दिन को स्वस्थ तरीके से कैसे प्रारंभ करें

जब सुबह 6:30 बजे अलार्म रिंग होता है, और जो भी आप चाहते हैं, इसे स्थगित करने और सोने पर वापस जाने के लिए स्नूज़ बटन दबाएं, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि जिस तरह से आप अपना दिन शुरू करते हैं वह शेष शेष घंटों के स्वर को निर्धारित करता है। यदि आप जानना चाहते हैं कि दिन को एक सुखी और स्वस्थ तरीके से कैसे शुरू किया जाए, तो पूरे लेख को पढ़ना जारी रखें। मैं आपको गारंटी देता हूं कि इन सरल चरणों का पालन करने के बाद, आपको सुबह का सामना करना पड़ेगा, और फिर बाकी दिन, गति को गति देने पर, सुखद लग रहा है और शुल्क से भरा होगा।

सामग्री

कदम

एक स्वस्थ तरीके से स्टार्ट ए डे शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
स्नूज़ बटन दबाएं जब अलार्म बजता है, यह आपके नींद के पैटर्न में बाधित होता है, और वापस बिस्तर पर जाने का विकल्प चुनता है और फिर दस मिनट के बाद फिर से जागता है, तो आप केवल थकावट की और अधिक भावना का कारण बनेंगे, जो पूरे दिन के लिए खत्म होगा। आपका शरीर सब कुछ के लिए पैटर्न बनाता है, और सोने के संबंध में, आप जागने के बाद, आपका पैटर्न स्थापित हो जाएगा।
  • एक स्वस्थ तरीके से चरण 2 में आरंभ करें एक दिन का चित्र
    2
    जैसे ही आप जागते हैं, जैसे ही एक शॉवर ले लो। यदि आप अपनी आँखें खोलने के तुरंत बाद एक शॉवर लेते हैं, तो आप अपने शरीर को नींद मोड से बाहर जाने और दिन के समय मोड में प्रवेश करने की अनुमति देंगे। आप दिन शुरू करने के लिए अधिक सतर्क, सतर्क, और निश्चित रूप से अधिक उपयुक्त होंगे। सुबह में अपने शरीर को पहली बार साफ करने के लिए हमेशा सलाह दी जाती है, इस तरह जब आप गंदे या पसीना आना शुरू करते हैं या वसा वाले बाल होते हैं, तो आप फिर से जागेंगे और एक और शावर लेने के लिए तैयार होंगे।
  • एक स्वस्थ तरीके से स्टार्ट ए डे शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    सुबह व्यायाम करना मुद्रा। बहुत से लोग जागरुक करना चाहते हैं और अपने दैनिक प्रशिक्षण कार्यक्रम का सामना करना चाहते हैं। आंदोलन शरीर को एंडोर्फिन भेजता है, जिससे कि सकारात्मक ऊर्जा आपके दिन में सही बहती रहती है। फिट और स्वस्थ रखने के लिए, आपको व्यायाम करना चाहिए। लेकिन अगर आप सुबह नहीं होते हैं, या आपको प्रशिक्षण के विचार को इतनी जल्दी पसंद नहीं है, तो कम से कम कुछ योग या खींचें दोनों ही गतिविधियों के लिए शरीर को तैयार करेंगे जो आपको बाद में करना होगा। व्यायाम के बाद स्नान करने के लिए याद रखें, स्कूल या काम के माहौल में अप्रिय शरीर की गंध से बचें।



  • एक स्वस्थ तरीके से आरंभ करें एक दिन शीर्षक छवि 4
    4
    एक संगठन चुनें जो आपके व्यक्ति का सबसे अच्छा प्रतिनिधित्व कर सकता है और यह आपके शरीर के लिए अप्रासंगिक नहीं है। हालांकि कपड़े हमें परिभाषित नहीं करते हैं, यह विचार करना महत्वपूर्ण है कि अन्य लोग हमें कैसे देखते हैं जब हम अपने शरीर की देखभाल किए बिना कपड़े पहनते हैं और हम अपनी सीमाएं लोगों के समान नहीं मानते हैं, तो हम दुनिया को बता रहे हैं। "अरे, मुझे मेरे बारे में परवाह नहीं है मैं अपने शरीर का सम्मान नहीं करता ", और यह एक अच्छा प्रभाव बनाने का तरीका नहीं है
  • एक स्वस्थ तरीके से स्टार्ट ए डे स्टार्ट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक स्वस्थ नाश्ता करें नाश्ता ऐसा होता है जो पूरे दिन हमारे शरीर को खिलाती है और सुबह में हम पहली बार भोजन करते हैं। यह सुबह में पहली छाप के बराबर है: यदि यह स्वस्थ नहीं है, तो यह आपको नकारात्मक रूप से प्रभावित करेगा। नाश्ते दिन के दौरान आपके शरीर के कामकाज पर असर डालेंगे, क्योंकि पहली छाप जिस तरह से आपसे एक दूसरे को बेहतर तरीके से जानने का मौका नहीं मिलेगा, उसी तरह से प्रभावित होगा। पूरे अनाज को चुनने की कोशिश करें और कैल्शियम और प्रोटीन भी लें। एक स्वस्थ व्यक्ति वह है जो उसके शरीर की जरूरतों को पूरा करता है। तो जंक फूड और आइसक्रीम जैसे भोजन से बचें, क्योंकि आपकी ज़िंदगी में आपकी क्षमता को बेहतर बनाने के लिए आपको एक शरीर की आवश्यकता होती है जो काम करती है, और वह अच्छी तरह से काम करती है
  • एक स्वस्थ तरीके से स्टार्ट ए डे स्टार्ट शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    जल्दी में नहीं होने की कोशिश करो अलार्म को सेट करें, शॉवर लेना, तैयार हो जाओ, अपने बालों को ठीक करें, खाएं या जो भी आपकी ज़रूरत है। इन चरणों के दौरान आप के लिए इंतजार कर रहे दिन के बारे में सकारात्मक सोचने में कुछ समय लग सकते हैं। याद रखें, यदि आप इसे काम करते हैं तो यह काम करेगा। यदि आपको लगता है कि आपके सामने एक भयानक दिन है, तो इसके आने की संभावना बढ़ जाएगी। आश्वस्त रहें, लोग आपका सम्मान करेंगे और आपको अपने आप को सम्मान करने का मौका मिलेगा।
  • टिप्स

    • याद रखें, यह आपके दिन के बारे में है कोई बात नहीं जो दूसरों को आप बताते हैं, यह तुम्हारा जीवन है, और आज शुरू कर सकते हैं। आज आपके बाकी जीवन का पहला दिन है, इसलिए इसे बेहतर बनाने के लिए इसका उपयोग करें। अपनी बुरी आदतों को अस्वीकार कर दें और उन्हें नए और सकारात्मक लोगों के साथ बदलें मजबूत दोस्ती विकसित करें, वे एक जीवनकाल को समाप्त कर सकते हैं और याद रखना, सब से ऊपर, अपने आप को प्यार करने के लिए, क्योंकि आप आप हैं, और केवल आप हैं, और आप स्वस्थ नहीं हो सकते हैं या पूरी तरह से दूसरों से प्यार नहीं कर सकते हैं अगर आप अपने आप को प्यार और सम्मान नहीं करते हैं
    • कोशिश करो, अगर आप कर सकते हैं, चलने के द्वारा स्कूल या काम पर पहुंचने के लिए घर से बाहर निकलने और अपनी मांसपेशियों का उपयोग करना एक स्वस्थ तरीके से दिन शुरू करने के लिए महान है। न केवल आपको आसपास के परिवेश को पता चलेगा, आप अपने विचारों को इकट्ठा करने में सक्षम होंगे और वास्तव में आपके दिन के उद्देश्यों पर विचार करेंगे।
    • सुबह कॉफी से अधिक न जाने की कोशिश करें कैफीन युक्त पेय केवल आपको अस्थिर और उत्तेजित करते हैं संभव के रूप में शांत और स्वस्थ होने के लिए, एक गर्म चाय की तरह एक स्वस्थ पेय चुनें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com