Xanax को कैसे प्राप्त करें

आपने सुना होगा कि Xanax चिंता और अन्य बीमारियों के प्रबंधन के लिए एक अच्छी दवा है। सामान्य तौर पर यह कथन सही है - हालांकि, कई चिकित्सक दुष्प्रभावों के कारण इसे आसानी से नहीं लिखते हैं। तो आपको अपने चिकित्सक को यह समझना होगा कि आपको इसकी आवश्यकता है, खासकर उसे दिखाकर कि आप चिंता विकारों से पीड़ित हैं।

कदम

भाग 1

डॉक्टर या मनोचिकित्सक से बात करें
छवि शीर्षक से निर्धारित Xanax चरण 1 प्राप्त करें
1
अपनी चिंता की समस्याओं के बारे में अपने परिवार के डॉक्टर से बात करें कभी-कभी यह बस एक और अंतर्निहित समस्या का लक्षण होता है, इसलिए चिकित्सक शायद आपको पहली बार यात्रा करना चाहेगा। उदाहरण के लिए, मनोवैज्ञानिक लक्षण न्यूरोलॉजिकल समस्या की उपस्थिति का संकेत कर सकते हैं या नशीली दवाओं के उपचार से हो सकता है।
  • चित्रित किया गया शीर्षक, निर्धारित Xanax चरण 2 प्राप्त करें
    2
    अपने लक्षणों को विस्तार से बताएं यद्यपि यह बताने में थोड़ा सा शर्मनाक हो सकता है कि यह विकार आपके लिए कितना भारी है, डॉक्टर को समस्या की सीमा को समझना चाहिए। इस कारण से यह एक डायरी रखने में उपयोगी साबित हो सकती है जिसमें ध्यान देने के लिए जब आपके नकारात्मक विचार होते हैं और परिणाम उस से प्राप्त होते हैं - उदाहरण के लिए, जब आप मस्ती करना बंद कर देते हैं और बाहर जा रहे हैं
  • चित्र शीर्षक से निर्धारित Xanax चरण 3 प्राप्त करें
    3
    एक मनोचिकित्सक के पास जाने के अवसर के बारे में जानें एक बार चिकित्सक ने आप का दौरा किया है, यह बहुत संभावना है कि आपको एक मनोचिकित्सक से संपर्क करना चाहिए, क्योंकि वह चिंताजनक दवाओं को लिखने के लिए सबसे योग्य चिकित्सक है इस कारण से, यदि आपका डॉक्टर इसकी सिफारिश नहीं करता है, तो उसे एक मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ को निर्दिष्ट करने के लिए कहें।
  • छवि शीर्षक से निर्धारित Xanax चरण 4 प्राप्त करें
    4
    अपने लक्षणों को मनोचिकित्सक को बताएं जैसे कि यह फ़ैमिली डॉक्टर के साथ हुआ, आपको उन्हें विस्तार से वर्णन करना होगा और रेखांकित करना होगा कि वे आपकी जिंदगी की स्थिति कितनी हैं।
  • आपको लगता है कि आप क्या महसूस करते हैं, इसके बारे में आज़ादी से बात करने में सक्षम होने के लिए आपको सहज महसूस करना होगा। अगर आप मुझसे सुन नहीं सकते हैं "धुन में" पहले विशेषज्ञ के साथ आप बारी, के लिए एक दूसरे को देखने के लिए डर नहीं है
  • निर्धारित चित्र प्राप्त करें Xanax चरण 5 प्राप्त करें
    5
    उसे दवाओं लिखने के लिए कहें आपको इस विषय से एक नाजुक तरीके से निपटना होगा, क्योंकि चिकित्सक को संदेह हो सकता है कि आपने दवाओं को पाने के लिए केवल उसे ही बदल दिया है - जैसा कि ज्ञात है, प्रायः Xanax का दुरुपयोग है हालांकि, अपनी इच्छाओं को व्यक्त करना गलत नहीं है
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "मैंने सुना है कि Xanax और अन्य इसी तरह की दवाओं चिंता समस्याओं के लिए संकेत कर रहे हैं क्या वे मेरे विशिष्ट मामले के लिए अच्छे समाधान हो सकते हैं?"।
  • कभी भी इस वाक्य के साथ किसी डॉक्टर के साथ बातचीत शुरू न करें सबसे पहले, अपनी समस्याओं के बारे में बात करें, ताकि आप अपने चिकित्सक को यह समझ सकें कि आपको वास्तव में क्या जरूरत है।
  • चित्रित किया गया शीर्षक, निर्धारित Xanax चरण 6 प्राप्त करें
    6
    अनिद्रा प्रबंधन के लिए Xanax का अनुरोध करें। यह दवा निर्धारित करने के लिए एक अन्य तकनीक यह है कि वह चिंता से संबंधित अनिद्रा की समस्या को हल करने के लिए कहें। कुछ लोगों को सोने की कोशिश करने और बेहतर नींद लेने के लिए बहुत कम खुराक लेते हैं। फिर से, आप दवा लिखने के स्पष्ट इरादे से इस विषय को संबोधित करने से बचें। पहले आपको अपने व्यस्त विचारों या चिंता के कारण सो विकारों का वर्णन करने की आवश्यकता है और उसके बाद ही, अपने आप से पूछें कि Xanax आपके लिए एक अच्छा समाधान हो सकता है।
  • भाग 2

    अनीआ के लक्षणों को स्वीकार करना
    छवि शीर्षक से निर्धारित किया गया Xanax चरण 7 प्राप्त करें
    1
    चिंता से उत्पन्न होने वाली भावनाओं को पहचानें आपको लगता है कि सब कुछ गलत हो जाता है या आप इसे से बचने के लिए कुछ भी करने के बिना रोल करने वाला था। या आप जीवन की घटनाओं के सामने आतंक की कोशिश कर सकते हैं
    • कुछ लोग हमेशा महसूस करते हैं "खाई के कगार पर" या जैसे जीवन केवल भयानक चीजों को सुरक्षित रखता है
    • कुछ व्यक्ति आतंक हमलों का अनुभव करते हैं, जो अचानक भय के एपिसोड होते हैं जो दमनकारी हो सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक, निर्धारित Xanax चरण 8 प्राप्त करें



    2
    घबराहट या नपुंसकता की भावना पर ध्यान दें हर समय, समय-समय पर चिंता होती है, लेकिन अगर ये लगातार और तीव्र है, तो समस्या थोड़ा अधिक गंभीर है। यदि आप एक वर्ष के भीतर छह महीने या उससे अधिक समय तक चिंता की एक मजबूत स्थिति अनुभव करते हैं, तो आपको डॉक्टर से बात करनी चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से निर्धारित Xanax चरण 9 प्राप्त करें
    3
    शारीरिक लक्षणों पर ध्यान दें मानसिकता से जुड़े लक्षणों के साथ चिंता ही प्रकट नहीं होती है, बल्कि एक भौतिक प्रकृति के संकेतों के साथ भी। उदाहरण के लिए, आप उत्तेजित, पसीना या त्वरित सांस लेने शुरू कर सकते हैं - आप भी बहुत जल्दी हरा हो सकते हैं, बहुत थका हुआ महसूस कर सकते हैं या आपको उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम नहीं होना चाहिए जिन्हें आप करना चाहते हैं
  • आप पेट की समस्याओं, चक्कर आना, सिरदर्द या सीने में दर्द जैसी लक्षण भी अनुभव कर सकते हैं।
  • चित्रित किया गया शीर्षक, निर्धारित Xanax चरण 10 प्राप्त करें
    4
    देखें कि कितना चिंता आपके जीवन को प्रभावित करती है यदि आप केवल कुछ दुष्प्रभावों के साथ चिंता के छिटपुट क्षणों को अनुभव करते हैं, तो आपको किसी भी गंभीर बीमारी से पीड़ित होने की संभावना नहीं है। यदि, दूसरी ओर, आपकी परेशानी की स्थिति और आपके दैनिक जीवन को सभी विचारों को अवशोषित करने और आपके सामान्य गतिविधियों को पूरा करने से रोकता है, तो आपको कुछ चिंता विकार से ग्रस्त हैं।
  • निर्धारित छवि प्राप्त करें Xanax चरण 11 प्राप्त करें
    5
    पता है कि चिंता खुद को अलग-अलग तरीकों से प्रकट कर सकती है। विशिष्ट प्रकार के विकार के मुताबिक आप से निपटना होगा, चिंता विभिन्न पहलुओं पर ले जा सकती है इसके अलावा, ऐसे कई कारक भी हो सकते हैं जो संकट को प्रेरित करते हैं और ये एक दूसरे से अलग होते हैं - कुछ लोगों में भी ट्रिगर करने वाले कारण पहचानने योग्य नहीं होते हैं।
  • सामान्यकृत चिंता विकार रोजमर्रा की जिंदगी के प्रति भय का अतिरंजित महसूस करता है, हालांकि उस समय कोई विशेष रूप से नकारात्मक घटना नहीं है।
  • आतंक विकार वे तब होते हैं जब अचानक आपको डर या चिंता का सामना करना पड़ता है जो केवल कुछ ही मिनटों तक ही रह सकता है, लेकिन कुछ मामलों में यह लंबे समय तक जारी रहता है।
  • सामाजिक फ़ौज़ा मूल रूप से यह एक शर्मनाक स्थिति में होने का डर होता है। यह असुविधा आपको कुछ चीजें करने या कुछ जगहों पर जाने से रोक सकती है, जिसे आप अनुचित तरीके से करने के डर के कारण, चाहेंगे।
  • विशिष्ट phobias एक बात या कई अच्छी तरह से परिभाषित चीजों का डर है - दूसरे शब्दों में, जब आप अपने डर के उद्देश्य के सामने हैं, तो आप डरते हैं या आप चिंतित हैं।
  • भाग 3

    Xanax को जानें
    चित्र शीर्षक से निर्धारित Xanax चरण 12 प्राप्त करें
    1
    दवा के बारे में जानें Xanax एक प्रकार का शामक है जो बेंजोडायजेपाइन नामक दवाओं के एक वर्ग के अंतर्गत आता है, जो बदले में, केंद्रीय तंत्रिका तंत्र के दमनकारी समूह के हैं।
    • संक्षेप में, यह तंत्रिका तंत्र को धीमा कर देता है और इस कारण यह एक ट्रैंक्विलाइज़र माना जाता है - वास्तव में यह मस्तिष्क के रिसेप्टर्स को बाध्य करके और न्यूरॉन्स को धीमा करके काम करता है।
  • चित्र शीर्षक से निर्धारित Xanax चरण 13 प्राप्त करें
    2
    अपने बारे में बताएं जो निर्धारित है ज्यादातर मामलों में, यह चिंता के मुद्दों के लिए किया जाता है, लेकिन यह भी आतंक विकारों के लिए निर्धारित किया जा सकता है, हालांकि डॉक्टरों इन कारणों देने में अनिच्छुक रहे हैं, वे बाहर जोर से मारना और एक शांत राज्य में आतंक यहाँ तक कि जब आप कर रहे हैं हो सकता है । अनिद्रा से पीड़ित लोगों की सहायता करने के लिए दूसरी बार इसे छोटी मात्रा में सिफारिश की जाती है।
  • चित्र शीर्षक से निर्धारित Xanax चरण 14 प्राप्त करें
    3
    जानें कि आपका चिकित्सक Xanax लिखने के लिए संकोच क्यों कर सकता है मुख्य कारण यह है कि समय के साथ यह दवा नशे की लत है - इसका दुरुपयोग करना आसान है या इसे दुरुस्त करना और अतिदेय के कई मामलों की सूचना दी गई है।
  • चेतावनी

    • दवा लेने से रोकना बिल्कुल अच्छा नहीं है I डॉक्टर की सहायता से आपको धीरे-धीरे खुराक कम करना होगा। अन्यथा आप संयम के विशिष्ट लक्षणों का अनुभव कर सकते हैं, जैसे कि झटके, पसीना, घबराहट और यहां तक ​​कि आक्षेप।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com