कैसे अनियंत्रित पावर विकार पर काबू पाने के लिए

मैकलियन अस्पताल और हार्वर्ड मेडिकल स्कूल के एक हालिया अध्ययन के अनुसार, बिंग खाने की विकार (जिसे बिंग खाने की विकार भी कहा जाता है) सबसे आम भोजन विकार है उनके निष्कर्ष चौंकाने वाला हैं, और वे इसे एक बनाते हैं "गंभीर सार्वजनिक स्वास्थ्य समस्या" हालांकि, यदि आप अपने खाने के विकार को समाप्त करने के लिए तैयार महसूस करते हैं, तो आपको यहां एक समाधान मिलेगा।

सामग्री

कदम

बेंगलो भोजन विकार चरण 1 पर काबू पाने वाला इमेज
1
योग्य लग रहा है आपको यह महसूस करने की आवश्यकता है कि आप अपनी गलत खाने की आदतों को बदलने के लिए पर्याप्त हैं। केवल ऐसा करने के बाद और अपने आत्मसम्मान को सुधारने के बाद आप अनियंत्रित खाने के विकार के खिलाफ युद्ध जीत सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक बिंगे भोजन विकार चरण 2 पर काबू पाने
    2
    उन सभी खाद्य पदार्थों को फेंक दें जो आपको नियंत्रण खो देते हैं। याद रखें, यदि भोजन तुरंत उपलब्ध नहीं है, तो इसे ज़्यादा खा जाना मुश्किल होगा वही अवधारणा खर्च करने पर लागू होती है, उन खाद्य पदार्थों को खरीदने के लिए नहीं, जिन्हें आप नियंत्रण के बिना खा सकते हैं, जब आप घर पर रहें तो लालचों को दूर करना आसान होगा।
  • छवि का शीर्षक बिंगे खाने वाली विकार पर काबू पाने के चरण 3
    3



    एक डायरी रखें अंदर, यह हर बार जब आप अनियंत्रित खाते हैं और उन क्षणों में उपस्थित भावनाओं का वर्णन करते हैं समय, दिन, आप क्या खा लिया, आप कितना खाए और आपने पहले और बाद में कैसे महसूस किया, सहित सभी विवरण लिखें। एक जर्नल रखना एक बेहद प्रभावी उपकरण है क्योंकि यह आपको भोजन के दृष्टिकोण के बारे में एक संपूर्ण दृष्टिकोण प्रदान करता है। इसके समर्थन के लिए धन्यवाद आप द्वि घातुमान खाने को कम करने और यह ध्यान देने में सक्षम होंगे कि आपके भोजन के साथ एक अनियंत्रित तरीके से कौन सी ऐसी परिस्थितियां हैं।
  • छवि का शीर्षक बिंगे भोजन विकार का सफाया चरण 4
    4
    आराम करने का एक तरीका ढूंढें मन को मुक्त करने और लालच खाने से आपको विचलित करने के लिए विश्राम बहुत महत्वपूर्ण है अच्छे संगीत को सुनो, गर्म स्नान करें, अपने आप को लाड़ प्यार करें, एक सनी दिन पर चलना, ध्यान करें, या किसी दूसरे स्थान पर अपने आप को कल्पना करें, जहां अनियंत्रित भोजन की गड़बड़ी आपके जीवन का हिस्सा नहीं है। एक और चीज जिसे आप आराम करने के लिए कर सकते हैं वह सुखद कार की सवारी में ड्राइव है। शायद आप समुद्र या एक झील के पास रहते हैं शायद परिवेश में सुंदर सुंदर सड़कों हैं बस किसी भी पैसे लाने और फास्ट फूड, रेस्तरां और अन्य जगहों से बचने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास न करें, जो खाना बेचते हैं। आप अपने खाने के विकार से मुकाबला करना चाहते हैं, आप परीक्षा नहीं लेना और हारना नहीं चाहते हैं
  • बेंगलो भोजन विकार चरण 5 पर काबू पाने वाली छवि
    5
    समस्या के बारे में बात करें किसी मित्र के साथ या किसी के साथ आपकी भावनाओं के बारे में बात करें। यदि आप परेशान हैं, तो उन्हें बताकर अपनी निराशा को दोहराएं। यहां तक ​​कि किसी को भी सुनना बहुत उपयोगी हो जाएगा। आपको लगेगा कि आपकी भावनाओं को अपनी छाती से बचने के बाद वजन कम किया गया है।
  • टिप्स

    • अनियंत्रित खाने के बजाय आप कई चीजें कर सकते हैं:
    • सैर करें अपने चारों ओर खूबसूरत चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें और खाद्यों से लेकर फूलों तक फोकस तक फोकस करें, आप चीजों की सुंदरता देखते हैं और प्रकृति की भव्यता से आश्चर्यचकित होते हैं।
    • कला या शिल्प के लिए समर्पित सीना, पेंट, ड्रा, अपना खुद का कला का काम बनाएं अपनी कला में आप अपनी भावनाओं को पकड़ सकते हैं
    • एक उपकरण खेलें पियानो, वायलिन, तुरही या किसी अन्य संगीत वाद्य यंत्र को पसंद करें।
    • एक अच्छा आराम स्नान लो रोशनी नीचे बारी, एक आराम संगीत चुनें, कुछ मोमबत्तियों को रोशनी, अपनी आँखें बंद करें, और शांत महसूस करें जो आपके पूरे शरीर को ढंकता है।
    • संगीत सुनें कोई भी गीत चुनें जिससे आपको अच्छा लगता है। यहां तक ​​कि जोर से गायन करने से आपको एक अच्छे मूड में डाल सकते हैं।
    • आप अपनी डायरी में जो भी सुनते हैं, उसका वर्णन करें। बताओ कि घटनाओं के कारण आपको अनियंत्रित तरीके से खाना चाहिए। अपनी भावनाओं को बचने के बाद, आप बेहतर महसूस करेंगे आने वाले दिनों में, उन दिनों जब आप प्रलोभन में नहीं देते हैं, तो आप उन घमण्डों के साथ गर्व महसूस करेंगे। यदि आप बिंगिंग से बचते हैं तो आप अपने बारे में बेहतर महसूस करेंगे और समस्या की संख्या को कम कर देंगे।
    • जोर से और भावना के साथ एक बयान कहो। इसे लिखित रूप में रखें और जहां कहीं भी संभव हो अपने आप को याद दिलाने के लिए उस पर हमला करें जो आप होना चाहते हैं। रेफ्रिजरेटर या पेंट्री पर प्रतिलिपि रखें, जिससे आपको बेंजीन से पहले दो बार सोचने के लिए बाध्य किया जा सके। हमेशा अपने खाने की विकार पर प्रतिबिंबित करने का प्रयास करें
    • ड्राइव के लिए जाएं ड्राइवर का लाइसेंस और कार की चाबियाँ और ड्राइव प्राप्त करें अपने क्रेडिट कार्ड और घर पर पैसे छोड़ दें, जब तक आप असुरक्षित महसूस न करें। यदि आप के पास पैसा है तो बहुत सारे खाद्य प्रलोभन से मुक्त क्षेत्र में जाने की कोशिश करें इस तरह आप द्वि घातुमान के प्रबंधन के लिए इसे और अधिक कठिन बना देंगे।
    • अपने आप को किसी भी edifying किताब में विसर्जित कर लें अपनी चुनौतियों पर काबू पाने वाले लोगों के बारे में प्रेरित कहानियां पढ़ना आपकी आशाएं बढ़ेगी वहां कई उत्तेजक कहानियां हैं
    • समझें कि आवर्ती बाध्यकारी आहार अक्सर बेहोश ज़रूरत के कारण होता है जो आपकी भावनाओं से पूरी तरह अपने आप से अलग हो। आप सभी पर उदास महसूस नहीं कर सकते हैं और कोई अन्य स्पष्ट समस्या नहीं है। यदि यह आपका मामला है, तो इसका मतलब है कि आप बाध्यकारी आहार से पीड़ित हैं।
    • बेहोश बाध्यकारी खिला का इलाज ईएफ़टी तकनीक (भावनात्मक स्वतंत्रता तकनीक) या ईएमडीआर (ओसुलर आंदोलनों के माध्यम से विवेचनात्मकता और पुन: विस्तार) के साथ किया जा सकता है।
    • ईएमडीआर तकनीक एक मनोचिकित्सक द्वारा किया जाना चाहिए। ईएफटी एक विशेषज्ञ ऑपरेटर द्वारा किया जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com