर्शन पर निर्भर नहीं करता है आप कई गुणों और सकारात्मक कौशल के साथ एक पूर्ण व्यक्ति हैं। अपने जीवन के एक पहलू के भीतर खुद को चौकस मत करो
  • सकारात्मक सुविधाओं की एक सूची बनाएं जो आपके हैं और वे आपके और आपके आस-पास के लोगों को कैसे फायदा करते हैं।



  • इमेज का शीर्षक, फ्यूचर ऑफ फॉर ऑफ फॉर सेक्स चरण 9
    3
    अपने भावनात्मक शब्दावली को बढ़ाएं यह हर किसी के लिए मन की अवस्था को समझना और अन्य लोगों के लिए स्पष्ट रूप से संवाद करना मुश्किल है। निराशा की भावना पैदा हो सकती है जब आपको नहीं पता कि आप क्या महसूस कर रहे हैं। शायद आप गलत बात कहने से डरते हैं या सही इरादे व्यक्त करने के लिए नहीं।
  • भावनाओं को लिखना प्रारंभ करें जो आप महसूस कर रहे हैं लेखन अपने स्वयं के डर पर विचारों को संगठित करने में मदद करता है और यह स्पष्ट रूप देता है कि उसे कैसा लगता है। अपने आप को एक निर्दोष तरीके से व्यक्त करने के लिए आवश्यक नहीं है। महत्वपूर्ण बात यह है कि उनको पहचानने के लिए भावनाओं को अवचेतन से उभरने दें और फिर उन्हें संसाधित करें।
  • यदि कोई भी आप किसी से कहना चाहें, तो मानसिक रूप से इसे दोहराएं। उस व्यक्ति की मुलाकात के बारे में सोचो और उसके साथ अच्छे चैट करें।
  • अपनी भावनाओं को लेबल करने के लिए खुद को मजबूर न करें सब कुछ सच होने के लिए वर्गीकृत करने की कोई आवश्यकता नहीं है। शायद आपको थोड़ा अस्थिर, घबराहट और उत्तेजित लगता है, लेकिन आप भी मतली की थोड़ी `महसूस कर रहे हैं। आप शायद प्यार में हैं या किसी के साथ मुग्ध हो ये भावनाएं भ्रामक हो सकती हैं
  • भाग 3

    महिलाओं की चिंताओं को संबोधित करते हुए
    इमेज का शीर्षक है सेक्स फॉर ऑफ डियर फॉर सेक्स फॉर 10
    1
    खुद को बचाने की कोशिश करो महिलाओं की मुख्य चिंता यह है कि जब वे यौन संबंध रखते हैं तो सुरक्षा होती है। सावधानी बरतने से भावनात्मक या शारीरिक रूप से घायल हो जाने के डर को कम करने में मदद मिलती है। यदि आप गर्भवती होने से डरते हैं, अपनी कौमार्यता खो रहे हैं या अपने माता-पिता द्वारा खोज की जा रही है, तो इन सभी पहलुओं का आप स्वयं संरक्षण करेंगे।
    • आपके शरीर पर नियंत्रण है क्या आप हारता है, जैसे शराब या नशीले पदार्थों से बचें
    • सुनिश्चित करें कि आपको सहज महसूस हो और सेक्स के लिए तैयार रहें।
    • हमेशा सुनिश्चित करें कि किसी को पता है कि आप कहां हैं जब आप किसी के साथ यौन संबंध रख सकते थे
    • गर्भनिरोधक की एक विधि का उपयोग करके अपने आप को गर्भावस्था के जोखिम से बचाएं गर्भवती होने का डर आपको जिम्मेदार विकल्प बनाने के लिए धक्का दे सकता है।
  • इमेज शीर्षक से फ्यूअर ऑफ सेक्स फॉर सेक्स चरण 11
    2
    खुद को दूसरों के साथ तुलना न करें प्रतिस्पर्धा करने या अपने और आप जिनके लिए लगातार लोग हैं, के बीच तुलना करना खतरनाक हो सकता है। यौन सक्रिय होना हर किसी के लिए एक मोड़ है सामाजिक दबावों का विरोध करें जो आपको किसी समूह के अनुरूप होने या यौन एहसान के माध्यम से स्वीकार करने के लिए प्रेरित करते हैं।
  • यौन विकास एक व्यक्ति के जीवन का एक बहुत ही व्यक्तिपरक और अनूठा पहलू है। यह एक व्यक्तिगत अनुभव है, इसलिए इसके लिए जिम्मेदारी लेना जरूरी है। दूसरों को अपने निर्णयों पर नकारात्मक रूप से प्रभावित करने की अनुमति न दें आपको अपने पर भरोसा करके अपनी सीमा निर्धारित करना सीखना चाहिए। इस तरह आप अपने सभी भय के खिलाफ खुद को बचाने के लिए सीखेंगे
  • मान लीजिए, उदाहरण के लिए, एक व्यक्ति आपको एक हज़ार ध्यान दिखाता है और अंत में आप उसके साथ जाने के लिए सहमत हैं। उसके लिए आपका स्नेह बढ़ता है, लेकिन उतना जल्दी नहीं जितना दूसरा चाहता है एक बिंदु पर वह आपको बताता है: "वास्तव में, मुझे बहुत लड़कियों में दिलचस्पी है और इसलिए, मुझे लगता है कि हमें यौन संबंध रखना चाहिए। हम इसे कब करते हैं? क्या तुम मुझे पसंद नहीं करते हो?"।
  • एक प्रभावी जवाब होगा: "मैं आपको बहुत पसंद करता हूं और मुझे खुशी है कि हम करीब हो रहे हैं मैं इस तथ्य की सराहना करता हूं कि आप मेरे साथ अब तक धैर्य रखते हैं। हालांकि, वे जल्दबाजी में आपके साथ यौन संबंध रखने का निर्णय नहीं कर सकते यदि आप किसी दूसरी लड़की से बाहर जाने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो मुझे आपको जाने देने के लिए कोई विकल्प नहीं है"।
  • इमेज का शीर्षक, सेक्स फॉर 12 के एक डर पर काबू पाएं
    3
    कहने के लिए अपने अधिकार का दावा करें "नहीं"। यौन उत्पीड़न, घर के भीतर हिंसा या रिश्ते के दौरान और पीछा करना बहुत गंभीर विषय हैं एक महिला (हर किसी की तरह) के रूप में, आपको संभव यौन संभोग के संबंध में अपने इरादों को स्पष्ट करना होगा। आपको किसी भी समय यौन मुठभेड़ समाप्त करने का अधिकार है जब आप कहते हैं "नहीं" और "बंद कर दिया", इसका अर्थ है "बस!"।
  • अपने आप का ख्याल रखना, जैसा कि आप अपने सबसे अच्छे दोस्त हैं यदि कुछ परिस्थितियों में आपको खतरे में होने की भावना है, तो हमेशा अपने अंतर्ज्ञान का पालन करें अगर आप अपनी योजना बदलना चाहते हैं, अपना मन बदल दें और आमंत्रण अस्वीकार करें, तो चिंता न करें। अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें
  • याद करने के लिए महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको उस व्यक्ति पर भरोसा करना पड़ता है, जिससे आप स्पष्ट रूप से और जिम्मेदार निर्णय ले सकते हैं।
  • भाग 4

    एक पेशेवर मदद के लिए देखो
    इमेज का शीर्षक है सेक्स फॉर ऑफ डियर फॉर सेक्स फॉर 13
    1
    एक चिकित्सक खोजें यदि आप यौन संपर्क से बच रहे हैं और सेक्स करने का विचार चिंता या आतंक की एक अत्यधिक और अनुचित भावना पैदा करता है, तो आपको एक मनोचिकित्सक से सहायता लेनी चाहिए। यह आपके डर के सामान्य प्रतिक्रिया की बजाय डर का लक्षण हो सकता है।
    • स्नायु के शारीरिक लक्षणों में शामिल हैं: पसीने, कांप, चक्कर आना और श्वास में कठिनाई महसूस करना। एक मनोवैज्ञानिक इन जासूसों और अंतर्निहित विकृतियों का प्रबंधन करने में आपकी सहायता कर सकता है।
    • यदि आपको अतीत में यौन हिंसा का सामना करना पड़ता है, तो एक चिकित्सक से परामर्श करें, जो आपको सेक्स का आनंद लेने से रोक सकता है। एक परामर्शदाता के साथ बोलते हुए और अपने दुखों को संसाधित करते हुए, आपके पास अन्य लोगों के साथ संबंध सुधारने का अवसर होगा।
  • इमेज का शीर्षक, फ्यूचर ऑफ सेक्स फॉर सेक्स चरण 14
    2
    कुछ छूट तकनीक जानें यदि आप दोनों आराम कर रहे हैं, तो आप दोनों के लिए यह बेहतर है शांतिपूर्ण स्थिति वाले किसी के साथ अंतरंगता दर्ज करना भय को दूर करता है और आनंद में सुधार करता है
  • विश्राम तकनीक में निर्देशित इमेजरी, बायोफीडबैक (या जैविक प्रतिक्रिया), और साँस लेने के व्यायाम शामिल हैं। वे तनाव और भय को कम करने के लिए उपयोगी होते हैं। किसी के साथ बातचीत करने से पहले उनका उपयोग करें
  • निर्देशित कल्पना में आराम की छवियों पर ध्यान केंद्रित करना शामिल है और अकेले या एक चिकित्सक की मदद से किया जा सकता है।
  • बायफिडबैक एक तकनीक है जो हृदय की दर और रक्तचाप को कम करने के लिए सिखता है, भय से जुड़े लक्षण
  • साँस लेने में व्यायाम तंत्रिका तंत्र को शांत करने में मदद करता है जो कि प्रतिक्रिया को ट्रिगर करता है "हमला या उड़ान" जब आप भयभीत होते हैं
  • यदि आप डरते हैं जब आप किसी के साथ अंतरंग स्थिति में होते हैं, तो ब्रेक लें और आराम करने वाली तकनीकों को सांस लेने और अभ्यास करने के लिए एक मिनट पाएं।
  • इमेज शीर्षक से फ्यूअर ऑफ सेक्स फॉर सेक्स चरण 15
    3
    अपने नकारात्मक विचारों का सामना करें विचार भावनाओं को प्रभावित करते हैं हम अपने होने से पहले नकारात्मक परिणामों को अधिक अनुमानित करते हैं और स्थिति का सामना करने और प्रबंधन करने की हमारी क्षमता को कम करके देखते हैं। ये असंतुलित मान्यताओं हैं जिन पर सवाल उठने की आवश्यकता है।
  • मान लीजिए, उदाहरण के लिए, कि आप काफी परेशान हैं और आप जिस व्यक्ति को चुंबन दे रहे हैं उसे फेंकने से डरते हैं। इस डर को कहकर चुनौती दें: "आप भविष्य की अनदेखी नहीं कर सकते हैं और आप कभी भी किसी को भी बुझते नहीं हैं यदि आपको मतली, खेद है और बाथरूम में जाना है आप इस कठिनाई को संभाल सकते हैं"।
  • आप जितना सोचते हैं, उतना ही मजबूत है यदि आपको लगता है कि आपके पास समस्याओं से निपटने, उन्हें प्राप्त करने और उन्हें सुधारने के लिए कौशल नहीं है। उदाहरण के लिए, विश्लेषण करें कि आप अपने जीवन में एक और डर से कैसे सामना कर सकते हैं और उसी प्रणाली को लागू कर सकते हैं। इसके अलावा, देखें कि आप किन लोगों को कठिन परिस्थितियों का प्रबंधन करते हैं उन सलाह के लिए पूछें जो आप अनुसरण कर सकते हैं
  • अपने मन को शांत करने और अपने नसों को शांत करने के लिए सकारात्मक तरीके से बातचीत करने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि आपका डर, चिंता या तनाव बढ़ता है, तो अपने आप से कहने की कोशिश करें: "तुम ठीक हो यह एक सुखद अनुभव होगा आपको शर्मिंदगी महसूस करने का कोई कारण नहीं है मज़े"।
  • टिप्स

    • अपने साथी को व्यक्त करने से डरो मत, जो आपको लगता है। अगर आप मुझे कुछ करना चाहते हैं, तो उसे बताओ
    • यौन संबंध रखने के लिए एक साथी चुनने पर सावधान रहें। आपको उस व्यक्ति पर भरोसा करना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप स्वयं के उस विशेष भाग को साझा करना चाहते हैं।
    • अनिश्चितता डर बढ़ती है हालांकि, आपके यौन अनुभवों में वृद्धि के रूप में बाद में घट जाती है।
    • आवश्यक गर्भनिरोधक का उपयोग कर अपने आप को गर्भावस्था के जोखिम से बचाओ।
    • उनके भय का सामना करने के लिए साहस लगते हैं इसलिए, बहादुर होने का प्रयास करें और आप लाभ देखेंगे।
    • अपने पार्टनर के साथ एक कोड शब्द की स्थापना करें, जिसे आप दोनों का उपयोग करते हैं और जब आप में से एक असुरक्षित और भयभीत है आप दोनों को रोकने और ब्रेक लेने का एक तरीका होगा।
    • सेक्स से संबंधित सभी परिस्थितियों में श्वास सबसे उपयोगी चीज है यदि आपको थोड़ा सा भी असहज महसूस होता है, तो एक गहरी सांस लें और आराम करने का प्रयास करें।
    • आप अपने यौन संबंधों के दौरान क्या महसूस करते हैं, इसका विश्लेषण करने के लिए सभी समय लें।
    • हंसमुख और मजाकिया रहें, परन्तु दूसरे व्यक्ति के साथ यह स्पष्ट करें कि आप उसका मजाक नहीं उठा रहे हैं।
    • यदि आप सेक्स करने से डरते हैं तो यह है कि आपको यौन दुर्व्यवहार या हिंसा का सामना करना पड़ा है, उसके साथ एक निश्चित अंतरंगता बनाने से पहले अपने सहयोगियों से अपनी चिंताओं पर चर्चा करने का प्रयास करें अगर आपको दोनों सूचित किया जाता है, तो किसी को चोट लगी हुई संभावना कम होगी।
    • अपने साथी को अपने डर की गंभीरता को समझने दें। यदि आप आँसू में फट जाती हैं या हर बार जब आप मन को स्पर्श करते हैं तो चक्कर आना शुरू करते हैं, दूसरे व्यक्ति को अच्छी तरह से पहले बताएं, ताकि आप स्वयं को ध्यान दे सकें
    • यदि आपको यौन संबंध रखने का इरादा नहीं है तो दोषी महसूस न करें। अगर दूसरे व्यक्ति वास्तव में आपके साथ रहना चाहता है, तो वह आपकी इच्छाओं का सम्मान करेंगे।
    • आँसू किसी भी समय आँखों से बाहर आ सकते हैं अपने साथी के सामने रोने में परेशानी नहीं है

    चेतावनी

    • यदि आपका साथी आपको डरने में कठिनाई हो रही है, तो आपको दिलासा देने की कोशिश भी नहीं करता है, यह आपके जीवन में होने के योग्य नहीं है।
    • अपनी इच्छा के बावजूद किसी भी व्यक्ति को आपको शब्दों, अभिव्यक्ति, दबाव, दबाव के बल या हेरफेर की भावनाओं के माध्यम से सेक्स करने के लिए प्रेरित करने की अनुमति न दें।
    • असुरक्षित यौन संबंध से गर्भधारण, यौन बीमारियों का संचरण और मृत्यु भी हो सकती है। यदि आप परिणामों की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार नहीं हैं, तो आपको आवश्यक सावधानी बरतनी चाहिए और कंडोम का उपयोग करना चाहिए।
    • एक निर्माण को प्राप्त करने और बनाए रखने में असमर्थता एक अधिक गंभीर विकृति का लक्षण हो सकता है इस समस्या को हल करने के लिए डॉक्टर से परामर्श करें।
    • सेक्स का भय यौन phobias से अलग है, जो अधिक गंभीर हैं एक मनोचिकित्सक के साथ दोनों समस्याओं पर चर्चा करना संभव है
    • केवल 100% विश्वसनीय गर्भनिरोधक संयम है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com