कैसे एक पुरुष नसबंदी से पुनर्स्थापित करने के लिए

एक पुरुष नसबंदी से पूरी तरह से पुनर्प्राप्त करना एक प्रक्रिया है जो अक्सर एक महीने या उससे अधिक समय ले सकती है। किसी भी सर्जरी के साथ, पहले कुछ दिन सबसे कठिन हैं पुरुष नसबंदी एक शल्य प्रक्रिया है जो शुक्राणुओं को वीर्य में प्रवेश करने से रोकती है। सर्जरी, जिसे कभी कभी डॉक्टर के कार्यालय में किया जाता है, लगभग 30 मिनट लगते हैं थोड़ी देर के लिए कुछ दर्द और सूजन तैयार करें।

कदम

चित्रण एक पुरुष नसबंदी चरण 01 से पुनर्प्राप्त करें
1
वृषण का समर्थन करें शल्य चिकित्सा के 48 घंटों के लिए आपको अपने वृषण पर डॉक्टर की पट्टी छोड़नी चाहिए। तंग अंडरवियर पहनना भी एक अच्छा विचार है।
  • चित्रण एक पुरुष नसबंदी से पुनर्प्राप्ति शीर्षक 02
    2
    सर्जरी के बाद शारीरिक गतिविधि के स्तर को न्यूनतम रखें। 24 घंटे की अवधि के लिए कम से कम आराम करें एक बार कुछ समय बीत चुके हैं, आप मध्यम शारीरिक गतिविधि को फिर से शुरू कर सकते हैं। हालांकि, किसी भी भारी व्यायाम से बचें, जैसे कि भारोत्तोलन और पूरी क्षमता वाले खेल, लगभग एक हफ्ते के लिए
  • एक पुरुष नसबंदी चरण 03 से पुनर्प्राप्त छवि
    3
    दर्द और सूजन को नियंत्रित करने के लिए एक आइस पैक लागू करें। पहले दो दिनों में लगभग 20 मिनट प्रति घंटे के लिए अंडकोश की थैली पर बर्फ डाल दिया गया था।
  • एक पुरुष नसबंदी चरण 04 से पुनर्प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    4
    नपुंसकता के बाद 7 दिनों तक रक्त-पतला दवाएं न लें। पोस्ट ऑपरेटिव खून बह रहा बढ़ने का खतरा बढ़ जाता है।



  • एक पुरुष नसबंदी चरण 05 से पुनर्प्राप्त छवि
    5
    प्रक्रिया के बाद 2-3 दिनों के लिए तैरना या स्नान न करें चिकित्सक द्वारा प्रयोग की जाने वाली तकनीक के आधार पर, आपके पास अंडकोष पर टांके हो सकते हैं। विकास से संक्रमण को रोकने के लिए, आपको स्पॉट्स सूखा रखना चाहिए। स्नान करते समय, एक जीवाणुरोधी साबुन का उपयोग करें
  • एक पुरुष नसबंदी चरण 06 से पुनर्प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    6
    लगभग 7 दिनों की अवधि के लिए सभी प्रकार की यौन गतिविधियों से दूर रहें।
  • जब तक आप यौन गतिविधि शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर की सहमति नहीं देते तब तक रुको। एक पुरुष नसबंदी के कारण दर्द बहुत ज्यादा हो सकता है और आप वीर्य में खून देख सकते हैं।
  • सर्जरी के बाद कम से कम कुछ हफ्तों के लिए गर्भ निरोधकों का उपयोग करें शुक्राणु के लिए अब शुक्राणु में मौजूद नहीं होने के लिए यह एक लंबा समय लगता है।
  • एक पुरुष नसबंदी चरण 07 से पुनर्प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    7
    डॉक्टर को कॉल करें जो प्रक्रिया को तुरंत निष्पादित करते हैं यदि आप संक्रमण के किसी भी लक्षण को देखते हैं। इन लक्षणों में आप बुखार, रक्त या मवाद का संचालन क्षेत्र से बाहर आ सकते हैं और / या दर्द और सूजन का बिगड़ना हो सकता है।
  • टिप्स

    • आपका डॉक्टर एक दर्द निवारक लिख सकता है या नहीं। अगर आपको कोई दर्द महसूस होता है, तो यह विचार करने के लिए अपने चिकित्सक से संपर्क करें कि आपको इबुप्रोफेन या पेरासिटामोल जैसे ओवर-द-काउंटर की दवा लेनी चाहिए या नहीं।

    चेतावनी

    • ऑपरेशन से पूरी तरह से पुनर्प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए, डॉक्टर ने आपको बताई गई गतिविधियों को सीमित करना बहुत महत्वपूर्ण है। अगर आप अतिरंजित हो जाते हैं, तो आप अधिक मात्रा में खून आ सकते हैं और आगे दर्द महसूस कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com