लूपस होने पर ऑपरेशन के लिए तैयार कैसे करें

ल्यूपस एक पुरानी ऑटोइम्यून बीमारी है जो आपके प्रतिरक्षा प्रणाली को बाहरी वायरस, जीवाणु और जीवाणुओं और आपके स्वस्थ टिशू के बीच अंतर को समझने में असमर्थ है। इससे शरीर को एंटीबॉडी बनाने में मदद मिलती है जो स्वस्थ ऊतकों पर हमला करते हैं और उन्हें नष्ट कर देते हैं, जिससे पूरे शरीर में सूजन और दर्द हो जाता है। इसकी ऑटोइम्यून प्रकृति के कारण, ल्यूपस सामान्य रूप से सामान्य कार्यों में आगे की जटिलताओं का कारण बन सकता है। हालांकि, अनुभवी डॉक्टरों से परामर्श करके और आपरेशन के दौरान, उसके दौरान और उसके बाद क्या उम्मीद की जानी चाहिए की उनकी जागरूकता बढ़ाने से ऐसी जटिलताओं की संभावना को कम करना संभव है।

कदम

भाग 1

एक ऑपरेशन के लिए तैयार
ल्यूपस स्टेप 1 में आपके सर्जरी के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
1
सबसे अच्छा के लिए तैयार करने के लिए आप जिस ऑपरेशन के साथ सामना कर रहे हैं, उसके बारे में सभी विवरण देखें। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको किस प्रकार का आपरेशन करना है, इसके साथ-साथ सभी विवरण अच्छी तरह जानना महत्वपूर्ण है। सभी महत्वपूर्ण विवरणों के बारे में जागरूक होने से आपको अपने आप को मानसिक और भावनात्मक रूप से तैयार करने में मदद मिलेगी।
  • आपका डॉक्टर / सर्जन आपको मामले के सभी विवरण देना चाहिए, इसलिए स्वतंत्र अनुसंधान करने के बारे में चिंता मत करो।
  • आम तौर पर ऑपरेशन के बारे में अधिकतर विवरण आपको पहली नियुक्ति के दौरान समझाया जाएगा।
  • ल्यूपस स्टेप 2 में आपके पास सर्जरी के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    2
    जटिलताओं से बचने के लिए अपने सभी डॉक्टरों से सलाह लें एक ऑटोइम्यून बीमारी होने के नाते, ल्यूपस आपके पूरे शरीर को प्रभावित करता है। इसका मतलब यह है कि यदि आप एक ऑपरेशन पर विचार कर रहे हैं, तो यह भी उन निकायों पर विचार करना महत्वपूर्ण है जो अप्रत्यक्ष रूप से प्रभावित हो सकते हैं। आपका प्राथमिक देखभाल चिकित्सक और सभी विशेषज्ञों है जिसे आप एक प्रकार का वृक्ष के लिए रखा जा करने के लिए बारी बारे में पता था और किसी भी महत्वपूर्ण जानकारी के अपने सर्जन को सूचित कर सकता है ऑपरेशन के लिए ध्यान में रखना है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप जोड़ों में एक समस्या से ग्रस्त हैं, अपने rheumatologist आप सभी दवाओं के ले लिया है जिसमें सिफारिश के एक पत्र का वितरण करने के बाद से कुछ दवाओं आपरेशन के दौरान दुष्प्रभाव हो सकते हैं होगा।
  • जैसे हृदय (हृदय रोग विशेषज्ञ), गुर्दे (किडनी रोग विशेषज्ञ), पाचन तंत्र (gastroenterologist) और तंत्रिका तंत्र (न्यूरोलॉजिस्ट) के रूप में शरीर के अन्य प्रणालियों के साथ समस्याओं के लिए, डॉक्टरों के प्रशस्ति पत्र है कि किसी भी परीक्षा का विवरण निर्दिष्ट जाएगा देने के लिए सक्षम हो जाएगा प्रयोगशाला, ड्रग्स और पिछले हस्तक्षेप
  • ल्यूपस स्टेप 3 में आपके सर्जरी के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने सर्जन को दी जाने वाली दवाओं की एक सूची तैयार करें कुछ दवाएं ऑपरेशन के पहले और बाद में जटिलताएं पैदा कर सकती हैं। आपके सर्जन को आपके द्वारा ली गई दवाओं के बारे में बताएं, यहां तक ​​कि बिना पर्ची के बेचे जाने वाले, आप दवाइयों के बीच किसी भी बातचीत के लिए निगरानी और तैयार करने की अनुमति देंगे।
  • विटामिन और पौधों की खुराक समेत सभी दवाएं, खुराक और मात्रा की मात्रा के साथ नोट किया जाना चाहिए।
  • अपने खाने की सारी खुराक को नोट करने का प्रयास करें, भले ही आप उन्हें दवाओं के रूप में नहीं मानते हों
  • विटामिन और पूरक जैसे कि विटामिन ई, गिन्को बिलोबा और लहसुन रक्तस्राव के जोखिम को बढ़ा सकते हैं।
  • प्लांट की खुराक जैसे कि कावा, सेंट जॉन के पौधा और वेलेरियन संज्ञाहरण के लिए इस्तेमाल दवाओं के साथ बातचीत कर सकते हैं।
  • ऑपरेशन से 3-4 दिन पहले गैर-स्टेरायडल एंटी-इन्फ्लैमेटरी ड्रग्स (एनएसएआईडीएस) को रोकना बंद करें। इस प्रकार की दवा उनके रक्त कमजोर पड़ने वाले गुणों के कारण अत्यधिक खून बह रहा हो सकती है। इस कारण से यह हमेशा एक ऑपरेशन से कम से कम 3 दिन पहले इन दवाओं को लेने से रोकने की सलाह दी जाती है।
  • एनएसएआईडी में आईबुप्रोफेन और पेरासिटामोल जैसी दवाएं शामिल हैं।
  • कुछ NSAIDs का उपयोग जारी रखा जा सकता है, क्योंकि वे रक्त के अत्यधिक कम करने का कारण नहीं बनते हैं। इनमें से गैर-एसिटिलेटेड सैलिसिलेट शामिल करना संभव है।
  • हालांकि, अपने डॉक्टर या सर्जन की सलाह का पालन करें
  • ल्यूपस स्टेप 4 में आपके सर्जरी के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    4
    आपरेशन के दौरान जटिलताओं से बचने के लिए स्टेरॉयड का उपयोग करने के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें। कुछ स्टेरॉयड सूजन और सूजन को नियंत्रित करने के लिए एक ऑपरेशन के दौरान प्रशासित किया जा सकता है। आप ऑपरेशन से पहले 3 सप्ताह के भीतर स्टेरॉयड लिया है, तो सर्जन आपरेशन के दौरान इस तरह के दवाओं के लिए प्रशासन के नहीं हो सकता है इस तरह के एड्रेनालाईन कमी के रूप में जटिलताओं से बचने के। अपने सर्जन को गंभीर जटिलताओं को रोकने के लिए स्टेरॉयड के किसी भी उपयोग के बारे में बताएं।
  • लंबे समय तक स्टेरॉयड लेने से गंभीर बीमारियां हो सकती हैं जैसे कुशिंग सिंड्रोम।
  • ल्यूपस के चरण 5 में सर्जरी के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    5
    याद रखें कि कुछ रक्त तरल पदार्थ सुरक्षित हैं, यहां तक ​​कि किसी ऑपरेशन से पहले। इनमें से कुछ दवाएं ल्यूपस से पीड़ित व्यक्तियों द्वारा भी ले जा सकती हैं, सर्जन या चिकित्सक प्रभारी के अनुमोदन के साथ। एक ऑपरेशन से पहले ऐसी दवाइयों को लेने का निर्णय केवल चिकित्सा सलाह पर लिया जाना चाहिए।
  • चिकित्सक जो आपके खून के पतले पदार्थों को निर्धारित करते थे, ऑपरेशन से पहले सर्जन को सूचित करने के लिए उत्तरदायी होंगे, दवाओं से कैसे निपटें।
  • जब आपके पास ल्यूपस चरण 6 होता है तो सर्जरी के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने सर्जन या नर्स को बताएं कि अगर आप पर्याप्त मात्रा में संचलन सुनिश्चित करने के लिए रेनाद की घटना से पीड़ित हैं। रयनाद की घटना एक विकृति है जो शरीर के ऊपरी भाग (जैसे उंगलियों और पैर की उंगलियों, नाक और कान की नोक) में सुन्नता का कारण बनती है, खासकर जब ठंडे तापमान के संपर्क में हो। कुछ क्षेत्रों में रक्त परिसंचरण को सीमित करने, छोटे धमनियों को कम करने का कारण होता है। ऑपरेटिंग रूम ठंडा हो सकता है और रयनाद घटना आपरेशन के साथ दखल कर अपनी नसों और धमनियों में सामान्य संचलन में बाधा डाल सकती है।
  • यदि उपचार रहित छोड़ दिया जाता है, तो यह विकृति उंगलियों के ऊतकों की मौत का कारण बन सकती है, जिससे उन्हें व्यर्थ और गड़बड़ी और संक्रमण को विकसित करने के लिए अधिक प्रवण होता है।
  • यदि आप अपने डॉक्टरों को इस बीमारी के बारे में सूचित करते हैं, तो वे गर्म तापमान सुनिश्चित करने या स्वस्थ शरीर के तापमान को बनाए रखने के लिए पर्याप्त कंबल की व्यवस्था करने के लिए विशेष उपाय करेंगे।
  • ल्यूपस स्टेप 7 में आपके सर्जरी के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    7
    अगर आपको अत्यधिक सूखापन से बचने के लिए सोजोग्रेन के सिंड्रोम से ग्रस्त हैं तो अपने सर्जन या नर्स को बताएं। Sjögren सिंड्रोम एक autoimmune रोग शरीर की बहि: स्त्रावी, विशेष रूप से श्लेष्मा झिल्ली और अन्य ग्रंथियों कि तरल पदार्थ का स्राव प्रभावित करता है, लार और आँसू की उत्पादन कम और सूखी आंख और मुंह का कारण है। ज्यादातर ऑपरेटिंग कमरे में नमी के निम्न स्तर सोजोग्रेंस सिंड्रोम के लक्षणों को मजबूत कर सकते हैं और श्लेष्म झिल्ली में अत्यधिक सूखने का कारण बन सकते हैं। श्लेष्म झिल्ली और इसकी परतों की अत्यधिक सूखापन और जलन को रोकने के लिए, अपने सर्जन से इस रोग विज्ञान की उपस्थिति को व्यक्त करना बहुत महत्वपूर्ण है।
  • ऑपरेशन के दौरान आपको आंखों के लिए मुंह और मॉइस्चराइजिंग जेल के लिए कृत्रिम लार दिया जा सकता है।
  • ऑपरेशन के अंत में विशेष रूप से उपयोग किए जाने के लिए अस्पताल में अपने साथ मॉइस्चराइजिंग आंख और मुंह की दवाएं लें।
  • ल्यूपस के चरण 8 में सर्जरी के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    8



    तनाव से बचने से बचने के लिए ऑपरेशन से पहले अच्छी तरह से सोएं। ठीक से सो रही आसन्न आपरेशन की वजह से चिंता और तनाव से राहत मिल सकती है। ऑपरेटिंग कमरे में जाने से पहले कम से कम एक घंटे आराम करने की कोशिश करें और कम से कम 7-8 घंटे रात पहले सोएं। आप अपने तनावपूर्ण मांसपेशियों को आराम करेंगे और अपने महत्वपूर्ण मूल्यों को स्थिर करेंगे।
  • तनाव को कम करने के लिए अपने मित्रों और परिवार के साथ अपने आप को विश्वास करो और अपने आप को विदा करें।
  • भाग 2

    एक ऑपरेशन के दौरान क्या उम्मीद है यह जानना
    ल्यूपस स्टेप 9 में आपके सर्जरी के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    1
    याद रखें, एक ऑपरेशन से पहले, आपके मूल महत्वपूर्ण पैरामीटर को रिकॉर्ड किया जाएगा। नर्स और तकनीशियनों पर नजर रखने और अपने बुनियादी महत्वपूर्ण संकेत है, जो एक महत्वपूर्ण संकेत किसी भी असामान्यताएं की पहचान करने और यह सुनिश्चित करें कि आप आपरेशन के दौरान स्थिर रहे हैं होने के लिए किया जाएगा रिकॉर्ड करेगा। ऑपरेशन के दौरान शरीर के भीतर किसी भी असामान्य परिवर्तन की पहचान करने के लिए महत्वपूर्ण पैरामीटर का उल्लेख करना महत्वपूर्ण है।
    • एक असामान्य स्थिति की शुरुआत आपके महत्वपूर्ण मापदंडों को बदल देगी, जिससे आपके चिकित्सक को समस्या की उपस्थिति पर ध्यान दे सकें।
  • ल्यूपस स्टेप 10 में आपके सर्जरी के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    2
    याद रखें कि ऑपरेशन से पहले संज्ञाहरण सीधे दिया जाएगा। मामले के आधार पर संज्ञाहरण का प्रकार बदलता है यह आपको ऑपरेशन के दौरान बेहोश या बेहोश रख सकता है, आपको दर्द या भयावह महसूस करने से रोक सकता है।
  • एनेस्थिसियोलॉजिस्ट चिकित्सक है जो आपरेशन के लिए सबसे उपयुक्त संज्ञाहरण के प्रकार को चुनने के लिए जिम्मेदार है: यह सामान्य, रीढ़ की हड्डी या एपिड्यूरल हो सकता है, या एक स्थानीय संज्ञाहरण हो सकता है
  • एनेस्थिसियोलॉजिस्ट एनेस्थेसिस एजेंटों के किसी दुष्प्रभाव को निर्धारित करने के लिए आपके महत्वपूर्ण मापदंडों की जांच करेगा।
  • भाग 3

    एक ऑपरेशन के बाद यह कैसे होता है, इसके बारे में जागरूक होना
    जब आप लेपस स्टेप 11 है तो सर्जरी के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    1
    याद रखें, एक ऑपरेशन के बाद, आपको एक विशेष कमरे में ले जाया जाएगा जहां आपको नर्सों द्वारा नियंत्रण में रखा जाएगा जो आपकी स्थिति का पालन करेंगे। वे आपके साथ रहेंगे जब तक आप चेतना के एक सामान्य स्तर और स्थिर महत्वपूर्ण मापदंडों को हासिल नहीं कर लेते।
    • यदि आपको बेहोश नहीं किया गया है, तो नर्स अब भी आपकी स्थिति की जांच करेगी जब तक कि सुन्नत पारित नहीं हो जाती।
    • यदि आपका महत्वपूर्ण मापदंड स्थिर रहता है तो सर्जन, एननेस्थेटिस्ट और नर्स आपको अपने अस्पताल के कमरे में वापस ले जाएंगे।
  • ल्यूपस स्टेप 12 में आपके सर्जरी के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    2
    दर्द से छुटकारा पाने के लिए आवश्यक दवाइयां लें एक ऑपरेशन के बाद आपको दर्द स्तर नियंत्रित करने के लिए दर्द निवारक दिया जाएगा। एक ऑपरेशन बहुत दर्दनाक हो सकता है, क्योंकि इसमें त्वचा और मांसपेशियों के वास्तविक परतों काटने और बढ़ना शामिल है।
  • दर्द निवारक निर्धारित अंतराल पर या जब जरूरत पड़ते हैं
  • ल्यूपस के चरण 13 में सर्जरी के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    3
    याद रखें कि आपको लेने वाली कुछ दवाओं के खुराक को समायोजित करने की आवश्यकता होगी। आम तौर पर एक ऑपरेशन के बाद एक प्रकार का वृक्ष के लक्षण बदतर हो जाते हैं। जैसा कि आपके शरीर को क्षतिग्रस्त मांसपेशियों और ऊतकों को ठीक करना होगा, सूजन अपरिहार्य हो जाएगी। स्टेरॉयड और अन्य दवाओं के खुराक को किसी भी शारीरिक सूजन का प्रबंधन करने के लिए समायोजित किया जाएगा।
  • खुराक में कोई भी बदलाव आपके डॉक्टर से सलाह देना चाहिए।
  • पश्चात जटिलताओं और अवांछित लक्षणों से बचने के लिए आपका चिकित्सक आपके मामले का सबसे अच्छा तरीका प्रबंधन करेगा।
  • ल्यूपस स्टेप 14 में सर्जरी के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    4
    सर्जिकल टीम से सवाल पूछने में संकोच न करें। उन डॉक्टरों से पूछो जिनसे आप सभी का पालन नहीं करते हैं, जिन्हें आप समझ नहीं पाए हैं या किसी भी स्पष्टीकरण के बारे में बताएं कि छुट्टी के बाद सबसे अच्छा कैसे आगे बढ़ना है। कभी भी सवाल पूछने में संकोच न करें, क्योंकि वे ईमानदारी से उत्तर देंगे और ऑपरेशन से पूरी तरह से पुनर्प्राप्त करने में आपकी मदद करेंगे।
  • अस्पताल छोड़ने से पहले व्यवहार करने के तरीके को समझना तनाव को कम करने और भ्रम से बचने में मदद करेगा।
  • ल्यूपस के चरण 15 में सर्जरी के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    5
    कभी चेक-अप न चूकें आपका चिकित्सक आपको अपनी स्थिति की जांच करने के लिए जल्द से जल्द जांच के लिए एक अपॉइंटमेंट देगा और किसी भी विसंगति की घटना के कारण। अपने स्वास्थ्य को समझने और किसी भी अवांछित लक्षणों से लड़ने के लिए अनुवर्ती विज़िट आवश्यक हैं
  • आपको एक निश्चित समय के लिए नियमित जांच-अप से गुजरना होगा जब तक आप पूरी तरह से ठीक नहीं हो जाते।
  • और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com