सुबह में आसानी से उठना कैसे

कुछ लोगों के लिए, सुबह बिस्तर से बाहर निकलना आत्म-नियंत्रण का सबसे कठिन परीक्षण है जिसे आप सामना कर सकते हैं। सुबह में बिना झटके के जागने के लिए यहां मार्गदर्शन दिया गया है।

सामग्री

कदम

1
अपने आप को एक उचित मात्रा में नींद दीजिए बेशक, हम सब कभी-कभी रातों की शुरुआत करते हैं, जिन में हमें बहुत जल्दी बिस्तर पर जाने में सक्षम होना है, लेकिन आम तौर पर हमें अपने शरीर के लिए उपयुक्त नियमित नींद के पैटर्न की गारंटी देनी चाहिए (वे व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में बदल सकते हैं)।
  • 2
    आराम से जागने के लिए अतिरिक्त कदम उठाएं विशेष रूप से सर्दियों में, बिस्तर से बाहर निकलना बहुत कठिन हो सकता है, क्योंकि यह गर्म है, जबकि हवा के बाहर कूलर है। मैं एक चाल का पालन करना चाहता हूं कि मेरे पलंग के आगे एक पसीना या ड्रेस लगाया जाए, इसलिये मैं उठकर दिन को ठंड के बिना सामना कर सकता हूं। जो भी विधि आप का पालन करना चाहते हैं, सुनिश्चित करें कि अलार्म को संभव के रूप में आरामदायक बनाएं।
  • 3
    कमरे के दूसरी तरफ अलार्म घड़ी रखो इसे अपनी पहुंच से बाहर रखें, इसलिए जब आप इसे बंद कर देते हैं तो आपको शारीरिक रूप से बिस्तर से बाहर जाना पड़ता है यह आपको तुरंत चलने के लिए मजबूर करेगी। यदि आपके पास पर्याप्त ऊर्जा है, तो थोड़ा सा योग करें या कुछ सरल अभ्यास करें ताकि आपके शरीर को कार्रवाई में लाया जा सके! यह दिन शुरू करने का एक शानदार तरीका है!
  • 4
    बिस्तर पर जाने से पहले बहुत सारे पानी पीते हैं इस तरह आपको सुबह स्नान करने के बजाय बाथरूम में जाना पड़ेगा। यह उपयोगी है क्योंकि ऊपर उठकर आपको बिस्तर पर वापस जाने से रोकेंगे
  • 5
    लाइट। अलार्म को बंद करने के तुरंत बाद कमरे में रोशनी को चालू करें।



  • 6
    स्ट्रेचिंग। अपने आप को बढ़ाएं, इसलिए आप अपने रक्त को अपने शरीर के माध्यम से प्रवाह करने और जगाने की अनुमति देते हैं।
  • 7
    पीने के बाद तेजी से उठो इससे पहले रात, अलार्म घड़ी के बगल में बर्फ की बोतल डाल दीजिए। सुबह में, जैसे ही आप इसे बंद कर देते हैं, पानी चूसो (यह पिघल जाएगा, लेकिन अभी भी ठंडा)। यह वास्तव में आप गति में डालता है आप अपनी कॉफी, या अपने पसंदीदा पेय को पूर्व-तैयार भी रख सकते हैं और इसे फ्रिज में रख सकते हैं, इसलिए सुबह में आप इसे माइक्रोवेव में डालकर थोड़ा गरम कर सकते हैं।
  • 8
    पानी के साथ अपना चेहरा कुल्ला या एक शॉवर ले लो यह विधि पिछले चरण के समान है। आपके चेहरे पर एक गर्म स्नान या ठंडे पानी से रक्त का प्रवाह होता है और आप को पूरी तरह से जगाना
  • 9
    आराम से गति से कम से कम अपने दैनिक दिनचर्या के पहले 15 मिनट खर्च करने का प्रयास करें बस कुछ ही क्षणों को टीवी देखने, फेसबुक या ई-मेल की जांच करना और बाकी दुनिया से निपटने से पहले पूरी तरह जागने का समय है।
  • 10
    अलार्म का समय जितना संभव हो उतना आसान और सरल बनाएं। रात को पहले अपने कपड़े चुनें, सुनिश्चित करें कि सब कुछ तैयार है और अगली सुबह आदि के लिए आसान है। उठना और बहुत कुछ करने का विचार दिन शुरू करने के लिए बहुत उत्साहजनक नहीं है।
  • टिप्स

    • यदि आप क्रियाओं और क्रियाओं का एक अनुक्रम विकसित करते हैं जो आप नियमित रूप से करते हैं (जैसे किसी निश्चित समय के साथ अनुष्ठान), तो जितना अधिक आप इसका पालन करेंगे, उतना आसान होगा। अंत में, आपके शरीर को उठना होगा और स्वचालित रूप से तैयारी शुरू करना होगा।
    • सुरक्षा अलार्म सेट करें, बस के मामले में।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com