एक प्राकृतिक तरीके से फैलोपियन ट्यूबों को कैसे अनवरोधित करें

बांझपन के लगभग 40% मामलों में फैलोपियन ट्यूब रुकावट को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। बहुत बार, केवल दो ट्यूबों में से एक ही अवरुद्ध होता है, जबकि अन्य सामान्य रूप से कार्य करता है - हालांकि, ऐसे मामलों में जहां वे दोनों अवरुद्ध हो सकते हैं चूंकि फैलोपियन ट्यूबों की रुकावट लयबद्ध है, अक्सर एक महिला को नोटिस होता है, जब गर्भवती होने में नाकाम रहने के बाद, वह बांझपन के कारण का निर्धारण करने के लिए जांच करती है। ज्यादातर मामलों में, ब्लॉक प्रतिवर्ती है और प्राकृतिक दवाओं के साथ इलाज किया जा सकता है फैलोपियन ट्यूबों को अनलॉक करने के लिए एक या एक से अधिक प्राकृतिक प्रणालियों की कोशिश करने के लिए चरण 1 से आरंभ करें।

कदम

भाग 1

तनाव कारक को हटा दें
छवि अनचाहे फैलोपियन ट्यूब स्वाभाविक रूप से कदम 01
1
धूम्रपान बंद करो और का शराब पीने. धूम्रपान और शराब इस विकार के मुख्य कारणों में से दो हैं और इसके गायब होने के कारण। हालांकि, यह पर्याप्त नहीं है को कम खपत - पूरी तरह से बंद करने के लिए बेहतर
  • फैलोपियन ट्यूबों के अलावा धूम्रपान और शराब पीने से शरीर, अंग, त्वचा, बाल, दांत और नाखूनों के लिए अच्छा नहीं है। इन आदतों को छोड़कर सामान्य स्वास्थ्य स्थितियों में सुधार होगा।
  • छवि अनलॉक फेलोोपियान ट्यूब प्राकृतिक रूप से चरण 02
    2
    ध्यान. ध्यान तनाव स्तर को कम करने में मदद करता है, इसलिए यह आपके शरीर की भलाई में योगदान देता है। सबसे अच्छी बात यह है कि मन को आराम देने के लिए 10-15 मिनट का ध्यान या तकनीकों के साथ दिन शुरू करना होगा, श्वास व्यायाम के साथ।
  • आंतरिक शांति की तलाश में कुछ मिनटों का खर्च भी आपको सकारात्मक तरीके से शुरू करने और तनाव से निपटने में मदद करता है। कम तनाव, कम संभावना है कि सूजन खराब हो जाती है जिससे फैलोपियन ट्यूब अवरुद्ध हो जाता है।
  • छवि अनलॉक फेलोोपियान ट्यूब स्वाभाविक रूप से चरण 03
    3
    अभ्यास योग. योग आपके शरीर की ऊर्जा को संयमपूर्वक तरीके से संचालित करने में मदद करता है और महत्वपूर्ण उपचार क्षमता प्रदान करता है। महिलाओं में प्रजनन क्षमता को बढ़ावा देने वाले 2 आसन (पद), सेतुबंधना और विपरीता करानी हैं, जो नोडों और पैल्विक मांसपेशियों को प्रोत्साहित करते हैं।
  • पहली स्थिति ("बाध्य पुल की स्थिति") करने के लिए, अपने घुटनों के बल के साथ अपनी पीठ पर झूठ बोलें और फर्श से श्रोणि उठाने के लिए मांसपेशियों का उपयोग करें जब आप श्रोणि उठाते हैं और लगभग 2 सेकंड के बाद, इसे कम करके श्वास छोड़ें।
  • विपरीता करानी या "उल्टा स्थिति" एक और पारंपरिक भारतीय योग आसन है और फैलोपियन ट्यूबों को अनवरोधित करने में मदद करता है। इसे करने के लिए, अपनी पीठ पर झूठ बोलें, अपने पैरों को दीवार पर 90 डिग्री कोण के रूप में बनाने के लिए आराम करो। लगभग 2 सेकंड के बाद, अपने घुटनों को धीरे-धीरे अपने पैर को अपनी छाती में वापस लाएं।
  • छवि अनलॉक फेलोोपियान ट्यूब स्वाभाविक रूप से चरण 04
    4
    प्रजनन क्षमता को बढ़ावा देने के लिए मालिश करें पेट की मालिश, चिकित्सकों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली तकनीक, ट्यूबों को अनलॉक करने और उनके स्वास्थ्य और कामकाज में सुधार करने में मदद कर सकती है। मालिश के निशानों और आसंजनों के परिणामी विघटन के साथ और ट्यूबों के आसपास रक्त परिसंचरण में सुधार, और सूजन में कमी आई है। आप अपने आप से इस चिकित्सा का भी अभ्यास कर सकते हैं:
  • अपने पेट पर एक चटाई पर झूठ, अपने निचले हिस्से के नीचे एक तकिया डाल
  • आराम करो और, जैतून का तेल, बादाम या लैवेंडर का उपयोग करके, जठर की हड्डी के स्तर पर पेट को मालिश करें, जिसके तहत गर्भाशय स्थित है।
  • धीरे से कम और कम मालिश करें और नाभि की ओर पेट की दीवार को खींचें। इस स्थिति को पकड़कर, 10 तक बढ़ो और अपने हाथों को छोडें। इस क्रम को 10-20 बार दोहराएं
  • जब आप माहवारी कर रहे हों या यदि आप गर्भवती हों तो ये आंदोलन न करें यदि संभव हो तो बेहतर परिणाम के लिए एक विशिष्ट मालिश चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति करें।
  • छवि अनलॉक फेलोोपियान ट्यूब स्वाभाविक रूप से चरण 05
    5
    उन खाद्य पदार्थों से बचें जिन पर हार्मोन होते हैं मांस जैसे खाद्य पदार्थों का उपभोग न करें: इसमें हार्मोन होते हैं जो एस्ट्रोजेन जैसे महिला को प्रभावित कर सकते हैं। इसे एंटीऑक्सिडेंट्स में अमीर खाद्य पदार्थों से बदलें जो कि उपचार शक्ति को बढ़ाते हैं।
  • एंटीऑक्सिडेंट में समृद्ध खाद्य पदार्थ ताजे फल, सब्जियां (सभी प्रकार के), वनस्पति तेल जैसे सूरजमुखी के बीज, कुसुम, नारियल, सरसों के बीज (जैतून का सबसे अमीर) है।
  • चाय, चॉकलेट, सोया, कॉफ़ी और दालचीनी, फ्लैनोयोइड में बहुत समृद्ध हैं (एंटीऑक्सिडेंट का एक प्रकार)।
  • कैरोटीनोइड पौधे एंजाइम हैं जो एंटीऑक्सीडेंट गतिविधि हैं और मुक्त कण के गठन को कम कर सकते हैं। कैरोटीनॉड्स को अंडे, पीले, लाल और नारंगी फल और सब्जियां खाने से खाया जा सकता है जैसे कि गाजर, मिर्च, पालक, कुर्जेट आदि।
  • भाग 2

    वैकल्पिक चिकित्सा का उपयोग करें
    छवि अनलॉक फेलोोपियान ट्यूब स्वाभाविक रूप से चरण 06
    1
    विटामिन सी की खुराक प्राप्त करें लोहे को अवशोषित करने के लिए विटामिन सी आवश्यक है यह प्रतिरक्षा सुरक्षा और झगड़े संक्रमण को बढ़ाता है। यदि ट्यूबल अवरोध जलन या संक्रमण के कारण होता है, तो विटामिन सी उन्हें अनवरोधित करने में मदद कर सकता है। प्रति दिन 1000 मिलीग्राम विटामिन सी 5-6 बार लेकर शुरू करें। विशेष रूप से, विटामिन सी मदद करता है यदि ट्यूबल अवरोध कोच के बेसिलस के कारण होता है।
    • हालांकि, यदि विटामिन सी की खुराक लेने से दस्त या अन्य दुष्प्रभाव होते हैं, तो खुराक कम करें या उन्हें लेने से रोकें। और डॉक्टर की यात्रा करो!
  • छवि अनलॉक फेलोोपियान ट्यूब प्राकृतिक रूप से चरण 07
    2



    औषधीय जड़ी-बूटियों में विश्वास कुछ औषधीय जड़ी बूटियां कैंडिडा जैसे बैक्टीरिया को मारने में मदद कर सकती हैं, जिससे संक्रमण हो सकता है और प्रजनन क्षमता में कमी आ सकती है। इनमें दांग क्वाई, कैमोमाइल, लहसुन, ऑलैंडर, हल्दी, लाल पीनी रूट, धूप और कैलेंडुला हैं। पारंपरिक चीनी दवा में कोई भी विशेषज्ञ यह निर्णय ले सकता है कि विज़िट करने के बाद आपके लिए कौन-सी खुराक सही है।
  • लाल peony जड़ पर किया अध्ययनों से पता चला है कि यह एंटीऑक्सीडेंट में समृद्ध है जैसा कि ऊपर बताया गया है, यह संभवतया फैलोपियन ट्यूबों के रुकावट का इलाज करने के लिए परंपरागत चीनी चिकित्सा द्वारा इसकी सिफारिश की जाने वाली वजह है।
  • इन जड़ी-बूटियों के कई संयोजन के रूप में आधान या पूरक हैं। आपको इनमें से किसी भी विषय पर चिकित्सक या एक विशेषज्ञ से परामर्श नहीं किए जाने चाहिए, और उन विज्ञापनों को काटने की जरूरत नहीं है जो चमत्कारी लेकिन असत्यापित प्रभावों का वादा करते हैं।
  • छवि अनलॉक फ़िलोपियन ट्यूब स्वाभाविक रूप से चरण 08
    3
    हर्बल टैम्पोन की कोशिश करो फैलोपियन ट्यूब ब्लॉक के उपचार के लिए हर्बल टैम्पन्स के कई प्रकार हैं। वे पेड़ों को जड़ी बूटियों से भिगोते हैं जो प्रजनन अंगों को बेहतर बनाने में मदद करते हैं। हालांकि, इस पद्धति का उपयोग सावधानी के साथ किया जाना चाहिए, क्योंकि टैम्पोन हमेशा बाँझ नहीं होते हैं और इससे संक्रमण हो सकता है। इसके अलावा, मुंह से ली गई इन जड़ी बूटियों का एक ही प्रभाव उत्पन्न होता है।
  • हाइड्रेट रूट एक रोगाणुरोधी एजेंट के रूप में कार्य करता है, सूजन और संक्रमण को कम कर देता है और इसके परिणामस्वरूप, संकेतन और आसंजन को रोकता है।
  • अदरक की जड़ परिसंचरण में सुधार, सूजन और रुकावट को कम करते हैं। नागफनी और बीयरबेर से भीड़ और अतिरिक्त शरीर तरल पदार्थ को कम करने में मदद मिलती है, इस प्रकार द्रव या रक्त के संचयन से अवरुद्ध ट्यूबों को मुक्त किया जाता है।
  • दांग क्वाई, एक चीनी जड़ी बूटी, फैलोपियन ट्यूबों में ऐंठन छोड़ने में मदद करता है।
  • छवि अनलॉक फ़िलोपियन ट्यूब स्वाभाविक रूप से चरण 09
    4
    अरंडी का तेल लागू करें अरंडी के तेल के प्रयोग से उनके आसपास रक्त और लसीका संचलन बढ़कर अवरुद्ध ट्यूबों में मदद मिलती है। बढ़ी हुई रक्त की आपूर्ति कार्य को बेहतर बनाने और रुकावट को दूर करने में मदद करती है, जबकि लसीका तंत्र मृत कोशिकाओं, निशान के ऊतकों और रोगग्रस्त कोशिकाओं को खत्म करने में मदद करता है।
  • आप पेट के निचले हिस्से पर सीधा तेल सीधे आवेदन कर सकते हैं या पहले से ही आसानी से आसानी से उपलब्ध तेल और हर्बलिस्ट में तेल के ऊतकों का उपयोग कर सकते हैं। अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए, आपको हर दिन कम से कम 1-2 महीने के लिए तेल लागू करना चाहिए।
  • छवि अनलॉक फेलोोपियान ट्यूब प्राकृतिक रूप से चरण 10
    5
    कोयला आधारित मलहम का उपयोग करें जब गर्भाशय और फैलोपियन ट्यूबों के सीधे ऊपरी पेट पर लागू होता है, तो कोयला आधारित पोल्टिस संक्रमण को ठीक करने और सूजन को कम करने में मदद कर सकता है। आप इसे घर पर भी तैयार कर सकते हैं यहां बताया गया है कि कैसे:
  • टेबल पर काग़ज़ पट्टियां रखो।
  • सक्रिय लकड़ी का कोयला का एक मिश्रण व्यवस्थित करें और नैपकिन पर अलंकार और अन्य नैपकिन के साथ कवर करें।
  • इलाज के लिए क्षेत्र पर संपीड़ित करें और फिल्म के साथ कवर करें। बेहतर उपचार पाने के लिए रातोंरात इस उपचार का उपयोग करें।
  • छवि अनलॉक फ़िलोपियन ट्यूब स्वाभाविक रूप से चरण 11
    6
    यह सर्रापेप्टास जैसी एंजाइम का उपयोग करता है यह चिकित्सा शरीर द्वारा उत्पादित प्राकृतिक एंजाइमों का उपयोग करती है ताकि निशान ऊतकों को भंग किया जा सके और फाइब्रोसिस को रोक दिया जा सके। एंजाइम भी सूजन को कम करते हैं और प्रजनन अंगों को रक्त के प्रवाह को विनियमित करते हैं। सर्रापेप्टास इस प्रयोजन के लिए व्यापक रूप से प्रयोग किया जाता एंजाइम है।
  • सेरापेप्थे, कोकून को तोड़ने के लिए रेशम कीड़े को तोड़ने में मदद करता है क्योंकि ऊतकों को तोड़ने की उसकी क्षमता होती है। बिना पर्ची के फार्मेसी पर पूरक और अन्य एंजाइम आधारित तैयारी उपलब्ध हैं हालांकि, इन एंजाइमों को लेने से पहले हमेशा अपने चिकित्सक से संपर्क करें, खासकर यदि आप विशेष बीमारियों से ग्रस्त हैं
  • छवि अनलॉक फेलोोपियान ट्यूब स्वाभाविक रूप से चरण 12
    7
    होमियोपैथी पर विचार करें यह समग्र विज्ञान प्रभावी रूप से कम से कम (या यहां तक ​​कि शून्य) साइड इफेक्ट्स के साथ काम करता है। कई होम्योपैथिक उपचार फैलोपियन ट्यूब रुकावट और बांझपन के उपचार में प्रभावी हैं। आप उपयोग कर सकते हैं कुछ उपाय निम्नलिखित हैं:
  • पल्सटिला निगिकैंस: यह माहवारी चक्र और मूड के झूलों की अनियमितता के साथ ट्यूबल अवरोध के मामलों में संकेत दिया गया है। पल्सातिला 30 को 2-3 महीनों के लिए दिन में दो बार लेने से मासिक धर्म चक्र को नियंत्रित करने और रुकावट को दूर करने में मदद मिल सकती है।
  • एक प्रकार की मछली: यह मासिक धर्म अनियमितताओं, दर्दनाक माहवारी, आंतरिक योनि के दर्द और ट्यूबल अवरोधों के कारण दोहराया गर्भपात के लिए संकेतित एक होम्योपैथिक उपाय है। सेपिया 30 में 2-3 महीनों के लिए तीन बार ले गए लक्षणों को राहत देने में मदद करनी चाहिए।
  • Thyroidinumअगर आपको धीमा गतियों के साथ ट्यूबल अवरोध या सुस्ती से संबंधित थायरॉयड की समस्याएं होती हैं और वज़न हासिल करने की प्रवृत्ति, थायराइडिनम 30 दिन में दो बार बहुत मदद कर सकता है
  • नेत्र्रम म्यूरिएटिकम: उन स्त्रियों की मदद करता है जिनके पुनरावृत्त सिरदर्द हैं, विशेष रूप से सूर्य के प्रकाश के संपर्क के बाद, और नमकीन और खट्टे खाद्य उत्पादों की इच्छा। देरी मासिक धर्म, सूजन गैस और सिर दर्द के साथ फैलोपियन ट्यूबल ब्लॉक Natrum murriaticum के लिए एक संकेत कर रहे हैं। 2-3 महीने के लिए 200 बार दो बार लें।
  • टिप्स

    • होम्योपैथिक दवा सबसे अच्छा काम करती है अगर इसे सही तरीके से निर्धारित किया जाता है, तो अपने सामान्य शारीरिक और मानसिक कल्याण को ध्यान में रखते हुए तो, सर्वोत्तम परिणामों के लिए, होमियोपैथ से परामर्श करें।

    चेतावनी

    • सभी जड़ी-बूटियों में औषधीय प्रभावों का उल्लेख किया गया है लेकिन शरीर और मन पर अन्य प्रकार के प्रभाव भी हो सकते हैं। उनके खुराक व्यक्ति से अलग-अलग होते हैं कुछ चबाने कर रहे हैं, कुछ अर्क में रखी जाती हैं, दूसरों dicing, दूसरों के द्वारा निचोड़ा जाए, और उनके गुणों विचार किया जाना चाहिए और सावधानी के साथ प्रयोग।
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com