कार्पल टनल सिंड्रोम के लिए एक सर्जिकल हस्तक्षेप के बाद फिर से शुरू कैसे करें

मस्तिष्क सुरंग सिंड्रोम के इलाज के लिए मध्यस्थ तंत्रिका विघटन का उपयोग करने के लिए अंतिम उपाय है जब रूढ़िवादी तरीकों ने संतोषजनक परिणाम नहीं प्राप्त किए हैं। आपरेशन महान लाभ ला सकता है या यहां तक ​​कि समस्या का इलाज कर सकता है - हालांकि, इसमें जोखिम और पुनर्प्राप्ति समय शामिल हैं दुख की अवधि कई हफ्तों से कई महीनों तक भिन्न होती है - मांसपेशियों को मजबूत करने और कलाई और हाथ को ठीक करने के लिए फिजियोथेरेपी प्रोग्राम का ध्यानपूर्वक सम्मान करना आवश्यक है।

सामग्री

कदम

भाग 1

शॉर्ट टर्म में पुनर्प्राप्त करें
कार्पल टनल रिलीज सर्जरी चरण 1 के बाद पुनर्प्राप्ति वाला छवि
1
पता है कि आपको सबसे ज्यादा ऑपरेशन के उसी दिन जारी किया जाएगा। कार्पल टनल सर्जरी आमतौर पर की शासनकाल के तहत एक प्रक्रिया है "दिन का अस्पताल", जिसका अर्थ है कि आपको सहमति के दिन अस्पताल जाना पड़ता है, आपरेशन से गुज़रना पड़ता है और कुछ घंटों के अवलोकन के बाद घर जाता है - नतीजतन, जब तक अप्रत्याशित जटिलताएं पैदा नहीं होती हैं, तो आप अस्पताल में सो नहीं सकते हैं।
  • कार्पल टनल रिलीज सर्जरी चरण 2 के बाद पुनर्प्राप्ति वाला छवि
    2
    एक पट्टी या स्प्लिंट पहनें आपको इसे प्रक्रिया के बाद एक हफ्ते के बाद अपनी कलाई पर रखना होगा (या जब तक सर्जन की सिफारिश की जाती है) प्रारंभिक चिकित्सा चरणों के दौरान कलाई और हाथ को गठबंधन रखने के लिए नर्स या सर्जन, डिस्चार्ज से पहले पट्टी या स्प्लिट पर लागू होता है।
  • एक सप्ताह के बाद आपको चेक के लिए क्लिनिक पर लौटना होगा।
  • यात्रा के दौरान चिकित्सक कलाई की स्थिति का मूल्यांकन करता है और सबसे ज्यादा संभावना है कि वे पट्टी या छिद्र को हटा दें।
  • यह आपसे आगे के निर्देश देता है कि कैंसर की प्रगति के रूप में क्या उम्मीद है।
  • छवि कार्पल टनल रिलीज सर्जरी के बाद पुनर्प्राप्ति शीर्षक चरण 3
    3
    आवश्यकता के अनुसार बर्फ को लागू करें कि सर्जरी के बाद ठंड चिकित्सा के उपयोग पर ध्यान दिया है अध्ययन परस्पर विरोधी परिणाम से पता चला है, जिसका मतलब है कि कुछ रोगियों दर्द के स्तर में बदलावों को देखा होगा, जबकि दूसरों को इस लाभ का आनंद लिया नहीं किया है। तुम्हें पता है, इस तरह से sbrigliamento- बाद के दिनों में रणनीतिक रूप से दर्द का प्रबंधन करने के लिए एक बार में 10-20 मिनट के लिए आइस पैक लागू करने की कोशिश कर सकते हैं दर्द को नियंत्रित करने और क्षेत्र में (सूजन) सूजन कम कर सकते हैं।
  • कार्पल टनल रिलीज सर्जरी चरण 4 के बाद पुनर्प्राप्ति वाला छवि
    4
    दर्द निवारक लेने के लिए मुद्रा पेरासिटामोल (टीचिपीरिना) या आईबुप्रोफेन (ब्रूफ़ेन) जैसे कि आवश्यकतानुसार लिया जाने वाले उन ओवर-द-काउंटर से शुरू कर सकते हैं - पुस्तिका या चिकित्सक के निर्देशों में दिए गए खुराक का सम्मान करते हैं। अधिकतर रोगियों के लिए ये दवाएं पर्याप्त हैं - हालांकि, यदि आप अभी भी पीड़ित हैं और दर्द अक्षम है, तो आप चिकित्सक से मजबूत दर्दनाशक दवाइयां लिख सकते हैं।
  • ऑपरेशन से कुछ हफ्तों तक एक सप्ताह तक दर्द कम होना चाहिए।
  • अगर असुविधा कम हो जाती है, तो सर्जन को बुलाओ और उसे क्या हो रहा है, इस बारे में सूचित करें, ताकि वह यह तय कर सके कि निरीक्षण निरीक्षण के पूर्वानुमान के लिए या नहीं।
  • कार्पल टनल रिलीज सर्जरी चरण 5 के बाद पुनर्प्राप्ति वाली छवि
    5
    की निगरानी के लिए जटिलताओं को जानते हैं दुख के दौरान आपरेशन के कारण उत्पन्न होने वाली किसी भी संभावित जटिलता के लिए सतर्क रहना महत्वपूर्ण है। यहां आपको ध्यान देने की आवश्यकता है:
  • दर्द जो लगातार बढ़ने के बजाय बढ़ जाता है;
  • बुखार और / या लाली, सूजन और स्राव सर्जिकल कट से - इन लक्षणों से संक्रमण का संकेत हो सकता है;
  • घाव से रक्तस्राव, यह एक विषम घटना है जो सर्जन द्वारा मूल्यांकन किया जाना चाहिए;
  • यदि आप इन जटिलताओं में से कोई भी ध्यान देते हैं, तो अपने चिकित्सक को उसे सूचित करें और जरूरत के आधार पर उपचार का मूल्यांकन करें।



  • कार्पल टनल रिलीज सर्जरी चरण 6 के बाद पुनर्प्राप्ति वाली छवि
    6
    धूम्रपान बंद करो. यदि आप धूम्रपान करने वाले हैं और अतीत में छोड़ने के बारे में सोचा है, तो पता है कि यह करने का समय है - यह दिखाया गया है कि धूम्रपान करने की प्रक्रिया के साथ हस्तक्षेप होता है, जिसमें निम्न सर्जरी शामिल है यदि आप हाथ और कलाई की वसूली की संभावना का अनुकूलन करना चाहते हैं, तो धूम्रपान छोड़ें (अन्य कई स्वास्थ्य लाभों की गणना के बिना)।
  • यदि आप इस आदत को छोड़ना चाहते हैं, तो आपकी मदद करने के लिए अपने परिवार के डॉक्टर से बात करें।
  • कई दवाएं हैं जो सिगरेट की लालसा को प्रबंधित करने में मदद करती हैं।
  • निकोटीन लेने के लिए वैकल्पिक समाधान भी होते हैं क्योंकि आप धूम्रपान छोड़ने के लिए अपनी यात्रा शुरू करते हैं।
  • सिद्धांत रूप में, आपको शल्य चिकित्सा से कम से कम 4 सप्ताह तम्बाकू उत्पाद का उपयोग करना बंद करना चाहिए - हालांकि, कभी-कभी स्वास्थ्य की सहायता के लिए इस आदत को रोकना हमेशा अच्छा होता है
  • भाग 2

    लंबी अवधि में पुनर्प्राप्त करें
    छवि कार्पल टनल रिलीज सर्जरी के बाद पुनर्प्राप्ति शीर्षक 7
    1
    भौतिक चिकित्सा कार्यक्रम शुरू होता है। यह आंदोलनों और अभ्यासों की एक श्रृंखला है जो हाथ और कलाई गतिशीलता को सुधारती है - पुनर्वास भी पूर्ण अंग फ़ंक्शंस को पुनर्स्थापित करने के लिए मांसपेशियों को मजबूत करने पर केंद्रित है।
    • भौतिक चिकित्सकों को प्रशिक्षित और सक्षम किया जाता है जो आपको कार्पेल क्षेत्र की मांसपेशियों की ताकत और संयुक्त गतिशीलता में सुधार करने में मदद करता है, इसलिए सर्जरी के बाद ठीक से ठीक करने के लिए उन्हें आपके लिए विकसित किए गए कार्यक्रम का सम्मान करना आवश्यक है।
  • कार्पल टनल रिलीज सर्जरी चरण 8 के बाद पुनर्प्राप्ति वाला छवि
    2
    आवश्यकता के आधार पर काम करने के लिए कार्य बदलें जब आप पूरी तरह से स्वास्थ्य में हैं, तो आपको सिंड्रोम को ट्रिगर करने वाली गतिविधियों को दोहराकर कलाई और हाथ से थकने या थकाए जाने से बचना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप एक डेस्क कंप्यूटर पर एक बहुत टाइपिंग में सामान्य रूप में काम करते हैं, आप जानते हैं कि इस कार्य खराब हो सकता है और संचालित अंग की स्थिति में सुधार नहीं (कम से कम जब तक आप एक लंबे समय के पश्चात चरणों उत्तीर्ण कर ली है)।
  • बेहतर कार्य करने के लिए उससे पूछें, जो कि कलाई और / या हाथ का अत्यधिक इस्तेमाल नहीं करते हैं, जब आप ठीक हो रहे हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, यदि आप गतिविधि को बदल नहीं सकते हैं, स्थिति को खराब न करने और चिकित्सा को बढ़ावा देने के लिए एक हाथ का उपयोग करके धीरे-धीरे टाइप करने पर विचार करें। एक का उपयोग करने के लिए मुद्रा ट्रैकबॉल या माउस के स्थान पर एक टचपैड, उपचार करने पर, अंग पर कम दबाव डालना
  • यदि संभव हो, तो आप थोड़ी देर के लिए काम से दूर होने पर विचार कर सकते हैं, जिससे कि उपचार चिकित्सा में हस्तक्षेप न करें।
  • रोगियों को सलाह दी जाती है कि सर्जरी के कम से कम एक हफ्ते के बाद डेस्क पर काम को फिर से शुरू न करें या फिर अगर उन्हें कलाई या हाथ से तनाव अधिक मुश्किल बनाते हैं तो उन्हें कार्य करने होंगे। सामान्य कार्य के लिए वापसी का पूर्वानुमान गतिविधि के प्रकार पर निर्भर करता है।
  • कार्पल टनल रिलीज सर्जरी चरण 9 के बाद पुनर्प्राप्ति वाला छवि
    3
    पूर्वानुमान के बारे में जागरूक रहें आम तौर पर, यह कई हफ्तों तक एक मिडलाइन तंत्रिका debridement ऑपरेशन से पूरी तरह से उबरने से पहले कई महीनों तक ले जाता है। अधिकांश मामलों में, परिणाम प्रक्रिया को सुचारू रूप से होता है, तो (अगर वे सर्जरी के दौरान जटिलताओं के भाग्य हैं, यह किसी खास परिस्थिति जो सर्जन के साथ मामला द्वारा मामले मूल्यांकन किया जाना चाहिए है) अच्छे हैं। यह मानते हुए कि प्रक्रिया सफल रही थी और आप पत्र को प्रेषण प्रोटोकॉल का पालन करते हैं, तो आप कलाई समारोह में सामान्य सुधार की अपेक्षा कर सकते हैं।
  • एक चिकित्सा अध्ययन है जिसमें शल्य चिकित्सा के पांच साल बाद रोगियों का मूल्यांकन किया गया है।
  • इस अध्ययन में, लगभग 50% लोगों ने दो या दो से अधिक वर्षों के बाद लक्षणों की थोड़ी सी वापसी की शिकायत की - हालांकि, इनमें से ज्यादातर के लिए, शिकायतें हल्के थीं और इतना परेशानी नहीं थी कि डॉक्टर के पास जाना पड़ता था।
  • कार्पल टनल रिलीज सर्जरी चरण 10 के बाद पुनर्प्राप्ति वाला छवि
    4
    पता करें कि क्या लक्षणों को फिर से शामिल करना है अगर आप देखते हैं दर्द और सिंड्रोम के कष्टप्रद लक्षण अभी भी मौजूद हैं या बस क्षतशोधन के लिए सर्जरी के बाद में सुधार नहीं आता है कि, यह अभी भी चिकित्सा सहायता प्राप्त करने के लिए महत्वपूर्ण है। यह संभव है कि आपके मामले में कार्पल टनल सिंड्रोम सही निदान नहीं है या कोई समस्या उत्पन्न हुई है। यदि निदान सही था, तो चिकित्सक दर्द निवारण के लिए दूसरे ऑपरेशन या वैकल्पिक तरीकों की संभावना का मूल्यांकन करने के लिए परीक्षण करता है, जैसे स्थानीय इंजेक्शन
  • अनुसरण करने का सर्वोत्तम मार्ग आपकी व्यक्तिगत स्थिति के आधार पर व्यापक रूप से भिन्न होता है - यदि आपके पास लगातार दर्द है, तो डॉक्टर की एक समय पर यात्रा महत्वपूर्ण है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com