गर्भवती कैसे रहें अगर आपके साथी ने पुरुष नसबंदी कर ली है

एक ट्यूबल लगीकरण के विपरीत, पुरुष नसबंदी के लिए कई तकनीकें हैं

यह लेख उन जोड़े के लिए है जो हाल ही में एक रिश्ते में शामिल हो गए हैं। उन लोगों के लिए नहीं, जिनकी तलाश है "फंदा" एक साथी

अतीत में किए गए फैसले कभी कभी आपको परेशान करने के लिए वापस आते हैं, यहां कुछ युक्तियां दी जाती हैं यदि आपके साथी ने पुरुष नसबंदी बनाई है

कदम

यदि आपके साथी को पुरुष नसबंदी चरण 1 था तो गर्भवती हो जाओ
1
अपने डॉक्टर से बात करो! जोड़ों के लिए एक पुरुष नसबंदी पर काबू पाने के लिए कई विकल्प उपलब्ध हैं। ज्यादातर मामलों में वे आर्थिक विकल्प नहीं हैं, लेकिन अगर चिकित्सक वैकल्पिक चिकित्सा का उपयोग करता है, तो आप व्यक्तिगत सुरक्षा के उच्च जोखिम के साथ भी थोड़े से पैसे बचाने में सक्षम हो सकते हैं।
  • यदि आपके साथी को पुरुष नसबंदी चरण 2 था तो गर्भवती हो जाओ
    2
    देखें कि पुरुष नसबंदी को पीछे कर रहे हैं या नहीं सबसे स्वाभाविक तरीके से तलाश करने वालों के लिए, एकमात्र विकल्प पुरुष नसबंदी (वास्को-व्हासोस्टोमी) को बदलना है। इसके लिए सर्जरी की आवश्यकता है, और भाग्य का एक अच्छा सौदा है। यह अक्सर सफल होता है, लेकिन हमेशा नहीं होता है, इसलिए यह अन्य विकल्पों का भी मूल्यांकन करता है।
  • यदि आपका साथी एक पुरुष नसबंदी चरण 3 था तो गर्भवती हो जाओ
    3
    समस्या का मूल्यांकन करें, और अपने साथी के साथ खुले तौर पर बात करें एक कारण है जिसने उसे शुरुआत में किया "निर्धारित" इस विषय पर, और इसे हल्के ढंग से नहीं लिया जाना चाहिए यदि वह पूरी तरह से बच्चों के होने के लिए है, तो आपको एक गंभीर और गहन विश्लेषण करने की आवश्यकता है और निर्णय लेना है कि क्या आप उसके साथ रहना चाहते हैं या यदि आप बच्चे चाहते हैं कुछ लोग कहेंगे कि वे अपनी महिला के साथ रहने के लिए जो कुछ भी लेते हैं, उसे करने के लिए तैयार हैं, लेकिन अंत में यह है कि उन्हें फैसला करना है। एक और आदमी के साथ गर्भवती हो रही है और एक चमत्कार की तरह उसे प्राप्त करने का प्रयास नहीं करेगा क्योंकि पुरुष नसबंदी लगभग कभी रद्द नहीं हुई है।
  • यदि आपका साथी एक पुरुष नसबंदी चरण 4 था तो गर्भवती हो जाओ छवि शीर्षक
    4
    देखें कि आपके साथी के पास जमे हुए शुक्राणुओं का स्टॉक है जो नर्सरी से पहले बचाया गया है। कुछ मामलों में, उस व्यक्ति के पास एक गुप्त शुक्राणु आपूर्ति होती है, जिसमें से उसके पूर्व साथी को अवगत नहीं है या उसका कोई नियंत्रण नहीं है। इन मामलों में, यह अदालत में जाने के लिए आवश्यक नहीं होगा और शुक्राणु बैंक को बचाया शुक्राणु को छोड़ने के लिए बहुत आसान होगा।



  • यदि आपका साथी एक पुरुष नसबंदी चरण 5 था तो गर्भवती हो जाओ
    5
    इन विट्रो निषेचन के लिए मुद्रा यदि शुक्राणु की एक उपलब्ध आपूर्ति है, तो इन विट्रो निषेचन (आईवीएफ) में सबसे अच्छा विकल्प है। यह सस्ता नहीं है, लेकिन यह 80% प्रभावी दिखाया गया है कुछ स्वास्थ्य बीमा कंपनियां, यदि आपके पास है, तो इन खर्चों का हिस्सा कवर कर सकते हैं। फिर, अपने चिकित्सक से संपर्क करें
  • यदि आपका साथी एक पुरुष नसबंदी चरण 6 था तो गर्भवती हो जाओ शीर्षक छवि
    6
    अन्य विकल्पों पर विचार करें यदि एक अतिरिक्त शुक्राणु उपलब्ध नहीं है, तो आप अभी भी अंडकोष से सीधे एक नमूना ले सकते हैं। निषेचन की दर पुरुष वर्ष की आयु से वर्ष में घट जाती है, लेकिन सबसे व्यवहार्य विकल्प है। एक बार फिर, इन विट्रो निषेचन में वांछित परिणाम के लिए सबसे अच्छा शर्त है।
  • यदि आपका साथी एक पुरुष नसबंदी चरण 7 था तो गर्भवती हो जाओ
    7
    आप विधि का उपयोग कर सकते हैं "निकालें और इंजेक्शन"। यद्यपि इसकी सिफारिश नहीं की गई है, दोनों पक्षों के संक्रमण के जोखिम और 20% की कम सफलता दर के कारण, यह अभी भी एक व्यवहार्य विकल्प है। अधिकांश क्षेत्रों में 16 कैलिबर और 4 सीसी सिरिंज की सुई के लिए एक नुस्खा भी आवश्यक है। एक संक्षिप्त विवरण: संभोग के बाद ही वृषण से शुक्राणु लेने की उम्मीद है - तरल को गर्भाशय ग्रीवा में सीधे सुई के बिना इंजेक्ट किया जाता है, स्खलन के बाद 20 मिनट के दो घंटे तक। न केवल यह दोनों पक्षों के लिए बेहद दर्दनाक है, लेकिन यह संक्रमण के जोखिम कारक और अज्ञात यौन संचरित रोगों की महिला को तत्काल फैलाने की संभावना के कारण उचित नहीं है! फिर, इस विधि की कोशिश करने से पहले अपने चिकित्सक से बात करें!
  • टिप्स

    • सूचीबद्ध किसी भी विधि की कोशिश करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें
    • अपने साथी को छोड़ने से डरो मत, अगर वह अब बच्चों को नहीं चाहता है दुनिया में ऐसे अन्य लोग हैं जो एक ऐसे बच्चे के साथ बच्चे बनाने की संभावना के लिए जीते हैं जिनसे वे प्यार करते हैं और जिनसे वे प्यार करते हैं!
    • बच्चों की इच्छा के बारे में अपने साथी के साथ खुला और ईमानदार रहें
    • जोखिमों से अवगत रहें, जन्म दोषों की संभावना 40% बढ़ जाती है जब एक पुरुष नसबंदी होती है!
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने दोनों बच्चे चाहते हैं पुरुष नसबंदी मूल रूप से एक कारण के लिए किया था! सुनिश्चित करें कि यह बच्चों के जन्म से बचने के लिए नहीं था!
    • खुले दिमाग में रहो, एक पुरुष नसबंदी का मतलब यह नहीं है कि आप बच्चे नहीं हो सकते!

    चेतावनी

    • ज्यादातर पुरुष बच्चों को पुरुष नसबंदी के बाद नहीं चाहते हैं! सावधानी के साथ आगे बढ़ो!
    • कई जन्मों के लिए तैयार रहें! इन विट्रो निषेचन प्रक्रियाओं में अधिकांश 5-15 भ्रूण प्रत्यारोपण की आवश्यकता होती है। महिला के आधार पर, 3 से 70% तक बच जाएगा! इससे आपको कई जन्म, या एक चयनात्मक गर्भपात की संभावना के साथ छोड़ देता है। यह किसी भी परिस्थिति में आसान विकल्प नहीं है!
    • एक पुरुष नसबंदी पर काबू पाने में बहुत महंगा है और इसमें कई सफलता नहीं है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com