एक बच्चे की नींद कैसे करें जिनके कान में संक्रमण है

बच्चे अक्सर वयस्कों की तुलना में कान में संक्रमण विकसित करते हैं। दुर्भाग्य से, यदि आपका बच्चा बड़ा नहीं है, तो उसके पास वह दर्द महसूस करने का कठिन समय हो सकता है। जब आप यह निर्धारित करते हैं कि आपके बच्चे के कान का संक्रमण है, तो अपने चिकित्सक को विकार का इलाज शुरू करने के लिए कहें। जबकि दवा अपनी नौकरी करता है, आपको लगता है कि अभी भी दर्द महसूस कर रही है, जबकि अपने बच्चे को नींद में डाल एक असली चुनौती हो सकती है जब आपको एक नींद से पीड़ित बच्चे से निपटना पड़े, तो इसे जितना संभव हो सके आराम करने का प्रयास करें, और जब आप सोने के लिए जाने का समय आ जाए, तब आप इसे आराम करने के लिए हर चीज कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

अपने बच्चे को आसानी से रखें
स्नाप 1 के लिए एक कान संक्रमण के साथ एक बच्चा जाओ शीर्षक छवि
1
अपने बच्चे के लिए एक नुस्खा लें जब आप देखते हैं कि आपका बच्चा पीड़ित है, तो तुरंत अपने बाल रोग विशेषज्ञ से संपर्क करें आप कान के संक्रमण का निदान और एक दवा लिख ​​सकते हैं जो आपके बच्चे को संक्रमण से उबरने में मदद करेगी। सबसे अधिक संभावना बाल रोग विशेषज्ञ एंटीबायोटिक दवाओं और शायद कुछ दर्द दवा लिखेंगे जब बच्चे को दवा का प्रबंध करता है, तो डॉक्टर के निर्देशों का पालन करें।
  • जब यह आपके बच्चे को डॉक्टर के पास लाने की बात आती है, तो अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें। चूंकि बच्चों को यह महसूस करने में बहुत कठिनाई होती है कि उन्हें कैसा महसूस होता है, यह आपके समझने की बात है कि आपके बच्चे को डॉक्टर की जरूरत है। अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें - अगर आपका बच्चा उस तरह दिखता है या व्यवहार करता है जैसे वह अच्छा महसूस नहीं करता है, तो आपको उसे डॉक्टर के पास लेने के बारे में सोचना चाहिए।
  • स्प्रिंग स्पीप 2 के लिए एक कान में संक्रमण के साथ एक बच्ची खरीदें
    2
    कुछ दवाएं आपके बच्चे को सोएगी दर्दनाशक अक्सर इसे आराम तक जब तक यह सो जाएगा। कभी-कभी इसमें कुछ ऐसा होता है जो उन्हें नींद कर देगा।
  • इस मामले में, आपका बच्चा कुछ दिनों तक नींद आ सकता है, जबकि दवा उसके शरीर के माध्यम से अपना रास्ता बनाती है
  • स्नाइप 3 के लिए एक कान की कमी के साथ एक बच्ची जाओ शीर्षक छवि
    3
    अपने बच्चे को एक आरामदायक स्थिति में व्यवस्थित करने में सहायता करें कान के संक्रमणों को झूठ बोलना मुश्किल हो सकता है एक कान के संक्रमण वाले बच्चे को अपने हाथों में रखने पर उसे और अधिक आराम मिलेगा। आपको कुशन द्वारा समर्थित होना चाहिए या बिस्तर के गद्दे के नीचे पकड़ कर सकते हैं, जिससे कि यह पूरी तरह क्षैतिज स्थिति में झूठ बोल रहा हो।
  • यदि आपके बच्चे के कान में संक्रमण होने के कारण द्रव होते हैं, तो यह आपकी पीठ पर खींचकर दबाव पैदा करेगा जिससे यह महसूस होगा कि हवा को कमरे से चूसा गया है। अपने बच्चे की सहायता से उन ईस्टाचियन ट्यूबों को रिलीज करने में मदद मिलेगी जो उसके कानों में हैं और कुछ दबाव को राहत देते हैं।
  • स्नाइप 4 के लिए एक कान संक्रमण के साथ एक बच्ची जाओ शीर्षक छवि
    4
    अपने बच्चे को तरल पदार्थों के कानों को मुक्त करने के लिए कुछ पीयें। जब आप कुछ खाते हैं या पीते हैं, कान संक्रमणों में दर्द और / या परेशानी पैदा हो सकती है, तो यह आपके बच्चे को कुछ पीने के लिए सिफारिश करने के लिए अजीब लग सकता है फिर भी, पानी या जूस के कुछ घूंट पीने से आपके बच्चे के कानों में इस्टाचियान ट्यूबों के पास और उसके पास स्थित मांसपेशियों को उत्तेजित करने में मदद मिल सकती है।
  • जब इन मांसपेशियों को प्रेरित किया जाता है, तो वे आपके बच्चे के कानों से तरल को अधिक प्रभावी ढंग से बना सकते हैं। इसका मतलब यह है कि ट्यूब अपने बच्चे के दर्द को कम करने में मदद कर सकते हैं और उन्हें अधिक गहराई से सो सकते हैं।
  • स्टेप 5 में स्नाप करने के लिए एक कान की कमी के साथ एक बच्ची खरीदें
    5



    अपने बच्चे की डेयरी उत्पादों की खपत को सीमित करें यदि संभव हो, जब आपके बच्चे के कान का संक्रमण हो, तो उसके दूध और डेयरी उत्पादों की खपत को सीमित करने की कोशिश करें। डेयरी उत्पादों आपके बच्चे के शरीर में बलगम की मात्रा में वृद्धि करते हैं और ट्यूबों के लिए तरल पदार्थ को कुशलतापूर्वक नालाने के लिए इसे अधिक कठिन बनाते हैं।
  • विधि 2

    अपने बच्चे को राहत दें
    स्प्रिंग स्पीप 6 के लिए एक कान की कमी के साथ एक बच्ची खरीदें
    1
    अपने बाहों में अपने बच्चे को ले लो और उन्हें पता है कि आप उसके लिए वहां हैं जब एक बच्चे के कान का संक्रमण होता है, तो वह दर्द के कारण भ्रम महसूस कर सकता है और इसके परिणामस्वरूप, डरे हुए हो सकते हैं। यदि आपका बच्चा चिंतित या परेशान है, उसे नरम कपड़े में लपेटें और उसे कस दें
    • अपने बच्चे को कोमल आवाज से चुप कराएं और उसे बताएं कि आप वहां हैं। यह उसे आराम करने में मदद कर सकता है
  • स्प्रिंग स्पीप 7 के लिए एक कान की कमी के साथ एक बच्ची जाओ शीर्षक छवि
    2
    जब आप अपने बच्चे को बिस्तर पर रख देते हैं, तो उसे कहानी या गीत के साथ विचलित करें जब आप उसे सोने के लिए डालने की कोशिश करते हैं, तो शायद वह उसके कान में दर्द और भी अधिक तीव्रता से महसूस करना शुरू कर देगा। इसे मुकाबला करने के लिए, एक कहानी बताने का प्रयास करें, या जब आप सो जाते हैं तो कई गाने गाएं।
  • उसे परेशान करने और उसी समय उसे दिलासा देने के बावजूद उसे लगता है कि वह सो जाता है।
  • स्प्रिंग स्पीप 8 के लिए एक कान की कमी के साथ एक बच्ची खरीदें
    3
    अपने बच्चे को पकड़ने की कोशिश करें, लेकिन तुरंत शिकायत करें अगर आप शिकायत करते हैं। यद्यपि आम तौर पर कमाल की वजह से एक बच्चे को नींद आना पड़ता है, कान के संक्रमण के मामले में आगे और पिछड़े आंदोलन में मदद नहीं हो सकती है। इसका कारण यह है कि हिलिंग आंदोलन बाल के कान में तरल को स्थानांतरित कर सकता है, जिससे दर्द हो सकता है।
  • खुद को अपने बेटे के द्वारा निर्देशित करें- अगर आप तंग कर रहे हों तो ऐसा लगता है कि यह ठीक है, जब तक आप इसे रोकना नहीं चाहते तब तक ऐसा करते रहें
  • स्प्रिंग स्पीप 9 के लिए एक कान की कमी के साथ एक बच्ची खरीदें
    4
    जब आप अपने बच्चे को सोने की कोशिश करते हैं, तो शांत रहें। अगर आप अपने बच्चे की पीड़ा से परेशान महसूस करते हैं, तो आप इसे देखेंगे और सबसे अधिक संभावना है कि यह सो जाने के लिए और भी मुश्किल हो जाएगा। उसे दिखाने का प्रयास करें कि आप शांत हो और आपको पता है कि सब कुछ ठीक हो जाएगा।
  • जब आपके पास शांत और सकारात्मक रवैया होता है, तो आपके बच्चे को उसके कान में दर्द के बावजूद, आश्वस्त होने की संभावना होगी।
  • टिप्स

    • अपने बच्चे की जरूरतों पर ध्यान दें यहां तक ​​कि अगर आप उसके साथ क्या हो रहा है, आप संवाद करने में सक्षम न हो, तो आप माता-पिता के रूप में, संवाद के अन्य गैर-मौखिक माध्यमों के महत्व को जानना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com