एंटीडिपेंटेंट लेने के लिए

एंटीडिपेंटेंट्स ऐसी दवाएं होती हैं जो अवसाद, चिंता, व्यसनों, खा विकारों, क्रोनिक दर्द और अन्य अन्य मानसिक बीमारियों या स्वास्थ्य समस्याओं जैसे विकारों का इलाज करने के लिए व्यक्तिगत रूप से निर्धारित की जाती हैं। कई देशों में, अमेरिका की तरह, कनाडा और यहां तक ​​कि इटली, वे केवल डॉक्टर के पर्चे पर curante- चिकित्सक द्वारा लिया जा सकता है अगर आप इसे की जरूरत है, तो आप उन्हें एक यात्रा से गुजरना करने के चिकित्सक से संपर्क करके प्राप्त कर सकते हैं और उन्हें लिख दिया है।

कदम

विधि 1

डॉक्टर से परामर्श करें
1
डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति करें एक मनोचिकित्सक या परिवार के चिकित्सक को आपकी स्वास्थ्य समस्या का इलाज करने के लिए इन दवाइयों को लेने की आवश्यकता के बारे में एक यात्रा से गुज़रना पड़ सकता है और आपके साथ बात कर सकती है। ज्यादातर मामलों में, तो सबसे अच्छा होगा, एक मनोचिकित्सक से परामर्श है, क्योंकि यह, मानसिक बीमारी में माहिर हैं शरीर, मानस पर अवसादरोधी दवाओं की कार्रवाई के बारे में अधिक का अनुभव है और फिर स्थिति के लिए सबसे उपयुक्त लिख सकतें हैं विशिष्ट।
  • अपने क्षेत्र में कुछ पेशेवरों को खोजने के लिए एक खोज करें जो राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुविधा से संबद्ध हैं या जो आपकी स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी (यदि आपने एक साइन किया है) में आते हैं और फोन या ऑनलाइन द्वारा अपॉइंटमेंट करें
  • आप सामान्य चिकित्सक से सिफारिश की मांग कर सकते हैं या निकटतम स्वास्थ्य केंद्र से संपर्क कर सकते हैं।
  • 2
    डॉक्टर को लक्षणों का वर्णन करते समय बहुत विशिष्ट रहें जितना संभव हो उतना विवरण प्रदान करें, ताकि वह आपकी स्थिति का निदान करने के लिए आवश्यक सभी जानकारी दे सके और आपके लिए सही प्रकार के एंटी-टेपरेंटेंट लिख सके। उदाहरण के लिए, यदि आप द्विध्रुवी विकार का निदान कर रहे हैं, तो मैनिक और अवसादग्रस्तता चरणों का प्रबंधन करने के लिए दो अलग-अलग प्रकार की दवाएं हैं, जबकि चिंता से पीड़ित लोगों को एक विशेष प्रकार की दवा की आवश्यकता होती है।
  • अनिद्रा और ऊर्जा की हानि, साथ ही साथ मानसिक रोग जैसे शारीरिक लक्षण, जैसे उदासी और नपुंसकता की भावना का भी वर्णन करें।
  • 3
    अपने अवसाद और तनाव के कारणों को समझाओ अपने विकार की उत्पत्ति की पहचान करके, चिकित्सक की यह निदान और विशिष्ट स्थिति के लिए सही दवा लेने का सही ढंग से इलाज करने में सहायता करें - अपने साथ ईमानदार रहें जब वह आपको पूछता है कि आपके जीवन में कोई भी तनावपूर्ण कारक हैं
  • उदाहरण के लिए, इस समय आपको एक नकारात्मक भावनात्मक रिश्ते का अनुभव हो सकता है जो निराशा पैदा कर रहा है - अपने डॉक्टर से बात करें
  • 4
    उन्हें लक्षणों की अवधि के बारे में बताएं यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि आप कितना समय तक इस दुर्भाग्य का सामना कर रहे हैं। ज्यादातर मामलों में, लंबे समय तक तनाव वाले लक्षण वाले रोगी एंटीडिपेंटेंट्स के लिए सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार हैं - जो हाल ही में पार्टनर से अलग होने या काम के नुकसान के लिए पीड़ित हैं, उन्हें ये दवाएं नहीं मिल सकती हैं ( कम से कम तुरंत नहीं)
  • 5
    डॉक्टर को बताएं कि लक्षणों को कम करने के लिए आपने जो पहल की है वह विटामिन की खुराक और यहां तक ​​कि गर्भनिरोधक गोली सहित, आप जो भी दवा ले रहे हैं, उसे बताएं - इस तरह, वह बेहतर रूप से समझने में सक्षम है कि कौन-सी उपचार बेहद कारगर है (या लाभ की पेशकश नहीं करता है) उदाहरण के लिए, उन सभी दवाओं और दवाओं को बताएं जो आप अवसाद का इलाज करने की कोशिश कर रहे हैं, यदि आप अधिक बार शारीरिक गतिविधि कर रहे हैं, या यदि आप स्वस्थ भोजन खाने और बेहतर होने के लिए खा रहे हैं
  • यहां तक ​​कि कुछ दवाइयां जो आप वर्तमान में ले रहे हैं वे अवसाद या चिंता के लिए जिम्मेदार हो सकती हैं, आपका डॉक्टर आपके लक्षणों को दूर करने के लिए विकल्प सुझा सकता है
  • 6
    विभिन्न प्रश्नों और अनुरोधों को तैयार करें विभिन्न प्रकार के एंटीडिपेंटेंट्स पर कुछ शोध करने के बाद, आप डॉक्टर से सभी सलाह और उन अनुरोधों के लिए पूछ सकते हैं जो आपके लिए उचित हैं। उन दवाओं के बारे में सूचित करें जिन्हें आप इस विकल्प को लेना चाहते हैं और उन्हें प्रोत्साहित करें - उससे पूछें कि विभिन्न दवाइयां क्या मौजूद हैं
  • एंटीडप्रेसर्स का मूल्यांकन अधिक बार किया जाता है और इनमें से किसने रोगियों को सबसे अधिक लाभ दिया है
  • 7
    एक नुस्खा लें इस श्रेणी में आने वाली अधिकांश दवाएं केवल एक नुस्खे की प्रस्तुति पर उपलब्ध हैं और आप केवल अधिकृत फ़ार्मेसियों में खरीद सकते हैं डॉक्टर के कार्यालय छोड़ने से पहले, सुनिश्चित करें कि चिकित्सक आपको दवा का सुझाव देते हैं या आप सीधे टेलीफ़ोनिक नुस्खा सीधे फार्मेसी भेजते हैं।
  • दवा की लागत के बारे में जानें और मूल्यांकन करें कि क्या यह राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (या निजी बीमा यदि आपके पास है) द्वारा कवर किया गया है - कुछ एंटीडिपेटेंट्स दूसरों की तुलना में अधिक महंगे हैं और कभी-कभी आप जेनेरिक को सस्ता कर सकते हैं
  • 8
    दवा पाने के लिए तुरंत फार्मेसी पर जाएं हालांकि फार्मेसियों को दिन में 24 घंटे खुले हैं, लेकिन सप्ताह में सात दिन काफी दुर्लभ हैं, लेकिन ये अनिवार्य हैं "गार्ड पर" जो रात और उत्सव सेवा करते हैं उसके बाद आप बाहर एक फार्मासिस्ट के लिए, तक पहुँच सकते हैं एंटी प्राप्त करते हैं और तुरंत शुरू देखभाल उसे डॉक्टर के पर्चे देने के लिए इतना है कि यह तुरंत अपने medicinale- लेकिन, कभी कभी आप कुछ घंटों या यहां तक ​​कि एक दिन की प्रतीक्षा करने के लिए इससे पहले कि यह दवा तैयार है की जरूरत है प्रदान कर सकते हैं खासकर अगर यह स्टॉक में उपलब्ध नहीं है।
  • 9
    नियमित मेडिकल चेक से गुजरना डॉक्टर के पर्चे मिलने के बाद, आपके पास शायद डॉक्टर से पूछने के लिए सवाल हों या हो सकता है कि आपने दवा लेना शुरू कर दिया और कभी-कभी आप अच्छी तरह महसूस नहीं करते। इन मामलों में, आपको उनसे सभी प्रकार के संदेह और प्रश्न पूछने या यदि आवश्यक हो, तो नियुक्ति करने के लिए उससे संपर्क करना चाहिए।
  • यदि आप तुरंत फोन का जवाब नहीं दे सकते हैं, तो एक संदेश छोड़ें या ईमेल भेजें।
  • 10
    दूसरी राय का अनुरोध करें, अगर आपको लगता है कि यह उपयुक्त है। कुछ डॉक्टरों बल्कि अवसादरोधी दवाओं के लिए डॉक्टर के पर्चे जारी करने के लिए अनिच्छुक रहे हैं, उनका मानना ​​है कि रोगी जीवन-शैली में परिवर्तन के लक्षण द्वारा अकेले काबू पाने के लिए, हालांकि, अगर आपको लगता है अपने अवसाद, चिंता या अन्य विकारों कमजोर कर देने वाली कर रहे हैं सक्षम है, आप कर सकते हैं एक दूसरे चिकित्सकीय राय की तलाश करें इस डॉक्टर या मनोचिकित्सक के साथ एक नियुक्ति करें
  • विधि 2

    जानें और एंटीडिपेंटेंट्स लें
    1



    जब आप अपनी दवाएं लेते हैं तो अपने डॉक्टर के दिशानिर्देशों पर छड़ी करें निर्धारित खुराक से अधिक या कम लेने से साइड इफेक्ट या अन्य स्वास्थ्य समस्याएं पैदा करने का खतरा बढ़ सकता है। अगर किसी भी समय आपको अवसाद को कम करने के लिए खुराक बढ़ाने की आवश्यकता महसूस होती है, तो अपनी स्वीकृति प्राप्त करने या वैकल्पिक उपचार का मूल्यांकन करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें।
    • जब आप एंटीडिपेंटेंट्स के साथ इलाज कर रहे हैं, तो किसी भी नई दवा या पूरक लेने से पहले उससे संपर्क करें।
  • 2
    चिकित्सा का सही ढंग से पालन करें इन दवाइयों में से कई को प्रभावी होने के लिए हफ्ते की आवश्यकता होती है, इसलिए उन्हें अपने चिकित्सक द्वारा निर्धारित अनुसार ले लें - अपने फोन पर एक अलार्म सेट करें ताकि आपको याद दिलाने के लिए कि उन्हें कब ले जाना चाहिए।
  • अगर नियमित उपचार के कुछ महीनों के बाद कोई भी सुधार नहीं देखा जाता है, तो अपने डॉक्टर से संपर्क करें
  • 3
    साइड इफेक्ट जानिए वे आपके लिए निर्धारित एंटीडिपेसेंट के प्रकार के आधार पर भिन्न हो सकते हैं - आपके डॉक्टर या फार्मासिस्ट आपको संभावित प्रतिकूल प्रभावों के बारे में सूचित कर सकते हैं।
  • अगर आपको लगता है कि यह आवश्यक है, तो आप खुद को भी शोध कर सकते हैं। इन साइड इफेक्ट होने के अवसरों को रोकने या कम करने के लिए आप क्या कर सकते हैं इसका मूल्यांकन करें, उदाहरण के लिए बिजली की आपूर्ति बदलकर
  • 4
    मनोचिकित्सा से गुजरना एन्टीडिप्रेसेंट आपके लिए प्रभावी हो सकते हैं, लेकिन मनोवैज्ञानिक चिकित्सा के साथ मिलकर बेहतर परिणाम पेश करते हैं। यदि आप वित्तीय प्रतिबद्धता का समर्थन कर सकते हैं, तो एक योग्य मनोचिकित्सक की तलाश करें जो समस्या को दूर करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • विधि 3

    मानसिक स्वास्थ्य में सुधार के लिए और पहल करें
    1
    ध्यान. यह पाया गया है कि ध्यान चिंता, तनाव और मनोदशा में सुधार को कम करने में मदद करता है। कुछ लोगों का मानना ​​है कि यह मानसिक विकारों के इलाज के लिए कुछ एंटीडिपेंटेंट्स से भी ज्यादा उपयोगी है। अपने शरीर और सांस पर ध्यान केंद्रित कर ध्यान देने के कोई स्रोत के साथ शांत स्थान पर दस मिनट या अधिक प्रतिदिन खर्च करें। ऐसे कई स्मार्टफ़ोन ऐप्स भी हैं जो आप डाउनलोड कर सकते हैं और इस अभ्यास का पालन करने में सहायता कर सकते हैं, जैसे हेडस्पेस और शांत
  • 2
    शारीरिक गतिविधि करें सामान्य में शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार के लिए व्यायाम भी महत्वपूर्ण है - यह आपको प्रत्येक दिन कुछ पल प्रदान करता है "सोच बंद करो" और विशेष रूप से शरीर पर ध्यान केंद्रित करें ब्लॉक के चारों ओर चले जाओ, सवारी के लिए बाहर जाएं या स्थानीय जिम के लिए साइन अप करें।
  • 3
    बिजली की आपूर्ति बदलें यह पाया गया आहार निभाता है कि एक महत्वपूर्ण भूमिका sull`umore- शक्कर या वसा युक्त खाद्य पदार्थों में ऐसे सब्जियों और दुबला मांस के रूप में प्रोटीन और विटामिन से भरपूर उन लोगों की तुलना अवसाद या चिंता के और अधिक लक्षण, को बढ़ाने के लिए करते हैं।
  • एक महीने के लिए फास्ट फूड और डेसर्ट की सीमा और जांच करें कि मूड में सुधार हो रहा है या नहीं।
  • 4
    तनाव कम करें अपने जीवन के सभी क्षेत्रों की जांच करें जो भावनात्मक तनाव पैदा कर रहे हैं और यह निर्धारित करें कि आप इसे कैसे नियंत्रित या सीमित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप हमेशा अपने बच्चे को स्कूल में लाने के लिए सुबह चल रहे हैं, तो स्कूल की बस लेने के लिए संगठित किया गया है, या साझेदार से कुछ सुबह-सुबह उनकी देखभाल करने के लिए कहें- कुछ मामूली बदलाव पूरे मनोदशा में काफी सुधार कर सकते हैं।
  • 5
    अपने दोस्तों के साथ कुछ समय व्यतीत करें अपने लिए इस कठिन समय पर अपने आप को अलग न करें। एक सप्ताह में कम से कम एक बार दोस्तों में दोस्तों के साथ संपर्क में रहें और योजनाओं में रहें - सिनेमा, रेस्तरां पर जाएं या बस चैट करें।
  • लेकिन बदसूरत कंपनियों में भाग लेने से बचें
  • 6
    पर्याप्त नींद जाओ भावनात्मक संतुलन बनाए रखने के लिए यह एक और महत्वपूर्ण पहलू है - सुनिश्चित करें कि आप रात में कम से कम 7 घंटे सोते हैं - अभ्यास में एक डाल दें "नींद स्वच्छता" गर्म स्नान या चाय के गर्म कप की तरह आपको सोते रहने में मदद करने के लिए आराम।
  • हर रात एक ही समय में बिस्तर पर जाने की कोशिश करें
  • चेतावनी

    • शराब से बचें
    • एंटीडिपेंटेंट्स न लें, जो आपको मित्र या परिवार द्वारा दिए गए हैं, क्योंकि खुराक और उनके लिए उपयुक्त दवा का प्रकार आपके प्रकार की अवसाद, मानसिक विकार या अन्य स्वास्थ्य समस्या से संगत नहीं हो सकता है। बड़ी बीमारी से पीड़ित होने या खतरा बढ़ने के खतरे को कम करने के लिए डॉक्टर से सलाह लेने से पहले अपने डॉक्टर से हमेशा परामर्श करें।
    • अधिकतम चिकित्सीय प्रभाव तक पहुंचने से पहले लगभग 6 सप्ताह पहले अधिकांश एंटीटेपेट्रेंट्स लेते हैं। परिणाम की प्रतीक्षा करते समय आपको धैर्य रखें और ध्यान रखें कि आपको अपने लिए सबसे प्रभावी एक खोजने से पहले विभिन्न दवाओं की कोशिश करनी पड़ सकती है।
    • बिना सलाह के लिए अपने डॉक्टर से पूछे बिना दवा को रोकें - ये सलाह दे सकते हैं कि आप निकालने के लक्षणों से बचने के लिए धीरे-धीरे खुराक कम करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com