सर्जिकल हस्तक्षेप के बाद मित्र को सहायता कैसे करें

एक मित्र को जो सर्जरी से गुजरना पड़ता है, मुश्किल और नाजुक हो सकता है, आप इन परिस्थितियों में कहने और सही काम करने के बारे में चिंतित हो सकते हैं। यहां आपके लिए कुछ युक्तियां दी गई हैं!

सामग्री

कदम

सर्जरी के बाद किसी मित्र को सहायता देने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 1
1
यदि आप पहले से हस्तक्षेप के बारे में जानते हैं, तो आपकी सहायता किसी भी तरह से संभवतः प्रदान करें। आपके मित्र को किसी को अपने मेल, उसके जानवरों का ध्यान रखना, अपने बच्चों को स्कूल ले जाना चाहिए और इसी तरह
  • सर्जरी के बाद किसी मित्र को सहायता देने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 2
    2
    यदि आपके मित्र को अस्पताल में रहना है, तो उसे देखने के लिए विचार करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह विज़िट के लिए उपलब्ध है, अग्रिम में इसे कॉल करना बेहतर होगा। अस्पताल द्वारा निर्धारित दौरे के समय की जांच करें उसे कुछ खुश करने के लिए उसे लाओ, शायद एक पत्रिका या एक मजेदार पुस्तक फूल महान हैं, लेकिन अस्पताल छोड़ने के बाद घर ले जाने के लिए बहुत ही व्यावहारिक नहीं हैं। छोटी यात्राएं लें, अधिकतम 20 मिनट लें मानसिक रूप से खुद को अपने दोस्त के लिए तैयार करें जो सामान्य से बहुत अलग दिखता है (उदाहरण के लिए, कमजोर और दलदल)। यदि आप सफल होते हैं, तो यह जटिल लगता है, सोचें कि आपका मित्र किसके माध्यम से जा रहा है!
  • सर्जरी के बाद एक मित्र को सहायता देने वाला शीर्षक चित्र 3
    3
    यदि आपके पास सर्दी या कुछ अन्य संक्रामक बीमारी है, तो इसे देखने के लिए जाने से बचें। यदि आप इसके बिना नहीं कर सकते हैं, तो अन्य लोगों को संक्रमित करने से रोकने के लिए शल्य मुखौटा पहनना उचित है। यहां तक ​​कि अगर आपके पास ठंडी लक्षण न हों, तो कमरे में प्रवेश करने से पहले अपने हाथों को ध्यान से धो लें। एक हाथ सेनेटिवेटर खरीदें और इसे दूसरे आगंतुकों को इसका इस्तेमाल करने की अनुमति देने के लिए दरवाजे पर छोड़ दें।
  • सर्जरी के बाद किसी मित्र को सहायता देने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    निदान या हस्तक्षेप के परिणामों के बारे में सवाल मत पूछो। यदि आपका मित्र आपके साथ जानकारी साझा करना चाहता है, तो वह यह सहज रूप से करेगा वह शायद अपने बीमारियों के बारे में लगातार बात करने से थक रहे हैं। इसलिए, अगर आपको कुछ जानना है, तो डॉक्टर या उसके साथी से प्रश्न पूछें। आपके मित्र की ऊर्जा सीमित हो सकती है और आप उन्हें तनावपूर्ण और परेशान करने में कुछ बर्बाद नहीं करना चाहते हैं।



  • सर्जरी के बाद किसी मित्र को सहायता शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    जब आपका मित्र अस्पताल से घर आता है, तो सुनिश्चित करें कि वह ठीक है! लघु टेलीफोन कॉल की सराहना की जाती है हर संभव क्षेत्र में आपकी मदद की पेशकश करें याद रखें, ठोस ज़रूरतों के स्पष्ट अभाव में भी, संक्षिप्त यात्रा या फ़ोन कॉल की सराहना की जा सकती है। वह कम अकेले महसूस करेगा और आप उसे मुस्कान देकर अपने मन में सुधार कर सकते हैं।
  • सर्जरी के बाद एक मित्र को सहायता देने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    6
    उसे आपको फोन करने के लिए मत कहो, अगर उसे कुछ चाहिए तो वह शायद आप को परेशान नहीं करना चाहेंगे उन्हें विशिष्ट सहायता प्रदान करें: "मैं सुपरमार्केट जा रहा हूं, क्या मैं आपको कुछ खरीद सकता हूं?", या "मैं दोपहर में नि: शुल्क हूं, अगर मैं तुम्हें ढूँढ़ने जा रहा हूँ?", "क्या मैं व्यंजन, कपड़े धोने आदि के साथ घर के काम में आपकी सहायता कर सकता हूं?"। बस करो!
  • सर्जरी के बाद किसी मित्र को सहायता देने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    पहले से तैयार भोजन लाया जाना एक विचारशील भाव है, लेकिन इसके मौजूदा स्वाद को अग्रिम रूप से खोजने के लिए मत भूलना वापस आने के लिए आपकी भूख धीमा हो सकती है पेट की सर्जरी के मामले में, कुछ खाद्य पदार्थों को अस्थायी रूप से बचा जाना चाहिए। तो कोई जंक फूड और कोई शराब नहीं।
  • सर्जरी के बाद किसी मित्र को सहायता देने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    8
    अपने साथ खबरें साझा करें, आपके जीवन में क्या हो रहा है, लेकिन सकारात्मक और आशावादी स्वर रखें। अपने वर्तमान बर्खास्तगी या अपने साथी के साथ बड़ी लड़ाई का उल्लेख करने की आवश्यकता नहीं है।
  • टिप्स

    • यद्यपि ई-मेल आपकी भावनाओं को संप्रेषित करने के लिए एक महान उपकरण हैं, हो सकता है कि वह व्यक्ति उन्हें पढ़ने में सक्षम न हो। आपके कंप्यूटर पर बैठना आसान नहीं होगा, इसलिए आपके शब्दों को भी दिनों के लिए नहीं पढ़ा जा सकता है यहां तक ​​कि अगर आप बहुत व्यस्त हैं, तो एक फोन कॉल करने या टिकट भेजने का समय निकालें।
    • जब आपका मित्र ऐसा करने के लिए तैयार हो जाता है, तो उसे कार में छोटी सी सवारी के लिए ले जाने की पेशकश करें बस कुछ समय के लिए घर छोड़ने से आपको कम पृथक महसूस करने में मदद मिलेगी।
    • भले ही आप वसूली चरण के दौरान अपने दोस्त को परेशान करने से डरते हैं, तो याद रखें कि आप निश्चित रूप से खुश होंगे कि आप किसी भी तरह महसूस करने के बजाय इसके बारे में सोच रहे हैं!
    • गोली को पेट भरने की कोशिश न करें सर्जरी एक दर्दनाक अनुभव है और हर किसी को अपने तरीके से इसे निपटने की जरूरत है। अपने दोस्त को याद मत करो कि वह कितना भाग्यशाली है कि उसे स्वास्थ्य देखभाल तक पहुंच है और नकली पूर्णता को नहीं दिखाना चाहिए। आपसे कहीं ज्यादा दर्दनाक का सामना करना पड़ सकता है, और मजबूती से आशावाद इसे और भी ज्यादा नीचे ले जा सकता है।
    • यदि आपका मित्र विज़िट या फोन कॉल प्राप्त नहीं करना चाहता है, तो इसे व्यक्तिगत रूप से नहीं लेना चाहिए आप अभी भी आपकी रुचि दिखाएंगे और आपकी चिंता को याद करेंगे
    • उसके बाद चिकित्सा जांच के साथ उसे देने का प्रस्ताव। भावनात्मक सहायता हमेशा बहुत मदद और शारीरिक सहायता के लिए भी आवश्यक हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com