कैसे seasickness से बचें

सियासत एक सामान्य प्रकार की गति बीमारी है (या गति बीमारी) जो कि पानी पर एक नाव के झूलते जैसे लयबद्ध आंदोलनों के कारण भीतर के कान में गड़बड़ी की वजह से होती है सामान्य रोगसूचकता में चक्कर, मतली, पसीना, पेट में ऐंठन और उल्टी शामिल है। सिद्धांत रूप में किसी को भी पीड़ित हो सकता है, लेकिन कुछ शारीरिक कारणों, स्वास्थ्य के लिए और / या ड्रग्स लेने के लिए आंदोलन की अधिक संवेदनशीलता हो सकती है विशिष्ट दवाइयां आपके लक्षणों से लड़ने में आपकी सहायता कर सकती हैं, लेकिन आप seasickness से पीड़ित होने के जोखिम से बचने या कम करने के लिए कुछ सावधानी बरत सकते हैं।

कदम

भाग 1

स्वाभाविक रूप से आसवन से बचना
छवि शीर्षक से बचें सागर बीमारी चरण 1
1
तुम क्या खाओ और पीने के लिए ध्यान दें नौका पर पहुंचने से पहले (बड़ी या छोटी) ऐसी चीजें खाने से बचने की कोशिश करती है जो शराब, कैफीन, फैटी और मसालेदार खाद्य पदार्थों जैसे समुद्री मछली और मतली बिगड़ सकती है। भारी और वसा वाले भोजन मतली पर ध्यान देते हैं और यह पानी के कारण लयबद्ध आंदोलन से भी बदतर हो सकता है। उस ने कहा, खाली पेट पर यात्रा या नेविगेट करना भी महत्वपूर्ण है। बड़ी मात्रा में पानी पीते हैं और कम वसा वाले, उच्च-प्रोटीन वाले खाद्य पदार्थों जैसे कि ग्रील्ड टर्की या चिकन स्तन, दुबला मछली, कॉटेज पनीर या फलियां खाने के छोटे हिस्से खाते हैं।
  • Seasickness युवा बच्चों, गर्भवती महिलाओं और माइग्रेन को अधिक बार प्रभावित करता है
  • छवि शीर्षक से बचें सागर बीमारी चरण 2
    2
    जगह ले लो जहां आंदोलन कम है जब आप एक क्रूज जहाज पर या किसी पोत t`imbarchi एक सभ्य आकार पर एक यात्रा बुक, एक बर्थ या जहाज के केंद्र के लिए संभव के रूप में पास के एक कुर्सी पाने के लिए क्योंकि उस बिंदु पर आंदोलन कम होगा की कोशिश करो। इसके अलावा, पानी के स्तर पर अधिक से अधिक निकट रहने के लिए है, क्योंकि जितना अधिक आप (उदाहरण के लिए क्रूज जहाजों के ऊपरी डेक पर,) सतह से दूर हैं कोशिश करते हैं और अधिक आंदोलन महसूस होगा। दोबारा, धनुष का सामना कर अपने चेहरे के साथ बैठने की कोशिश करें, क्योंकि यह उन्मुखीकरण के साथ आपकी मदद करता है।
  • Seasickness के लक्षण आंतरिक कान, आँखें और मस्तिष्क से संबंधित विरोधाभासी संवेदी जानकारी से संबंधित हैं। संक्षेप में, मस्तिष्क में असली एक की तुलना में एक बड़ा आंदोलन की धारणा है
  • बड़े क्रूज जहाजों पर नौकायन लहराते के रिश्तेदार कमी के कारण कम समस्याग्रस्त है और स्वचालित स्टेबलाइजर्स के उपयोग के लिए धन्यवाद।
  • बोर्ड पर एक क्रूज़ जहाज होने के लिए उपयोग करने के लिए संतुलन बनाए रखने के संदर्भ के रूप में क्षितिज का उपयोग करके, कम डेक पर बाहर कुछ समय बिताना बेहतर होता है।
  • यहां तक ​​कि देखने के लिए एक पर्थोल आपको क्षितिज का निरीक्षण करने का अवसर देगा।
  • छवि से बचें सागर बीमारी से बचें चरण 3
    3
    जब आप बोर्ड पर हों बस जब आप कार से यात्रा करते हैं, तो नाव पर पढ़ना seasickness का खतरा बढ़ सकता है। समस्या यह है कि आंख किताब पर लिखा शब्द है, जो स्थिर हैं पर केंद्रित है, लेकिन भीतरी कान की बरोठा सभी आंदोलनों नाव से की वजह से मानते - मस्तिष्क नेतृत्व भटकाव, हल्के चक्कर आना और मतली के लिए इन विरोधाभासी जानकारी। जबकि आप एक नाव अगर तुम नहीं बल्कि समुद्र बीमारी के प्रति संवेदनशील हैं पर हैं तो, पुस्तकों या पत्रिकाओं को पढ़ने नहीं है, क्षितिज पर या एक निश्चित बिंदु पर टकटकी घूर रखने के लिए, भीतरी कान और मस्तिष्क तक वे आंदोलन की धारणा में बेहतर सिंक्रनाइज़ करते हैं
  • अगर आप समुद्री जल के लिए बहुत ही संवेदनशील हैं और परिभ्रमण से प्यार करते हैं, केवल उन यात्राएं बुक करें जिनमें खुले समुद्र में बंदरगाहों में कई स्टॉप और नेविगेशन के कुछ दिन शामिल हैं।
  • बोर्डिंग से पहले पढ़ने पर विचार करें, क्योंकि यह उनींदापन और बेहतर नींद को बढ़ावा दे सकता है नाव पर सो रही है, यदि उचित हो, तो सियासत के प्रभावों का सामना कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें सागर बीमारी चरण 4
    4
    एक विशेष रूप से डिजाइन किए wristband पहनें लयबद्ध आंदोलनों से जुड़े मतली और चक्कर का सामना करने के लिए एक विशेष रूप से दिलचस्प दृष्टिकोण एक्यूप्रेशर है, खासकर "बिंदु P6" कलाई के पास एक्यूप्रेशर देखभाल की एक प्राचीन चीनी विधि है जो शरीर में विभिन्न बिंदुओं को उत्तेजित करता है ताकि वे बीमारियों के लक्षणों को कम कर सकें और चिकित्सा को बढ़ावा दें। प्वाइंट पी 6 कलाई की कगार से लगभग 2-3 सेमी ऊपर है और इसे मतली के नियंत्रण या कम करने के साथ जुड़ा हुआ है। विशेष रूप से डिजाइन कलाई बैंड इस उद्देश्य के लिए उपलब्ध हैं और ऑनलाइन या ट्रैवल एजेंसियों पर बेचा जाता है। कई रिपोर्टों का सुझाव है कि वे सभी तरह की गति बीमारी के लिए पर्याप्त प्रभावी हैं
  • गति बीमारी के लिए एफडीए (यूएस फूड एंड ड्रग ऑथोरिटी) द्वारा अनुमोदित एक नया डिवाइस, रिलीफबैंड कहा जाता है, बिंदु पी 6 को प्रोत्साहित करने के लिए कम वोल्टेज विद्युत आवेगों का उपयोग करता है।
  • वैकल्पिक रूप से, आप अपने अंगूठे का उपयोग केवल पी 6 बिंदु को उत्तेजित करने के लिए कर सकते हैं जब आपको उल्टी लगने लगें और देखें कि यह कैसे काम करता है।
  • नैदानिक ​​परीक्षणों ने आम तौर पर एक्यूप्रेशर की प्रभावशीलता के बारे में मिश्रित परिणाम दिए हैं, इसलिए आपके पर प्रभाव दूसरों पर उन लोगों से भिन्न हो सकता है
  • छवि शीर्षक से बचें सी बीमारी चरण 5
    5



    अदरक लेने पर विचार करें मतली की रोकथाम के लिए एक पुरानी घरेलू उपाय एक जड़ और मसालेदार स्वाद के साथ इस जड़ को लेने में होते हैं। कई प्रकार के जठरांत्र संबंधी विकारों को कम करने के लिए अदरक को बहुत प्रभावी माना गया है। नौसेना कैडेटों पर अनुसंधान ने स्थापित किया है कि बोर्डिंग से पहले अदरक का सेवन करने से गति में बीमारी के लक्षणों में कमी आ जाती है, जैसे चक्कर आना, मतली और उल्टी।
  • दवा में, अदरक आमतौर पर कैप्सूल (सूखे) में लिया जाता है, लेकिन यह अच्छा है, भले ही ताजा या सिरका खाया आप चबाने वाली गम या अदरक कैंडी का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • मतली से बचने या इसे कम करने के लिए बोर्ड पर आने से कम से कम 30 मिनट पहले अदरक के एक से दो ग्राम लें।
  • कई अध्ययनों ने पुष्टि की है कि अदरक गर्भधारण के दौरान मतली और उल्टी को राहत देने में विशेष रूप से प्रभावी है।
  • भाग 2

    बीमारी दवाएं लें
    छवि से बचें सागर बीमारी से बचें चरण 6
    1
    बेंच टॉप एंटिहास्टामाइन का परीक्षण एंटीहिस्टामाइन दवाओं है जो हर जगह पाए जाते हैं और उन लोगों को अक्सर गति बीमारी के लक्षणों के लिए इस्तेमाल किया जाता है। वे मस्तिष्क के उस हिस्से को प्रभावित करके काम करते हैं जो मतली और उल्टी को नियंत्रित करती है। सबसे आम समुद्री सिकनेस के प्रयोग से काफी dimenhydrinate (Dramamine), cyclizine (Marezine), diphenhydramine (Benadryl), promethazine (Phenergan) और meclizine (Antivert) होते हैं।
    • शामक प्रभाव के बिना एंटीहिस्टामाइन कम प्रभावी लगते हैं, इसके अलावा बोर्ड पर समय सोते समय खर्च करना बेहतर होता है। Promethazine ज्यादातर उनींदे का कारण बनता है, जबकि मेक्लिज़िन (भी चक्कर का इलाज करने के लिए प्रयोग किया जाता है) में कम शामक प्रभाव पड़ता है और एकल दैनिक खुराक में लिया जा सकता है।
    • यह शुरू हो जाने के बाद समुद्रतट के लक्षणों को कम करने के लिए बोर्डिंग से पहले और कम होने पर दवाएं अधिक प्रभावी होती हैं
  • छवि शीर्षक से बचें सागर बीमारी चरण 7
    2
    अपने चिकित्सक से डॉक्टर के पर्चे के बारे में पूछें एन्टीकोलीनिर्जिक्स यह दवाओं सामान्यतः दस्त का मुकाबला करने के लिए प्रयोग किया जाता का एक और वर्ग और नीचे संदेश, अनैच्छिक तंत्रिका तंत्र है, जो मस्तिष्क, भीतरी कान और आंखों के बीच आदान-प्रदान किया जाता है से संबंधित धीमा करके कि काम है। scopolamine (Transderm-Scop) सबसे प्रसिद्ध और कोलीनधर्मरोधी ट्रांसडर्मल पैच के माध्यम से मान लिया गया बोर्डिंग से पहले कम से कम 8 घंटे कान के पीछे लागू किया जा रहा है। मतली को रोकने के लिए इसकी प्रभावशीलता तीन दिनों तक रह सकती है।
  • स्कोप्लामाइन का आम साइड इफेक्ट एंटीहिस्टामाइन (उनींदापन, धुंधला दृष्टि, शुष्क मुंह और भ्रम) के समान है।
  • स्कॉल्पैमाइन में भी मतिभ्रम पैदा करने की क्षमता है और अल्पावधि में स्मृति को साफ करने की क्षमता है, इसलिए हमें इस दवा के साथ सावधानी बरतनी चाहिए। गोलियां ट्रांसडर्मल पैच की तुलना में अधिक दुष्प्रभावों का उत्पादन करती हैं, लेकिन एक समय में एक से अधिक पैच का उपयोग नहीं करते हैं।
  • कभी-कभी seasickness के लिए इस्तेमाल अन्य दवाओं दवाओं हैं: एंटीडोपोमिनर्जिक्स (promethazine और metoclopramide), एम्फ़ैटैमिन और बेंजोडायजेपाइन्स (Xanax और Valium)।
  • छवि शीर्षक से बचें सागर बीमारी चरण 8
    3
    दवाओं के बारे में जानकारी के लिए अपने चिकित्सक से पूछें, जो मस्तिष्क के कारण या बदतर हो सकती है कुछ डॉक्टरों की दवाओं में अक्सर संवेदनशील लोगों में मतली का कारण बनता है, इसलिए यह समझना महत्वपूर्ण है कि यदि आप किराए पर हैं तो इस सूची में हैं। यदि हां, और आपके पास एक अनुसूचित क्रूज़ है या सिर्फ नाव पर एक दिन बिताने के बारे में सोचें, तो अपने चिकित्सक से पूछें कि क्या आप अस्थायी तौर पर रोक या खुराक कम कर सकते हैं उदाहरण के लिए, कुछ antidepressants, मौखिक गर्भ निरोधकों, एंटीबायोटिक दवाओं (इरिथ्रोमाइसिन), कीटनाशकों और नशीले पदार्थों (कौडीन) दस्त के कारण मतली और खराब हो जाते हैं। हालांकि, चिकित्सक की मंजूरी के बिना डॉक्टर की दवा की खुराक में कभी भी परिवर्तन नहीं करें।
  • यदि आप दवाओं का सेवन करते हैं, तो शराब पीने से बचें, विशेष रूप से बोर्ड पर।
  • बेंच-शीर्ष विरोधी-भड़काऊ दवाएं, जैसे कि इबुप्रोफेन और नैरोरोक्सन, गति संबंधी बीमारी के प्रभाव को भी खराब कर सकती हैं।
  • टिप्स

    • जब आप नाव पर हों तो अपने आप को विचलित करें: संगीत सुनें या अरोमाथेरेपी का उपयोग करें, शायद टकसाल या लैवेंडर एसेसिस के साथ।
    • उन लोगों से दूर रहें जो पहले से ही समुद्र में हैं उनकी असुविधा की छवियां और आवाज़ें आप पर ट्रिगर कर सकती हैं।
    • केबिन जाने की कोशिश न करें झूला तेज हो सकता है और यह अक्सर बाहर देखना संभव नहीं होता है

    चेतावनी

    • यदि आपके लक्षण मुख्य भूमि पर लौटने पर खराब हो जाते हैं या गायब नहीं होते हैं, तो आपको एक डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए क्योंकि यह एक अधिक गंभीर चिकित्सा स्थिति का संकेत हो सकता है।
    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com