कैसे अपने शरीर में अच्छा महसूस करने के लिए

कोई भी व्यक्ति या स्त्री, सुबह उठकर आकार से बाहर महसूस कर सकता है। कुछ के लिए, यह एक गुजर संवेदना है, जो गायब हो जाता है क्योंकि यह स्वयं प्रस्तुत करता है दूसरों के लिए, हालांकि, यह कभी भी दूर नहीं जाता है टीवी के बावजूद, अखबारों और सोशल नेटवर्क में दिखाया गया है कि सही शरीर की छवि क्या होनी चाहिए, आप अपने शरीर में अच्छा महसूस कर सकते हैं, इसके आकार या आकार की परवाह किए बिना।

कदम

भाग 1

दृश्य का बिंदु बदलें
अपने शरीर के बारे में अच्छा लग रहा है शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
अपने आप से पूछें कि आप अपने शरीर में अच्छा क्यों नहीं लग रहे हैं यदि आप अपने आप को जिस तरीके से शारीरिक रूप से देखते हैं, उसे बदलना चाहते हैं, तो आपको अपनी धारणा के पीछे आंतरिक तंत्र को समझना होगा। क्या आप अपने शरीर में सहज महसूस नहीं करते क्योंकि आपसे प्यार करने वाले व्यक्ति ने आपको बताया कि आप वसा या बहुत पतले हैं? क्या आप मशहूर हस्तियों और मॉडलों से प्यार करते हैं जिन्हें आप टीवी पर देखते हैं? क्या आप अपने जीवन के कुछ पहलू से असंतुष्ट हैं और आपकी शारीरिक छवि प्रभावित होती है? शायद आप शारीरिक रूप से बदल रहे हैं, लेकिन अपने साथियों के समान गति से नहीं, और क्या आप शर्मिंदा हैं या क्या आपको निराश महसूस होता है?
  • जो भी अंतर्निहित कारण जो आपको अपने शरीर की नकारात्मक धारणा को लेता है, आपको इस समस्या की जड़ में वापस जाने का प्रयास करना चाहिए। कारण पहचानने के बाद ही आप इसे दूर करने की कोशिश कर सकते हैं
  • अपने शरीर के बारे में अच्छा लग रहा है शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2
    जब आप अपने आप को देखते हैं, तो उस दिन आप क्या सोचते हैं इसके बारे में ध्यान दें "बुरा"। अपने शरीर के बारे में नकारात्मक विचारों से प्रश्न पूछें जैसे ही वे आप पर हमला करते हैं, ट्रिगर लिखते हैं और उन्हें मुकाबला करने की कोशिश करते हैं।
  • सबसे पहले, देखें कि वे कहाँ पैदा होते हैं। उसके शरीर पर कट्टर आलोचना सुझाव समाचार पत्र के कुछ प्रकार, मित्र जो आप वसा या एक सहपाठी या परिवार के सदस्य की अपमान से बुलाते की उपस्थिति द्वारा लगाए जाने के कारण उत्पन्न होती सकता है। समझने का प्रयास करें कि आप अपने शरीर को नकारात्मक तरीके से क्यों देखते हैं।
  • तब इन विचारों को निपटाना आम तौर पर नकारात्मक विचार संज्ञानात्मक विरूपण पर निर्भर होते हैं। अन्य बातों के अलावा, वे खुद को सामान्यीकरण, शीघ्र निष्कर्ष और सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान देने की कमी के रूप में पेश कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आपको एक नई पोशाक के लिए बहुत सारी प्रशंसा मिल सकती है, लेकिन जिस व्यक्ति पर आप महत्वपूर्ण विचार करते हैं, उसे ध्यान में नहीं आता है। नतीजतन, आप जो कुछ दूसरों को सोचने से आपको बता सकते हैं वह सब चीजों को कम मत समझना: "मैं वास्तव में इस पोशाक के साथ बेवकूफ की तरह दिखता हूं। ____ ने मुझे कुछ नहीं बताया"।
  • संज्ञानात्मक विकृतियों का प्रश्न, अर्थात्, अमान्य तर्कसंगत मानसिक योजनाएं, उन्हें वास्तविकता के लिए अधिक रचनात्मक और अनुपालन में बदल दिया। उदाहरण के लिए, किसी विशेष स्थिति को देखने का एक बेहतर तरीका हो सकता है: "आज कई लोगों ने सोचा कि मैं इस पोशाक के साथ वास्तव में आरामदायक था। शायद ____ बहुत व्यस्त थे और उसे ध्यान नहीं दिया"।
  • अपने शरीर के बारे में अच्छा लग रहा है शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    शारीरिक शर्म की भावना को हार। अपने आप को और जो किसी को अपने शरीर को या किसी और के mortify शुरू करने के लिए शुरू मूक जब एक व्यक्ति वसा के लिए आलोचना की शारीरिक शर्म की बात है पैदा कर सकते हैं, क्योंकि फटकार भी लगाई लीन का अपमान किया है क्योंकि यह समाज द्वारा लगाए गए सौंदर्य के आदर्श, जिम में दूसरों के द्वारा न्याय किया या बदसूरत परिभाषित क्योंकि वे भी पतली या बहुत मोटे हैं के अनुरूप नहीं है।
  • जब आप अपने आप को उन तरीकों से बर्ताव करते हैं जो शारीरिक शर्म की भावना को प्रोत्साहित करते हैं या यदि आप इन परिस्थितियों में किसी और को आश्चर्यचकित करते हैं, तो उन्हें रोक या तुरंत बंद कर दें समझाएं कि स्वस्थ रहने और आंतरिक रूप से सुंदर होने के लिए लोगों को मोहित करना अधिक महत्वपूर्ण है क्योंकि वे आदर्श सौंदर्य के विकृत मानकों के अनुरूप नहीं हैं।
  • अपने शरीर के बारे में अच्छा लग रहा है शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4
    अपने आंकड़े के लिए उपयुक्त कपड़े खरीदें. आपके शरीर में अच्छा लगना असंभव है, अगर आप कपड़े पहन रहे हैं जो बहुत ढीले हैं या बहुत तंग हैं। आपके निर्माण में फिट होने वाले कपड़े पहने हुए, आप आकर्षक और सुरक्षित महसूस करेंगे। हर काया कुछ आकर्षक है, चाहे वह पतली, समृद्ध, सेब के आकार या अधिक स्क्वायर हो। एक मॉल का भ्रमण करें या एक ऑनलाइन शॉपिंग गाइड देखें, यह जानने के लिए कि कपड़े आपके आंकड़े के लिए दान करें।
  • भाग 2

    अपने आप को शिक्षित
    अपने शरीर के बारे में अच्छा लग रहा है शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    1
    आपके शरीर की सबसे बढ़िया चीजों को लिख कर आपको ऐसा करने की अनुमति मिलती है मानव शरीर एक अवर्णनीय खजाना है जो कि अनंत क्षमता, क्षमताओं और प्रतिभाओं में व्यक्त किया जा सकता है। हर दिन हमें कई चीजें करने की अनुमति मिलती है इसलिए, अपने शरीर की सभी अद्भुत विशेषताओं की एक सूची लिखने के लिए समय निकालें, जिससे आप अपने लिए आभारी रह सकें। हो सकता है कि आप कभी भी रोके बिना 5 किलोमीटर चलाने के लिए अपने पैरों का उपयोग करें, अपनी उंगलियों को अपने बच्चे को उठाने और हवा में घुमाव बनाने के लिए निपुणता या अपने हथियारों के साथ गिटार को घूमना। उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय जो आपको शारीरिक रूप से नफरत करता है, उन सभी चीजों के बारे में सोचें जो आप से प्यार करते हैं।
  • अपने शरीर के बारे में अच्छा लग रहा है शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    2



    दर्पण में अपने प्रतिबिंब की सराहना करने के लिए जानें जब आप आईने में दिखते हैं, तो दोषों की तलाश मत करो। बल्कि, अपनी सबसे सुंदर शारीरिक विशेषताओं को खोजने के लिए कड़ी मेहनत करें शायद आपके पास वास्तव में विशिष्ट डिप्लेल्स हैं, एक निशान जो आपके चेहरे के स्पर्श का एक स्पर्श जोड़ता है या एक अद्भुत लग रहा है आपको भेदभाव करने वाली विशिष्टताओं की सराहना करें
  • दर्पण में खुद को देखकर कुछ समय व्यतीत करने के बाद, मुस्कुराहट करें एक चुंबन फेंको या एक सेक्सी पलक बनाओ आप न केवल बेहतर महसूस करेंगे, लेकिन धीरे-धीरे आप अपने प्रतिबिंब के साथ एक अधिक सकारात्मक और पूरा रिश्ते भी बना सकते हैं।
  • अपने शरीर के बारे में अच्छा लग रहा है शीर्षक शीर्षक छवि 7 कदम
    3
    अपने आप को प्यार के छोटे संदेशों के लिए समर्पित करें सकारात्मक वाइब्स फैलाएं कभी-कभी, आपको केवल एक निविदा याद दिलाता है, जिसे याद है कि आप कितने सुंदर हैं और आप कितने अच्छे हैं। कागज के कई टुकड़े को काटें, एक दर्जन या तो दर्पण पर छड़ी करने या असामान्य स्थानों में छिपाने के लिए प्रोत्साहित वाक्यांशों को लिखें ताकि आप इन प्रेम संदेशों के फायदे काफ़ी कम कर सकें, जब आप इसे अपेक्षा न करें।
  • अपने निजी प्रेम टिकट में आप लिख सकते हैं:
  • अरे, आपके पास क्या अच्छा लग रहा है!;
  • खुशी कपड़ों के आकार पर निर्भर नहीं करती;
  • अपनी त्वचा में अच्छा महसूस करने की कोशिश करें;
  • अपने आप को रहो और अपनी सुंदरता की सराहना!.
  • भाग 3

    स्थानांतरित करने का अपना तरीका बदलें
    अपने शरीर के बारे में अच्छा लग रहा है शीर्षक शीर्षक छवि चरण 8
    1
    ट्रेन नियमित रूप से इस के लिए व्यायाम पेट, backbends और अन्य आंदोलनों शरीर को स्वर में मदद कर सकते हैं हालांकि, जिमनास्टिक्स एक पुनर्योजी गतिविधि है जो इस तरह के परिणामों को प्राप्त करने के लिए अभ्यास नहीं की जानी चाहिए। भलाई की भावना का आनंद लेने के लिए खेल खेलें जो आपको मिलें। स्वाभाविक रूप से, व्यायाम के दौरान उत्पादित अच्छे मूड रसायनों (एंडोर्फिन कहा जाता है) मूड में सुधार। इसके अलावा, नियमित प्रशिक्षण आपकी शारीरिक और मानसिक कल्याण में सुधार करता है, आपको अपने साथ परीक्षण करता है और आत्मविश्वास का पोषण करता है। आपको सत्ता के एक घंटे का अभ्यास करने या एक शक्तिशाली पर्वत वृद्धि करने के लिए अनुमति मिलने के बाद आप अपने शरीर को घृणा कैसे कर सकते हैं?
    • उन अभ्यासों की एक श्रृंखला चुनें, जिन्हें आप करना और उन्हें अक्सर अभ्यास करना पसंद करते हैं। सरल भौतिक आंदोलन बहुत ही लाभकारी है, लेकिन अगर खुशी के साथ, आप कुछ लाभकारी करने की भावना रखेंगे और इस बीच, आप अधिक संतुष्ट महसूस करेंगे।
  • अपने शरीर के बारे में अच्छा लग रहा है शीर्षक शीर्षक छवि 9
    2
    आप अपनी पीठ के साथ सीधे बैठे हो एक सही आसन आपके शरीर के विचार पर आश्चर्यजनक काम कर सकता है। यह सिर्फ जिस तरह से दूसरों को आप का अनुभव नहीं बदलता है, लेकिन यह आपके द्वारा अपने अनुभव को भी प्रभावित करता है। एक अध्ययन के अनुसार, प्रतिभागियों को एक सीधे वापस रखा और एक नौकरी के लिए आवेदन संकलन होता है कि जो लोग एक विशाल आसन ले लिया की तुलना में उनके योग्यता के साथ अधिक सकारात्मक सोच में विश्वास करने की संभावना सिद्ध कर दिया है है।
  • अपने शरीर के बारे में अच्छा लग रहा है शीर्षक शीर्षक छवि 10
    3
    वह अपने सिर के साथ ऊपर उच्च चलता है. बैठने की स्थिति की तरह, जिस तरह से आप खड़े होकर चलते हैं वह भी आपको प्रभावित कर सकता है यदि आप अपने शरीर में सहज नहीं हैं, तो यह भावना चाल में उभर सकती है। यह आपके कंधों के साथ चलने और आपके ठोड़ी को उठाकर सुरक्षा को दर्शाता है। इस तरह आप अपने बारे में बेहतर महसूस करेंगे
  • मनोवैज्ञानिक एमी कुडी बताते हैं कि क्या हैं "शक्ति का बना हुआ है" जो आपको अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने की अनुमति देता है, अपने कूल्हों पर आराम करने वाले आपके हाथों के साथ अपने पैरों के साथ खड़े कैसे होना चाहिए या स्थिति "वंडर वुमन", वह है, बाहर कूल्हों और छाती पर हाथों से। ये आत्म-सम्मान को सुधारने में मदद करता है और लोगों को अधिक सक्षम और मजबूत महसूस करता है।
  • अपने शरीर के बारे में अच्छा लग रहा है शीर्षक छवि 11 कदम
    4
    बल्ला। नृत्य के सबक प्राप्त करें या रहने वाले कमरे में जंगली जाओ नृत्य आपको इसके बारे में अवगत होने के बिना प्रशिक्षित करने की अनुमति देता है। टन की मांसपेशियों, सहनशक्ति में सुधार, आसन और समन्वय यह आपको अच्छी मूड भी लाता है और निराशा और चिंता से लड़ने में सहायता कर सकता है। यह आपको ऐसे अन्य लोगों के साथ मिलवा सकता है जो इस जुनून को साझा करते हैं और, इसके परिणामस्वरूप, आपके सामाजिक जीवन में सुधार करते हैं।
  • टिप्स

    • किसी मित्र से पूछें कि वे आपके बारे में क्या पसंद करते हैं चाहे आपकी हास्य या आपकी बुद्धि की भावना हो, आपकी प्रतिक्रिया के बाद आप अपने बारे में बेहतर महसूस करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com