कैसे कान से तरल निकास

कान में तरल पदार्थ की उपस्थिति, या औसत मस्तिष्क ओटिटिस (ओएमई), 2 वर्ष से कम उम्र के बच्चों में एक सामान्य स्थिति है। इसके बावजूद, यह विकार किसी भी उम्र के लोगों को प्रभावित कर सकता है। आमतौर पर, तरल औसत ओटिटिस से उपचार के परिणामस्वरूप विकसित होता है। बच्चों को अक्सर अपने कानों में छोड़ दिया तरल द्वारा परेशान होते हैं क्योंकि उनकी ईस्टाचियन ट्यूबों की कमी होती है केंद्रीय कान का हिस्सा होने के नाते, ये चैनल कान से गले तक तरल पदार्थ को ताने में ले जाते हैं। युवा बच्चों में, ईस्टाचियान ट्यूब एचओएम के प्रकटन के पक्ष में अधिक क्षैतिज रूप से विकसित हो सकते हैं। सूजन एडेनोइड सींग को अवरुद्ध कर सकते हैं, जिसके कारण तरल पदार्थ का रिफ्लक्स होता है जो ठीक से ना खा सकता है।

कदम

ड्र्रेन इअर फ्लूइड चरण 1 नामक छवि
1
प्रतीक्षा दृष्टिकोण चुनें और आप देखेंगे। अक्सर, आपका स्वयं की सुरक्षा, संक्रमण को स्वायत्त रूप से तरल स्वाभाविक रूप से समाप्त करने के लिए कान के मध्य भाग में लड़ने में सक्षम होते हैं।
  • ड्रैन कान फ्लूइड चरण 2 नामक छवि
    2
    कान की कोशिश करें या कान में शराब के 2 बूंदें डालें शराब तरल पदार्थों के सुखाने के पक्ष में है तैराकी के बाद कान से पानी निकालने के लिए इसका इस्तेमाल आमतौर पर किया जाता है।
  • ड्र्रेन इअर फ्लूइड चरण 3 नामक छवि
    3
    तरल पदार्थों के उचित जल निकासी की अनुमति देने के लिए कान्वाकैक्स निकालें
  • ड्रैन कान फ्लूइड चरण 4 नामक छवि
    4



    अपने चिकित्सक से परामर्श करें यदि 2 या 3 दिनों के बाद, कान के संक्रमण और द्रव अभी भी मौजूद हैं, तो अपने चिकित्सक से बात करें और एक विशिष्ट एंटीबायोटिक या डेंगैनेस्टेंट लेने पर विचार करें। आम तौर पर, एंटीबायोटिक कुछ दिनों के भीतर संक्रमण और द्रव की स्थिरता को समाप्त कर देगा।
  • ड्र्रेन कान फ्लूइड चरण 5 नामक छवि
    5
    कान पर एक गर्म पानी के थैले, या गर्म सेकेंड रखें। कभी-कभी कान में द्रव को निकालने के लिए यह एक प्रभावी तरीका हो सकता है। हालांकि, अत्यधिक गर्मी का उपयोग न करें।
  • ड्र्रेन इअर फ्लुइड चरण 6 नामक छवि
    6
    एक ओटोलरीन्गोलॉजिस्ट पर जाएं यदि तरल पदार्थ की संक्रमण या स्थिरता जारी रहती है।
  • अगर आपका बच्चा एक पुराने कान संक्रमण से ग्रस्त है जो लगातार द्रव का कारण बनता है, तो एक विशेषज्ञ श्वासनलिका झिल्ली में टाइपमैनोस्टोमी ट्यूबों को सम्मिलित करने के लिए सर्जरी की सिफारिश कर सकता है। शल्य चिकित्सा के दौरान सर्जन एक छोटे से चीरा के माध्यम से कानदंड में ट्यूब लगाएगा। इस प्रक्रिया में कुछ हफ्तों के भीतर तरल पदार्थ के पूर्ण जल निकासी की अनुमति होनी चाहिए।
  • 7
    एक चाइकोप्रैक्टर से परामर्श करें कानों, गर्दन और जबड़े के तालु मालिश या मैनुअल उपचार की तरह काइरोप्रैक्टिक तकनीक के माध्यम से, हाड वैद्य कान से तरल पदार्थों के जल निकासी को बढ़ावा दे सकता है।
  • टिप्स

    • बच्चों और नवजात शिशुओं में ओटिटिस के लक्षणों में नींद की गड़बड़ी, कान खींचने की प्रवृत्ति, रोना, कान में द्रव, बुखार, सिरदर्द और सुनवाई या संतुलन के साथ समस्याएं शामिल हो सकते हैं।
    • अधिकांश लोगों का शरीर पर्याप्त मात्रा में कान मोम का उत्पादन करता है। कमी के मामले में, कान सूख और खुजली हो सकता है जिससे आप ओटिटिस से अधिक प्रवण हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • मवाद की उपस्थिति में या कान से निकलने वाले रक्त में तुरंत एक डॉक्टर से परामर्श करें
    • झूठ बोलने के दौरान कभी भी अपना बच्चा फ़ीड न करें, इसे सीधे रखते हुए कष्टप्रद कान के संक्रमण की उपस्थिति को रोका जा सकता है।
    • धूम्रपान न करें और सेकंड के धुएं और प्रदूषण से दूर रहें, वे कान के संक्रमण पैदा कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com