स्तनपान करते समय स्तन राइस का इलाज कैसे करें

स्तनपान कराने के दौरान विखंडन या कटौती आम होती है लेकिन कारण भिन्न होते हैं वे जो से निकलने की खोज करते हैं वे आपको दर्द को दूर करने के लिए सही उपाय चुनने में मदद कर सकते हैं।

कदम

छाती स्तनपान चरण 1 पर जब एक चित्रित चित्रित किया गया हील ए फेटेड निपल
1
जानें कि फ़िज़र्स के कारण क्या हैं आमतौर पर, वे बच्चे के गलत स्थिति की वजह से होते हैं स्तनपान, गलत मुंह का दौरा, स्तनों पर साबुन के अवशेष जो अच्छी तरह से साफ नहीं होते हैं और स्पष्ट या खराबी (स्तन का एक खमीर संक्रमण) नहीं है।
  • निपल्सों को `ट्यूपरल ऑफ़ मॉन्टगोमेरी` कहा जाता है ग्रंथियां एक जीवाणुरोधी स्नेहक बनाती हैं जो निपल्स को साफ रखती हैं। साबुन इस स्नेहक को सूखा सकता है, जिससे कटौती खुली हो सकती है। अपने स्तनों को कुल्ला करने के लिए साबुन का इस्तेमाल करने और इसके बदले गर्म पानी का विकल्प चुनने से बेहतर होगा।
  • घाटी के लिली, जिसे कैंडिडा के रूप में भी जाना जाता है, स्तनपान के चरण के दौरान हो सकता है। चिड़चिड़ापन के लक्षण वे पीड़ादायक, अक्सर कटे निपल्स, लालिमा और खुजली में शामिल होते हैं। इस मामले में, बच्चे के मुंह के अंदर भी पके हुए पनीर के समान सफेद धब्बे होंगे और तल पर खमीर का खब्दा हो सकता है। आमतौर पर स्तनपान के दौरान एंटीबायोटिक और / या गर्भनिरोधक उपयोग का परिणाम होता है, लेकिन अन्य कारण भी होते हैं। अगर आपको संदेह है कि आप इससे पीड़ित हो सकते हैं, तो आप स्तनपान करना जारी रख सकते हैं, लेकिन सटीक निदान पाने के लिए डॉक्टर से संपर्क करें। यदि पुष्टि की गई है, तो चिकित्सक कुछ के लिए बच्चे को देने के लिए लिख देगा इलाज और वही दवा स्तन फिसार को हल करेगी।
  • 2
    गर्भवती होने के दौरान अपने निपल्स को गोदने से बचें उन्हें कभी-कभी उन्हें गर्भावस्था के दौरान स्तनपान कराने के लिए तैयार करने की सलाह दी जाती है "उन्हें फूलना" एक तौलिया, पिंच और / या उनसे खींचने के तरीकों के साथ। वास्तव में इस बात को दर्द होता है और नतीजतन निश्चित रूप से तंतुओं के साथ एक स्तन होगा।
  • यदि आप गर्भवती हैं और आपको यह बहुत सलाह देते हैं, तो नुकसान से बचने के लिए रोकें।
  • यदि आप इस उपचार के साथ निपल्स पर पहले से ही दिखाई देते हैं, तो आप उन्हें अपने स्वयं के कोलोस्ट्रम के साथ इलाज कर सकते हैं। स्तन से धीरे से कुछ तरल निचोड़ें और प्रभावित क्षेत्रों के इलाज के लिए दिन में कई बार निपल्स को रगड़ें।
  • छाती स्तनपान चरण 3 में जब एक चित्रित चित्रित किया गया हील एक फटकारा हुआ निपल
    3
    बच्चे की स्थिति की जांच करें स्तनपान करने के कई संभावित तरीके हैं, लेकिन कुछ अन्य लोगों की तुलना में बेहतर काम करते हैं।
  • जो भी स्थिति आप उपयोग करते हैं, सुनिश्चित करें कि यह ठीक से आयोजित किया गया है। जब बच्चा सही तरीके से नहीं रखा जाता है, तो वह दूध को बाहर जाने के लिए कठिन होता है। निप्पल के खिलाफ घर्षण में कटौती हो सकती है
  • यदि आपको सही स्थिति जानने की जरूरत है, तो एक के साथ एक नियुक्ति करेंलैक्टेशन विशेषज्ञ आपको सिखाने के लिए
  • छाती स्तनपान के चरण 4 में हील ए क्रैकेड निपल नाम वाला छवि



    4
    सुनिश्चित करें कि बच्चे को ठीक से हमला किया गया है। यह भी, वास्तव में उथल-पुथल का एक कारण है। विशेष रूप से, निप्पल बच्चे के तालू के खिलाफ rubs। यदि बच्चा गलत तरीके से हमला करता है, तो वह मसूड़ों के निपल्स के खिलाफ रगड़ता है, उन्हें परेशान करता है।
  • इसे सही ढंग से चिपकाने के लिए, i के लिए देखें भूख के संकेत. उदाहरण के लिए, पहला लक्षण यह है कि बच्चे अपने पैरों और बाहों में कदम रखता है और उसके मुंह में अपने छोटे हाथ डालता है यह तो तीव्र आवाज़ें बनाने में उबाऊ हो जाता है भूख के अंतिम स्तर के लक्षण, तीव्र एक, लालिमा और रोने होंगे।
  • यदि मां बच्चे को तब तक नहीं खिलाती है जब तक कि वह तीव्र भूख के संकेत नहीं दिखाती, उसके लिए ठीक से हमला करने के लिए असंभव होगा: बच्चे को ठीक से भोजन करने के लिए शांत होना चाहिए।
  • सही हमले सुनिश्चित करने के लिए, माँ और बच्चे को पेट करने के लिए पेट होना चाहिए। मां को अपने स्तनों को उसके स्तनों में ले जाना चाहिए, उसके नाक के साथ उसके नाक को संरेखित करना। एक बार यह किया जाता है, बच्चे को निप्पल से कुछ सेंटीमीटर ले जाया जाना चाहिए - इस तरह, बच्चे अपने सिर को झुकाकर अपना मुंह खोल देगा। यदि यह दृष्टिकोण पहली बार काम नहीं करता है, तो मां को फिर से प्रयास करना चाहिए।
  • एक अच्छा हमले और तथ्य यह है कि बच्चा बेकार है, वह संकेत हैं जो चलते हैं, गाल जो फूलते हैं और बच्चे की आवाज जो निगल जाती है मां को एक क्लिक की तरह कोई भी आवाज नहीं सुननी चाहिए और बच्चे के गाल पर डिंपल नहीं बनाना चाहिए।
  • छाती स्तनपान चरण 5 में हील ए फ्रेक्ड निपल का शीर्षक चित्र
    5
    चिकित्सा क्षेत्र एक लानोलिन आधारित औषधीय मरहम का उपयोग मकड़ी के दर्द को दूर करने के लिए किया जा सकता है।
  • प्राकृतिक औषधीय मरहम का उपयोग करने के लिए बेहतर है जिसमें रासायनिक तत्व नहीं होते हैं कटौती पर लागू करें और नरम भाग रखें, इसे ध्यान में रखें। आम तौर पर उन्हें स्तनपान से पहले धोया जाना चाहिए।
  • टिप्स

    • अगर आपको लगता है कि आपकी सहायता करने के लिए एक दर्द निवारक लेने के बारे में सोचें तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें

    चेतावनी

    • अगर निपल या आसपास के किसी भी मस्तिष्क या अन्य संक्रमण का संकेत है, तो तत्काल डॉक्टर से संपर्क करें
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com