जांघ के पीछे के स्नायुओं में दर्द को कैसे दूर करना

पेशी समूह जो जांघ (हैमस्ट्रिंग) की पीठ में स्थित है तीन अलग-अलग मांसपेशियों से बना है: semimembranosus, मछलियां ग्रीवा और semitendinoso- मोड़ का कार्य और घुटने फ्लेक्स और कूल्हे की आवाजाही के लिए आवश्यक है । आप इस मांसपेशी समूह में फैलाए जा सकते हैं, जबकि चलते हुए, लात मारना, भार उठाना, स्केट्स या यहां तक ​​कि चलते समय भी अगर आप इसे अचानक बढ़ा देते हैं चोट आम तौर पर जांघ क्षेत्र, कमर या pelvis- के पीछे सूजन, स्पर्श करने के लिए चोट और कोमलता देख सकते हैं में तीव्र दर्द के कारण, अगले कूल्हे में होता है, तो आप भी चलने में सक्षम नहीं हो सकता है या प्रभावित पैर पर शरीर का वजन बाकी

कदम

विधि 1

घरेलू उपचार
1
आंदोलन को बंद करो और घायल पैर पर शरीर के वजन को आराम न करें। यदि आप खेल या अन्य शारीरिक गतिविधि के दौरान अपने आप को चोट पहुँचाते हैं, तो आपको अंग पर दबाव डालना और रोकना नहीं चाहिए - इस तरह, स्थिति को और खराब न करें और अन्य आघातों से ischiocrural मांसपेशियों की रक्षा करें।
  • 2
    बर्फ पैक लागू करें शीत चिकित्सा सूजन और सूजन को कम कर देता है। आप आइस बैग या जमी हुई सब्जियों का एक पैकेट का उपयोग कर सकते हैं - आप कुछ चावल के साथ एक ट्यूबलर जुलाब भी भर सकते हैं, इसे एक रात के लिए फ्रीजर में रख सकते हैं और फिर इसे घायल इलाके में डाल सकते हैं।
  • दुर्घटना के पहले 24 घंटों के दौरान, एक समय में हर घंटे, मांस को मांसपेशियों पर 10-15 मिनट के लिए मांस पर रखो, रात में इसे लागू नहीं करते जब तक आप सोते हैं
  • पहले दिन के बाद, 4-5 बार या हर 2-3 घंटों तक संपीड़न को कम करें।
  • गर्म पैक के दो मिनट, एक ठंडा संपीड़ित मिनट सब प्रतिदिन छह चक्रीय दो चक्रों रन के लिए दोहराया: जैसे ही आप दर्द के बिना चलने लगते हैं, तो आप निम्न क्रम में गर्मी के साथ ठंड चिकित्सा वैकल्पिक चाहिए।
  • 3
    एक लोचदार पट्टी के साथ पैर के ऊपर लपेटें या संपीड़न शॉर्ट्स पहनें इस तरह, सूजन को कम करें - सुनिश्चित करें कि पट्टी एक तन्य, लेकिन बहुत तंग, दबाव लागू करने के लिए पर्याप्त तंग है। एक प्रभाव नहीं बनाया जाना चाहिए "सॉसेज" और पट्टी को खून के संचलन में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए
  • एक संपीड़न पट्टी डाल करने के लिए, यह जांघ के ऊपर लपेटकर, घावों के ऊपर लपेटें - जब सूजन कम हो जाती है, तब आपको इस उपाय का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है।
  • यदि दर्द पट्टी के साथ बढ़ता है, इसका मतलब है कि यह बहुत तंग है - इसे ढीला कर और इसे फिर से लागू करें ताकि यह बहुत संदिग्ध न हो।
  • 4
    हृदय को हृदय से ऊंचे स्तर तक अंग उठाता है यह स्थिति घायल इलाके के रक्त के प्रवाह में सुधार लाती है और दर्द को कम करता है - आपको अपने पैरों को विभिन्न कुशनों के ढेर पर या कुर्सी पर रखना चाहिए ताकि उपचार को बढ़ावा देने के लिए जितनी बार संभव हो सके।
  • आघात के बाद पहली या दूसरी दिन के बाद, अन्यथा आप इस स्थिति को बढ़ा सकती हैं, धीरे धीरे और थोड़ी देर के `हर इसका अत्यधिक उपयोग न hour- और पैर पर बहुत अधिक वजन डाल नहीं के लिए विशेष ध्यान देकर स्थानांतरित करने के लिए प्रयास करें।
  • 5
    पीठ टॉप दर्दनाशक दवाओं ले लो आप दर्द का प्रबंधन करने के लिए पर्चे दवा ले जा सकते हैं और gonfiore- फार्मेसियों में इबुप्रोफेन (पल, Brufen) या एसिटामिनोफेन (टाइलेनोल) खरीद सकते हैं।
  • विधि 2

    चिकित्सा देखभाल
    1



    यदि दर्द कष्टदायक है या आप बिल्कुल पैर पर थोड़ा वजन नहीं हस्तांतरित कर सकते हैं, तो डॉक्टर पर जाएं। ये अंग एक शारीरिक परीक्षा प्रदर्शन करती है और dell`incidente- की गतिशीलता का वर्णन करने के इस तरह के एक्स-रे, एमआरआई या यकीन है कि वहाँ अधिक गंभीर चोटों नहीं हैं कि बनाने के लिए एक अल्ट्रासाउंड के रूप में इमेजिंग परीक्षण लिख सकते हैं आप से पूछना।
    • आपको क्लिनिक में जाना चाहिए, भले ही घर की देखभाल के 5-7 दिनों के बाद दर्द कम न हो।
  • 2
    एक मालिश चिकित्सक या भौतिक चिकित्सक से पूछें अगर आपको गंभीर चोट लगी है, तो आपका चिकित्सक इन पेशेवरों में से किसी एक को भेज सकता है जो अल्ट्रासाउंड, लेजर और लघु लहर के दालों के माध्यम से इलेक्ट्रोथेरेपी लागू कर सकते हैं।
  • चिकित्सक आपको किसी भी शारीरिक गतिविधि से पहले व्यायाम करने की सलाह दे सकता है ताकि आइसिचोरक्रिशल मांसपेशियों की चोटों से बचें।
  • एक बार जब आप दर्द के बिना चल सकते हैं, तो आपको जांघ के पीछे की तरफ खींचने और मालिश करने के लिए फोम रोलर का इस्तेमाल करने के लिए भी सिखाया जा सकता है। यह घायल पैर के नीचे आराम करने के लिए नरम सामग्री की एक ट्यूब है और जिस पर आपको मांसपेशियों को उत्तेजित करने के लिए आगे और पीछे चलना पड़ता है- आप सटीक प्रक्रिया दिखाते हुए कई ऑनलाइन वीडियो पा सकते हैं।
  • 3
    मांसपेशी फाड़ या हड्डी के टुकड़े के मामले में अपने चिकित्सक से सर्जरी की संभावना का मूल्यांकन करें। यदि आघात बहुत गंभीर है और हड्डी के साथ मांसपेशियों को पूरी तरह से फाड़ दिया गया है या खो गया है, तो सर्जिकल मार्गों से आगे बढ़ना आवश्यक है।
  • सर्जरी के दौरान, सर्जन मांसपेशियों के तंतुओं को उनके स्थान पर लौटा देता है और निशान ऊतक को खत्म करता है - कंधे और हड्डी के बीच संरचनात्मक कार्यों को पुनर्स्थापित करता है जो टाँके या साउचरों का उपयोग करते हैं। यदि आपको मांसपेशियों के पूरे आंसू का सामना करना पड़ता है, तो चिकित्सक टांके के साथ ऊतकों को टालते हैं।
  • स्वास्थ्य के दौरान, आप शरीर के वजन को स्थानांतरित करने के लिए crutches का उपयोग करने से बचने से बचना - आप भी एक ब्रेस पहन सकते हैं ताकि मांसपेशियों को आराम की स्थिति में बनी रहें। यह संभावना है कि सर्जन खींच और अभ्यास rafforzamento- आमतौर पर हड्डी के लिए पेशी के दूरस्थ भागों के कनेक्शन के लिए एक मरम्मत मांसपेशियों और तीन से उबरने के लिए छह महीने की आवश्यकता है कोमल को शामिल भौतिक चिकित्सा के बारे में सलाह । आपका डॉक्टर आपको बता सकता है कि जब आप सामान्य रूप से अपने पैर का प्रयोग शुरू कर सकते हैं
  • विधि 3

    चोट की रोकथाम
    1
    अभ्यास खींचो प्रदर्शन किसी भी शारीरिक गतिविधि में शामिल होने से पहले से बचने के लिए इस प्रकार के घावों, आपको अपने प्रशिक्षण सत्रों में कुछ मिनट खर्च करना चाहिए जिससे आपकी आइस्चियोचौचरल मांसपेशियों को खींच लिया जाए। आप स्थिर और गतिशील अभ्यासों के बीच चयन कर सकते हैं - पहले वाले को शारीरिक गतिविधि के अंत में और शुरुआत में सेकंड के दौरान प्रदर्शन करना चाहिए।
    • आप खड़े या फर्श पर बैठे स्थिर व्यायाम कर सकते हैं।
    • यह दिखाया गया है कि प्रशिक्षण से पहले गतिशील खींचने से चोट की संभावना कम हो जाती है। इन दृश्यों को रक्त परिसंचरण और गर्म मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए विकसित किया गया है - यह कारक आघात को रोकने में उनकी प्रभावशीलता की कुंजी हो सकता है।
  • 2
    यदि आपकी अतीत में शरीर के इस हिस्से में चोट लग गई है, तो अत्यधिक संयम के लिए अपनी आइस्चोक्रोक्रास्कल मांसपेशियों का पालन न करें। यदि आपकी जांघ के पीछे पहले से ही आँसू हो चुके हैं, तो आपकी मांसपेशियों को कमजोर और अन्य चोटों की संभावना हो सकती है - जब आप प्रशिक्षण कर रहे हैं तो इसे अनावश्यक रूप से तनाव न करने का प्रयास करें
  • अपने आप को अपनी गति से अवगत रखें और अपने आप को फिर से चोट पहुंचाने से बचने के लिए अपने आप को फैलाने दें। इसका अर्थ है कि खींचने के चरण के दौरान मांसपेशियों के बंडलों को बहुत ज्यादा नहीं खींचना या व्यायाम करने के दौरान पैर का समर्थन करना, जांघ की पीठ पर बहुत ज्यादा दबाव डालने से बचने के लिए।
  • आप फिटनेस कोर्स के दौरान अलग-अलग आंदोलन भी कर सकते हैं ताकि चोट के बारे में प्रशिक्षक और पाठ के पहले संशोधित अभ्यास के साथ पैर की मांसपेशियों को बहुत अधिक टायर न करें।
  • 3
    इसे प्रयास करें योग या पिलेट्स लचीलेपन को बेहतर बनाने के लिए इन दोनों प्रथाएं समग्र आंदोलन लचीलेपन को बढ़ाने के लिए एकदम सही हैं, जिसमें इसाइकोक्रोकल मांसपेशियों का भी शामिल है- यदि शरीर का यह भाग अधिक मजबूत और अधिक लचीला होता है, तो यह चोट के कारण कम प्रवण होता है।
  • आप एक चोट से जांघ के पीछे से उबरने रहे हैं और शक्ति प्रशिक्षण प्रदर्शन कर सकते हैं, तो यह 2001 में विकसित आंदोलनों की एक श्रृंखला है और जिसके लिए उपयोगी साबित हुआ है ischiocrurali- मांसपेशियों के लिए नार्वे व्यायाम कार्यक्रम का पालन करने की कोशिश फुटबॉल खिलाड़ियों के बीच 50% से तीव्र चोटों के जोखिम को कम करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com