एक प्लास्टिक सर्जरी हस्तक्षेप के बाद पुनर्स्थापित कैसे करें

यद्यपि प्लास्टिक सर्जरी आमतौर पर वैकल्पिक है, यह त्वरित और समस्या-मुक्त वसूली पाने के लिए निर्देशों का पालन करने के लिए समान रूप से महत्वपूर्ण है। रोगियों को वसूली के समय की तुलना में हस्तक्षेप के परिणामों पर ध्यान केंद्रित करना आसान होता है। हालांकि, अगर आप अपने डॉक्टर के निर्देशों का पालन नहीं करते हैं और आपरेशन के बाद खुद की देखभाल नहीं करते हैं, संक्रमण जैसे जटिलताओं, चीरा को फिर से खोलना और सूजन में बढ़ोतरी हो सकती है। इसके अलावा, हस्तक्षेप के परिणामों को देखने की चिंता के कारण, मरीज़ अक्सर खुद को तैयार करने में असफल रहते हैं कि वे वसूली प्रक्रिया के पहले दिनों के दौरान कैसा महसूस करेंगे और कैसे देखेंगे। इसलिए, अगर आप ऑपरेटिंग रूम छोड़ने के बाद वांछित परिणाम हासिल करना चाहते हैं, तो यह जानने के लिए महत्वपूर्ण है कि प्लास्टिक सर्जरी से कैसे ठीक हो जाए।

कदम

प्लास्टिक सर्जरी के बाद हील शीर्षक छवि 1 चरण
1
शल्यचिकित्सा से पहले वसूली की प्रक्रिया के लिए तैयार रहें, ठीक से खाएं और एक लंबे समय तक आराम करें।
  • सप्ताह में अपने आप का ख्याल रखना, यदि महीने में नहीं, तो अच्छा पोषण के बाद ऑपरेशन से पहले यह आपको अधिक तेज़ी से वापस लाने में मदद करेगा
  • प्लास्टिक सर्जरी के बाद हील शीर्षक चित्र 2 चरण
    2
    शल्य चिकित्सा से पहले किसी भी दवाएं या पूरक रोक के बारे में अपने डॉक्टर की सलाह का पालन करें अत्यधिक रक्तस्राव या सूजन को रोकने के लिए ये पदार्थ लेने से रोकें।
  • प्लास्टिक सर्जरी के बाद हील शीर्षक चित्र 3 चरण
    3
    अपने सभी सवालों के जवाब देने के लिए ऑपरेशन से पहले डॉक्टर से परामर्श करें और जानें कि पुनर्प्राप्ति के दौरान क्या उम्मीदें हैं।
  • स्पष्ट पुनर्प्राप्ति के समय होने पर, आपको पता चल जाएगा कि कितना दर्द, सूजन और उम्मीद की जा रही है, इसलिए आप तनाव को कम कर सकते हैं जो वसूली को और अधिक कठिन बनाने की संभावना है
  • प्लास्टिक सर्जरी के बाद हील शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    अपने समय-सीमा को ध्यान से व्यवस्थित करें ताकि मित्रों, परिवार, काम और विद्यालय को पता चले जाएं कि आपको आराम करने के लिए कितना समय चाहिए।
  • प्लास्टिक सर्जरी के बाद हील शीर्षक से चित्र चरण 5
    5



    यह महत्वपूर्ण है कि प्लास्टिक सर्जरी के पहले 24-48 घंटों में आपकी मदद करने के लिए आपके निपटान में कोई है उसे ले जाने में मदद करने के लिए उससे पूछें, बाथरूम में जाओ, दवाओं और सामानों की ज़रूरत हो सकती है, जैसे बर्फ का बैग।
  • प्लास्टिक सर्जरी के बाद हील शीर्षक चित्र छवि चरण 6
    6
    सूजन और सूजन को कम करने के लिए आप ऑपरेशन से पुनर्प्राप्त होने पर बर्फ के आवेदन के बारे में डॉक्टर की सिफारिशों का पालन करें।
  • इत्र शीर्षक, प्लास्टिक सर्जरी के बाद हील चरण 7
    7
    शल्यक्रिया के बाद, बहुत सारे तरल पदार्थों का सेवन करें और शरीर को संतुलित आहार का पालन करें जिससे शरीर को पोषक तत्वों को एकसाथ समझा जा सके जिससे इसे जल्दी से पुनर्प्राप्त करने की आवश्यकता हो।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र प्लास्टिक सर्जरी के बाद हील चरण 8
    8
    यदि आप वसूली प्रक्रिया के बारे में चिंतित हैं, तो दोस्तों, परिवार और अपने डॉक्टर से बात करें, अगर आपको अपनी उम्मीदों के बारे में चिंतित हैं या दुख की बात है।
  • चूंकि प्लास्टिक सर्जरी तनावपूर्ण हो सकती है और जीवन में बदलाव ला सकती है, वसूली के बारे में चिंता करने के लिए, परिणामों के बारे में आशंका और नीचे महसूस करने के लिए यह काफी सामान्य है। अपने आप पर जोर देकर, आप को आपरेशन से पुनर्प्राप्ति समय को बढ़ाने का जोखिम। इसके बजाय, इन समस्याओं के बारे में बात करते हुए, आप बेहतर महसूस करेंगे और तनाव को दूर करेंगे।
  • टिप्स

    • कुछ दवाएं और सप्लीमेंट सर्जरी और धीमे उपचार के दौरान और बाद में दोनों समस्याओं को संभावित रूप से पैदा कर सकती हैं। उदाहरण के लिए, एस्पिरिन, रक्त के घाटे और घावों को बढ़ा सकता है। दवाओं और पूरक आहार के बारे में सर्जन के संकेतों को हमेशा ध्यान से सुनें, जो आपको प्लास्टिक सर्जरी से पहले नहीं लेना चाहिए।
    • निर्देशों का पालन करते हुए, आपके प्लास्टिक सर्जन द्वारा आपके लिए निर्धारित दवाएं ले लें डॉक्टर की सहमति के बिना दवाइयां लेना बंद न करें इसके अलावा, केवल निर्धारित दर्द निवारक ले लो, क्योंकि इस तरह की कुछ दवाएं वसूली प्रक्रिया के दौरान सूजन और रक्त के नुकसान को बढ़ा सकती हैं।
    • ऑपरेशन से आपको आराम और पुनर्प्राप्त करने की आवश्यकता होती है। आराम करने के लिए थोड़ा सा ध्यान रखना आराम और विश्राम वसूली में तेजी लाने के लिए
    • कॉस्मेटिक सर्जरी के बाद चिकित्सा अवधि के दौरान आप क्या कर सकते हैं और क्या नहीं कर सकते पर अपने डॉक्टर की सलाह का पालन करें।

    चेतावनी

    • अपने सामान्य दिनचर्या में वापस जाने का प्रयास न करें या सर्जरी के बाद कम समय में सक्रिय न हों। यदि आप कोशिश करते हैं, तो आपको जटिलताओं का खतरा होता है और चिकित्सा प्रक्रिया धीमा पड़ती है
    • तब तक ट्रेन न करें जब तक डॉक्टर आपको नहीं बताता कि सबकुछ ठीक है और आप शारीरिक गतिविधि को फिर से शुरू कर सकते हैं, अन्यथा उपचार समय को सूजन या रक्त की हानि के कारण बढ़ाया जा सकता है जो चंगा करने के लिए धीमा है।
    • प्लास्टिक सर्जरी के बाद अपने आप को बहाल करते समय, गुस्सा मत हो, यदि आप सर्जरी के कुछ हफ्तों के बाद सूजन और घावों से घिरे हुए देखते हैं। उपचार समय प्रक्रिया और रोगी के आधार पर भिन्न होता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सर्जिकल प्रक्रिया के आधार पर, आपका डॉक्टर सुझाएगा कि वसूली प्रक्रिया के दौरान आपको क्या आवश्यकता होगी, जैसे आइस पैक और ड्रग्स
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com