कैसे आप के लिए सही लड़की को चुनने के लिए

एक लड़की के साथ संबंध शुरू करने का निर्णय करना जो आपके दिल को चुरा लेता है वह बड़ा निर्णय है, और कई रोमांचक संभावनाओं के लिए दरवाजे खोलता है। चूंकि गंभीर रिश्तों को एक निश्चित भावनात्मक भागीदारी की आवश्यकता होती है, यह स्पष्ट है कि आपको अपनी प्रेमिका को ध्यानपूर्वक चुनना होगा। सौभाग्य से, विकी की सहायता से, आप बिना किसी समय सही हो सकते हैं। यह जानने के लिए जारी रखें कि कैसे।

कदम

भाग 1

सकारात्मक लक्षणों के लिए देखो
1
सबसे पहले, एक लड़की चुनें जिसे आप पसंद करते हैं। यह तुच्छ लग सकता है, लेकिन बहुत सारे लोग इसे भूल जाते हैं! हालांकि सभी रिश्तों को मुश्किल समय है, एक अच्छे रिश्ते से ऊपर सभी को कुछ खुश करना चाहिए (कम से कम ज्यादातर मामलों में) आपकी प्रेमिका में आप में सकारात्मक भावनाओं को पैदा करने में सक्षम व्यक्ति होना चाहिए। अगर जिस लड़की के साथ आप एक रिश्ते चाहते हैं, तो अक्सर आप कहीं और बनने की इच्छा रखते हैं या आप तनाव या दुखी महसूस करते हैं, आपको रिश्ते पर गंभीरता से पुनर्विचार करना होगा। अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें:
  • "जब मैं इस व्यक्ति के साथ हूं या क्या मुझे मास्क पहनना है तो क्या मैं खुद ही रह सकता हूं?"।
  • "मुझे इस व्यक्ति से बात करना पसंद है और मैं स्वाभाविक रूप से ऐसा करता हूं?"।
  • "क्या हम अच्छी तरह से पलों में एक साथ बिताते हैं?"।
  • 2
    एक लड़की चुनें जो खुद के लिए आदर दर्शाती है। हम सभी जानते हैं कि पुरानी कहावत है: "यदि आप खुद को पहले प्यार नहीं करते हैं तो आप किसी और से प्यार नहीं कर सकते"। इस सलाह का पालन करें: एक लड़की चुनें जो खुद को प्यार करती है और एक सकारात्मक आत्म-छवि है। ये लड़कियां भावनात्मक रूप से स्थिर होने की अधिक संभावना रखते हैं और उचित और यथार्थवादी प्राथमिकताएं हैं जो एक रिश्ते के विकास के साथ संगत हैं।
  • आप कैसे जानते हैं कि एक लड़की खुद को प्यार करती है? आमतौर पर, एक व्यक्ति जो खुद का सम्मान करता है, निम्न में से कुछ गुण (या सभी) होंगे:
  • निजी स्वच्छता की उचित आदतों
  • उनकी क्षमताओं में विश्वास।
  • एक आराम और ईमानदार व्यवहार
  • आत्म-आलोचना को अतिरंजित किए बिना खुद का मजाक बनाने की योग्यता
  • 3
    भावनात्मक आकर्षण को प्राथमिकता दें, लेकिन शारीरिक एक को त्याग नहींें अगर आपको नहीं लगता है कि आपकी प्रेमिका के साथ एक वास्तविक भावनात्मक संबंध है, तो रिश्ते काम नहीं करेंगे, चाहे वह कितना प्यारा हो। आपको मुख्य रूप से भावनात्मक आकर्षण पर आधारित लड़की का चयन करना होगा, भौतिक एक बाद में आता है। अपने आप से पूछें: "मैं अभी भी इस व्यक्ति के साथ रहना चाहता हूं, भले ही आप मुँहासे शुरू करें?" उस मामले में, आपके पास निश्चित रूप से बहुत सतही आकर्षण नहीं है!
  • उसने कहा, एक सुंदर लड़की की तलाश में बिल्कुल गलत नहीं है। इसलिए, यदि आपके पास एक ऐसे व्यक्ति के साथ गहरा संबंध है जिसके लिए आप सिर्फ शारीरिक आकर्षण महसूस नहीं करते हैं, तो यह बेहतर है! एक स्वस्थ संबंध में शारीरिक आकर्षण निश्चित रूप से एक महत्वपूर्ण घटक है, लेकिन यह मौलिक नहीं है।
  • 4
    एक लड़की चुनें, जिसमें हास्य की अच्छी भावना है। हँसिंग लगभग सभी स्वस्थ संबंधों का एक अभिन्न अंग है हँसते हुए किसी के साथ एक भावनात्मक संबंध स्थापित करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है तो, जितना अधिक आप और आपकी प्रेमिका हंस सकते हैं, उतना ही बेहतर होगा। एक को चुनने की कोशिश करें जिसके साथ आप नियमित रूप से खोल सकते हैं और बिना किसी अपराध के मजाक और मजबूर हंसी के बिना।
  • हमें इस बात पर विचार करना चाहिए कि लोगों के स्वाद अलग हैं और ये हर किसी के समान हास्य की भावना की सराहना नहीं करता है। उदाहरण के लिए, यदि आप हास्यास्पद हास्य को हँसते हैं, लेकिन आप जिस लड़की को पसंद करते हैं वह अधिक मासूम हास्य है, आपको अपने लिए संभवतः शर्मनाक क्षणों के लिए तैयार करना चाहिए। इसका मतलब यह नहीं है कि हास्य के अलग-अलग भावना के साथ दो लोग साथ नहीं हो सकते, लेकिन हमें मतभेदों को ध्यान में रखना चाहिए।
  • 5
    क्या उसके हितों की एक स्वतंत्र और आत्मविश्वासपूर्ण लड़की चुनें पुरुषों की तरह, महिलाओं के हितों और प्राथमिकताएं हैं जो उनके पार्टनर से परे हैं। एक लड़की चुनें जो एक अमीर और संतोषजनक जीवन जीने का साबित करती है, भले ही वह कौन है इसमें व्यक्तिगत लक्ष्यों होना चाहिए इस तरह से एक महिला के साथ बाहर जाना अच्छा है: आखिरकार, उन लोगों में दिलचस्पी लेना आसान है, जिनके पास कुछ कहना है।
  • इसके अतिरिक्त, एक व्यक्ति जिसकी निजी हित है, वह आपको कुछ ऐसे सिखाने की संभावना है जो आपको अन्यथा नहीं सीखना होगा
  • 6
    एक लड़की चुनें, जो चाहता है कि आप रिश्ते से क्या चाहें। यह घटक एक रिश्ते की सफलता के लिए आवश्यक है, फिर भी कई लोग इसे उपेक्षित करने की गलती करते हैं। किसी के साथ शुरू करने से पहले (या उसके बाद), यह परिभाषित करने के लिए एक अच्छा विचार है जो जोड़े से होने की उम्मीद है। ध्यान रखें कि कुछ रिश्तों, जो अन्य अवसरों पर काम कर सकते हैं, दो भागीदारों की प्राथमिकताओं में अंतरों से बाधित हैं। आपकी संभावित प्रेमिका के साथ विचार करने के लिए यहां कुछ कारक हैं:
  • विशिष्टता। क्या आप अपने आप को एक अनन्य संबंध रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं या रिश्ते को खुले हैं और इसलिए अन्य लोगों के साथ छुड़ियां संभव है?
  • भविष्य के लक्ष्य क्या आप और इस लड़की की ऐसी योजनाएं हैं जो रिश्ते में हस्तक्षेप कर सकती हैं (जैसे अध्ययन या काम करने के लिए, सब्बल वर्ष लेते समय आदि)?
  • अन्य कारक जो रिश्ते पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं उदाहरण के लिए, क्या आप और आपकी प्रेमिका में अलग-अलग मान्यताओं या मूल्य हैं जो रिश्ते पर दांव लगा सकते हैं (जैसे धार्मिक विश्वास, आपके माता-पिता द्वारा निर्धारित नियम, यदि आप अभी भी जवान हैं, आदि)?
  • भाग 2

    नकारात्मक लक्षणों से बचना
    1
    उन लड़कियों को भूल जाओ जो स्वयं नहीं करना चाहते हैं यदि आप एक समर्पित प्रेमिका की तलाश में हैं, तो अपना समय किसी ऐसे व्यक्ति के साथ बर्बाद मत करो जो गंभीर संबंध बनाने में कोई दिलचस्पी नहीं रखते। इस तरह की लड़की के साथ संबंध कुछ समय के लिए मजेदार हो सकता है, लेकिन जब वह किसी और को पसंद करना शुरू कर देता है, तो वह आपके दिल को तोड़ देगा। यदि आपकी संभवतया प्रेमिका किसी अनन्य संबंध में संलग्न होने से इनकार करती है या कम से कम इस संभावना को मना करती है, तो कहीं और देखें।
    • बेशक, इस नियम को एक अपवाद भी है, अगर न तो संलग्न करना चाहता है, बल्कि आपको अनौपचारिक और अनन्य संबंध रखना पसंद है। हालांकि, इस संभावना को सावधानी के साथ विचार किया जाना चाहिए: क्या आप वास्तव में और ईमानदारी से इसे किसी और के साथ देखने की संभावना से सामना कर सकते हैं?
  • 2



    भौतिकवादी लड़कियों से बचें कुछ लड़के के साथ, ऐसे लड़कियां हैं जिन्हें प्राथमिकता भी नहीं होती जब वे किसी के साथ मिलकर, लोगों को बातें पसंद करते हैं। आम तौर पर, एक अच्छी प्रेमिका उसके प्रेमी को संतुष्ट करने के प्रयास में फुटपाथ पर जाने के लिए नहीं होगी। अगर एक तरफ उपहार, छोटे विचार, महंगी रेस्तरां में उनके प्यार और रात्रिभोज के ठोस प्रदर्शन स्वीकार्य हैं, तो किसी को भाग लेने का निर्णय लेने के लिए उन्हें कोई शर्त नहीं होना चाहिए। यदि आप जिस लड़की को लटका देना चाहते हैं, तो वह किसी व्यक्ति के साथ मिलना चाहती है जो रिश्ते को लाए बिना, उन्हें सूची से बाहर कर दें।
  • जैसे प्रश्न पूछने की कोशिश करें, "क्या मैं अब भी इस व्यक्ति को पसंद करूंगा अगर मैं उसे बाहर ले जाने का जोखिम नहीं उठा पाता?" और "क्या हम पैसे खर्च किए बिना एक साथ आराम कर सकते हैं?" यदि आप इनमें से कई सवालों के जवाब में हाँ का जवाब नहीं दे सकते हैं, तो इस लड़की के साथ संबंध भौतिकवादी, गैर-भावनात्मक नींव हो सकते हैं।
  • कुछ में भौतिकवादी ज़रूरतों की बात करते हुए, सामान्य मांगों और दावों के बीच अंतर है जो न तो स्वर्ग में हैं और न ही पृथ्वी पर। और यह अंतर स्पष्ट होना चाहिए। बेशक, जन्मदिन, क्रिसमस पार्टियों, वर्षगांठ और इतने पर जैसे विशेष अवसर उत्सव के लिए एक कारण होना चाहिए।
  • 3
    उन लड़कियों से बचें जो खुद को व्यक्त करने के लिए तैयार नहीं हैं अभिव्यक्ति "संचार हर चीज की कुंजी है" भी एक पुरानी क्लिच, दोहराया और दोहराया जाएगा, लेकिन यह अच्छे कारण के लिए किया जाता है। जिस लड़की को आप साथ होना चाहिए वह एक ऐसा व्यक्ति है जो आपको खुलेपन और ईमानदारी को दिखाने के लिए तैयार है, खासकर तब जब उन समस्याओं की बात आती है जो आपके रिश्ते को प्रभावित कर सकती हैं। अगर एक तरफ यह एक लड़की के साथ बाहर जाने के लिए अतिप्रयास से वांछनीय हो जाता है जो हमेशा खुशी से व्यवहार करता है, तब भी जब वह नहीं होती है, यह प्रभाव एक ऐसे व्यक्ति नहीं है जिसके साथ आपको एक रिश्ता होना चाहिए। वास्तव में, जब नकारात्मक भावनाओं को छिपाया जाता है और कसने के लिए छोड़ दिया जाता है, तो वे अंततः गंभीर समस्याओं को रिश्ते के लिए पैदा कर सकते हैं।
  • 4
    उन लड़कियों से बचें जो आपकी प्रशंसा नहीं करते हैं यह बहुत, बहुत महत्वपूर्ण है रिश्ते एक्सचेंज पर आधारित होते हैं, इसलिए यह जरूरी है कि आप अपनी प्रेमिका के साथ सम्मान और स्नेह का इलाज करें, और यह उतना ही महत्वपूर्ण है कि आप अपने साथ भी ऐसा करते हैं। यदि आप जिस महिला को छोड़ना चाहते हैं वह अपनी भावनात्मक ऊर्जा का निवेश करने में सक्षम नहीं है और साथ ही आप रिश्ते को समर्पित करते हैं, उसके साथ होने का कोई अच्छा विचार नहीं है।
  • याद रखें, एक रिश्ता संतुलित होना चाहिए, किसी को भी दूसरे से ज्यादा नहीं देना चाहिए भावनात्मक रिश्तों को अपने जीवन में सुधार के अवसरों का प्रतिनिधित्व करना चाहिए (पहले से ही सुंदर हैं) एक्सचेंज, स्नेह और सम्मान के लिए धन्यवाद दंपती के दोनों सदस्यों से आ रहे हैं। संक्षेप में, आपको एक दूसरे को खुश करना चाहिए
  • भाग 3

    अपनी संगतता का मूल्यांकन करें
    1
    आप अपने दोस्तों को जानते हैं आप बस अपने आसपास के लोगों को देखकर किसी व्यक्ति के बारे में बहुत सी बातें समझ सकते हैं। कई तरीकों से व्यक्ति की व्यक्तित्व और राय उसके आसपास के लोगों द्वारा निर्धारित की जाती है, इसलिए आप अपने चरित्र के विचार पाने के लिए उस लड़की के मित्र को जानते हैं, जिसमें आप रुचि रखते हैं। अपनी संभावित प्रेमिका के गर्लफ्रेंड को जानने के लिए लगभग हमेशा एक अच्छा विचार है: न केवल वे आपकी मदद कर सकते हैं यदि वह आपके लिए सही है - यदि आप उनका मित्र बन जाते हैं और उन्हें अपने क्रश के बारे में बताते हैं, तो वे आपके साथ जाने की संभावना भी बढ़ा सकते हैं। उसे।
    • इसके अलावा, यहां तक ​​कि अगर आपको पता चला कि आप जिस लड़की को पसंद करते हैं वह अपने दोस्तों की तरह बिल्कुल भी नहीं दिखती है, वे अभी भी लोग हैं, जिन्हें आप शायद अक्सर देखना पसंद करेंगे
  • 2
    समझने की कोशिश करो जो उसे हंसते हैं जैसा कि पहले कहा गया है, हास्य की एक अच्छी भावना उस व्यक्ति पर विचार करने के लिए एक महत्वपूर्ण विशेषता है जिसे आप बाहर जाना चाहते हैं, लेकिन किसी व्यक्ति के लिए मजे की बात यह है कि वह किसी अन्य का नहीं है। आपको लगता है कि लड़की की उस से एक अलग हास्य होने के कुछ मामलों में शर्मनाक क्षणों को जन्म दे सकता है। उदाहरण के लिए, यदि कोई व्यक्ति मानता है कि एक चीज अजीब है, जबकि दूसरे सोचते हैं कि यह आक्रामक है, तो किसी की भावनाओं को चोट पहुंचाने की वास्तविक संभावना है इस महिला की हास्य की भावना का विश्लेषण करने की कोशिश करें ताकि आप उसे साझा कर सकें। सिद्धांत रूप में, आपको बड़ी समस्याओं के बिना आपको एक-दूसरे पर हँसने में सक्षम होना चाहिए।
  • इस लड़की की हास्य की भावना को उसके साथ बाहर जाने की कोशिश करें (अलग-अलग और रोमांटिक दबावों से मुक्त नहीं) और छोटे चुटकुले करके। अगर आपको एक अच्छा जवाब मिलता है, तो आप जोखिम वाले चुटकुले को जोखिम में डाल सकते हैं, लेकिन असुविधाजनक या विवादास्पद हास्य से बचें, जब तक आप वास्तव में एक साथ नहीं मिलते।
  • 3
    साझा रुचियां पहचानने का प्रयास करें "कुछ चीजें एक साथ मिलकर एकजुट रहती है" का पुराना अड़चन कुछ आधार है यदि आप और आपकी संभावित लड़की में कम से कम कुछ आम रुचि है, तो मिलकर काम करना आसान हो जाएगा, अधिक मनोरंजक अपॉइंटमेंट्स, अधिक उत्तेजक सप्ताहांत और आम तौर पर कम उबाऊ रिश्ते मिलेंगे। सौभाग्य से, यह पता लगाना मुश्किल नहीं है कि एक व्यक्ति क्या पसंद करता है, वास्तव में यह एक सामान्य विषय है जब इस बारे में बात कर रहा है या बस पूछो!
  • इसका यह अर्थ नहीं है कि अलग-अलग हितों वाले दो लोग एक साथ नहीं हो सकते हैं। वास्तव में, किसी रिश्ते के फायदों में से एक यह है कि दूसरे व्यक्ति के शौक के लिए नए अनुभवों की कोशिश करें। संक्षेप में, एक रिश्ता भी एक मौका है जिसे आप कभी पता नहीं लगा पाएंगे।
  • 4
    अपने परिपक्वता स्तर का मूल्यांकन करें उम्र के बावजूद, हर किसी के पास एक अलग परिपक्वता है यह विशेष रूप से किशोरावस्था के दौरान सच है, जब एक वर्ष में किसी के जीवन में भारी परिवर्तन हो सकते हैं। यदि आप एक प्रेमिका की तलाश कर रहे हैं, तो आपको वह चुनना चाहिए जो आप की तुलना में अधिक या कम परिपक्व हो। सामान्य तौर पर, परिपक्व लोग गंभीर और दीर्घकालिक संबंधों के लिए अधिक खुले होते हैं, जबकि कम परिपक्व लोग अनौपचारिक और प्रकाश संबंधों को पसंद करते हैं। अलग-अलग लक्ष्य वाले दो लोग रिश्ते के अलावा अन्य चीजों की उम्मीद कर सकते हैं यदि उनके पास परिपक्वता की समान डिग्री नहीं है, तो विचार करें कि क्या आप जिस लड़की के साथ रहना चाहते हैं, वह आपके स्तर पर है या नहीं इस मामले में।
  • अपने आप से पूछें:
  • "क्या यह व्यक्ति मेरे भविष्य की भविष्यवाणी मुझसे अधिक या कम करना चाहता है?"
  • "क्या इस व्यक्ति की तुलना में मेरा अलग विचार है कि आदर्श संबंध क्या होना चाहिए?"
  • "क्या इस व्यक्ति की भविष्य की योजनाएं मेरे से अलग परिपक्वता के स्तर को दर्शाती हैं?"
  • 5
    इस लड़की के अतीत संबंधों का मूल्यांकन करें, और फिर तुम्हारा विचार करें यह बहुत महत्वपूर्ण है। यद्यपि एक व्यक्ति के लिए समय के साथ अपनी आदतों को बदलने के लिए पूरी तरह से संभव है, भविष्य की भविष्यवाणी करना असंभव है, आप केवल अतीत का विश्लेषण कर सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आपकी पसंद की लड़की तुरंत अपने प्रेमी से ऊब रही है और जल्दी से पृष्ठ बदलती है, तो आपको गंभीरता से विचार करना चाहिए कि उसके साथ होने योग्य है या नहीं। यदि किसी व्यक्ति को अतीत में कई भावुक समस्याएं हैं, तो संभावना है (भले ही यह निश्चित नहीं है) कि ये समस्याएं आपके संबंधों में पुनरावृत्ति होती हैं एक प्रेमिका को चुनने से पहले एक रिश्ते की संभावित भविष्य की समस्याओं की जांच करना ज़रूरी है (जाहिर है, इस लड़की के प्रति गंभीर या सनकी रुख अपनाने के बिना, जो स्वाभाविक रूप से उसके अतीत को नियंत्रित नहीं कर सकते)।
  • ईमानदारी से अपने रोमांटिक इतिहास का विश्लेषण करना उतना ही महत्वपूर्ण है। यदि आपके पास लड़कियां थीं, तो ये संबंध कैसे विकसित हुए? अतीत में आपकी पसंद क्या थीं? क्या आपको आवर्ती समस्याएं हैं? क्या आपकी संभावित प्रेमिका आपको उस व्यक्ति की तरह लगती है जिसे आप जीवन भर की तलाश कर रहे हैं?
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com