गंध की भावना को सुधारने के लिए

कारणों में से आप की भावना में सुधार करना चाहते हैंगंध की भावना

वे कई हो सकते हैं - उदाहरण के लिए आप संबंधित अर्थों में सुधार करना चाहते हैं: स्वाद का नाक के साथ खाना खाने का प्रयास करें! अगर आप शराब, कॉफी, बीयर और यहां तक ​​कि चाय के अरोमा का वर्णन करना चाहते हैं तो आपके पास एक अच्छा नाक होना चाहिए। हमारी गंध की गंध कम हो जाती है जैसे हम उम्र और इस अर्थ के कई विकार हैं जिनके लिए इलाज की आवश्यकता है - हालांकि, कुछ तकनीकें हैं जो आपको गंध को समझने की क्षमता में सुधार करने की अनुमति देती हैं।

कदम

भाग 1

गंध में सुधार
पिच चाय चरण 12 नामक छवि
1
खुशबू से अधिक ध्यान दें कि आप पहले से ही अनुभव कर सकते हैं। मांसपेशियों के बारे में लोकप्रिय कहावतें कहती हैं कि उन्हें व्यायाम करना जरूरी है ताकि उन्हें खोना न पड़े और यही सिद्धांत गंध की भावना पर लागू होता है जितना अधिक आप व्यायाम करेंगे और उतना ही तीव्र होगा! जानने के लिए गंध का वर्णन करें, तुम भी एक को रखने के लिए मूल्यांकन कर सकते हैं डायरी "सूंघनेवाला"। यदि आप वास्तव में अपनी नाक को प्रशिक्षित करना चाहते हैं, तो किसी व्यक्ति को आंखों पर पट्टी बांधने के दौरान कुछ सामग्री जमा करने के लिए कहें और यह पता लगाने की कोशिश करें कि यह क्या है।
  • अगली बार जब आप एक कप कॉफी चूसते हैं, तो पीने से पहले गंध को श्वास लेने का समय लगता है। जब आप बहुत मजबूत पनीर का एक टुकड़ा काट लेंगे, तो इसे खाने से पहले गंध लेंगे।
  • यदि आप नियमित रूप से उन्हें खाने से पहले खाद्य पदार्थों को सूंघते हैं, तो आप समय के साथ गंध की अपनी भावना को सुधार सकते हैं।
  • बताएं कि एक लड़के को आपकी दिलचस्पी है चरण 3
    2
    नाक व्यायाम करें रोज़मर्रा की जिंदगी के दौरान मुठभेड़ के बारे में और अधिक जागरूक होने के अलावा, आप गंध की भावना के लिए अधिक तीव्रता से व्यायाम कर सकते हैं और एक प्रशिक्षण आहार ग्रहण कर सकते हैं आप चाहें चार इत्र के साथ शुरू करें, जैसे आपने कॉफी, केले, साबुन या शैंपू या गोरगोनज़ोला से बना इसके बाद, हमेशा अपने दिन का एक मिनट व्यक्तिगत रूप से प्रत्येक उत्पाद को सूँघते रहें, ताकि नाक रिसेप्टर्स को प्रोत्साहित किया जा सके। एक दिन में 4-6 बार अभ्यास को दोहराने के लिए प्रतिबद्ध।
  • यह सबूत हैं कि गंध का प्रदर्शन गंध की भावना को सुधारने में सक्षम है अपने पसंदीदा इत्र की कल्पना करने में एक मिनट व्यतीत करें।
  • जब आप किसी विशेष गंध को पहचानने की कोशिश कर रहे हैं, तो पता है कि यह गहराई से गहन होने के बजाय इसे गंध करने के लिए अधिक उपयोगी है।
  • मधुमेह निदान के बाद अपना रिश्ते बनाए रखें शीर्षक शीर्षक छवि 2
    3
    बहुत ट्रेन. अध्ययनों से पता चलता है कि अभ्यास के बाद गंध की भावना अधिक तीव्र है। इस संबंध का कारण अज्ञात है, लेकिन कई मामलों की सूचना दी गई है जिसमें व्यक्ति व्यायाम के बाद गंध को अधिक संवेदनशीलता दिखाता है। सप्ताह में कम से कम एक बार, पसीना पाने के लिए पर्याप्त प्रशिक्षित किया जाता है, इसलिए बुढ़ापे के साथ गंध की भावना को आंशिक रूप से खोने के जोखिम को कम करता है।
  • इसका कारण मस्तिष्क समारोह की उत्तेजक कार्रवाई हो सकती है या यह तथ्य है कि शारीरिक गतिविधि सामान्य रूप से स्वास्थ्य को बढ़ावा देती है।
  • Flonase (फ्लुटाकासोन) चरण 8 का उपयोग करते हुए साइड इफेक्ट्स से बचें छवि शीर्षक
    4
    नाक स्प्रे के बारे में अपने चिकित्सक से परामर्श करें यदि आपके गंध की गड़बड़ी शैक्षिक गड़बड़ी जैसे किड़फोड़ या घास का बुखार, एलर्जी, साइनसिसिस या नाक कल्पा द्वारा छेड़छाड़ की जाती है, तो अंतर्निहित समस्या का इलाज करना आवश्यक होगा ताकि यह सुधार कर सके। कुछ दवाओं के लिए चिकित्सक से पूछें जो आपकी नाक साफ करने में मदद कर सकते हैं ताकि आप बेहतर श्वास ले सकें।
  • छवि शीर्षक में सहायता करें जब आपका बाल्ड स्पॉट चरण 4 है तो आपका बालों को तेज़ हो जाएं
    5
    भोजन के साथ जस्ता और विटामिन बी 12 की बड़ी मात्रा में लें Hypotmia (odors के एक कम धारणा के लिए चिकित्सा शब्द) व्यक्तियों में जस्ता और विटामिन बी 12 की कमी से संबंधित है जो शाकाहारी भोजन का सम्मान करते हैं। कम से कम 7 मिलीग्राम जस्ता युक्त दैनिक मल्टीविटामिन पूरक लेने के लिए ओस्टर्स, सूरजमुखी के बीज, दाल, पेकान और मुद्रा जैसे जस्ता से भरपूर खाद्य पदार्थ खाने से गंध की भावना को मजबूत करता है।
  • शीर्षक से छवि देखभाल के माध्यम से एक मजबूत व्यक्ति बनें चरण 2
    6
    ऐसी संवेदनाओं का ध्यान रखें जो कुछ आपको सुगंधित करते हैं गंध की भावना को नियंत्रित करने वाली नसें सीधे के भावनात्मक भाग के साथ जुड़े हैं मस्तिष्क, तर्कसंगत एक उपेक्षा कुछ अध्ययनों ने पाया है, उदाहरण के लिए, फास्ट फूड कन्टेनरों की गंध, ताज़ा बेक्ड रोटी या पेस्ट्री ड्राइविंग पर आक्रामक होने की संभावना बढ़ जाती है - गंध टकसाल और दालचीनी एकाग्रता में सुधार करती है और चालकों की चिड़चिड़ापन को कम करती है, जबकि कॉफी और नींबू स्पष्ट रूप से सोचने और सामान्य में एकाग्रता के स्तर को बढ़ाने में मदद करता है।
  • भाग 2

    पता करें कि क्या बचें
    क्यूर नोज़ा चरण 17 नामक छवि



    1
    उन खाद्य पदार्थों से बचें, जो कि अधिक से अधिक उत्पादन को ट्रिगर करते हैं कफ. क्या आपने कभी गौर किया है कि गंध की भावना कम हो जाती है और कभी-कभी जब आप ठंडा हो जाते हैं तब पूरी तरह गायब हो जाते हैं? नाक झिल्ली की भीड़, जिसमें तंत्रिका अंत में गंध की धारणा के लिए जिम्मेदार होता है, गंध की भावना को जोड़ती है - इस कारण से खाद्य पदार्थों से बचा जाता है जो बलगम (दूध, पनीर, दही और आइसक्रीम), यदि आपका उद्देश्य इत्र की संवेदनशीलता में वृद्धि करना है बाद में आप इन खाद्य पदार्थों को एक समय में एक बार समझ सकते हैं जो गंध पर अधिक हस्तक्षेप करता है।
    • एक चैनल है जो नाक के संवेदी कोशिकाओं के साथ गले के निचले हिस्से को जोड़ता है। यदि इस चैनल को किसी भी तरह की भीड़ से अवरुद्ध किया जाता है, तो भोजन को स्वाद देने की क्षमता बदल जाती है।
  • ब्रेक ए डिबिट स्टेप 11 नामक छवि
    2
    गंध की भावना को कम करने वाले सभी पदार्थों से दूर हो जाओ विभिन्न प्रदूषक, जैसे रासायनिक वाष्प, गंध का अनुभव करने की क्षमता और हस्तक्षेप कर सकते हैं धूम्रपान यह एक उत्कृष्ट उदाहरण है इस आदत को रोकें और गंध की भावना को ठीक करें सिगरेट धूम्रपान करने के तीस मिनट बाद, गंध न्यूनतम स्तर पर है।
  • कई दवाएं भी गंध महसूस करने की क्षमता में हस्तक्षेप करती हैं। इसमें उत्तेजक, एन्टीडिस्प्रेसेंट, एंटीबायोटिक और कई अन्य शामिल हैं यदि आपको लगता है कि आपकी दवा के उपचार में आपकी गंध की गहराई कम हो जाती है, तो अपने चिकित्सक के साथ इस पर चर्चा करें
  • सर्दी के कुछ उपाय आपको इस अर्थ को खो सकते हैं।
  • पहले अपने चिकित्सक से परामर्श के बिना निर्धारित चिकित्सा रोकें
  • हील द फेफड़े स्वाभाविक रूप से चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    3
    बुरा गंध से बचें ऐसा लगता है कि बदबूदार करने के लिए लंबे समय तक संपर्क करने से गंध की भावना सुन्न लगती है उदाहरण के लिए, जो लोग खाद के साथ पूरे दिन काम करते हैं वे अन्य गंधों के प्रति कम संवेदनशील हो सकते हैं। अवसरों को सीमित करने की कोशिश करें जब आप अपने आप को इन अप्रिय अरोमा से घिरे हुए हों और हवा को फिल्टर करने के लिए मुखौटा के साथ अपने नाक और मुंह की रक्षा करने का प्रयास करें।
  • भाग 3

    गंध का विश्लेषण करें
    ड्र्रेन इअर फ्लूइड चरण 12 नामक छवि
    1
    कम घ्राण संवेदनशीलता के कारणों को समझें गंध की भावना के नुकसान के लिए कई संभावित कारण हैं इनमें से नाक के श्लेष्म अस्तर और नाक के मार्ग की बाधा को नुकसान पहुंचाता है। सबसे पहले सर्दी, फ्लू, साइनसाइटिस या बुखार के साथ हो सकता है। यह सबसे सामान्य कारण हैं जिसके लिए एक व्यक्ति गंध की भावना खो देता है और फिर भी अस्थायी रूप से।
    • नाक के रूप में बाधाएं, गंध की भावना के साथ समस्याओं का कारण बन सकती हैं और कभी-कभी शल्यचिकित्सा के समाधान की आवश्यकता होती है।
    • मस्तिष्क या तंत्रिका क्षति गंध का अनुभव करने की क्षमता के साथ हस्तक्षेप कर सकती है। सिर की चोट से गंध का नुकसान हो सकता है
  • छवि का शीर्षक ड्रीम चरण 1
    2
    गंध की अपनी भावना का मूल्यांकन करें इससे पहले कि आप किसी चिकित्सक से बात करने के बारे में सोचें, आप इत्र की गंध करने की आपकी क्षमता की गिरावट के शुरुआती आकलन के लिए कुछ सवाल पूछ सकते हैं। इन सवालों के जवाब चिकित्सक को निदान पर पहुंचने में मदद करेंगे। पल के बारे में सोचकर शुरू करो, पहली बार, आपको एहसास हुआ कि आपको गंध महसूस नहीं हुआ और फिर उन घटनाओं पर विचार करें जहां यह घटना हुई।
  • क्या यह एक छिटपुट घटना थी या क्या इसे पुनः किया गया था? यदि हां, तो क्या घटनाओं के बीच कोई संबंध है? क्या आपके पास एलर्जी का नास है?
  • क्या आपके पास फ्लू या ठंड है?
  • क्या आपको सिर की चोट लगी है?
  • क्या आप प्रदूषकों या पदार्थों जैसे धूल के संपर्क में थे, जो कि एलर्जी की प्रतिक्रिया पैदा हो सकती थी?
  • छवि के साथ सौदा विदारक दर्द के चरण 22
    3
    पता है कि डॉक्टर को कब जाना है गंध की भावना में अस्थायी परिवर्तन अपेक्षाकृत आम हैं, उदाहरण के लिए जब आपके पास सर्दी होती है, लेकिन अगर समस्याएं बनी रहती हैं और इत्र का अनुभव करने की आपकी क्षमता सामान्य नहीं होती, तो अपने डॉक्टर के पास एक नियुक्ति करें यदि आवश्यक हो, तो वह आपको एक विशेषज्ञ से संपर्क करने की सलाह देगा जो आपको परीक्षाओं में ले जाएगा और निदान करेगी। आपको संभवतया गंध और गंध करना होगा जो कागज के नमूने में पाए जाने वाले कुछ बदबू आ रही हैं और ओटीओलॉन्गोलॉजिस्ट नाक के एन्डोस्कोपिक निरीक्षण कर सकते हैं।
  • यद्यपि यह माना जा सकता है कि यह एक गंभीर स्वास्थ्य समस्या नहीं है, गंध की भावना महत्वपूर्ण है और यदि आपको कोई संदेह है तो आपको अपने डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए।
  • यदि आपको गंध महसूस करने में कठिनाई हो रही है, तो सभी गैस संचालित उपकरणों पर ध्यान दें और किसी भी समय समाप्त होने वाले भोजन को कभी नहीं खाएं।
  • इंद्रियों द्वारा प्रबंधित की गई समस्याओं के द्वारा Chemoreceptors वे अल्जाइमर्स और पार्किंसंस और मल्टीपल स्केलेरोसिस जैसी गंभीर बीमारियों के लक्षणों को चेतावनी देते हैं।
  • गंध विकार उच्च रक्तचाप, मोटापे, कुपोषण और मधुमेह से संबंधित हो सकते हैं
  • चेतावनी

    • आप सभी खुशबू आ रही हैं सुखद नहीं। यदि आप गंध की भावना में सुधार करते हैं, तो आप बुरी सुगंधों के प्रति अधिक संवेदनशील होंगे।
    • गंध की अचानक हानि, सामान्य रूप से ऊपरी वायुमार्ग, जैसे साइनसाइटिस और सामान्य सर्दी के संक्रमण के कारण होती है।
    • अधिक दुर्लभता से, गंध का अनुभव करने में असमर्थता बीमारी की वजह से होती है, जैसे कि पहले कपाल तंत्रिका (घ्राण तंत्रिका) को नुकसान, सिस्टिक फाइब्रोसिस जो नाक कणों के गठन का कारण बनता है,हाइपोथायरायडिज्म, पार्किंसंस, अल्झाइमर, और कल्मन सिंड्रोम अस्पष्ट हानि के मामले में, अपने डॉक्टर से मिलने जाएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com