घबराहट कैसे प्रबंधित करें

मंच, जिस व्यक्ति को हम पसंद करते हैं, एक दर्शक हमें देख रहे हैं, कई कारक हैं जो हमें घबराहट करते हैं। चाबी अपने घबराहट को अपने नियंत्रण में लेने की अनुमति नहीं देता है और यह कैसे सीख सकता है। गाइड पढ़ें और घबराहट से डरना बंद करो।

कदम

छवि के साथ डील के साथ होने के नाते नर्वस चरण 1
1
सबसे पहले, एक गहरी सांस ले लो। जब तक आप श्वास लेते हैं, दस सेकंड तक गिन लें, दस सेकंड के लिए अपनी सांस रखें, और उसी समय के दौरान श्वास छोड़ें। तब तक जारी रखें जब तक आपको फिर से शांत न लगे।
  • छवि के साथ डील के साथ होने के नाते नर्वस चरण 2
    2
    अपने आप को बताओ, "मैं यह कर सकता हूँ" कह रहे रहें कि जब तक आप उस पर विश्वास नहीं करते। पूरी तरह से अपने आप को कल्पना करने पर ध्यान दें, जैसा कि आप ऐसी गतिविधि करते हैं जो आपको परेशान करता है
  • छवि के साथ डील के साथ होने के नाते नर्वस चरण 3
    3
    शरीर को ले जाएं और थोड़ी देर तक चलें। आंदोलन एंडोर्फिन की रिहाई का कारण बनता है, जिससे आप खुश होते हैं! आपकी नसें भी शांत हो जाएंगी!
  • छवि के साथ डील के साथ होने के नाते नर्वस चरण 4
    4
    जल्दी बिस्तर पर जाने की कोशिश करो जल्दी ही आप बिस्तर पर जाते हैं, जितनी तेज़ी से आप अपने गंतव्य के लिए जाते हैं!



  • छवि जिसका शीर्षक डील के साथ होने के नाते नर्वस चरण 5
    5
    अपने आप को कल्पना करो, न केवल जब तक आप कार्य को सफलतापूर्वक पूरा करते हैं, लेकिन जब आप इतने शानदार तरीके से कर रहे हैं, तो अपनी क्षमता का सबसे अच्छा कर लें। उदाहरण के लिए, यदि आप जिस लड़की को पसंद करते हैं उससे बात करें यह आपको घबराहट बनाता है, एक आकर्षक बातचीत का समर्थन करते हुए और प्रदर्शित करता है अजीब, जबकि हर कोई हंसता है और वह आपको अलग तरह से दिखना शुरू कर देता है या, अगर आपको सार्वजनिक रूप से प्रदर्शन करना है, तो आपको इसकी सराहना करते हुए कल्पना कीजिए और जोर से आपकी प्रशंसा करें! अपने मन में छवि रखें और इसे वास्तविकता में बदलें!
  • छवि जिसका शीर्षक डील के साथ नर्वस चरण 6 है
    6
    ध्यान या योग करें योग और ध्यान से संबंधित वीडियो के लिए वेब खोजें यद्यपि योग अधिक प्रभावी हो सकता है क्योंकि इसमें आसन और खींचना शामिल है, ध्यान मन को खाली करता है और कई लोगों के लिए इससे भी अधिक मदद मिलती है। अपने लिए सर्वोत्तम तकनीकों पर ध्यान दें और लाभों का आनंद उठाएं
  • छवि जिसका शीर्षक डील के साथ होने के नाते नर्वस चरण 7
    7
    चलते रहें और पहले दिन पहले बिस्तर पर चले जाओ एक लंबे समय के लिए ट्रेन इस तरह आप थके हुए होंगे और जल्दी ही बिस्तर पर जाने के इच्छुक होंगे, चिंता करने के लिए उपलब्ध समय कम करें नींद एक प्राकृतिक तसल्ली है और अच्छी नींद के बाद, आपको क्या चिंता है कि आप इतनी डरावनी दिखना बंद कर सकते हैं
  • टिप्स

    • अपनी चिंताओं के बजाय अपने परिवेश पर ध्यान दें

    चेतावनी

    • बहुत परेशान होने के नाते खतरनाक हो सकता है!
    • खराब स्वास्थ्य के मामले में, अपने मानसिक संतुलन को पुनः प्राप्त करने और घबराहट का प्रबंधन करने में सक्षम होने के लिए सहायता की तलाश करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com