डकैती के दौरान शांत रहें कैसे?

वह कभी एक डकैती गवाह हैं नहीं है, लेकिन एक ही समय में आसान restarne शामिल है, जबकि आप एक दुकान या किसी अन्य व्यवसाय है कि पैसे संभालती में एक बैंक में हैं, है, और यह एक लुटेरा के लिए एक आसान लक्ष्य की तरह लग सकता है। कर्मचारियों आमतौर पर कैसे डकैती के मामले में व्यवहार करने के लिए पर प्रशिक्षित किया गया है, यदि आप एक ग्राहक या पासर के रूप में, आप क्या करना है पता नहीं हो सकता और आपकी प्रतिक्रिया शायद अपनी सुरक्षा को खतरे में डाल देंगे, जब तक आप सुनिश्चित करें कि कैसे के लिए पता प्रतिक्रिया होती है। इस लेख में आप सीखेंगे कि एक डकैती के दौरान अपने कंधों पर शांत और अपने सिर के साथ कैसे रहना चाहिए, ऐसे तरीके से, जो अहानिकर आना है

कदम

एक डरावनी चरण 1 के दौरान रहो छवि रहो
1
अपने आसपास क्या हो रहा है इसके बारे में जागरूकता प्राप्त करें जब भी आप संभावित रूप से खतरनाक जगह में होते हैं, जैसे बैंक या स्टोर, सावधान रहें अगर आप किसी भी संदिग्ध आंदोलनों को देखते हैं, तो न जाएं, बल्कि दूर रहें और अच्छे समय में सक्षम प्राधिकारी से संपर्क करें। खतरनाक स्थितियों से दूर रहने की कोशिश करना शांत रहने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • एक डरावना चरण 2 के दौरान रहो रहो छवि शीर्षक
    2
    सहयोग करें। कुछ और करने से पहले, लुटेरों को अपनी सहयोग के इरादे से रिपोर्ट करें यह वीर या निराशाजनक कृत्यों का प्रदर्शन करने का सही समय नहीं है। इसे स्पष्ट करें कि आप सहमति देते हैं, तुरंत उनके अनुरोधों का जवाब देते हैं और अपने किसी भी प्रश्न का मुकाबला नहीं करते हैं। सहयोग आपकी मदद करेगा शांत रहो क्योंकि इस घटना को जीवित रहने की आपकी संभावना कुछ भी नहीं कर रही है जो लुटेरों की संवेदनशीलता को नुकसान पहुंचा सकती है।
  • याद रखें कि यदि आप उनकी मांगों को पूरा करते हैं तो सब कुछ अधिक तेज़ी से खत्म हो जाएगा
  • नेट पर खोज करते हुए पता चलें कि एक डकैती के दौरान व्यवहार करने के लिए आपको अभाव में रहने की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए कैसे करें।
  • एक डरावना चरण 3 के दौरान रहो रहो छवि शीर्षक
    3
    शांत रहने के लिए प्रतिबद्ध. यदि आपको लगता है कि आतंक बढ़ाना शुरू कर रहा है, तो अपने विचारों को धीमा करना और पुनर्प्राप्त करने की कोशिश करने पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है। आतंक संकेतों अनियमित नाड़ी, चक्कर आना, पसीना और हाथ की ऐंठन शामिल हैं और अक्सर feet- अतिवातायनता की ओर विकसित (कठिनाइयों साँस लेने में) है, जो कई ore.Questi लक्षण होश annebbiarti सकता है के लिए और इस मामले में चलेगा आपके शरीर द्वारा शुरू किए गए संकेतों को समझने की आपकी क्षमता से समझौता करना शुरू हो जाएगा यदि आपको लगता है कि आतंक बढ़ रहा है, तो निम्न विधियों का उपयोग करने की कोशिश करें:
  • श्वास की आवृत्ति को धीमा करने की कोशिश करें। गहरा और धीमी साँस पर ध्यान दें।
  • अपनी मांसपेशियों को आराम करो प्रत्येक मांसपेशी समूह को धीरे-धीरे आराम और आराम मिलता है आप इसे बिना सूचना के, जमीन पर खड़े, बैठे या झूठ के बिना कर सकते हैं।
  • श्वास पर ध्यान केंद्रित करने के लिए लौटें
  • एक डरावनी चरण 4 के दौरान रहो रहो छवि
    4
    सुनना ध्यान से। यदि आप सावधानी से सुनते हैं कि लुटेरों का क्या कहना है, कुछ उपयोगी विवरणों को समझने के अलावा, आप शांत रह पाएंगे, क्योंकि आपको अधिक जानकारी होगी कि उनका क्या इरादा है। इसके अलावा, अगर आप इसे खतरे में नहीं डालते हैं, तो उनकी गतिविधियों को देखने की कोशिश करें शरीर की भाषा यह आपको पकड़ने में मदद कर सकता है कि वे बाद में क्या करेंगे।
  • एक डरावनी चरण 5 के दौरान रहो रहो छवि
    5
    शाप, चीखें और अन्य खतरनाक कार्रवाइयों और प्रतिक्रियाओं के लिए तैयार हो जाओ। आप लुटेरों की ओर से भयभीत और मूर्ख व्यवहार करने के लिए तैयार कर रहे हैं, कम से कम आप सबसे खराब के लिए तैयार हो जाएगा और तुम अपने आप को बचाने के लिए, सुरक्षित (और ध्यान नहीं) होने के लिए व्यवहार्य बाहर निकलने के रास्तों या सिस्टम की तलाश में ध्यान केंद्रित करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • किसी भी अचानक आंदोलन से बचें- लुटेरों में से अधिकांश वे घबराए हुए हैं जितना आप जितना और वे कुछ भी नहीं कर सकते थे। यदि आपको स्थानांतरित या स्थिति बदलने की जरूरत है, तो उन्हें चेतावनी दें ताकि वे आपकी गतिविधियों से हैरान न हों।
  • एक रॉबरी चरण 6 के दौरान रहो रहो छवि



    6
    अपनी स्थिति में उन पर ध्यान दें शांत रहने का एक अच्छा तरीका है जिम्मेदारी ले लो लोगों को शांत करने में मदद करने के लिए जब आप उन्हें समर्थन में व्यस्त कर रहे हैं और उन्हें साहस दे रहे हैं, तो आप शायद आतंक और डर में नहीं देंगे
  • एक डरावनी चरण 7 के दौरान रहो रहो छवि शीर्षक
    7
    समय बाहर तरीके के लिए खोज खर्च किया है मूल्यांकन करें कि बचने संभव है (अधिकतर समय प्रतीक्षा करने के लिए बेहतर है)। विचार करें कि क्या यह लुटेरों से बात करने योग्य है या नहीं इस प्रकरण को दूर करने के लिए कुछ रणनीतियों का विकास करना आपको आश्वस्त करने के लिए उपयोगी हो सकता है क्योंकि आपको लगता है कि आपके साथ क्या हो रहा है पर कम से कम कुछ नियंत्रण है।
  • लुटेरे के साथ स्मार्ट होने की कोशिश न करें हमेशा अपनी आवश्यकताओं को शांति से सलाह दें, जैसे कि स्कूल से बच्चे को लेने की इत्यादि। डाकू को ठीक से आपको जवाब देने में सहायता करें
  • एक डरावनी चरण 8 के दौरान रहो रहो छवि शीर्षक
    8
    अपने आप को घुसना और एक सुरक्षात्मक बाधा का निर्माण डकैती के मिनट एक अनंत काल की तरह लग सकते हैं यह शांति बनाए रखने के लिए अपने भीतर के संसाधनों में खोदने में मदद कर सकता है और जब यह सब खत्म हो जाएगा, तब उस पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। अगर आप एक आस्तिक हैं, तो प्रकाश की ताकत से शक्ति लीजिए धर्म. यदि आप नहीं हैं, तो आप अभी भी अपने ताकत की गिनती पर भरोसा कर सकते हैं और स्वयं को समझ सकते हैं कि आप इस घटना को दूर करेंगे और जल्द ही सब कुछ सिर्फ एक बुरी स्मृति होगी उस समय को देखें जब यह खत्म हो जाएगा और आप फिर से मुक्त हो जाएंगे।
  • एक डरावनी चरण 9 के दौरान रहो रहो छवि शीर्षक
    9
    चुप रहने की कोशिश करें और डकैती के बाद मदद लें। केवल कॉल न करें पुलिस जैसे ही आप सुरक्षित हैं, लेकिन आपका मनोचिकित्सक भी, या पुलिस के साथ घटना के बारे में बात करने की कोशिश करें। आपको रहने वाले अनुभव के बारे में बात करने या किसी सहानुभूति के साथ स्टीम को छोड़ने की जरूरत है यदि आप कड़ी मेहनत की थी डकैती के दौरान शांत रहने के लिए, यह है कि कई भावनाओं को रोका गया है और एक परिणाम के रूप में अब मैं बहुत उलझन में है और बेचैन लग रहा है, तो अपने डर और अपने आघात कार्रवाई करने के लिए मदद के लिए पूछना संकोच नहीं करते की संभावना है।
  • घटना के बाद शांत रहने के लिए लुटेरों और डकैती के बारे में याद रखने वाली सभी चीजें लिखने की कोशिश करें। के रूप में समय पर चला जाता है आप महत्वपूर्ण बातें भूल सकते हैं और आप below- इस मन एक नकारात्मक अनुभव चंगा करने के लिए प्रयास करने का एक प्राकृतिक प्रक्रिया है सामना करने के लिए तैयार रहने की है, तो सब कुछ याद करने में सक्षम होने की उम्मीद नहीं है।
  • टिप्स

    • डाकू के साथ प्रत्यक्ष नज़र से बचें सम्मान का एक दृष्टिकोण ले लो क्या अधिक रोमांचक है - अभी आपका स्वास्थ्य / जीवन या आपकी गरिमा?
    • लुटेरों से जहां तक ​​संभव हो सके रहने का प्रयास करें
    • हमेशा इस संभावना पर विचार करें कि डाकू को सशस्त्र किया जा सकता है, इसलिए लड़ाई करने की कोशिश न करें। शांत रहकर, आप अपने आप को स्पष्ट रूप से प्रतिबिंबित करने का मौका देते हैं और नर्वस या ऊंचा लुटेरों के लिए खतरा पैदा नहीं करते हैं, खासकर क्योंकि इससे कम संभावना है कि आप अप्रत्याशित आंदोलन करेंगे।

    चेतावनी

    • डाकू से हैरान मत हो - वह किसी भी समय आप पर हमला कर सकता है यदि आप उनकी मांगों का पालन नहीं करते हैं, तो मारे जाने की संभावना बढ़ जाएगी। आपको 911 पर कॉल करना होगा। याद रखें यह एक खतरनाक स्थिति है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एकाग्रता
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com