कार की बीमारी से कैसे बचें

यदि आप कार की बीमारी से पीड़ित हैं, तो आप सबसे अधिक संभावना किसी भी लंबी कार की सवारी से डरते हैं। यह समस्या मित्रों या घर-कार्य यात्रा के बीच मजेदार गतिविधियों के साथ हस्तक्षेप भी कर सकती है। कार की बीमारी

यह सिर्फ एक प्रकार की गति बीमारी है, जो कुछ लोग अनुभव करते हैं जब वे इस प्रकार की गति के साथ यात्रा करते हैं। सबसे आम लक्षण चक्कर आना, ठंडे पसीना, थकान और मतली है आप इसे पहली जगह से बचने के लिए क्या कर सकते हैं बुरा लग रहा है? मतली के बिना यात्रा का आनंद लेने के लिए इस ट्यूटोरियल की सरल युक्तियां और युक्तियां रखो।

कदम

विधि 1

जिस तरह से आप यात्रा करते हैं उसे बदलें
छवि शीर्षक से बचें कार बीमारी चरण 1
1
सामने की सीट पर बैठो डॉक्टरों का मानना ​​है कि गति बीमारी की आशंका के बीच एक असंतुलन से शुरू हो रहा है और शरीर के वाहन के आंदोलन की व्याख्या कैसे करती है। उदाहरण के लिए, अगर आँखों सामने (जो स्थिर है) में सीट देखते हैं, लेकिन शरीर घटता और गति मानते, भीतरी कान confuso- है यह क्या मतली और चक्कर आना यात्रा बीमारी के इतने विशिष्ट कारण बनता है। इस भावना से बचने के लिए, आपको अपनी तरफ से आगे के रास्ते पर अपनी तरफ इशारा करना चाहिए, जिससे कि आपकी आँखें और आपके शरीर दोनों को उसी संकेतों को प्राप्त करें और व्याख्या करें। अगर आप सामने की सीट पर बैठते हैं, तो आप अपनी आँखों के बीच की विसंगति को समझते हैं और कैसे आंदोलन की व्याख्या करते हैं।
  • यदि आप चलाते हैं, तो आपको उस पर ध्यान केंद्रित करने का एक कार्य करने का लाभ होता है जो आपको गति बीमारी से विचलित करता है। हालांकि, यहां तक ​​कि यात्री सीट पर बैठे यात्रा भी अशांति को कम कर सकती है।
  • छवि शीर्षक से बचें कार बीमारी चरण 2
    2
    क्षितिज को देखो टकटकी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक निश्चित बिंदु होने के कारण आपको आंतरिक कान, आंखों और तंत्रिका तंत्र को नियंत्रण में रखने की अनुमति मिलती है। विंडशील्ड से बाहर देखो और दूरी में क्षितिज पर कहीं भी और काफी स्थिर पाते हैं। यह एक पर्वत, एक पेड़, एक इमारत या एक खाली जगह में बस एक बिंदु हो सकता है झटके, घटता और चढ़ते हुए होने के बावजूद उस बिंदु पर दृष्टि न खोए, उस पर ध्यान दें। पक्ष खिड़की के माध्यम से देखने के लिए प्रलोभन का विरोध करें, केवल सामने विंडशील्ड को ठीक करें
  • यदि आप वाहन चला रहे हैं, तो आप के सामने क्षितिज पर, सड़क और कारों की ओर ध्यान देने के लिए याद रखें।
  • शीर्षक से छवि कार बीमारी से बचें चरण 3
    3
    पर्यावरण को ताज़ा रखें यदि केबिन के अंदर सूक्ष्मदर्शी ठंडी और अच्छी तरह हवादार हो, तो पसीना और मतली जैसी गति बीमारियों के लक्षण कम गंभीर हैं। यदि आप कर सकते हैं, तो हल्की हवा बनाने के लिए खिड़की को छोटा करें। वैकल्पिक रूप से, पंखे या एयर कंडीशनर को चालू करें। अधिकतम लाभ का आनंद लेने के लिए चेहरों को स्पष्ट रूप से छापाएं।
  • वायु परिसंचरण में कारों में खाने की गंध को कम करने में भी मदद मिलती है जो लक्षणों को भी बदतर कर सकती हैं
  • शीर्षक से छवि कार बीमारी से बचें चरण 4
    4
    अपने सिर को स्थिर करने का प्रयास करें कुछ अवसरों पर कार कूदता है जब एक बिंदु पर ध्यान केंद्रित करना आसान नहीं है। इसे स्थिर करने के लिए, सुनिश्चित करें कि सिर अभी भी सीट हेडस्ट के खिलाफ दृढ़ता से पकड़े हुए है इस प्रयोजन के लिए एक गर्दन तकिया उपयोगी हो सकती है, जो आइटम को स्थिर रखने के लिए, टकटकी को ध्यान में रखते हुए की अनुमति देता है।
  • शीर्षक से छवि कार बीमारी से बचें चरण 5
    5
    लगातार ब्रेक लें कॉकपिट से बाहर निकलें और अपने पैरों को आगे बढ़ाएं। एक बेंच पर या एक पेड़ के नीचे बैठकर आराम करने के लिए अपने मुंह के माध्यम से गहरी साँस लें। घुमावदार सड़कों पर बहुत लंबी यात्रा के दौरान यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। बार-बार पॉज़ करने से आपको केवल लक्षणों को कम करने की इजाजत नहीं होती है, बल्कि ड्राइवर को समय-समय पर आराम करने की अनुमति मिलती है। यात्रा को फिर से शुरू करें जैसा कि आप ताज़ा महसूस करते हैं और बीमारी बीत चुका है।
  • शीर्षक से छवि कार बीमारी से बचें चरण 6
    6
    सोने की कोशिश करो जब आप एक यात्री होते हैं और आप गति बीमारी से पीड़ित होते हैं तो सोता अद्भुत काम करता है इस तरह मस्तिष्क को आंखों और शरीर के बाकी हिस्सों द्वारा भेजे गए संवेदी संकेतों की विसंगति के बारे में पता नहीं है, क्योंकि आंखें बंद हैं। कई लोग बीमार होने के बिना लंबी कार यात्रा पर समय बिताने का सबसे अच्छा तरीका मानते हैं।
  • अगर आपको कार में सो रही किसी भी कठिनाई होती है, तो ऐसी दवा लेने पर विचार करें जो बैनड्रिल जैसी उनींदे का कारण बन सके। अगर आपने इस विकल्प पर फैसला किया है, हालांकि, सुनिश्चित करें कि आपको यात्रा का हिस्सा चलाने की ज़रूरत नहीं है।
  • शीर्षक से छवि कार बीमारी से बचें चरण 7
    7
    कुछ और पर फोकस अवक्षेप गति बीमारी को सीमित करने के लिए एकदम सही हैं, विशेषकर बच्चों में और जिनकी पिछली सीट में यात्रा करना पड़ता है संगीत सुनकर, गायन करना या खेलने से मतभेद और बेचैनी से अपना मन निकालें "लाइसेंस प्लेटों का गेम" अन्य यात्रियों के साथ
  • छवि शीर्षक से बचें कार बीमारी चरण 8
    8
    पुस्तकें, सेल फोन और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को स्टोर करें मोशन बीमारी खराब हो जाती है जब आप किसी ऑब्जेक्ट पर बाहर की बजाय कार के अंदर पर ध्यान केंद्रित करते हैं। एक प्रारंभ करें पुस्तक, फोन पर एक गेम, एक ईबुक डिवाइस या टैबलेट पर पढ़ना कुछ भी नहीं है, बल्कि आँखों के सिग्नल और शरीर के बाकी हिस्सों से प्राप्त सिग्नल के बीच विसंगति को बढ़ाता है। इसे रोकने के लिए, सुनिश्चित करें कि आप जो कुछ भी ध्यान केंद्रित करते हैं वह कार के बाहर, आपके सामने क्षितिज पर है
  • ऐसे कई लोग हैं जो कार में पढ़ते वक्त उल्लसित महसूस करते हैं: यह आपके साथ होने से भी रोकता है!
  • ऑडियॉबूक, कार रेडियो और संगीत सीडी आपको मनोरंजक होने के लिए बिल्कुल सही हैं, जबकि बिना गति के बीमारी के चलते यात्रा कर रहे हैं
  • छवि का शीर्षक कार बीमारी से बचें चरण 9
    9
    गहराई से साँस लें चिंता और घबराहट गति बीमारी को बढ़ाते हैं इतनी धीमी गति से और जागरूक साँस लेने के रूप में छूट तकनीक, हृदय की दर को कम करने और दस्त के लक्षण का सामना कर के जोखिम को कम करके अपने शरीर को आराम करने के लिए मदद करते हैं।
  • छवि से बचें कार बीमारी से बचें चरण 10
    10
    ऊबड़ डामर के साथ सड़कों से बचें यदि सवारी चिकनी और सुखद है, तो बीमार होने का कम संभावना नहीं है। इस उद्देश्य के लिए आपको उन शहरों को पार करने के बजाय रिंग सड़कों और एक्सप्रेसवे चुनना चाहिए जहां अक्सर बंद हो जाती हैं और प्रस्थान-आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि सदमे अवशोषक अच्छी हालत में हैं पर्वतीय सड़कों से बचने के लिए पहाड़ी क्षेत्रों को दरकिनार करने के लिए सावधानी रखें और अपनी यात्रा की योजना बनाएं। जहां तक ​​संभव हो सपाट सड़कों पर चलने की कोशिश करें।
  • रश घंटे से बचने वाले सड़क पर जाओ ताकि क्रॉल पर कतारों में फंसे न हो।
  • छवि से बचें कार बीमारी से बचें चरण 11
    11
    गति बीमारी के खिलाफ विशिष्ट wristbands खरीदें ये डिवाइस कलाई से 2-3 सेंटीमीटर के बारे में, प्रहोरन पर हल्का लेकिन लगातार दबाव लागू करते हैं। कार की बीमारी की वजह से मतली को कम करने में दबाव लगता है। हालांकि वैज्ञानिक रूप से सिद्ध नहीं किया गया है, यह साइड इफेक्ट्स के साथ एक अपेक्षाकृत सस्ती समाधान है। आप इसे एक कोशिश दे सकते हैं और जांच सकते हैं कि कफ आपके मामले में काम करते हैं।
  • यदि आप उन्हें नहीं प्राप्त कर सकते हैं, आप एक कोमल दबाव लागू कर सकते हैं कलाई से लगभग 3 सेंटीमीटर (दो रसनाओं के बीच) के किनारे पर।



  • शीर्षक से छवि कार बीमारी से बचें चरण 12
    12
    मुद्रा परिवहन के अलग-अलग साधन कार की बीमारी से पीड़ित कुछ लोग आमतौर पर अन्य प्रकार के वाहनों जैसे गाड़ियों, बसों और विमानों के साथ समस्याएं हैं अन्य लोगों, हालांकि, केवल कार में ही खराब हैं और इस मामले में गाड़ियों, बसों और विमान वैध विकल्प बन सकते हैं ये आम तौर पर बेहतर समाधान होते हैं, क्योंकि इनका मतलब अधिक सुचारू रूप से और निरंतर चलना, आंखों को कम करने और एक ही समय में उन्हें थोड़ी ऊंची स्थिति में बैठा रहने की इजाजत देता है।
  • परिवहन के इन वैकल्पिक माध्यमों का चयन करते समय संभवत: सबसे स्थिर सीट खोजें। सुनिश्चित करें कि यह यात्रा की एक ही दिशा (विपरीत दिशा में सीटों से बचने) का सामना करता है - जब आप ट्रेन या बस पर हों और पंखों पर सीटें चुनते हैं, तो आगे की पंक्तियों में बैठें। यह सब आपको कम झटके का अनुभव करने की अनुमति देता है
  • अगर आपको कम दूरी की यात्रा करनी है, तो कार से पूरी तरह से बचने के लिए चलने या साइकिल चलाने पर विचार करें।
  • विधि 2

    आहार बदलें
    छवि शीर्षक से बचें कार सिकनेस चरण 13
    1
    वसा खाने से बचें और यात्रा से पहले शराब पीने से बचें। ग्रेसी खाद्य पदार्थ उन्हें मतली के लिए और अधिक अतिसंवेदनशील बनाते हैं। मादक पेय, हालांकि, हैंगओवर छोड़ देते हैं, जो बदले में गति में बीमारी, चक्कर आना, मतली, सिरदर्द और पसीना आती है। यदि आप जानते हैं कि आपको अपनी कार में जल्द ही स्थानांतरित करना होगा, तो उच्च वसा वाले भोजन और शराब से बचें ताकि आप यात्रा करते समय बीमार न हों।
  • छवि शीर्षक से बचें कार सिकनेस चरण 14
    2
    हल्की लेकिन अक्सर भोजन खाएं यदि आप एक अवसर पर इतना खा रहे हैं, तो आप नाराज महसूस करेंगे यदि आपको गाड़ी से यात्रा करना पड़ता है, विशेष रूप से लंबे समय तक, छोटे हल्के भोजन तक सीमित, स्वस्थ और वसा में कम, जिसे आप अधिक बार उपभोग कर सकते हैं प्रोटीन से समृद्ध भोजन और वसा में कम भोजन गति बीमारी को रोकने के लिए सबसे अच्छा समाधान है।
  • उदाहरण के लिए, यात्रा के दौरान एक बर्गर नहीं खाते, लेकिन ग्रील्ड चिकन के साथ एक सलाद चुनें। दूध के साथ मिल्क शेक से बचें, उनके स्थान पर दही और प्रोटीन पाउडर के साथ मिल्कशेक पीते हैं।
  • शीर्षक से छवि कार बीमारी से बचें चरण 15
    3
    उपलब्ध आटा स्नैक्स रखें ये बेस्वाद और तटस्थ-स्वाद वाले स्नैक्स पेट को स्थिर करने में सक्षम हैं "उल्टा"। भुना हुआ रोटी, पटाखे और प्रेट्ज़ेल गैस्ट्रिक रस को अवशोषित करते हैं और पेट को शांत करते हैं। वे अपच के कारण बिना भूख के हमलों को कम करने के लिए भी परिपूर्ण हैं।
  • वे ऐसे खाद्य पदार्थ हैं जो गहन गंध नहीं है, इसलिए वे सबसे अच्छा समाधान का प्रतिनिधित्व करते हैं, क्योंकि तीखी जायके और अरोमा कार की बीमारी को बढ़ा सकते हैं।
  • कार से बचें कार बीमारी से बचें चरण 16
    4
    हाइड्रेटेड रहें निर्जलीकरण कुछ भी नहीं बल्कि स्थिति को भी बदतर बना देता है यात्रा से पहले और दौरान बहुत अधिक पानी पीना याद रखें ताकि नलिका महसूस न करें। यद्यपि जल आप की जलयोजन की गारंटी के लिए सबसे अच्छा समाधान है, स्वादिष्ट पेय आप बीमार या चक्कर महसूस करने से विचलित करने में मदद कर सकते हैं अपने आप को कैफीन मुक्त पेय देने के लिए स्वतंत्र महसूस करें, जैसे अदरक एल।
  • यह दिखाया गया है कि प्रोटीन समृद्ध पेय मितली को कम करने में सक्षम हैं
  • शीर्षक से छवि कार बीमारी से बचें चरण 17
    5
    अदरक का बहुत खाएं यह संयंत्र कार की बीमारी और अन्य प्रकार की गति बीमारी के लक्षणों को कम कर सकता है। आप इस रूट को कई तरह से खा सकते हैं (या पी सकते हैं) वहाँ अदरक, ब्लेस्मी कैंडी के साथ लॉलीपॉप हैं, आप एक तैयार कर सकते हैं पुष्टिकर जोशांदा, एक पेय, आप गोलियों में खुराक खरीद सकते हैं, छोटे टुकड़े शक्कर अदरक या कुछ खाना बनाना कुकीज़. ये सभी उत्पाद संतुलन हासिल करने के लिए पेट में मदद करते हैं। बस यह जांच लें कि वे असली अदरक के साथ तैयार हैं और ये केवल सुगंध नहीं हैं
  • अपने चिकित्सक से पूछें कि अदरक आपके लिए सुरक्षित है क्योंकि यह कुछ दवाओं में हस्तक्षेप कर सकता है।
  • कार शीर्षक से बचें कार बीमारी चरण 18
    6
    टकसालों की एक आपूर्ति और चबाने वाली गम उपलब्ध है। टकसाल, अदरक की तरह, मतली को नियंत्रित करने के लिए एक प्राकृतिक उपाय है कैंडीज और चबाने वाली गम से अधिक लार का उत्पादन होता है, इस प्रकार पेट में एसिड को निष्क्रिय कर दिया जाता है। इसके अलावा इन जायके भी एक व्याकुलता हैं, जब आप कुछ भी नहीं सोच सकते हैं, लेकिन आपकी बीमारी। एक टकसाल कैंडी खिसकना या पेट को शांत करने और कुछ और पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक ही स्वाद के साथ एक गम चबाने।
  • विधि 3

    चिकित्सा उपचार का उपयोग करें
    कार शीर्षक से बचें कार बीमारी से कदम 19
    1
    समस्या के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें कार की बीमारी के कई मामलों को जीवन शैली में परिवर्तन और घरेलू उपचार के साथ प्रबंधित किया जा सकता है हालांकि, गति बीमारी कार्य या दैनिक व्यवसायों में हस्तक्षेप कर सकती है। इस मामले में आपको चिकित्सक के साथ संभावित पेशेवर समाधान जैसे कि ओवर-द-काउंटर या नुस्खे दवाओं का मूल्यांकन करने के लिए चर्चा करनी चाहिए।
    • यदि आप या आपके बच्चे कार से बाहर निकलने के बाद भी लक्षणों का अनुभव करते हैं, तो आपको अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए, यदि आपके पास गंभीर सिरदर्द, सुनने में कठिनाई, दृष्टि और चलना है यह सब हमें सरल गति बीमारी की तुलना में अधिक गंभीर समस्या के बारे में सोचता है।
    • कार की बीमारी की संवेदनशीलता उम्र, जाति, लिंग, हार्मोन संबंधी कारकों, संवेदी रोगों और माइग्रेन से संबंधित हो सकती है। अपने चिकित्सक से पूछें कि क्या आपको गति बीमारी से पीड़ित होने का खतरा अधिक है
  • कार शीर्षक से बचें कार बीमारी चरण 20
    2
    यात्रा करने से पहले 30-60 मिनट एंटीहिस्टामाइन लें ओवर-द-काउंटर और प्रिस्क्रिप्शन दवाएं हैं जो इस विकार के विरुद्ध प्रभावी हैं। इनमें से ज्यादातर डिमेंहाइड्रेट या मेक्लिज़िन होते हैं सबसे लोकप्रिय दवाओं में ज़ामिना और ट्रैवलगम हैं कुछ उत्पाद पैच के रूप में उपलब्ध हैं और विशेष रूप से उपयोगी होते हैं क्योंकि वे सक्रिय घटक धीरे-धीरे जारी करते हैं एंटीथिस्टेमाइंस अंदरूनी कान में गति सेंसरों को सुन्न करके कार की बीमारी से उत्पन्न होने वाली मतली को रोका जा सकता है प्रभावी होने के लिए उन्हें यात्रा से 30-60 मिनट पहले लेना चाहिए।
  • साइड इफेक्ट्स (खासकर अगर आपको ड्राइव करने की आवश्यकता है) के बारे में जानने के लिए दवा के पत्रक को पढ़ें और जानकारी के लिए अपने डॉक्टर से पूछें। एंटीहिस्टामाइन उनींदे का कारण बन सकते हैं और ड्राइविंग कौशल में हस्तक्षेप कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें कार बीमारी चरण 21
    3
    स्कॉकोलामाइन लिखने के लिए अपने डॉक्टर से पूछें यह केवल वयस्कों के लिए सुरक्षित दवा है, इसलिए इसे बच्चों को कभी न दें। यह केवल पर्चे पर बेचा जाता है, एक पैच के रूप में जो कान के पीछे लागू होना चाहिए। आपको इसे यात्रा से 4 घंटे पहले पहनना होगा। हालांकि दुष्प्रभाव गंभीर हो सकते हैं (शुष्क मुंह और धुंधला दृष्टि), यह गति बीमारी के मतली से निपटने में बहुत प्रभावी है। यह जानने के लिए अपने चिकित्सक से परामर्श करें कि क्या यह आपके केस के लिए एक अच्छा समाधान है।
  • टिप्स

    • आप बच्चों को कार की बीमारी से ग्रस्त नहीं होने में मदद कर सकते हैं, जिससे उन्हें एक सीढ़ी पर बैठ कर सीट मिलती है जो उन्हें बाहर देखने और उन खेलों में शामिल करने की अनुमति देती है जो उन्हें पैनोरामा का पालन करने के लिए बाध्य करती हैं। उन्हें एक फिल्म देखने न दें, अन्यथा वे घबराहट महसूस कर सकते हैं।
    • सिरदर्द, गर्भवती महिलाओं और 2 से 12 वर्ष की उम्र के बच्चों के लिए पीड़ित व्यक्ति ऐसे व्यक्ति होते हैं जो कार की बीमारी का अधिक बार अनुभव करते हैं। कई मामलों में यह एक अस्थायी विकार है जो अंततः कम कर देता है।
    • सुनिश्चित करें कि कार में व्याकुलता के कई स्रोत हैं, लेकिन उनमें से कोई भी स्क्रीन पढ़ने या देखने की आवश्यकता नहीं है इसके बजाय, बहुत सारे संगीत, ऑडीओबूक और सुरक्षित गेम प्राप्त करें, जो आप अपनी कार में अपने दोस्तों के साथ कर सकते हैं।
    • कार शांत और अच्छी तरह हवादार होनी चाहिए
    • सुनिश्चित करें कि कार के टायर और सदमे अवशोषक अच्छी स्थिति में हैं, इसलिए यात्रा यथासंभव आरामदायक होगी।
    • यात्रा के दौरान, एक मिनट के बारे में रुको। सामान्य तौर पर, जैसे ही आप पर हैं, गति बीमारी घट जाती है "सूखी भूमि"।
    • यदि आप अक्सर कार की बीमारी से पीड़ित होते हैं, तो आप के साथ कुछ बैग ले लो जब आप समय में कार को रोक नहीं सकते हैं
    • एक गम चबाना, इसे थूकते हैं और एक दूसरे के स्वाद का आनंद लेते हैं, जब यह अपनी सुगंध खो देता है, अन्यथा इससे मतली बदतर हो जाएगी

    चेतावनी

    • डॉक्टरों ने हमेशा दावा किया है कि खाली पेट पर यात्रा करने से गति में बीमारी कम हो सकती है अब यह पाया गया है कि यह सच नहीं है: यह संतुष्ट महसूस करने के लिए सलाह दी जाती है, लेकिन पूर्ण या भारित नहीं है। सबसे अच्छी बात यह है कि छोटे भोजन और हल्का नाश्ते होना चाहिए।
    • कार की बीमारी के लिए किसी भी दवा या हर्बल उपचार लेने से पहले अपने डॉक्टर से सलाह लें एंटीहिस्टामाइन, अदरक और टकसाल सभी व्यक्तियों के लिए सुरक्षित नहीं हैं हमेशा किसी भी उत्पाद लेने से पहले डॉक्टर से बात करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com