पेरोक्सीसिन लेना बंद कैसे करें

पेरोक्सेनेटिन एक दवा है जो चिकित्सक आमतौर पर अवसाद, आतंक हमलों, जुनूनी-बाध्यकारी विकार, और पोस्ट-ट्रामाटिक तनाव विकार के लक्षणों का इलाज करने के लिए उपयोग करते हैं। यह अप्रिय साइड इफेक्ट्स का कारण बनता है, जैसे सिरदर्द, अनिद्रा और कम कामेच्छा, जिससे रोगियों को चिकित्सा रोकना पड़ सकता है। हालांकि, दवा का आकस्मिक रूप से निकालने से उन लक्षणों को हटा दिया जाता है जो दुष्प्रभावों से भी बदतर हैं। असुविधा को कम करके सुरक्षित रूप से detoxify करने के लिए, सावधानी से खुराक धीरे-धीरे कम करने के लिए आवश्यक है।

कदम

भाग 1

फैसला कब रोकथाम बंद करो
पेंसिल चरण 1 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
1
यदि आप दवा के उपयोग को स्थायी रूप से निलंबित करने के लिए तैयार हैं या नहीं, तो मूल्यांकन करें। सही प्रक्रिया सीखने से पहले, आपको यह तय करने की आवश्यकता है कि आपको अवसाद या चिंता के लक्षणों को नियंत्रित करने के लिए अभी भी पेरोक्सेटीन की ज़रूरत है या नहीं। आपका डॉक्टर आपको आपके द्वारा देखे गए सुधारों, आपके उपचार की अवधि, और अन्य तकनीकों के माध्यम से आपके लक्षणों को नियंत्रित करने के लिए बनाई गई प्रगति के आधार पर इस विकल्प को चुनने में मदद करेगा।
  • पेंसिल चरण 2 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    2
    खुराक कम करने के लिए सही समय चुनें यह संभावना है कि चिकित्सक आपकी सहायता करेगा "detox" के क्रमिक कार्यक्रम के माध्यम से पेरोक्सासटिन से "लंबा और पतला", यही है, खुराक में कमी यदि संभव हो तो, शुक्रवार की प्रक्रिया शुरू होती है, इसलिए आप अपने शरीर की प्रतिक्रियाओं को काम पर जाने के विचार के बिना निगरानी कर सकते हैं। आप पर विचार करना चाहिए अन्य कारक हैं:
  • छुट्टियों के दौरान कुछ दिन काम बंद करें या detoxification प्रक्रिया को व्यवस्थित करें;
  • तनाव को कम से कम - ट्यूनरिंग शुरू करने से पहले, अधिकांश कार्य, जैसे होमवर्क, बिल और अन्य तनावपूर्ण कार्यों को संभालने का प्रयास करें। यदि संभव हो तो, वापसी के दौरान इन पहलुओं को संभालने के लिए किसी पारिवारिक सदस्य या मित्र से सहायता मांगें;
  • दोस्तों और रिश्तेदारों को सूचित करें कि आप पेरोक्साइटीन के साथ इलाज बंद करने के लिए आयोजन कर रहे हैं और आपको गंभीर दुष्प्रभाव से पीड़ित हो सकता है।
  • पेंसिल चरण 3 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    3
    संयम के प्रबंधन की योजना बनाएं लक्षणों से निपटने का तरीका विस्तार से संबंधित है भविष्य में रहें और ऐसी चीजें इकट्ठी करें जो आपको फिल्में, किताबें, संगीत, खेल या टीवी शो के रूप में विचलित कर सकती हैं-मूल्यांकन करें कि शारीरिक गतिविधि आपकी मदद कर सकती है, जैसे गोल्फिंग, बागवानी, तैराकी, साइकिल चलाना या चलना
  • सबसे कठिन क्षणों पर ध्यान देने के लिए कुछ अच्छे विचारों या यादों को याद करने के लिए कॉल करें - ऐसा करके, आप अपना मन थोड़ा बढ़ा सकते हैं और कम नकारात्मक दृष्टिकोण से चीजों को देख सकते हैं।
  • जिस अनुभव को आप अनुभव कर रहे हैं उसे लिखने के लिए एक डायरी तैयार करें।
  • पेंसिल चरण 4 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    4
    अपने चिकित्सक से सुरक्षित पैरॉक्सेटिन निलंबन के बारे में चर्चा करें चिकित्सा को रोकना अचानक बंद लक्षणों की एक श्रृंखला, जैसे कि चिंता, नींद विकार, चक्कर आना और सिरदर्द, जो महीनों तक रह सकता है, को ट्रिगर कर सकता है। डॉक्टर के सख्त नियंत्रण के तहत खुराक का निरंतर और क्रमिक कमी इन सभी अप्रिय नकारात्मक प्रभावों को कम करने के लिए बहुत उपयोगी है। डॉक्टर को एक डिटॉक्स साथी के रूप में देखें और संक्रमण के चरण को यथासंभव सरल बनाने के लिए उसके निर्देशों का पालन करें।
  • भाग 2

    पेरोक्सीसेट को कम करें
    पेंसिल चरण 5 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    1
    खुराक को 10% कम करें मानक दिशानिर्देशों से यह संकेत मिलता है कि आपको इस प्रतिशत की मात्रा को कम करना होगा - यह ध्यान रखना चाहिए कि आप कौन-सी खुराक ले रहे हैं और इसे 10% कम कर सकते हैं। गणना के एक आधार के रूप में विचार करने के लिए, उस समय की खुराक के दौरान आप निपटाते हुए प्रत्येक चरण के लिए इस तरह आगे बढ़ें। जो भी लय आप चुनते हैं, संभवतः लक्षणों को कम करने के लिए सावधान रहना याद रखें।
    • उदाहरण के लिए, अगर आप 20 मिलीग्राम टैबलेट ले रहे हैं, तो 10% डोस स्केल करें और 18 मिलीग्राम लें। अगली बार जब आपको राशि कम करनी होगी, तो आपको 18 मिलीग्राम का 10% की गणना करनी होगी और फिर 16.2 मिलीग्राम की खुराक तक पहुंचनी होगी। इस उद्देश्य के लिए, आप तरल रूप में पेरोक्सेटीन में स्विच करना चुन सकते हैं, जो कि मापने के लिए बहुत आसान है, आपको सही लय का पालन करने के लिए गोली और शायद एक सटीक संतुलन की आवश्यकता है।
    • भ्रूण के लिए यह दवा संभावित खतरनाक है, इसलिए यह है अपरिहार्य गर्भवती होने से पहले चिकित्सा रोकें यदि आप नोटिस करते हैं कि आप टेपरिंग को पूरा करने से पहले गर्भवती हैं, तो अपने चिकित्सक से सलाह लें कि तुरंत उसे लेने से रोकें
  • पेंसिल चरण 6 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    2
    तय करें कि आपको अलग लय का पालन करना है आम तौर पर, खुराक में 10% की कमी की सिफारिश की जाती है, लेकिन आपको व्यक्तिगत कार्यक्रम की आवश्यकता हो सकती है। यह निर्णय कई कारकों पर निर्भर करता है, जैसे कि अन्य दवा के उपचार की उपस्थिति, कब तक आप पेरोक्सेटीन ले रहे हैं और किस खुराक के साथ।
  • यदि आपने इसे लंबे समय तक काम पर रखा नहीं है, तो आप मात्रा को और भी तेज कर सकते हैं - अगर आपने इसे साल के लिए लिया है, तो आपको धीमी गति का सम्मान करना होगा।
  • पेंसिल चरण 7 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    तरल तैयार करने के लिए स्विच करें संभवतः इस प्रक्रिया को पूरा करने का सबसे आसान तरीका गोलियों के बजाय तरल दवा का उपयोग करना है, जो खुराक के अधिक सटीक माप की अनुमति देता है। आमतौर पर, यह 10 मिलीग्राम / 5 मिलीलीटर की एकाग्रता में उपलब्ध है - डॉक्टर आपको एक सुरक्षित प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए मात्रा को सही ढंग से मापने के लिए सिखा सकते हैं।
  • कुछ रोगियों का मानना ​​है कि यह दवा को मापने के लिए सबसे आसान तरीका है।
  • पेंसिल चरण 8 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    4
    एक गोलीबॉं खरीदें आप इसे सभी फार्मेसियों में खरीद सकते हैं चूंकि आप खुराक कम कर रहे हैं, इसलिए आपको पेरोक्सेनेट टैबलेट को बहुत सटीक रूप से काटने की जरूरत है - इसे आधा या क्वार्टर में विभाजित करें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप 10 मिलीग्राम टैबलेट का उपयोग कर रहे हैं तो आधा 5 मिलीग्राम और एक चौथाई 2.5 मिलीग्राम है।



  • पेंसिल चरण 9 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    5
    गोलियों का वजन यदि आप और भी सटीक होना चाहते हैं, तो एक सटीक डिजिटल स्केल खरीदें जो कि मिलीग्राम की सराहना करते हैं - इस तरह, आप गोलियां छोटे भागों में कट कर सकते हैं और सही राशि प्राप्त करने के लिए उन्हें वजन कर सकते हैं।
  • पेंसिल चरण 10 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    6
    यदि आप नियंत्रित-रिलीज पेरोक्सेटीन ले रहे हैं, तो सामान्य पर स्विच करें। पहले मामले में गोलियों को लेपित किया जाता है ताकि सक्रिय संघटक धीरे-धीरे शरीर में जारी हो जाए। यदि आप इस प्रकार के टैबलेट को काटते हैं, तो शरीर को एक बार अनियंत्रित मात्रा में प्राप्त होता है, जो खतरनाक प्रभावों के साथ-साथ एक बार होते हैं - फिर आपको मानक तैयार करने के लिए जाना पड़ता है, जो शरीर द्वारा अलग तरह से अवशोषित होता है और आपको निस्तब्धता शुरू करने देता है।
  • पेंसिल चरण 11 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    7
    Prozac विधि की कोशिश करो यदि आपको पेरोक्सीसटीन की खुराक बढ़ाने के लिए बाधाएं आती हैं, तो आप इस विधि को आज़मा सकते हैं। चिकित्सक प्रोजाक को निर्धारित करते हुए चिकित्सा में बदलाव करता है, जिसका लंबा आधा जीवन है - इस तरह, आप संयम के गंभीर प्रभावों को नियंत्रित करने में सक्षम होना चाहिए। एक बार जब आप इस दूसरी दवा के साथ स्थिर हो जाते हैं, तो आप हर हफ्ते की राशि को आधा करना शुरू कर सकते हैं
  • यदि आपको परेशानी हो रही है, तो धीमा गति से आगे बढ़ें या कम मात्रा में दवाएं कम करें
  • आप तरल प्रारूप में प्रोजैक को भी आज़मा सकते हैं।
  • पेंसिल चरण 12 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    8
    अपनी आवश्यकताओं के अनुसार गति बदलें अपने शरीर के लक्षणों और प्रतिक्रियाओं पर ध्यान दें जैसे कि आप मात्रा कम करते हैं एक 10% कमी परिपूर्ण या अत्यधिक हो सकती है - यह केवल 5% प्रति माह या 15-20% तक मात्रा को कम करने के लिए आवश्यक हो सकता है। यदि आपको लगता है कि निस्तारण बहुत तेज़ या बहुत धीमा है, तो अपने चिकित्सक के साथ इस मौलिक विस्तार पर चर्चा करें
  • पेंसिल चरण 13 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    9
    मनोचिकित्सा समर्थन का लाभ उठाएं यह दवा के दुष्प्रभावों का प्रबंधन करने की कोशिश करते समय अवसाद की पुनरावृत्ति से बचने के लिए एक बहुत ही उपयोगी उपकरण है। विश्लेषण और मनोचिकित्सा अवसाद की जड़ों को रोशनी लाने के लिए इसे प्रभावी ढंग से और लगातार प्रबंधन करने में सक्षम हो। इस तरह के दृष्टिकोण का दूसरा लाभ यह है कि आप इसे मनो-नशीली दवाओं के साथ होने वाली नकारात्मक माध्यमिक प्रतिक्रियाओं के विकास के जोखिम को बिना चलाने के लिए आवश्यक रूप से लंबे समय तक इसका पालन कर सकते हैं।
  • पेंसिल चरण 14 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    10
    आपसी सहायता समूह खोजें यह एक वैध समर्थन का प्रतिनिधित्व करता है क्योंकि आप संयम का सामना करते हैं और जो भावनाएं इसके साथ जाती हैं आप परिवार के सदस्यों और दोस्तों को समर्थन के लिए भी पूछ सकते हैं, ताकि वे आपको अंदर रख सकें "सड़क" अवसाद के खिलाफ अपनी लड़ाई में डॉक्टर और प्रियजनों के समुचित सहयोग के साथ, आप बिना पेरोक्सीसेट के काम कर सकते हैं और एक बार फिर दवाइयों के बिना जीवन का आनंद ले सकते हैं।
  • पेंसिल चरण 15 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    11
    अन्य स्वस्थ जीवन शैली को अपनाना इस एंटीडप्रेसेंट को रोकने और संयम से लड़ने में सक्षम होने के लिए, अच्छी आदतें स्थापित करें। असुविधाओं से निपटने के लिए पौष्टिक आहार और व्यायाम का पालन करें और खाड़ी में मनोवैज्ञानिक संकट रखें। प्रशिक्षण एंडोर्फिन की रिहाई को ट्रिगर करता है जो शरीर द्वारा उत्पादित एन्टीडिस्प्रेसेंट रसायन होते हैं - इसके अतिरिक्त, कुछ खाद्य पदार्थों को दवाओं का सहारा लेने के बिना मूड पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।
  • टिप्स

    • हमेशा दवा रोकने से पहले एक डॉक्टर से संपर्क करें, एक डॉक्टर निचली प्रक्रिया और निकासी के लक्षणों की निगरानी करता है

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि वापसी के लक्षण गंभीर हो सकते हैं।
    • यदि आप गर्भवती हैं या एक बच्चा बनाने की कोशिश कर रहे हैं, तो कभी भी पेरोक्सेनेट न करें।
    • हर दूसरे दिन दवा कभी नहीं लेते हैं, अन्यथा मस्तिष्क और तंत्रिका तंत्र को परेशान करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com