अजीब कैसे हो

हास्यास्पद मतलब होने के नाते हास्य का वास्तविक अर्थ होने और अन्य लोगों को मुस्कुराहट साझा करने के लिए प्रोत्साहित करने से आप अधिक लोकप्रिय हो सकते हैं और सफलता प्राप्त कर सकते हैं। हास्य की एक अच्छी भावना हमें कांच के आधे भाग को देखने की अनुमति देता है और कार्यस्थल में भी संक्रामक है। एक सर्वेक्षण के मुताबिक, 737 सीईओ के 98% ने कहा कि वे उन लोगों को किराए पर लेने की अधिक संभावना रखते हैं, जो उन लोगों की तुलना में हास्य की भावना रखते हैं। अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें

कदम

विधि 1

हास्य की भावना विकसित करना
छवि मजेदार चरण 1 रहो
1
आपको हंसी के बारे में थोड़ा जानने के लिए जानें। हँसी बेहोश प्रक्रिया है यहां तक ​​कि अगर हंसने को रोकना संभव है - लेकिन हमेशा नहीं - आदेश पर हंसी करना बहुत मुश्किल है, और अक्सर इसका परिणाम स्पष्ट रूप से मजबूर होता है सौभाग्य से, हँसी बहुत संक्रामक है (हम लगभग 30 गुना अधिक होने की संभावना है, अन्य लोगों की उपस्थिति में) और, एक सामाजिक संदर्भ में, दूसरों से प्रभावित होना आसान है
  • कुछ अध्ययनों ने तीन चीजों की खोज की है जो हमें अधिक हंसी करते हैं: किसी और व्यक्ति पर श्रेष्ठता की भावना जो बर्ताव करती है "अधिक बेवकूफी" हम में से - हमारी उम्मीद और वास्तविक परिणाम के बीच अंतर - चिंता की स्थिति से राहत महसूस करना
  • छवि मजेदार चरण 2 रहो शीर्षक
    2
    अपरिचित या उबाऊ परिस्थितियों में हंसना सीखें तुम्हें पता होना चाहिए कि सबसे मजेदार जगह है, आश्चर्यजनक तत्व को आश्चर्य से जोड़ना आसान होता है कैबरे की तुलना में लोगों को कार्यस्थल पर हंसी करना आसान होता है
  • यह इस कारण से है कि "कार्यालय", एनबीसी शो, एक कार्यालय में स्थापित किया गया है- यह यह है कि यह कितना उबाऊ हो रहा है, और उस कार्यालय में कागज बेचने में ... जो इसे ऊब ऊपरीता बनाता है हम एक मज़ेदार स्थान के रूप में कार्यालय पर विचार करने के लिए उपयोग नहीं कर रहे हैं, इसलिए जब कुछ सचमुच मज़ा आता है ... यह और भी अधिक हो जाता है।
  • छवि मजेदार चरण 3 रहो शीर्षक
    3
    शब्द गेम्स की सराहना करना सीखें यह कॉमेडी के लिए भाषाई भ्रम की स्थिति पर खेलने के लिए विशिष्ट है, जब उस शब्द के बीच का अंतर होता है जिसका प्रयोग हम करते हैं और जिसका अर्थ हम उन्हें देते हैं।
  • एक सामान्य भाषी त्रुटि फ्राइडियन लोपस द्वारा दी जाती है, जो आमतौर पर यौन प्रकृति की होती है: जो सोच रहा है वह कहा जाता है वास्तव में इसके बजाय, जो एक ने पुष्टि करने के लिए चुना था,
  • अधिक मजाकिया शब्द गेम अधिक तर्क देते हैं।
  • 4
    वह विडंबना की प्रशंसा करता है कॉमेडी में व्यापक रूप से इस्तेमाल होने के बावजूद, यह अक्सर गलत समझा जाता है। विडंबना तब होती है जब कुछ चीज (प्रतिज्ञान, स्थिति या छवि) और अनुभव के वास्तविक अनुभव के बीच अंतर होता है। [[विडंबना का उपयोग कैसे किया जाता है इसका एक उदाहरण हास्य अभिनेता जैकी मेसन द्वारा यह मजाक है : "मेरे दादा कहते थे, `पैसे के बारे में सोचो, स्वास्थ्य के बारे में सोचो`। एक दिन, जब मैं अपने स्वास्थ्य के बारे में सोच रहा था, किसी ने मेरे पैसे चुरा लिए यह मेरे दादा थे"।
  • यह मजाक हमारी मौलिक अपेक्षाओं में से एक को तोड़ता है: दादा-दादी अच्छा, दयालु हैं और वे हमें कभी भी दुखी नहीं करेंगे और इसके अलावा, उनकी सलाह हमेशा ईमानदार रहनी चाहिए। मजाक मजेदार है क्योंकि इसके बजाय यह हमें एक दादा के साथ प्रस्तुत करता है जो कि हम क्या उम्मीद करेंगे इसके विपरीत हैं
  • छवि मजेदार चरण 5 रहो
    5
    मजाकिया होने की क्षमता अद्वितीय है और दुनिया को देखने के हमारे तरीके को दर्शाता है। लेकिन हास्य हम का हिस्सा है: बच्चों को चौथा माह और बालवाड़ी में हँसते हुए वे खुद को और दूसरों का मनोरंजन करने के लिए मजाक बनाने में सक्षम हैं।
  • विधि 2

    एक मजेदार व्यक्तित्व का विकास करें
    मजेदार चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने आप को कम गंभीरता से ले लो अपने जीवन के सबसे शर्मनाक क्षणों को याद रखें, जब आपने परिवर्तन करने से इनकार कर दिया और जब संचार की गलतियों को एक मौलिक हिस्सा खेला, तो शायद जब आप अपने दोस्तों को बुरी तरह हँसने की कोशिश करते थे ये चीजें वास्तव में अच्छा हो सकती हैं
    • दूसरों को अपने जीवन के शर्मिंदगी के क्षणों के बारे में बताकर उन्हें हँसते हैं। प्रसिद्ध हास्य अभिनेता और सुधारक कॉलिन मोच्री के शब्दों के बारे में सोचो: "उसके चेहरे की तरह ही एक माँ प्यार कर सकती थी, अगर वह एक आँख में अंधा थी और दूसरे को घूंघट से कवर किया गया था ... लेकिन वह मेरे समान जुड़वां"।
  • छवि मजेदार चरण 7 का शीर्षक
    2
    खुद को स्पॉटलाइट में रखें दूसरों की कीमत पर मजाक के बजाय स्वयं विडंबनात्मक मजाक बनाएं लोग हंसने के लिए अधिक तैयार होंगे। रॉडनी डेंजरफील्ड की रेखा पर वापस सोचना: "मैं मनोचिकित्सक के पास जाता हूं और वह मुझसे कहता है: `तुम पागल हो` मैं उनसे कहता हूं कि मैं एक दूसरी राय सुनना चाहता हूं और वे कहते हैं: `ठीक है, तुम भी बदसूरत हो!`"
  • रेडड फॉक्सक्स, शराब और नशीली दवाओं के प्रति अपनी भक्ति के बारे में बात कर रहे हैं: "मैं उन लोगों के लिए खेद है जो न पीते हैं और ड्रग्स नहीं लेते हैं एक दिन वह बिना किसी अस्पताल के बिस्तर पर मर रहे होंगे, यह जानने के बावजूद भी क्यों"।
  • हम हेनरी योंगमैन द्वारा एक वाक्य के साथ समाप्त होते हैं: "जन्म में मैं इतनी बदसूरत थी कि डॉक्टर ने मेरी मां को थप्पड़ दिया"।
  • मजेदार चरण 8 नाम वाली छवि
    3
    अपने दर्शकों को जानें प्रत्येक व्यक्ति विभिन्न कारणों से हंसता है सनसनीखेज किसी के लिए, व्यंग्य के लिए दूसरों अपने दर्शकों को सुनो और पता लगाएं कि क्या मजाक और उपाख्यानों आपको मनोरंजक लग सकता है अपने चुटकुले को विभिन्न प्रकार की हास्य और भावनाओं को एक साथ समझें।
  • हर किसी को हेलीकाप्टर या एक करोड़पति होने या एक बच्चा होने की भावना नहीं है, लेकिन अधिकांश लोगों को पता है कि इसका अर्थ है कि तेज़ी से चलना, पैसे के बारे में कल्पना करना और किसी दूसरे व्यक्ति से बहुत प्यार है। अपने चुटकुले को आम लेकिन मानव और गहरा भावनाओं पर जोर देते हैं।
  • जब आप उन लोगों के समूह में होते हैं जिन्हें आप नहीं जानते हैं, उन विषयों पर ध्यान दें जिनके बारे में वे बात कर रहे हैं और क्या उन्हें हंसते हैं। बेहतर है कि आप किसी व्यक्ति को जानते हैं, उसे हंसी करना आसान होगा।
  • छवि मजेदार चरण 9 शीर्षक
    4
    मन को भ्रमित करें यह बस आश्चर्य की बात है ऐसा तब होता है जब अंतर होने की उम्मीद होती है और वास्तव में क्या होता है। मौखिक चुटकुले इस गलतफहमी का सबसे अधिक फायदा लेते हैं, जिस तरह से जादू की गुंजाइश काम करते हैं उसी तरह ध्यान हटाने का प्रयास करते हैं।
  • अंग्रेजी में एक उदाहरण: "जब वे मरते हैं तो झूठे लोगों का क्या होता है?" - "वे अभी भी झूठ बोलते हैं"। प्रश्न का अनुवाद: "जब वे मरते हैं तो झूठे लोगों का क्या होता है?" यह विवादास्पद है, क्योंकि यह शब्द पर आधारित है "झूठ" जो अंग्रेजी में मतलब है "झूठ", लेकिन यह भी "झूठ / झूठ"। इसलिए वाक्य का अनुवाद करना "जब वे मरते हैं तो झूठे लोगों का क्या होता है?", उत्तर दो तरीकों से व्याख्या किया जा सकता है: "वे झूठ बोलते रहते हैं" या "वे स्थिर रहते हैं"।
  • ग्रुपो मार्क्स के मजाक के बारे में सोचो "कुत्ते के बाहर, पुस्तक मनुष्य का सबसे अच्छा दोस्त है कुत्ते के अंदर, पढ़ने में बहुत अंधेरा है" या रॉडनी डैन्जफील्ड के लिए "दूसरी रात मैंने अपनी पत्नी को एक सेक्सी तरीके से कपड़े पहने दरवाजे पर देखा। दुर्भाग्य से, वह सिर्फ घर लौट आया था"।
  • छवि मजेदार चरण 10 के शीर्षक से
    5
    लोहे को मारो जब तक यह गर्म न हो। समय महत्वपूर्ण है, क्योंकि यदि आप स्थिति या मजाक के बारे में बहुत ज्यादा सोचते हैं, तो मजेदार क्षण गुजरेंगे यह शायद यही कारण है कि पहले से ही चुटकुले सुनाए गए मजाकिया नहीं थे: मस्तिष्क पहले से ही अनुभव का अनुभव कर चुका है और आश्चर्यजनक प्रभाव गायब है। जल्दी से प्रतिक्रिया दें
  • त्वरित या वापसी की धड़कन काफी मजेदार हो सकती है। उदाहरण के लिए: एक व्यक्ति एक वाक्यांश कहता है कि वह खुद मज़ेदार नहीं है, लेकिन आप तुरंत एक मजाक के साथ जवाब देते हैं। समय महत्वपूर्ण है, इसलिए आपको तुरंत एक मजेदार तरीके से कार्य करना होगा। उदाहरण के लिए, आपका दोस्त किसी कारण के लिए बाल के बारे में सोच रहा है और कहता है: "क्या यह अजीब नहीं है कि हम केवल सिर पर और जघन क्षेत्र में बाल हैं?"। वास्तव में, आप भी आप से एक उत्तर की अपेक्षा नहीं करते हैं। लेकिन आप जल्दी जवाब दे सकते हैं "आप के लिए बोलो!"।
  • यदि यह सही समय नहीं है या आप मौका चूक गए हैं, तो चुटकुले मत बनें लेकिन चिंता मत करो, जल्दी या बाद में आपको अपना मौका मिलेगा।
  • छवि मजेदार चरण 11 शीर्षक



    6
    यह समझने की कोशिश करें कि मजेदार होने का समय कब नहीं है। अंत्येष्टि और शादियों के दौरान पूजा के स्थानों में चुटकुले से बचें और जब भी आपका हास्य परेशान या भेदभाव के लिए गलत हो सकता है, खासकर तब जब किसी व्यक्ति को शारीरिक रूप से नुकसान पहुंचा सकता है
  • छवि मजेदार चरण 12 रहो
    7
    ध्यान दें जेरी सीनफेल्ड और अन्य हास्य अभिनेताओं ने हास्य के रूप में जाना जाने वाली कॉमेडी की आवश्यक शैली के साथ लाखों डॉलर कमाए हैं "देख-भाल का", जो रोजमर्रा के अनुभवों पर आधारित है यह सफल होने में बहुत मुश्किल है "देखना"। यदि आप एक तरफ बहुत कुछ जानते हैं तो आप अपना खुद का हास्य बढ़ा सकते हैं, सक्षम हो सकते हैं "देखना" बहुत से कोई विकल्प नहीं है वास्तव में, हर कोई अपनी क्षमताओं दोनों में सक्षम नहीं है। हर रोज़ स्थितियों में हास्य खोजें, और यह देखने की कोशिश करें कि अन्य लोग क्या नहीं कर सकते।
  • मजेदार कदम 13 शीर्षक वाली छवि
    8
    डोरोथी पार्कर की तरह कुछ चुटकुले याद रखें
  • ठंड लगना बुद्धि और शीघ्रता की आवश्यकता होती है दूसरों को पढ़ाने के लिए प्रेरित करें कैल्विन कूलिज के बारे में सोचें - एक औरत ने उससे पूछा: "श्री कूलिज, मैं एक दोस्त के साथ शर्त लगाता हूं कि उससे दो शब्दों से अधिक प्राप्त करना असंभव है"। कूलिज ने उत्तर दिया: "आपने खो दिया है"।
  • विधि 3

    प्रेरणा रखें
    छवि मजेदार चरण 14 शीर्षक वाली
    1
    मज़ेदार लोगों से जानें, वे पेशेवर हास्य अभिनेता, आपके माता-पिता, आपके बच्चे या आपके बॉस हों। वे क्या कर रहे हैं यह ध्यान दें और जानें कि आप उनके बारे में क्या सबसे प्रशंसा करते हैं, इसलिए आप हास्य की अपनी भावना सुधारेंगे और लोगों को हँसने के लिए नए उपकरण विकसित करेंगे।
    • हाल के वर्षों में कॉमेडी ने पॉडकास्ट की दुनिया को जड़ा है। मार्क मैरोन और जो रोगन जैसे पात्रों से पॉडकास्ट, अमेरिकी कॉमेडियन, मुफ़्त ऑनलाइन के लिए उपलब्ध हैं, साथ ही मोबाइल उपकरणों पर अपलोड करने के लिए कहानियां, चुटकुले और उल्लसित साक्षात्कार। हेडफोन पर इन पॉडकास्ट को सुनकर शहर के चारों ओर चलने के लिए बहुत मज़ा है।
  • मजेदार चरण 15 को शीर्षक वाली छवि
    2
    हास्यास्पद टीवी शो देखें यदि आप दूसरी भाषा बोलते हैं, तो कॉमेडी के मामले में विभिन्न देशों के बीच सांस्कृतिक अंतर की पहचान करें। उदाहरण के लिए, ब्रिटिश हास्य का एक बहुत सूखा और मजाकिया भाव है, जो मुख्य रूप से सांस्कृतिक मुद्दों को प्रभावित करता है, जबकि अमेरिकियों का एक और अधिक शारीरिक कॉमेडी है जो अक्सर सेक्स और दौड़ के मुद्दों को शामिल करता है। आपको दोनों के बारे में सूचित करके, आप हास्य की ओर विभिन्न सांस्कृतिक दृष्टिकोणों को समझ सकेंगे।
  • सुधारकर्ताओं का पालन करें सभी अच्छे हास्य अभिनेता सुधार कर सकते हैं अलग-अलग शो देखने के लिए देखें कि आप किस तरह से लोगों को खरोंच से हंसते हैं, अज्ञात परिदृश्यों का उपयोग करके और उन्हें कुछ मजेदार बना सकते हैं।
  • छवि मजेदार चरण 16 को शीर्षक
    3
    चुटकुले पर अपना ज्ञान बढ़ाएं जिन विषयों पर आप अच्छी तरह से जानते हैं, उनको अजीब क्षणों को ढूंढना आसान है - आपके कार्यस्थल के व्यवहार, 17 वीं शताब्दी की कविता के आपके असाधारण ज्ञान, मछली पकड़ने वाली रेखाओं के साथ आपकी परिचित, जो गलत हो गए थे, और इसी तरह। वैसे भी जनता के साथ रहें। इसका मतलब है, उदाहरण के लिए, कि 17 वीं शताब्दी की कविता को विरूपित करने की आपकी क्षमता उस विषय से अपरिचित उन लोगों को भी लुभाने में सक्षम नहीं हो सकती है।
  • किसी भी प्रकार के ऑडियंस के साथ ट्यूनिंग करके अपने क्षितिज का विस्तार करें। दो स्पष्ट रूप से अलग अभिनेताओं के बीच एक दिलचस्प समानांतर बनाना बहुत मजेदार हो सकता है, अगर अच्छी तरह से किया
  • आपकी संस्कृति और आपकी बुद्धि पर काम करें एक अर्थ में, अजीब बात यह साबित करने का एक तरीका है कि आप औसत से ज़्यादा जागते रहते हैं और आप विनोदी बारीकियों को देखते हैं जो दूसरों को समझ नहीं पाते हैं। हास्य अभिनेताओं अक्सर ऐसे विषयों का संदर्भ देते हैं जो हर किसी के लिए सुगम नहीं होते हैं
  • मजेदार कदम 17 शीर्षक वाली छवि
    4
    पढ़ें, पढ़ें, पढ़ें जो कुछ भी मज़ेदार है उसे लोटा और लोभ से भस्म हो। आप पढ़कर और चुटकुले के साथ अभ्यास करके एक अधिक मनोरंजक व्यक्ति बन जाएंगे, जैसे रसायनज्ञों को पढ़ना और पढ़ना और रसायन शास्त्र का अध्ययन करना
  • पढ़ें! मनोरंजक साहित्य के बहुत सारे उत्कृष्ट लेखक हैं दूसरों के बीच, जेम्स थरबे, पीजी की पुस्तकें प्राप्त करें वोडहाउस, स्टीफन फ्राई, कज़ कूक, सारा सिल्वरमैन, वुडी एलन, बिल ब्रायसन, बिल वॉटसन, डगलस एडम्स, जॉब कोवाट्टा, डेनियल लट्टेज़ी, और इतने पर। अच्छे लेखकों द्वारा बनाई गई बच्चों के लिए किताबें मत भूलें: वे हास्य का आश्चर्यजनक स्रोत हो सकते हैं!
  • चुटकुले पढ़ें और दिल से कुछ जानें किसी भी मामले में, ये ग्रंथ आपको अपना बनाने के लिए प्रेरणा ले सकते हैं। उनके आधार पर तत्वों का विश्लेषण करें और उसी तरह कार्य करें। यदि आप हमें हंसते नहीं करते हैं, तो यथार्थवादी प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए, अपने दोस्तों या अजनबियों के लिए अभी भी बेहतर सुझाव दें।
  • छवि मजेदार चरण 18 रहो
    5
    बेहतर जानने के लिए अच्छे श्रोता रहें यह स्वीकार करने की तुलना में अधिक विनम्र कुछ नहीं है कि आप अन्य लोगों के लिए और अधिक मजेदार हो सकते हैं। लोगों पर अधिक ध्यान केंद्रित करके, आपको पता चल जाएगा कि आपकी हास्य की भावना को कैसे सुधारना है। आप बेहतर लगेगा, आप जीवन की छोटी खुशियों का आनंद लेंगे और आप एक अधिक विश्वसनीय और समृद्ध कॉमेडियन होंगे।
  • टिप्स

    • दूसरों से पहले अपनी रेखाओं पर हंसी मत करो: आप उन्हें कम मज़ेदार बना सकते हैं और पल को बर्बाद कर सकते हैं। उनसे बचें "पूर्वकार्ड हँसी"!
    • हाथ इशारों चीज़ें और अधिक मजेदार बनाने में मदद। चेहरे का भाव बहुत महत्वपूर्ण हैं
    • कॉमेडी सिर्फ मौखिक नहीं होनी चाहिए: यदि आप ऐसा करते हैं तो आप नाच या अजीब आवाज भी दर्ज कर सकते हैं।
    • केवल एक ही विषय के बारे में बात न करें, क्योंकि आप ऊब सकते हैं: विषयों में भिन्नता है
    • यदि आप किसी नए स्पष्ट वाक्य के सामने मजाकिया मजाक के साथ प्रतिक्रिया करना चाहते हैं, तो इसे तुरंत दोहराएं, दो घंटे बाद या आपके शब्दों का एक ही प्रभाव नहीं होगा।
    • एक ही लाइन दोहराएँ आप यह देख पाएंगे कि कई हास्य अभिनेताओं मजाक बताते हैं और फिर इसे एक अलग तरीके से कहकर इसे वापस लेते हैं, आमतौर पर दूसरी बार (दूसरे शब्दों से पहले से दूर) अधिक उत्साहजनक उत्तेजित हो रहा था। विशेष रूप से मनोरंजक चुटकुले से निपटने के दौरान इस तकनीक का उपयोग किया जाना चाहिए। हालांकि, इसे तीन बार से अधिक बार दोहराएं
    • कुछ भी मत कहो जो लोगों को क्रोधित कर सकता है उदाहरण के लिए, यदि आप लड़कियों के बीच बहुत लोकप्रिय बैंड के बारे में मूर्खता से चुटकुले करते हैं, तो लड़कियों इसे ले सकती हैं।
    • कम जोखिम के माहौल में अभ्यास करें और अपने परिवार और दोस्तों से बना एक दर्शक के सामने अपने कौशल में सुधार करें। यदि आप लोगों से भरोसा करते हैं और शुरुआत से ही रचनात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त करते हैं, तो आप एक लंबा रास्ता तय करेंगे
    • संबंधित के लिंग एक निश्चित प्रभाव डालती है पुरुष अधिक चुटकुले बताते हैं, विनोद के आधार पर हास्य पसंद करने के लिए और चेहरे में हंसते हैं "चेहरे में केक"। दूसरी तरफ महिलाएं, विनम्रता-आधारित कहानियों के लिए अधिक स्नेह होती हैं, जिन्हें स्त्रैण एकता की आवश्यकता होती है। मजे की बात है, जब पुरुषों और महिलाओं को एक हास्य स्थिति में मिलते हैं, तो सबसे महत्वपूर्ण भूमिकाएं बदलती हैं: सबसे पहले टोन को देखते हैं, जबकि बाद में पुरुष दुनिया को बढ़ाते हैं और लक्षित करते हैं।
    • कॉमेडी में हर संस्कृति का अपना मतभेद है सार्वभौमिक मजाकिया कहानियों को ढूंढने का प्रयास करें

    चेतावनी

    • यह विचार करना सुनिश्चित करें कि आप जो मजाक कर रहे हैं वह वातावरण उपयुक्त है, शुरू करने से पहले। किसी विशेष रूप से किसी पर बहुत ज्यादा ध्यान न दें
    • एक धार्मिक या राजनीतिक पृष्ठभूमि के साथ चुटकुले में आँख: आप किसी को परेशान कर सकते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कॉमेडी, डीवीडी, टेलीविजन पर पुस्तकें
    • हास्य कलाकारों के थिएटर प्रदर्शन पर जाने के लिए टिकट
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com